ekterya.com

एक बजट पर लस मुक्त भोजन कैसे खाएं

विशेष रूप से चिकित्सा कारणों से लस से बचने के लिए, एक कठिन और महंगा काम हो सकता है हालांकि कुछ महानगरीय क्षेत्रों में "लस मुक्त आहार के पक्ष में" अधिक होता है, लेकिन कई किराने की दुकानों और समुदायों में लूटा-मुक्त भोजन वाले लोगों को बहुत कम मदद मिलती है। कई मामलों में, विशेष लस मुक्त उत्पादों को खोजने के लिए महंगे या कठिन हैं, और पके हुए माल विशेष रूप से महंगा हो सकते हैं यदि आपको सीलियाक रोग या ग्लूटेन की संवेदनशीलता के कारण ग्लूटेन से बचने के लिए है, तो इन रणनीतियों का पालन करें ताकि लस-मुक्त खाने को यथासंभव कमजोर कर सकें।

चरणों

विधि 1
लस मुक्त उत्पादों में विशेष ब्रांडों से बचें

विशेष उत्पाद लाइन अपने सीमित बाजारों, छोटे उत्पादन मात्रा और विशेष विनिर्माण तकनीकों के आवश्यक उपयोग के कारण उनके उत्पादों के लिए अधिक शुल्क लेती हैं। आम ब्रांड खाद्य और पेय उत्पाद लाइन अक्सर परंपरागत कीमतों पर प्राकृतिक लस मुक्त विकल्प प्रदान करते हैं।

एक बजट चरण 1 पर जाओ ग्लूटेन फ्री नाम वाला छवि
1
अपने आप को जेनेरिक या ब्रांड नाम लस-फ्री विकल्प के साथ परिचित कराएं यदि आप व्यापक रूप से उपलब्ध ब्रांडों को जानते हैं जो लस मुक्त उत्पादों की पेशकश करते हैं, तो लस मुक्त पदार्थों के कुछ ब्रांडों या लस-मुक्त दुकानों में विशेष खाद्य पदार्थों के लिए भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • कई बड़े निर्माताओं लस मुक्त उत्पादों की पेशकश करते हैं, जैसे आलू के चिप्स, सब्जियां या डिब्बाबंद मछली, जमे हुए खाद्य पदार्थ और डेसर्ट
एक बजट चरण 1 बुलेट 1 पर जाओ ग्लूटेन फ्री नाम वाला छवि
  • ख़रीदने वाले उत्पादों को खरीदना आमतौर पर आहार के लिए एक हताश बाजार की जगह के लिए लस मुक्त विकल्प प्रदान करने के लिए विशेष रूप से उत्पादित खाद्य पदार्थ खरीदने से कम लागत है।
    एक बजट चरण 1 बुलेट 2 पर जाओ ग्लूटेन फ्री नाम वाला छवि
  • गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट चरण 2 पर छवि
    2
    उन वेबसाइटों पर जाएं, जो परंपरागत लस मुक्त उत्पादों की पेशकश करते हैं। अन्य लोग जो लस के बिना आहार लगभग सभी किराने की दुकानों में उपलब्ध लस-मुक्त खाद्य पदार्थों की उपलब्धता और सुलभता की पहचान करने की आपकी सर्वोत्तम आशा हो सकती है। कुछ वेबसाइटें लस मुक्त ब्रांडेड खाद्य पदार्थों की सूची को संभालना जारी रखती हैं
  • विधि 2
    खरीदने से पहले सामग्री लेबल को ध्यान से जांचें

    Video: Calling All Cars: Alibi / Broken Xylophone / Manila Envelopes

    किसी भी भोजन, पेय या सौंदर्य उत्पाद के घटक लेबल की सावधानीपूर्वक जांच करने से आप उन वस्तुओं पर पैसा खर्च करने से बच सकते हैं जिनसे आप उपयोग नहीं कर सकते।

    गोट लूटन फ्री पर एक बजट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    1
    किसी विशेष लेबल के लिए देखो जो सामग्री की सूची के पास "लस मुक्त" कहता है, अगर यह सामने वाले लेबल पर नहीं लिखा हुआ है
  • गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट चरण 4 पर छवि
    2
    ऐसे पदार्थों के लिए देखो जिनमें ग्लूटेन होते हैं या जो लस के साथ दूषित हो सकते हैं
  • गेहूं, जौ, bulgur, डरहम, Farina, ग्राहम आटा, kamut, matzo भोजन, राई, सूजी, वर्तनी, triticale के साथ या लेबल पर उत्पादों को न खरीदें।
    गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट पर चरण 4 बुलेट 1
  • मिठाई और दिलकश बिस्कुट, कश पेस्ट्री, muffins, ब्रेड, पेस्ट्री, मिठाई, बियर, दलिया, सलाद ड्रेसिंग, सॉस, मांस या संसाधित समुद्री भोजन या नकली, पास्ता, सॉस, और सूप से बचें, जब तक कि वे विशेष रूप से कहते हैं कि "लस" ग्लूटेन के साथ आम संदूषण के कारण
    गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट पर चरण 4 बुलेट 2
  • विधि 3
    ताजे पूरे भोजन खाएं

    अप्रसारित खाद्य पदार्थों में लस को होने की संभावना कम होती है या लस के साथ दूषित होते हैं। ताजा फल, सब्जियों और प्रोटीनों के साथ अपने भोजन को मिलाने से विशिष्ट उत्पादों के लिए भुगतान करने की आवश्यकता सीमित होती है और गलती से खपत वाले लस का खतरा कम होता है।

    गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट के चरण 5 चित्र

    Video: The Great Gildersleeve: Birdie Sings / Water Dept. Calendar / Leroy's First Date

    1
    ताजा उत्पादों खरीदें डिब्बाबंद, जमे हुए या संसाधित फलों और सब्जियों में लस को होने की संभावना अधिक होती है। इसके अलावा, ताजा मौसमी उत्पाद ज्यादातर समुदायों में एक सस्ती कीमत पर पाया जा सकता है और आपको लस के बिना शक्करयुक्त मीठे आलू या मिश्रित सागों की तलाश की परेशानी और व्यय बचाता है।
  • गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट के चरण 6 पर छवि
    2
    कसाई पर जाएँ प्रोटीन स्रोत सिर्फ असंसाधित मांस और समुद्री खाने के लिए स्वास्थ्यप्रद विकल्प नहीं हैं, लेकिन लस माक्रोवेव बिना मांस व्यंजन की तलाश में और बड़े पैमाने पर घटक लेबल को पढ़ने के लिए की आवश्यकता को समाप्त करने की लागत से बचने, इसलिए आप समय की बचत करेंगे
  • बहुत से जमे हुए, गैर-ब्रेड और अनफ़्लोवर मछली फिलेट्स भी लस मुक्त हैं। जमे हुए मछली या चिंराट थोक खरीदना ताजा समुद्री भोजन खरीदने की लागत को कम करने में मदद कर सकता है
    गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट के चरण 6 बुलेट 1 का शीर्षक
  • विधि 4
    अपना खाना तैयार करें




    एक लस मुक्त आहार पर बाहर खाना कई लोगों के लिए महंगा हो सकता है, और जब तक आप एक लस मुक्त दुकान या विशेषता की दुकान के लिए उपयोग किया, अपने विकल्पों को सीमित होना या अनजाने में लस खाद्य पदार्थों के साथ दूषित लगते हैं।

    गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट के चरण 7 पर चित्र
    1
    अपना स्वयं का दोपहर का भोजन तैयार करें यदि आप अपने स्वयं के भोजन को अग्रिम में तैयार कर सकते हैं, तो आप लस मुक्त भोजन के विकल्प के लिए हर जगह देखने की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं।
    • आप लस मुक्त खाद्य पदार्थों के लिए एक अतिरिक्त मूल्य का भुगतान करने से बच सकते हैं, बस तैयार करके और घर से भोजन ला सकते हैं। अक्सर, आप एक विशेष कॉफी में 1 या 2 लस-मुक्त भोजन की कीमत के लिए घर पर एक सप्ताह का लस-मुक्त भोजन कर सकते हैं।
    एक बजट चरण 7 बुलेट 1 पर जाओ ग्लूटेन फ्री नाम वाला छवि
  • एक छवि पर जाने वाली छवि `ग ग्लूटेन फ्री` शीर्षक चरण 8
    2
    पैकेज या संसाधित सामग्री के बिना नाश्ते और डिनर तैयार करें। ताज़ी पूरी सामग्री के साथ भोजन तैयार करना, न केवल घटक लेबल को जांचने की आवश्यकता को समाप्त करता है, बल्कि लस के बिना विशेष उत्पाद खरीदने की लागत भी बचाता है।
  • सूप और हलचल-आलू के लिए अपनी खुद की सब्जियां तोड़ें, और रस, क्रीम, लस मुक्त मसालों, फलों या ताजा जड़ी बूटियों के साथ अपने स्वयं के सॉस या ड्रेसिंग तैयार करें।
    एक बजट चरण 8 बुललेट 1 पर जाने वाली गूटन निशुल्क नाम वाली छवि
  • यह बहुत सस्ता मिश्रण संतरे का रस और कीमा बनाया हुआ लहसुन और काली मिर्च जब आप एक सलाद परिवार बना रहे हैं के साथ जैतून का तेल का एक कप, लस मुक्त ड्रेसिंग की एक पंक्ति को खरीदने के लिए है।
    एक बजट चरण 8 बुललेट 2 पर जाने वाली गूमटन फ्री नाम वाली छवि
  • विधि 5
    पूरे परिवार को लगभग (लगभग) लस मुक्त आहार खाएं

    पूरे परिवार को लगभग लस मुक्त आहार खाकर पैसा बचाओ यह सब कुछ के दो संस्करणों को खरीदने से बचा जाता है

    एक बजट पर जाने के लिए `ग ग्लूटन फ्री` शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    केवल बेकरी उत्पादों या पके हुए सामान के डुप्लिकेट खरीदें। अलग-अलग लस-आधारित उत्पादों को खरीदने के बजाय, सभी परिवार के सदस्यों के लिए भोजन, सब्जियां, फलों, सूप्स और सॉस की खरीद करें। किराने की दुकान के ब्रांडों से भोजन चुनना लागत पर नियंत्रण रखेगी और परिवार के सदस्यों को नाटकीय परिवर्तन पर शक करने से रोकेंगे।
  • गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट पर कदम 10
    2

    Video: The Great Gildersleeve: The Grand Opening / Leila Returns / Gildy the Opera Star

    सभी के लिए पूरे भोजन, होममेड प्रोडक्ट्स, और अप्रसारित उत्पादों पर चिपकाएं पहली जगह में अतिरिक्त सामग्री के बिना खाद्य पदार्थों का उपयोग करके, आप लूटा-फ्री स्पेशलिटी उत्पादों की संख्या को कम कर सकते हैं जिन्हें आप खरीदना है।
  • विधि 6
    भोजन सहायता कार्यक्रमों का लाभ उठाएं

    कुछ इलाकों और सरकार विशेष स्वास्थ्य स्थितियों या काफी वित्तीय आवश्यकता वाले लोगों के लिए भोजन सहायता प्रदान करते हैं।

    एक छवि पर जाने वाली छवि `ग ग्लूटेन फ्री` शीर्षक चरण 11
    1
    अपने करों पर इस व्यय का दावा करें अमेरिकी सरकार निदान सीलियाक रोग वाले लोगों के लिए लस मुक्त उत्पादों को खरीदने के अतिरिक्त मूल्य के लिए कर कटौती प्रदान करता है।
  • एक बजट चरण 12 पर जाओ ग्लूटेन फ्री नाम वाला छवि
    2
    सरकारी भोजन सहायता प्राप्त करें यदि आपकी आय का स्तर स्थानीय या संघीय सरकार की मदद से आपको उत्तीर्ण करता है, तो एक प्रोग्राम के लिए आवेदन करें जो आपको कृषि बाजारों में खाना खरीदने या ताजा उपज, दुबला प्रोटीन और पूरा बुनियादी खाद्य उत्पादों के लिए विकल्प प्रदान करने की अनुमति देता है।
  • गो ग्लूटेन फ्री नाम पर एक बजट पर कदम 13
    3
    अपने स्वास्थ्य बीमा कंपनी से सलाह मांगिए कई स्वास्थ्य बीमा कंपनियां आहार विशेषज्ञ या पोषण विशेषज्ञ के साथ मुफ्त परामर्श प्रदान करती हैं जो कम लागत वाले लस मुक्त व्यंजनों या स्थानीय दुकानों से सुझाव दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन संसाधनों का लाभ उठाएं कुछ इंटरनेट समुदायों, ब्लॉग, और लस-मुक्त नुस्खा सूची अक्सर लस मुक्त जीवन सस्ता और स्वादिष्ट बनाने में विशेषज्ञ होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com