ekterya.com

कैसे कंडोम सावधानी से खरीदने के लिए

कंडोम ख़रीदना परेशान और असुविधाजनक हो सकता है आपकी खरीदारी के बारे में परेशान महसूस करने के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है। सौभाग्य से, कंडोम खरीदने के कई विकल्प हैं, ताकि आप एक ऐसी विधि पा सकते हैं जो आपको सहज महसूस करती है। यौन जिम्मेदार होने और सुरक्षित सेक्स करने के लिए गर्व महसूस करें।

चरणों

विधि 1
कंडोम खरीदने के लिए तैयार हो जाओ

छवि खरीदें कंडोम सावधानी से चरण 1
1

Video: महिलाएं किस तरह से करती है फीमेल कंडोम का इस्तेमाल

आराम करो और शांत रहें एक गहरी सांस लें और याद रखें कि कंडोम खरीदना एक जिम्मेदार और सामान्य व्यवहार है। आप शायद महसूस करते हैं कि हर कोई आपको देखता है और कैशियर न्यायाधीशों का आप वास्तव में, लोग आप पर ध्यान नहीं देते हैं कंडोम खरीदने के लिए आप दुकान में आने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं
  • कंडोम खरीदें छवि सावधानी से कदम 2
    2
    जांच करता है। पता लगाएँ कि आप अपने मिशन को शुरू करने से पहले कंडोम किस प्रकार खरीदना चाहिए। ब्रांड, कंडोम और सामग्री का आकार (उदाहरण के लिए, लेटेक्स, पॉलीयुरेथेन या भेड़ का बच्चा) जिसे आप पसंद करते हैं, निर्धारित करें। कंटोम खरीदने के लिए जानने वाले स्टोर में प्रवेश करने से आपको स्टोर पर जितना अधिक समय लगेगा, उससे आपको अधिक समय बिताने से रोका जा सकेगा। कुछ विकल्पों का चयन करें, जहां दुकान में आपके पास रुचि रखने वाले ब्रांडों में से एक नहीं है।
  • इसके अलावा, पता लगाएं कि कंडोम का खर्च कितना होगा जब आप स्टोर पर जाते हैं तो आपको तैयार रहना चाहिए।
  • केवल उन ब्रांडों पर विचार करें जो कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा अनुमोदित हैं।
  • यदि आप एक लड़के हैं, तो अपने सही लिंग को मापें ताकि आप सही आकार चुन सकें। आप कंडोम कैलकुलेटर ऑनलाइन भी उपयोग कर सकते हैं ताकि आप कोई फैसला कर सकें
  • कंडोम को ऑनलाइन देखें और समीक्षाएं पढ़ें।
  • छवि खरीदें कंडोम सावधानी से चरण 3
    3
    एक दुकान चुनें जो आपके रहने के करीब नहीं है एक दुकान में खरीदना जो 20 या 30 मिनट की दूरी पर है, आपको किसी ऐसे व्यक्ति के साथ पार करने से बचा सकता है जिसे आप जानते हैं। इसके अलावा, आप यह जानकर कि आपको परिवार के किसी सदस्य, दोस्तों या सहपाठियों से नहीं मिलेगा, आपको अधिक आराम से महसूस कर सकता है।
  • कंडोम खरीदने से पहले स्टोर पर जाएं देखने के लिए कुछ मिनट लगते हैं कि किस अनुभाग में (उदाहरण के लिए, परिवार नियोजन गलियारा, फार्मेसी आदि) कंडोम स्थित हैं यदि कंडोम एक काउंटर के पीछे हैं, तो आपको एक अलग दुकान से कंडोम खरीदने पड़ सकते हैं।
  • छवि खरीदें कंडोम सावधानी से कदम 4
    4
    ऑफ-पीक घंटे के दौरान खरीदने की योजना बनाएं। जब एक शांत वातावरण होता है और कुछ ग्राहक हैं तो स्टोर पर जाएं। दुकानों में सुबह के पहले घंटों के दौरान कम गर्मी होती है और रात में बहुत देर हो जाती है। आपको हॉलवे में अन्य लोगों में भाग लेने या अन्य लोगों को देखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आप कंडोम खरीदते हैं।
  • छवि खरीदें कंडोम सावधानी से चरण 5
    5
    किसी भी अन्य उत्पाद की तरह कंडोम के बारे में सोचें। किसी भी अन्य व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद (जैसे टूथपेस्ट, शैम्पू या दुर्गन्ध दूर करने वाला) की तरह कंडोम के बारे में सोचें। अपनी मानसिकता बदलने से आपको कम परेशान होने में मदद मिल सकती है। बस उस पादरी को शामिल करें जब आप खरीदने के लिए बाहर जाते हैं, आप जो चाह रहे हैं उसे खरीदना और खरीदारी करना जारी रखें
  • जब आप कंडोम खरीदते हैं तो शांत और शांति रखें आप अपने घबराहट व्यवहार के कारण अपने आप को अधिक ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते
  • विधि 2
    खरीदारी करें

    छवि खरीदें कंडोम सावधानी से चरण 6

    Video: बीना कंडोम ke सुरक्षित Sambhog kaise करे | हिंदी में नीम तेल के लाभ

    1
    कुछ अन्य उत्पादों को खरीदें। हालांकि यह आवश्यक नहीं है, यदि आप कुछ चीजें खरीदते हैं और कंडोम खरीदने से पहले उन्हें गाड़ी में डालते हैं, तो आपको और अधिक आरामदायक महसूस होने की संभावना है। इस तरह, आप कंडोम के एक बॉक्स के साथ काउंटर पर नहीं जाएंगे इसके अलावा, आप कंडोम को कवर करने के लिए अन्य कार्ट उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, अन्य लोग कार्ट में कंडोम देखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • कंडोम खरीदें शीर्षक सावधानी से कदम 7



    2
    एक सुविधा स्टोर पर जाएं सुविधा भंडार और गैस स्टेशन भी कंडोम बेचते हैं ये स्टोर छोटे हैं और कम लोग हैं यदि आप एक सुविधा स्टोर से खरीदते हैं, तो आपको शायद कैशियर से बात करनी पड़ेगी और उसे बताएं कि आपको कंडोम खरीदने की ज़रूरत है अगर आप खजांची से संपर्क करने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं और बड़ी भीड़ से बचना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक विकल्प हो सकता है।
  • Video: How to Use a Condom [ hindi ] कंडोम के उपयोग की सही विधि क्या है

    कंडोम खरीदें छवि सावधानी से कदम 8
    3
    नकदी का उपयोग करें और रसीद टॉस करें दुकान में रसीद फेंको। आप अपने जेब में कंडोम रसीद के साथ, अपने बटुए में या अपनी जैकेट में नहीं जाना चाहते यदि आप दुकान छोड़ते ही रसीद को फेंक देते हैं, तो आपको अपने माता-पिता या दोस्त के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी जो आपने खरीदा था। यदि आपके माता-पिता आपके क्रेडिट या डेबिट कार्ड के खर्च की निगरानी करते हैं तो आपको नकदी के साथ कंडोम खरीदने पड़ सकते हैं। आपको कार्ड पर अपलोड किए गए कार्यों के बारे में आपको किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं देना होगा।
  • छवि खरीदें कंडोम सावधानी से कदम 9
    4
    स्वयं सेवा बॉक्स को आज़माएं अपने आप को बॉक्स के कतार में डालने के बजाय, उस स्टोर से कंडोम खरीदें, जिसमें एक स्वचालित बॉक्स होता है, जिसमें आप अपनी खरीद को स्कैन कर सकते हैं और उन्हें अपने लिए बैग कर सकते हैं। यह आपको एटीएम से बात करने से बचने की अनुमति देगा। अधिकांश सुपरमार्केट और बड़े वितरकों में स्वयं सेवा बॉक्स स्टेशन हैं
  • अगर स्वयं सेवा बॉक्स एक विकल्प नहीं है, तो कंडोम के लिए पीठ में एक और अलग कैश रजिस्टर में भुगतान करना (उदाहरण के लिए, शिकार या कार अनुभाग में) भीड़ से बचने का एक अच्छा तरीका है और कभी-कभी आप भी कर सकते हैं लंबी कतार से बचें
  • कंडोम खरीदें छवि सावधानी से कदम 10
    5
    एक अच्छी रकम खरीदें कंडोम की एक अच्छी रकम खरीदना आपको कई बार स्टोर पर लौटने से रोक देगा एक कूल, सूखी जगह में अतिरिक्त कंडोम रखें उनकी उपयोग करने से पहले की समाप्ति तिथि जांचें। यदि कंडोम की अवधि समाप्त हो गई है या क्षतिग्रस्त है, तो यह प्रभावी नहीं होगा
  • कंडोम खरीदें छवि सावधानी से कदम 11
    6
    एक वयस्क स्टोर में उन्हें खरीदें यदि आप 18 साल से अधिक हैं, तो आप कंडोम खरीदने के लिए एक वयस्क स्टोर पर जा सकते हैं। आप एक वयस्क स्टोर में जगह नहीं ले पाएंगे क्योंकि हर कोई जो सेक्स से संबंधित उत्पाद खरीदता है। आमतौर पर, जो लोग वयस्क स्टोर में काम करते हैं वे माल को जानते हैं और विभिन्न कंडोम विकल्पों के बारे में आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं।
  • कंडोम खरीदें छवि सावधानी से कदम 12
    7
    कंडोम ऑनलाइन खरीदें कई वेबसाइटें हैं जो आपको कंडोम का आदेश देती हैं, जो उन्हें आपके घर ले जाएंगी। आमतौर पर, वे आपको एक सरल और विचारशील पैकेज में कंडोम देते हैं। आम तौर पर, आपको क्रेडिट या डेबिट कार्ड से भुगतान करना होगा, लेकिन वे रसीद पर अधिक विचारशील नाम का उपयोग करेंगे। "यूसुफ की सेक्स शॉप" जैसी एक नाम आपके किसी भी कार्ड प्राप्ति पर नहीं दिखाई देगा।
  • बस कंडोम खरीद सकते हैं जहां एक जगह खोजने के लिए "कंडोम ऑनलाइन खरीदें" लिखें
  • छवि कंडोम खरीदें शीर्षक सावधानी से चरण 13
    8
    एक क्लिनिक पर जाएं किशोर क्लीनिक, एचआईवी और एसटीडी की रोकथाम केंद्र, नियोजित माता-पिता और कुछ स्थानीय स्वास्थ्य विभाग कंडोम नि: शुल्क और किसी भी पूछताछ के बिना पेश करते हैं। यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो वहां ऐसे लोग होंगे जो उन्हें जवाब देने में खुशी होगी।
  • आप क्लिनिक को फोन कर सकते हैं या वेबसाइट पर जा सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे मुफ्त कंडोम प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप अपनी सुरक्षा और आपके साथी के संबंध में जिम्मेदारी से व्यवहार करते हैं। असुरक्षित यौन संबंध गर्भावस्था, एचआईवी और अन्य यौन संचारित बीमारियों के कारण हो सकता है, इसलिए यदि आप गर्भवती होने की योजना नहीं बनाते तो सुरक्षा का उपयोग करें।
    • ऐसा होने की संभावना है कि आप अपने स्कूल की अस्पताल में कंडोम प्राप्त कर सकते हैं उपलब्धता स्कूल पर निर्भर करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप योनि या गुदा सेक्स के लिए स्वाद कंडोम नहीं खरीदते हैं। वे जलन पैदा कर सकते हैं और धूल फैल जाती है। वे आपके साथी के संक्रमण भी पैदा कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप ठीक से उपयोग करना सीखें एक कंडोम.
    • यदि आपके पास जघन्य क्षेत्र में जननांग मौसा है, तो कंडोम उस क्षेत्र को दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने से नहीं रोक देगा।
    • यदि आप किसी कंडोम का उपयोग करने के बाद या तो एक ही क्षेत्र में या शरीर के बाकी हिस्सों में खुजली, खरोंच, बाधा, छाले या अन्य परेशानियों का अनुभव करते हैं, तो इसे तुरंत प्रयोग करना बंद करें और अपने डॉक्टर के साथ एक परामर्श के लिए पूछें. आपके पास एक लाटेकस एलर्जी हो सकती है, इस मामले में आपको विकल्प (जैसे महिला कंडोम या पॉलीयुरेथेन) के लिए दिखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com