ekterya.com

कैसे कानूनी रूप से मुक्त या सस्ते भोजन प्राप्त करने के लिए

खाद्य लागत महंगा हो सकती है, खासकर यदि आप तंग बजट पर हैं हालांकि, आपके इलाके में मुफ्त या सस्ता भोजन खोजने के लिए आप कई कानूनी पथ पा सकते हैं। चाहे सरकारी सहायता या कूपन के माध्यम से, आप सावधानीपूर्वक योजना और विचार के साथ अपना भोजन बजट कम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सरकारी सहायता के लिए खोजें

कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ते चरण 1 के लिए भोजन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप इसके लिए योग्य हैं तो देखें पूरक पोषण सहायक कार्यक्रम या SNAP। एसएपीपी आपको एक इलेक्ट्रॉनिक कार्ड प्रदान करेगा जिसे आप विभिन्न किराने की दुकानों में भोजन खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • के कार्ड
एसएनएपी के रूप में जाना जाता है इलेक्ट्रॉनिक लाभ हस्तांतरण कार्ड या कार्ड ईबीटी। हालांकि, आप कार्ड के साथ सब कुछ नहीं खरीद सकते किराने की दुकानों में ईबीटी खाने के लिए भोजन बढ़ने के लिए आप इसे केवल भोजन या बीज खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं। घर के लिए आइटम, मादक पेय, तम्बाकू, विटामिन, खनिज और गर्म भोजन कार्ड के साथ खरीदे जा सकते हैं ईबीटी।
  • इस के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए
  • एसएनएपी, यदि आपके पास घर में कम से कम एक व्यक्ति 60 साल से अधिक है या अक्षम है तो गणनीय संसाधनों में $ 2,250 से अधिक नहीं हो सकता है या अधिक से अधिक $ 3,250 नहीं हो सकता है लेखांकन संसाधनों में बैंक खाते की तरह चीजें शामिल हैं संसाधनों को एक घर या बहुत कुछ नहीं माना जाता है
  • मासिक आय सीमा के लिए पात्र होने के लिए
  • एसएनएपी परिवार के आकार पर निर्भर करता है यदि आप कार्यक्रम की समीक्षा करते हैं तो आप आय की सीमाओं की एक सूची पा सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका के खाद्य और पोषण सेवा विभाग की वेबसाइट पर स्नैप
  • कुछ राज्यों में, किसान डॉलर से डॉलर का उपयोग कर सकते हैं
  • बाजारों में एसएनएपी इस तरह से, $ 1 में से धन एसएनएपी कृषि उत्पादों में 2 डॉलर की खरीद करेगी।
  • कानूनी रूप से मुक्त या सस्ते चरण 2 के लिए भोजन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    माता-पिता के लिए भोजन सहायता कार्यक्रम देखें कुछ सरकारी सहायता कार्यक्रम विशेष रूप से बच्चों के साथ परिवारों को लक्षित करते हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो आप इनमें से एक प्रोग्राम पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • महिलाओं, शिशुओं और बच्चों के कार्यक्रम, कम-आय वाले गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भोजन, पोषण और शिक्षा जैसे फायदे प्रदान करते हैं, जो महिलाओं के बाद के अंतराल में हैं, साथ ही साथ 5 वर्ष से कम आयु के बच्चों और बच्चों का पोषण खतरे में है।
  • डब्ल्यूआईसी सभी 50 राज्यों में उपलब्ध है। के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए डब्ल्यूआईसी, आपको आय दिशा निर्देशों, राज्य निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करनी चाहिए और डॉक्टर द्वारा पोषण संबंधी जोखिम में घोषित किया जाना चाहिए। आय की आवश्यकताओं को फिर से परिवार के आकार पर निर्भर करता है और विशिष्ट जानकारी संयुक्त राज्य अमेरिका के खाद्य और पोषण सेवा विभाग की वेबसाइट पर पाई जा सकती है।
  • पोषक तत्वों की जोखिम के लिए योग्यता जैसे जैसे कि वर्तमान आहार निर्देशों को पूरा करने में असमर्थता के रूप में anemia- और आहार जोखिम, के रूप में गर्भावस्था से एक रोग की जटिलताओं का एक इतिहास के रूप में चिकित्सा जानकारी पर आधारित जोखिम शामिल हैं।
  • सरकार में कई तरह के बच्चे पोषण कार्यक्रम भी हैं, जो यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं कि बच्चों को भोजन तक पहुंच मिल सके। कई स्कूलों में, स्कूल की लंच नि: शुल्क पेशकश की जाती है या कम आय वाले परिवारों के लिए छूट दर पर। बच्चे और प्रौढ़ खाद्य देखभाल कार्यक्रम, स्कूल के कार्यक्रमों और आपातकालीन आश्रयों के बाद, दिन देखभाल में बच्चों को मुफ्त और स्वस्थ भोजन प्रदान करते हैं। अन्य कार्यक्रम, जैसे ग्रीष्म आहार कार्यक्रम या निशुल्क नाश्ता कार्यक्रम, क्वालीफाइंग घरों के लिए भी उपलब्ध हैं।
  • कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ते चरण 3 के लिए भोजन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    वरिष्ठ नागरिकों के पोषण कार्यक्रमों के लिए योग्यता की जांच करें। यदि आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशिष्ट कार्यक्रम हैं जो कि आप मुफ्त या रियायती भोजन के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • बुजुर्ग पोषण कार्यक्रम उन बुजुर्ग मरीजों से घर ले जाता है जो कि 60 वर्ष से कम उम्र के विकलांग लोगों से बाहर नहीं जा सकते हैं। अर्हता प्राप्त करने के लिए आपके पास एक महत्वपूर्ण शारीरिक या वित्तीय नुकसान होना चाहिए यह देखने के लिए कि क्या आप योग्य हैं, खाद्य और पोषण सेवा विभाग की वेबसाइट देखें।
  • राष्ट्रीय खाद्य प्रोत्साहन कार्यक्रम या एनएफआईपी वरिष्ठ नागरिकों को स्वस्थ आहार वितरित करता है योग्यता चरण, उम्र और व्यवसाय के अनुसार अलग-अलग होती है। खाद्य और पोषण सेवा विभाग के साथ परामर्श।
  • विधि 2
    सस्ते या मुफ्त भोजन खोजें

    कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ता कदम 4 के लिए आहार लीजिए छवि
    1
    सस्ती और स्वस्थ भोजन के साथ अपने आप को परिचित कराएं कई स्वस्थ खाद्य पदार्थ हैं जो कम लागत पर खरीद के लिए उपलब्ध हैं और इसका उपयोग विभिन्न खाद्य पदार्थों या नाश्ते के रूप में किया जा सकता है। अपने आप को स्वस्थ और सस्ती विकल्पों के साथ परिचित कराएं
    • कृषि उत्पादों के लिए, अंगूर, गाजर, पालक और मीठे आलू की कीमत सामान्य रूप से सबसे सुपरमार्केट में $ 1 से $ 4 के बीच उतार-चढ़ाव होगी। पके फल सैंडविच के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है नाश्ता, सेब और गाजर के लिए एक अच्छा इसके अतिरिक्त के रूप में काम कर सकते हैं, पालक सैंडविच या सलाद में उन्हें जोड़ सकते हैं और आलू, भुना हुआ या कई भोजन के लिए एक संगत के रूप में सेंकना भून कर सकते हैं।
    • भोजन पर पैसे बचाने की बात आती है तो अंडे एक उत्कृष्ट कम लागत वाले विकल्प होते हैं एक दर्जन अंडे आमतौर पर $ 5 से कम खर्च करते हैं अंडा दुबला प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत है और विटामिन बी 12 युक्त है। आप उन्हें कई मायनों में तैयार कर सकते हैं और कम कीमत पर भोजन की विविधता प्राप्त कर सकते हैं।
    • टुना अधिक सुपरमार्केट में $ 1 से कम के लिए बेचता है। टूना, साथ ही साथ अंडे, दुबला प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है और आप इसे स्टॉज, सलाद और सैंडविच में जोड़ सकते हैं।
    • सेम, कैन्ड या जीता, स्वस्थ फलियां जिनमें फाइबर और कई विटामिन और खनिज होते हैं यदि आप शाकाहारी या शाकाहारी हैं, तो बीन्स प्रोटीन का अच्छा स्रोत है सेम का इस्तेमाल सलाद, स्टॉज या ब्रीट्रोस में किया जा सकता है आप सेम या मुख्य भोजन के रूप में सेम भी खा सकते हैं।
  • नि: शुल्क या सस्ता कदम 5 के लिए कानूनी रूप से आहार प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    की एक प्रति डाउनलोड करें अच्छा और सस्ते लुइने ब्राउन, एक शोधकर्ता जो खाद्य अध्ययनों को विकसित करता है, ने शोध किया जब उन्होंने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से अपनी मास्टर की डिग्री प्राप्त की, जिसमें सरकारी सहायता के कई लोग बहुत से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाते हैं इस प्रवृत्ति का मुकाबला करने के लिए, उसने बुलाया एक रसोई की किताब लिखी अच्छा और सस्ता, जो कि ऑनलाइन उपलब्ध है।
  • अच्छा और सस्ता बताता है कि बुनियादी और सस्ती खाद्य पदार्थों के साथ पेंट्री कैसे बांटें, जो विभिन्न खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं
  • ब्राउन भोजन के संदर्भ में लचीलापन को प्रोत्साहित करता है और प्रत्येक नुस्खा के लिए कई वैकल्पिक सामग्री प्रदान करता है। वह प्रयोग को प्रोत्साहित करती है, विशेष रूप से कृषि उत्पादों के कारण फल और सब्जियों की लागत मौसम के अनुसार भिन्न होती है।
  • ब्राउन नए खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए बचे हुए पदार्थों का उपयोग करने और मसालों को जोड़कर स्नैक्स में सुधार करने का एक तरीका सुझाता है।
  • नि: शुल्क या सस्ते चरण 6 के लिए कानूनी रूप से प्राप्त खाद्य शीर्षक वाला छवि
    3
    स्टोर और खाद्य बैंक खोजें यदि आपको बेरोजगार होने या कम आय वाले भोजन की समस्याएं आ रही हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि पूरे देश में खाद्य भंडार और बैंक उपलब्ध हैं ताकि मुफ्त भोजन उपलब्ध करा सकें।
  • FreeFood.org आपके क्षेत्र में स्टोर और खाद्य बैंकों को ढूंढने के लिए एक शानदार वेबसाइट है। बस अपने ज़िप कोड को दर्ज करें और स्क्रीन पर कई विकल्प दिखाई देंगे।
  • खाद्य बैंक आमतौर पर कम आय वाले परिवारों या बेघर के लिए पकाया हुआ भोजन प्रदान करते हैं। खाद्य बैंक चर्चों या सामुदायिक केंद्रों में पाए जाते हैं - हालांकि, कभी-कभी ये वान या शॉपिंग कार्ट में बाहर भी पाए जाते हैं।
  • कुछ संस्थान और विश्वविद्यालय भी भोजन बैंक चलाते हैं। कैम्पस किचन एक ऐसा कार्यक्रम है जो कि भोजन को समाप्त करने के बारे में बताता है और इसे खाना बनाती है और इसे कम आय वाले परिवारों के लिए प्रदान करता है। आप स्थानों को देखने के लिए अपने वेब पेज को देख सकते हैं आपके क्षेत्र में कैम्पस रसोई
  • खाद्य भंडार आम तौर पर दानयुक्त भोजन प्रदान करते हैं, जैसे ब्रेड और कैन्ड माल, कम आय वाले परिवारों या बेघर लोगों के लिए मुफ्त या सस्ते
  • याद रखें: ये विकल्प खर्चों को कम करने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए नहीं हैं गोदामों और खाद्य बैंक उन लोगों की सहायता के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जिनके पास आवास नहीं है या जिनके पास बेरोजगारी या कम मजदूरी के कारण वैध वित्तीय समस्याएं हैं। यदि आप बस पैसे बचाने की कोशिश करते हैं, तो एक अलग विकल्प देखें।
  • नि: शुल्क या सस्ता कदम 7 के लिए कानूनी रूप से आहार प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    कूपन का उपयोग करें कूपन एक बेहतरीन संसाधन हो सकता है जब यह सस्ते खाद्य पदार्थों की खोज करने के लिए आता है। आपको कूपन के बारे में पता होना चाहिए, विशेष रूप से जो आपकी वरीयताओं और आहार संबंधी आवश्यकताओं के लिए विशिष्ट हैं
  • जब आप कूपन का उपयोग करते हैं, तो उन उत्पादों के उपयोग की कोशिश करें, जो बिक्री पर हैं, जब तक कि कूपन विशेष रूप से नहीं बताता कि आप केवल उन्हें पूरी कीमत के साथ उत्पादों पर ही उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, ट्यूना खरीदने के लिए अपने $ 1 ट्यूना कूपन का उपयोग करें जो पहले से ही 2 पदोन्नति के लिए 2 में है।
  • जब आप कूपन का उपयोग करते हैं तो ब्रांड्स के बारे में पिक नहींें। हमेशा उस ब्रांड को चुनने का प्रयास करें जो ऑफ़र पर है या कूपन की सबसे अच्छी पेशकश है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह पसंद है Skippy मूंगफली का मक्खन, आप के साथ रह सकते हैं जेफ अगर आपके पास 50% छूट कूपन है।
  • कूपनों पर बचत को अधिकतम करने के लिए, बस फैट स्टैम्प्स को प्रिंट करें या प्रिंट करें जिन्हें आप जानते हैं कि आप खरीद लेंगे और उपयोग करेंगे। किसी विशेष सूची के साथ स्टोर पर जाएं और विचलित न करें। दुकानों में विज्ञापित नए ऑफ़र द्वारा लोग अक्सर चकाचौंध होते हैं - हालांकि, अक्सर बचत बहुत बढ़िया नहीं होती है यह ब्रांडेड उत्पाद खरीदने पर आपको बेवकूफ बनाया जा सकता है जो स्टोर के ब्रांडेड उत्पाद की तुलना में अधिक महंगा है, यहां तक ​​कि ऑफ़र प्राइस के साथ भी।
  • Publix की तरह कुछ दुकानों एक साथ दुकान कूपन और निर्माता है, इसलिए, एक ही उत्पाद बंद $ 1 के लिए दो कूपन का उपयोग कर सकते अनुमति देते हैं। कुछ स्टोर भी प्रतिस्पर्धी स्टोरों से कूपन स्वीकार करते हैं। नीतियों के बारे में कैश रजिस्टर से पूछें
  • कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ता कदम 8 के लिए आहार का शीर्षक चित्र
    5
    अपने समुदाय में एक पाक रिवाज करें अपने समुदाय में एक पाक प्रथा शुरू करने पर विचार करें, जैसे कि potluck। इसलिए सभी को एक छोटी सी प्लेट लेनी चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक बड़े भोजन बनाने के लिए खर्च नहीं उठा सकते, सस्ते सामग्री की एक सरल स्टू एक संगत के रूप में अच्छी तरह से काम कर सकते हैं।
  • अन्य दोस्तों या आपके समुदाय के सदस्यों के साथ सहयोग करें जो आप जानते हैं कि कम बजट पर भी हैं। आप को बनाने में रुचि हो सकती है पोटलीक नियमित रूप से रात में एक हफ्ते में कई बार होता है, इसलिए हर कोई पैसा बचा सकता है।
  • छोटे बच्चों के साथ परिवार विशेष रूप से एक में रुचि हो सकती है नियमित समुदाय के रूप में पॉटकक यह रात में खाना पकाने के समय उन्हें और पैसा बचाएगा।
  • नि: शुल्क या सस्ता कदम 9 के लिए कानूनी रूप से आहार प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    किराने की दुकानों में खरीदें जो छूट प्रदान करते हैं। यदि आपको किराने की दुकान मिल सकती है जो आपके क्षेत्र में छूट प्रदान करती है, तो वहां खरीदने की कोशिश करें। डिस्काउंट स्टोर्स डिस्टेंट के डिब्बे, अधिशेष भोजन और अन्य उत्पादों को खरीदते हैं, जो कि कम कीमत पर नियमित खुदरा स्टोर नहीं कर सकते या नहीं बेच सकते हैं।
  • डिंटेट के डिब्बे से सावधान रहें प्रोटोकॉल को जब यह है के बारे में पता है और यह एक dented कर सकते हैं खरीदने के लिए सुरक्षित नहीं है एक संकेत है कि संभवतः खपत के लिए सुरक्षित नहीं है, अगर यह एक संयुक्त में एक गड्ढा होता है, तो एक दांत जहां पक्ष और उसके समाप्त हो सकते हैं, एक तीखी गड़बड़ी या एक गड्ढा जिससे यह भारी दिखता है
  • कर सकते हैं शीर्ष पर dents भी एक बुरा संकेत कर रहे हैं वे संकेत देते हैं कि सील को तोड़ा जा सकता था, जिससे हानिकारक जीवाणु इसे दर्ज कर सके।
  • विधि 3
    खाना खोजें

    नि: शुल्क या सस्ता कदम 10 के लिए कानूनी रूप से आहार प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना भोजन बढ़ाएं यदि संभव हो, तो आप अपने खुद के कुछ खाद्य पदार्थों को विकसित कर सकते हैं। अगर आपके पास भोजन बढ़ने के लिए समय और संसाधन हैं, तो यह आपको कृषि उत्पादों की कीमत पर कुछ पैसे बचा सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई पिछवाड़े नहीं है, तो कुछ फलों, सब्जियां और फलियां जो बर्तन में स्वस्थ हो सकती हैं आप एक बर्तन में सेम, मक्का, गाजर, मूली, पालक और अन्य खाद्य पदार्थ विकसित कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप मिट्टी को नियमित रूप से पानी सेवन करते हैं पानी एक दिन में एक बार या जब आपको लगता है कि यह गीला है।
    • हालांकि, आपको अपने पौधों को प्रकाश देना होगा। अगर आपके पास किसी खिड़की या बालकनी के माध्यम से ज्यादा प्राकृतिक प्रकाश तक पहुंच नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि कई ग्रीनहाउस और हार्डवेयर स्टोर हैं जो रोशनी बेचते हैं जो विकास को बढ़ावा देते हैं, जो प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश के प्रभाव का अनुकरण करते हैं।
    • यदि आप अपना भोजन नहीं बढ़ा सकते, तो अपने शहर में सामुदायिक उद्यान परियोजनाएं देखें यदि आप प्रवेश करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप प्रत्येक फसल से मुफ्त उत्पाद प्राप्त करने के योग्य हो सकते हैं। सामुदायिक उद्यान भी आपको एक विशिष्ट साजिश के लिए अनुमति दे सकती है जहां आप बढ़ सकते हैं और अपने खुद के फलों और सब्जियां रख सकते हैं।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ता कदम 11 के लिए खाएं शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्षेत्र में खाद्य पौधों की तलाश करें अक्सर, किसी शहर या शहर के कुछ बिंदुओं में फल का पेड़ या खाद्य पौधों होते हैं यदि क्षेत्र एक सामुदायिक स्थान है, तो यह आपके लिए अपने खुद के उपभोग के लिए फलों और सब्जियों को इकट्ठा करने के लिए कानूनी है।
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि कहां आरंभ करना है, तो वेबसाइट गिरते हुए फल विभिन्न शहरों के एक इंटरैक्टिव मानचित्र प्रदान करता है। गिरते हुए फल उन क्षेत्रों को खोजता है जहां भोजन बढ़ता है और उन्हें इकट्ठा करने के लिए कानूनी है। यदि आप उपयोग करते हैं फल गिरते हुए, आप संभवत: मुक्त और ताजा उपज पा सकते हैं।
  • जब आप छोड़ दें और सेब के पेड़ों, आड़ू और अन्य खाद्य पौधों के लिए नज़र रखें तो अपने समुदाय में देखें। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप एक सेब का पेड़ अपने चारों ओर के लोगों के साथ परामर्श करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि यह एक सामुदायिक संपत्ति है और निजी संपत्ति नहीं है यदि आप किसी ऐसे पेड़ से सेब लेते हैं जो किसी के निजी निवास में है, तो संभवतः आप कानूनी समस्या में पड़ सकते हैं।
  • भोजन खोज मैनुअल खरीदें। वे गाइड हैं जो आपको पौधों के प्रकार को अलग करने में मदद करेंगे ताकि यह पता चले कि खाने के लिए सुरक्षित कौन है। वे आपको साफ और उन्हें सुरक्षित रखने का सही तरीका भी सिखाना होगा।
  • एक कंटेनर में रिबुस्कर एक प्रकार की खोज है जिसमें लोग किराने की दुकानों और रेस्तरां के कंटेनरों में जाते हैं जो कि अभी समाप्त हो चुके खाद्य पदार्थों की तलाश में हैं और जिन्हें त्याग दिया गया है। हालांकि, आपको सावधान रहना होगा। कंटेनर में रिबुस्कर हमेशा कानूनी नहीं होता है और अगर प्रविष्टियां निषेध करने वाले संकेत हैं, तो कहीं और जाना बेहतर होता है। कुछ क्षेत्रों ने लोगों को कंटेनरों में उबालने से पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है, इसलिए अपने क्षेत्र में नियमों की जांच करना सुनिश्चित करें इसके अलावा, केवल कंटेनरों से लेकर भोजन जो एक प्लास्टिक की चादर में है जिसे टूटा हुआ है या क्षतिग्रस्त नहीं है।
  • कानूनी तौर पर मुक्त या सस्ता कदम 12 के लिए खाद्य प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    का उपयोग करता है अधिशेष किराने का सामान खोजने के लिए पारेअप और आप कानूनी रूप से खरीद सकते हैं। पारेअप एक ऐसा आवेदन है जो किराने की दुकानों को अधिशेष भोजन को बेचने की बजाय रियायती कीमत पर बेचने की अनुमति देता है।
  • आप डाउनलोड कर सकते हैं अपने स्मार्टफोन पर पारेअप किराने की दुकानों की सूची में उनके भोजन से अधिक दर्ज करें पारेअप, उपलब्धता और मूल्य के समय के अतिरिक्त
  • यदि आप एक खाना देखते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं, तो इसके साथ अनुरोध करें पारेअप और फिर इसे अपनी सुविधा के अनुसार उठाओ।
  • Video: शत्रु को परेशान करने तथा हराने का उपाय dushman ko harane ka upay

    युक्तियाँ

    • यदि आपको एक ऐसी घटना में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है जो मुफ्त भोजन प्रदान करता है, तो प्रस्ताव का ध्यान रखें।
    • आप कुछ खाद्य पदार्थों को थोक खरीद सकते हैं और अपने शैल्फ जीवन को लम्बा खींचने के लिए अधिक उत्पादों को फ्रीज कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत से लोग कंटेनर के माध्यम से मुफ्त भोजन के लिए ख़त्म करते हैं - हालांकि, कई राज्यों में यह अवैध है क्योंकि यह निजी संपत्ति कानूनों का उल्लंघन करता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बुद्धि
    • आपातकाल के लिए पॉकेट पैसा
    • परिवारों
    • जहां और कब आमतौर पर नि: शुल्क नमूनों का ज्ञान होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com