ekterya.com

एक सप्ताह के लिए भोजन पर $ 50 से कम खर्च कैसे करें

क्या आप पैसे से बाहर चल रहे हैं? क्या आपको मुकाबला करने की समस्या है? क्या आपने गौर किया है कि आप भोजन में एक बड़ा खाता जमा करते हैं और आपको आश्चर्य है कि आप इसे कैसे कम कर सकते हैं?

चरणों

Video: फुलगोभी की खेती और मल्टीप्लायर (हिमांशु मिश्र :9140721336 whatsapp/ 9456024572)

छवि का शीर्षक खाद्य चरण 1 पर $ 50 से कम खर्च करता है
1
योजना सस्ता भोजन जो प्रति व्यक्ति $ 2 या उससे कम के साथ तैयार किया जा सकता है आप मिर्च, तला हुआ चावल या किसी अन्य भोजन के रूप में खाद्य पदार्थ तैयार कर सकते हैं जो एक बड़े हिस्से में तैयार किया जा सकता है ताकि किसी अन्य समय के लिए बचा जा सके। फिर, उन सामग्रियों की एक सूची लिखें, जो एक सस्ती भोजन तैयार करना संभव बना सके।
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 2 पर $ 50 से कम खर्च करता है
    2
    कभी भी ऐसी सामग्रियों को खरीदना न भूलें जिन्हें आप सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि उन्हें कैसे ठीक से पकाना है या आपको नहीं पता कि उन्हें थोड़ी देर तक रहने के लिए कैसे उपयोग करना चाहिए। यह संभव है कि अगर आप इसे का लाभ लेने के बारे में नहीं जानते हैं तो भोजन व्यर्थ है।
  • छवि शीर्षक पर व्यंजन कम से कम $ 50 भोजन पर एक सप्ताह चरण 3
    3
    थोक खरीदें आप आलू या आलू, चावल, चिकन आदि के बड़े बैग खरीद सकते हैं। आम तौर पर, बल्क में खरीदने से आपको व्यक्तिगत रूप से या छोटे हिस्से में खरीदने के बजाय धन बचा होगा।
  • Video: पानी को साफ करने के प्राकृतिक तरीके

    प्रति सप्ताह कम से कम $ 50 खाद्य व्यंजन पर सप्ताह का चित्र चरण 4
    4
    क्या आपको शाकाहारी जीवन शैली माना जाता है? यदि आप भविष्य में इसके बारे में सोचते हैं तो मांस बहुत महंगा है और इससे भोजन बिल बहुत तेजी से बढ़ सकता है उसी तरह, आप मांस का उपभोग जारी रख सकते हैं, लेकिन सप्ताह में दो बार इसे खरीदने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 5 पर $ 50 से कम खर्च करता है
    5
    कैफीन के साथ सोडा और पेय पीने से रोकें आम तौर पर, ये भोजन खाते में योगदान नहीं करते हैं। नल या टोंटी से पीने योग्य पानी पीने की सिफारिश की जाती है, और यह एक बेहतर और सस्ता विकल्प है, लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि आप एक पानी फिल्टर का उपयोग करें, हालांकि यह आवश्यक नहीं है।
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 6 पर कम से कम $ 50 खर्च करता है
    6
    जेनेरिक उत्पादों को खरीदने पर विचार करें ये जरूरी नहीं है कि वे बदतर हैं, लेकिन वे प्रसिद्ध ब्रांडों से खाद्य पदार्थ खरीदने के बजाय आपको पैसा बचा सकते हैं उदाहरण के लिए, आप निम्न ब्रांडों से उत्पादों को खरीद सकते हैं: ग्रेट वैल्यू (वॉलमार्ट), नो नाम आदि।
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 7 पर $ 50 से कम खर्च करता है



    7
    बचा हुआ नाटक को कम मत समझो एक कंटेनर में बचे हुए बचाए जाने पर विचार करें और उन्हें फ्रिज में रखें अगर वे फिट हों आप उन्हें अन्य तैयारियों में उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 8 से कम $ 50 खर्च करता है
    8
    सड़क पर मत खाओ आप एक दिन से बाहर खाकर अपने बजट को आसानी से एक सप्ताह तक खर्च कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 9 पर कम से कम $ 50 खर्च करता है
    9
    रेफ्रिजरेटर और रसोईघर की जांच के लिए सप्ताह के तीन से पांच दिनों के बीच चुनें बाहर जाने और भोजन खरीदने के लिए मत करें यदि आपके पास पहले से ही अपने निपटान में घर है। अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें जो आपके पास है उसके साथ भोजन तैयार करें।
  • छवि का शीर्षक आहार पर 10 डॉलर से कम $ 10 खर्च करता है
    10
    कुछ कूपन का उपयोग करने के लिए याद रखें क्योंकि वे आपको कुछ पैसे बचाते हैं। यदि आपको एक विज्ञापन "एक खरीदें और एक को मुफ्त में मिलते हैं" तो अलग-अलग वज़न के दो उत्पादों को खरीदना न करें। एक ही वजन के दो उत्पादों को खरीदने की कोशिश करें, जब तक कि वे एक साथ नहीं आते।
  • छवि शीर्षक से व्यय कम से कम $ 50 खाद्य पर एक सप्ताह कदम 11
    11
    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या स्टोर में कोई विशेष ऑफर हैं। कभी-कभी, कुछ दुकानों में कुछ पदोन्नति ऑफ़र या विशेष ऑफ़र हैं, जहां आप पैसा बचा सकते हैं यदि आपके पास विशेष ऑफ़र वाले स्टोर के लिए कूपन है तो आप अधिक धन बचा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक खाद्य चरण 12 से कम $ 50 एक सप्ताह खर्च करता है
    12
    फ्रीजर में कुछ भोजन रखने पर विचार करें। उन्हें एक सुरक्षित कंटेनर में रखने पर विचार करें और उन्हें फ्रीजर में रखें यदि आप किसी निश्चित घटक का उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं। ऐसा करने से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वे अंत में गड़बड़ी न करें
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ साफ पानी पीने की कोशिश करो यह रस, शीतल पेय और कॉफी के लिए सस्ता और स्वस्थ वैकल्पिक है
    • फल खाने की कोशिश करें यदि आप उस प्रकार के व्यक्ति हैं जो नाश्ते खाने के लिए जाते हैं हालांकि, अगर आपको जंक फूड खाने की ज़रूरत हो तो माइक्रोवेव ओवन के लिए पॉपकॉर्न के पैकेज वाले बॉक्स को ढूंढने का प्रयास करें इसी तरह, आप छोटे प्रेट्ज़ेल का एक सस्ता, लेकिन बड़ा बैग खरीद सकते हैं और फिर उन्हें एक सप्ताह या दो सप्ताह के लिए राशन में विभाजित कर सकते हैं। यह स्वास्थ्यप्रद स्नैक विकल्प नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अस्वस्थ नहीं है
    • बचा हुआ बलिदान न करें बचने के कई उपयोग हैं, आप उन्हें काम पर दोपहर के भोजन के लिए ले जा सकते हैं, अगले दिन रात के खाने के दौरान उन्हें खाने या यदि संभव हो तो किसी अन्य पकवान के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास 50 डॉलर का पैसा है या आपका बजट शेष है तो आपको डेसर्ट खरीदना होगा

    चेतावनी

    Video: Became millionaire by Quail rearing (बटेर पालन से लाखपति बने रणधीर)

    • "एक खरीदें और एक निशुल्क प्राप्त करें" कूपन या विशेष प्रस्तावों के साथ सावधान रहें हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप कूपन या विशेष पैकेजों में आने वाले खाद्य पदार्थों के लिए विशेष ऑफ़र का उपयोग करते हैं, तो आप केवल उसी में से दो या एक समान वजन खरीदते हैं। आमतौर पर, यदि आप एक ही पैकेज में से दो खरीदते हैं, तो स्टोर आपको बड़ा या अधिक महंगा उत्पाद के लिए चार्ज करेगा, लेकिन एक बड़ा है, और यदि आप केवल छोटी से छोटी के लिए मुफ्त में ले सकते हैं
    • डिब्बे में भोजन से बचें ये खाद्य पदार्थ सस्ते हो सकते हैं, लेकिन ये भाग आमतौर पर छोटा और लागत के लायक नहीं हैं इसलिए, उनसे बचें, जब तक कि ये आपके सस्ती भोजन योजनाओं में योगदान करने के लिए कोई रास्ता नहीं ढूंढ सकते।
    • शीतल पेय, संसाधित और कैफीनयुक्त आपके लिए अच्छा नहीं हैं और आपके भोजन बिल को बढ़ा सकते हैं इसलिए, उन्हें उपयोग करना बंद करना बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com