ekterya.com

कार बीमा समायोजक कैसे बनें

कार बीमा समायोजक, वादी के वाहन के कारण होने वाले नुकसान का निरीक्षण और जांच करते हैं, जिसने दुर्घटना का सामना किया है। कार्य के कार्यों में शामिल हैं दावे की जांच और वाहन की मरम्मत या मुआवजे के लिए एक समझौते की बातचीत के मुआवजे की जांच करना, अगर यह मरम्मत नहीं की जा सकती है। शुरुआती नौकरी के लिए न्यूनतम सामान्य आवश्यकता हाई स्कूल डिप्लोमा है, हालांकि कुछ बीमा कंपनियां विश्वविद्यालय के स्नातकों को भर्ती करना चुन सकती हैं। कई बीमाकर्ता उन उम्मीदवारों को प्रशिक्षण प्रदान करेंगे, जिनके पास कौशल और योग्यता का सही संयोजन है। यह लेख कार बीमा समायोजक बनने के बारे में कुछ उपयोगी टिप्स प्रस्तुत करता है।

चरणों

एक ऑटो बीमा समायोजक चरण 1 बनें शीर्षक वाला छवि
1
मान्यता देते हैं कि ज्यादातर बीमा कंपनियां उन आवेदकों को किराये पर लेना चुनती हैं जो पेशेवर प्रशिक्षण या कार्य अनुभव के समान स्तर पर हैं, यदि संभव हो तो बीमा क्षेत्र के भीतर। यद्यपि ये आपको शुरुआती स्थिति में काम करने के लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता नहीं है, तो यह आपको प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देगा।
  • एक ऑटो इंश्योरेंस एडॉस्ट्रेटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2

    Video: एक GEICO ऑटो नुकसान समायोजक के जीवन का एक दिन

    2
    एक जांच करें और नौकरियों के बारे में सूचित करने के लिए बीमा कंपनियों की कई वेबसाइटों पर जाएं और प्रत्येक स्थिति के लिए आवश्यक कौशल की समीक्षा करें। शुरुआती और प्रबंधकों की स्थिति जानने के लिए कि उनके उम्मीदवारों की बीमा कंपनियों की किस तरह का अनुभव है
  • उन नौकरियों की आवश्यकताओं के संबंध में अपने स्वयं के ज्ञान, कौशल और कार्य अनुभव का मूल्यांकन करें और जांच करें, जो आपकी रुचि है। इस प्रक्रिया से आपको प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रकार का निर्धारण करने में मदद मिलेगी जिसे आप एक कार बीमा समायोजक बनने के लिए अपनी तैयारी में विचार करना चाहते हैं।
  • यदि आप ऐसे पदों में रुचि रखते हैं, जिनके लिए विश्वविद्यालय की डिग्री की आवश्यकता होती है, तो अपनी डिग्री लेने पर विचार करें। एक विश्वविद्यालय कार्यक्रम में व्यापार और लेखा के क्षेत्र में कुछ बुनियादी पाठ्यक्रम, साथ ही साथ बीमा क्षेत्र से जुड़े पाठ्यक्रम शामिल हो सकते हैं।
  • एक ऑटो इंश्योरेंस एडॉस्ट्रेटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    यदि आप वर्तमान में कॉलेज में अपनी डिग्री के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो एक इंटर्नशिप आयोजित करने पर विचार करें इस प्रकार का कार्यक्रम बोर्डिंग स्कूल के समान होता है लेकिन आपको आम तौर पर भुगतान किया जाएगा और आप प्रक्रिया के दौरान कुछ मूल्यवान उद्योग कौशल और ज्ञान प्राप्त करेंगे।
  • एक ऑटो बीमा समायोजक चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: बीमा समायोजक अपनी कार नुकसान देखें में आता है, सावधान रहें!

    4
    समझें कि कई बीमा कंपनियां एक सफल चयन कार्यक्रम को पूरा करने की योग्यता को निर्धारित करने के लिए आवेदकों के पूर्व चयन को पूरा करेगी। नियोक्ता उम्मीदवारों को संचार कौशल, कंप्यूटर प्रोग्राम के ज्ञान, विश्लेषणात्मक कौशल और अच्छे गणित कौशल चाहते हैं।
  • बीमा कंपनियों द्वारा प्रदान की प्रशिक्षण कार्यक्रम के कौशल और संघर्ष समाधान कौशल ऑटोमोबाइल निरीक्षण विकसित करने के लिए और मूल्यांकन और नुकसान के आकलन के तरीके जानने के लिए उम्मीदवारों तैयार करते हैं। दावा समाधान प्रक्रिया के दौरान पॉलिसीधारकों के साथ काम करते समय कार बीमा समायोजकों में रिपोर्टिंग और बातचीत कौशल के लिए अच्छे लेखन कौशल होने चाहिए।
  • नौकरी प्रशिक्षण तुम्हें सिखाने कैसे दुर्घटना में शामिल लोगों को, गवाहों सहित साक्षात्कार के लिए और मुआवजा नुकसान को कवर करने के लिए भुगतान किया जाना निर्धारित करने के लिए मेडिकल रिकॉर्ड की समीक्षा पुलिस से संपर्क करने के लिए और होगा। एक व्यवसायी की प्रक्रिया और नुकसान है कि एक दुर्घटना का एक परिणाम के रूप में उत्पन्न हो सकती है के लिए संपत्ति के नुकसान, व्यक्तिगत चोट और दायित्व के दावों के लिए मुआवजा अधिकृत करने के लिए सीखना होगा के रूप में।
  • एक पोस्ट परिसमापक वाहन बीमा के लिए तैयार करना जोखिम मूल्यांकन और बीमा के परिसमापन के बुनियादी प्रथाओं के एक सिंहावलोकन प्रदान करेगा, लेखांकन और वित्त, कानूनों और नियमों, और कैसे के सिद्धांतों प्रपत्र भरने के लिए एक दावे को संसाधित करने के लिए आवश्यक बीमा का
  • एक ऑटो इंश्योरेंस एडॉस्ट्रेटर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: ऑटो बीमा समायोजक के साथ बात हो रही है आपका दुर्घटना के बाद

    5
    अपने फिर से शुरू और कवर पत्र तैयार करें और ब्याज की किसी भी स्थिति के लिए इसे सीधे उपयोग करें। एक कार बीमा समायोजक बनने के लिए संभव साक्षात्कार के लिए संपर्क किए जाने से पहले चयन प्रक्रिया को कई हफ़्तों तक लग सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com