ekterya.com

कार दुर्घटना पर प्रतिक्रिया कैसे करें

एक कार दुर्घटना एक दर्दनाक और भयानक अनुभव हो सकती है, जिससे यह जानना मुश्किल हो जाता है कि ऐसा होने के बाद क्या करना है। यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी से कार्य करना महत्वपूर्ण है कि इसमें शामिल सभी लोग सुरक्षित हैं और सभी कानूनी कदम उठाए गए हैं। कार दुर्घटना के बाद कार्रवाई करने के बारे में जानने से आप को बेईमान कानूनी कार्यवाही से बचा सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने वाहन के किसी भी चोट या क्षति के लिए पर्याप्त मुआवजा प्राप्त करते हैं।

चरणों

भाग 1

गारंटी सुरक्षा
एक कार दुर्घटना चरण 1 के बाद कार्रवाई करें
1
शांत करने के लिए कुछ समय निकालें एक दुर्घटना के परिणामस्वरूप, आप शायद परेशान महसूस करेंगे, भयभीत, धक्का, नर्वस, दोषी या इन सभी भावनाओं के संयोजन आप शांत हैं, बेहतर है कि आप स्थिति से निपट सकते हैं। अपनी भावनाओं को स्थिर करने के लिए कुछ ही समय में श्वास या दस से गिनती करें
  • एक कार दुर्घटना चरण 2 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    2
    दुर्घटना के दृश्य पर रहता है दुर्घटना के दृश्य को छोड़कर, चाहे आप इसे उकसाए या न करें, गंभीर आपराधिक दंड में परिणाम कर सकते हैं। एक दुर्घटना के दृश्य में एक घायल व्यक्ति को छोड़ने के लिए दंड जहां यह तब होता है और चोटों की सीमा के आधार पर भिन्न है, लेकिन आम तौर पर जुर्माने के रूप में परिणाम होगा अप के लिए $ 20000 और कारावास की 5000 से लेकर 15, प्लस एक सिविल मरम्मत। दुर्घटना के दृश्य को छोड़कर, भले ही यह मामूली क्षति हो, तो आपका लाइसेंस निलंबित हो सकता है।
  • एक कार दुर्घटना चरण 3 के बाद कार्रवाई करें
    3
    निर्धारित करें कि अगर कोई चोट है कार दुर्घटना के बाद आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह करना चाहिए कि अगर आप या अन्य ड्राइवर या यात्रियों को चोट लगी है, तो इसका मूल्यांकन करना है। अपनी खुद की सुरक्षा का निर्धारण करें और, यदि आवश्यक हो, तो तुरंत एक एम्बुलेंस को बुलाओ
  • अगर किसी को बेहोश हो या गले में दर्द महसूस होता है, तो उसे जुटाने से गंभीर क्षति हो सकती है। जब तक आप एक ही जगह खतरे में पड़ में व्यक्ति को छोड़ (उदाहरण के लिए यदि आप, यातायात में हैं अपनी कार में आग लग गई है अगर, आदि), नहीं inmovilices जब तक चिकित्सा कर्मियों पहुंचें।
  • Video: कार से सीधी टक्कर फिर भी सलामत

    एक कार दुर्घटना चरण 4 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    4
    पुलिस को बुलाओ यहां तक ​​कि एक मामूली दुर्घटना की तरह लगने के लिए, यह अभी भी पुलिस से संपर्क करने का एक अच्छा विचार है इस तरह, आपके पास दुर्घटना का एक आधिकारिक रिकॉर्ड होगा, जो दुर्घटना में अन्य जिम्मेदारियों की आपकी जिम्मेदारी के बारे में पूछताछ या संदेह के मामले में आपको सुरक्षा देगा। दुर्घटना गंभीर होने पर पुलिस सहायता भी भेज सकती है
  • पुलिस के साथ लाइन पर रहें जब तक वे नहीं पहुंचें या वे आपको बता दें कि आप लटका सकते हैं कई आपातकालीन सेवा ऑपरेटर आपको सुरक्षा निर्देश प्रदान कर सकते हैं।
  • अनुरोध करें कि एक पुलिस रिपोर्ट बना दी जाए बीमाकर्ता को दावे सबमिट करने और मुकदमे के मामले में यह पुलिस रिपोर्ट आपकी मदद करेगी कुछ जगहों पर, पुलिस केवल शिकायत दर्ज करेगी अगर इसमें चोट लगती है। इस मामले में, यह एक वाहन दुर्घटना रिपोर्ट प्रस्तुत करता है, जो पुलिस स्टेशनों पर या मोटर वाहन विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
  • अपने बीमा एजेंट या वकील को उसके साथ संवाद करने की आवश्यकता होती है, तो उस स्थिति में आने वाले पुलिस अधिकारी का नाम और लाइसेंस प्लेट नंबर प्राप्त करें।
  • एक कार दुर्घटना चरण 5 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    5
    यदि संभव हो तो, अपना वाहन ले जाएं यदि आप अपना वाहन सुरक्षित रूप से चला सकते हैं, तो उसे सड़क के किनारे और ट्रैफ़िक से दूर ले जाएं। यह आपको ट्रैफ़िक से सुरक्षित दूरी पर रखता है और अन्य चालकों के साथ जानकारी का आदान प्रदान करता है, और यह दुर्घटना के दृश्य को पाने के लिए पुलिस और पैरामेडिक्स के लिए आसान बना देगा।
  • एक कार दुर्घटना चरण 6 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    6
    यदि आप अपनी कार नहीं ले जा सकते हैं, आपातकालीन रोशनी को चालू करें और शंकु या फ़्लेयर डाल दें। खासकर यदि आप सड़क पर हैं, तो आप जिस ट्रैफ़िक को सड़क पर एक टूटे हुए वाहन को चलते हुए सतर्क करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, आपकी सुरक्षा में वृद्धि होगी।
  • Video: Toy cars | Kids toy car collections | Toy cars for kids

    एक कार दुर्घटना चरण 7 के बाद कार्रवाई करें
    7
    सीट बेल्ट के साथ कार में बने रहें। रास्ते से बाहर निकलने के लिए ट्रैक को पार करने की कोशिश मत करो और ट्रैफ़िक में फंसे या खाई में फंसे कार के बगल में बंद न करें जो लोग अपनी गाड़ी छोड़ते हैं वे जो लोग अंदर रहते हैं उससे ज्यादा मर जाते हैं या घायल हो जाते हैं।
  • हालांकि, अगर आप ईंधन को गंध करते हैं, तो तुरंत अपनी कार से बाहर निकल जाएं यह एक ईंधन रिसाव का संकेत है जो आग या विस्फोट का कारण हो सकता है।
  • भाग 2

    जानकारी इकट्ठा
    एक कार दुर्घटना चरण 8 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    1
    एक्सचेंज सूचना यातायात दुर्घटना में शामिल अन्य सभी ड्राइवरों के नाम और फ़ोन नंबर प्राप्त करें प्रत्येक वाहन का मेक, मॉडल, वर्ष और लाइसेंस प्लेट नंबर रिकॉर्ड करें सुनिश्चित करें कि आपको बीमा कंपनी से कंपनी, पॉलिसी नंबर और किसी भी संपर्क जानकारी सहित सभी बीमा जानकारी मिलती है, जो चालक प्रदान कर सकता है।
    • विनम्र रहें, लेकिन माफी माँगो मत। यदि आप कहते हैं "मुझे माफ करना, मैंने तुम्हें मारा," आप दुर्घटना के लिए अपनी कानूनी जिम्मेदारी स्वीकार कर सकते हैं। अपने अपराध को अनावश्यक रूप से स्वीकार करने से बचें, क्योंकि यह स्पष्ट नहीं हो सकता कि दुर्घटना के तुरंत बाद कौन गलती पर था।
    • पहचान की चोरी के साथ सावधान रहें कभी-कभी, अपराधी दूसरे चालक की पहचान चोरी करने के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए दुर्घटनाओं का ढोंग करते हैं।
    • कभी भी अपना सामाजिक सुरक्षा नंबर न दें या दूसरे चालक को अपने चालक के लाइसेंस की तस्वीर लेने दें। सुरक्षा कारणों से, अपने पते को या तो ऑफ़र न करें



  • एक कार दुर्घटना चरण 9 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    2
    गवाहों के साथ बोलें दुर्घटना के लिए सभी गवाहों के नाम और संपर्क जानकारी प्राप्त करें घटनाओं के अपने संस्करण को नीचे लिखें और सुनिश्चित करें कि वे आपके वकील या बीमा एजेंट को उनसे संपर्क करने और उन्हें सवाल पूछने देने के लिए सहमत हैं। अगर अन्य ड्राइवर दुर्घटना के लिए आपकी ज़िम्मेदारी पर संदेह करता है तो वे उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक कार दुर्घटना चरण 10 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    3
    चित्र लें आपकी कार और दुर्घटना में शामिल अन्य वाहनों को नुकसान तस्वीर। वह दुर्घटना स्थल की तस्वीरें भी लेता है और इसमें शामिल लोगों को। यह आपके बीमाकर्ता के साथ दुर्घटना के ब्योरा दाखिल करने के समय आपको नुकसान का ट्रैक रखने में मदद करेगा। यह अन्य चालक के दावों को वास्तव में हुई तुलना में अधिक गंभीर चोटों या आपके वाहन को नुकसान पहुंचाने के लिए दावा करने के मामले में भी आपको स्वयं की रक्षा करने में मदद करेगा।
  • भाग 3

    मुकदमों और कानूनी प्रक्रियाओं का निपटारा
    एक कार दुर्घटना चरण 11 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    1
    बीमाकर्ता के साथ दावे दर्ज करें तुरंत अपने बीमा कंपनी को कार दुर्घटना की रिपोर्ट करें यह अन्य चालक की जानकारी भी प्रदान करता है। तुरंत दावे दर्ज करने से आपकी कार की मरम्मत की प्रक्रिया में तेजी आएगी और यदि आवश्यक हो तो किराये के वाहन की गारंटी देगा। दुर्घटना के तथ्यों को बताते समय झूठ मत बोलो, ऐसा करने से आपका कवरेज रद्द हो सकता है।
    • दूसरे चालक का सुझाव हो सकता है कि अगर यह एक छोटा सा दुर्घटना है, तो ऐसा करने से करों को बढ़ाना होगा। हालांकि, अपने आप को बचाने के लिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है दूसरे चालक बाद में अपने दिमाग को बदल सकता है और दावा भी कर सकता है कि दुर्घटना के समय स्पष्ट नहीं किया गया था। सुनिश्चित करें कि आपके बीमाकर्ता के पास जल्द से जल्द दुर्घटना का आपका संस्करण है
  • एक कार दुर्घटना चरण 12 के बाद कार्रवाई करें
    2
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें खास तौर पर अगर किसी दुर्घटना में घायल हो गया था, यह एक वकील को किराए पर अच्छा विचार है, तो आप एक चोट के मामले में अपना पुरस्कार को अधिकतम मदद कर सकते हैं या यदि दूसरे ड्राइवर चोट किया गया है अपने आप को बचाव करने के लिए।
  • एक कार दुर्घटना चरण 13 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    3
    चिकित्सा उपचार का रिकॉर्ड रखें कार दुर्घटना के परिणामस्वरूप अस्पताल के दौरे, परीक्षण, नुस्खे या अन्य खर्च के रिकॉर्ड रखें। आपका बीमाकर्ता और आपके वकील को इस जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • एक कार दुर्घटना चरण 14 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    4
    दर्द, दुःख और खो दिया मजदूरी का रिकॉर्ड रखें दुर्घटना एक व्यक्तिगत चोट दावा दायर करने का निर्णय लेने की बात करने के अपने जीवन को प्रभावित करता है, तो आप शारीरिक और मानसिक चोट या मजदूरी और चिकित्सा उपचार के नुकसान का दावा क्षति के लिए शुल्क दायर कर सकते हैं। कैसे चोटों, अपने जीवन को प्रभावित खो काम दिन, नियमित गतिविधियों सहित की एक पत्रिका रखें और अपने परिवार के जीवन में परिवर्तन नहीं कर सकते।
  • एक कार दुर्घटना चरण 15 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    5
    बीमाधारक को नुकसान का आकलन करने के लिए कहें यह आपके बीमाकर्ता, या किसी अन्य कंपनी को गलती से प्राप्त धन की राशि निर्धारित करेगा, वह आपकी कार की जगह या मरम्मत करने के लिए भुगतान करने के लिए तैयार है। अगर आपको लगता है कि राशि बहुत कम है, तो अपना स्वयं का स्वतंत्र अनुमान बनाएं और उसके बाद मूल्यांकन के प्रभारी व्यक्ति के साथ उनकी चर्चा करें।
  • एक कार दुर्घटना चरण 16 के बाद कार्रवाई करें शीर्षक
    6
    अपने आप को बीमा कंपनियों से सुरक्षित रखें बेशक, अन्य चालकों (और शायद आपकी खुद की) के बीमाकर्ता को ध्यान में नहीं ले सकते कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • अगर दूसरे चालक के बीमाकर्ता आपसे संपर्क करता है, तो नम्रता से दुर्घटना के बारे में बात करने से इनकार करते हैं और उसे बताएं कि आपका बीमाकर्ता या वकील
  • यदि आपका बीमाकर्ता शीघ्र समाधान प्रदान करता है, तो उस पर हस्ताक्षर न करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि आपको आपकी सभी चोटों के लिए मुआवजा मिलेगा चोट लगने वाली कुछ चोटें, विशेष रूप से व्हीप्लैश की वजह से पीठ और गर्दन के कारण, दुर्घटना के बाद सप्ताह या यहां तक ​​की महीनों तक अपने अधिकतम स्तर के दर्द को प्रकट या नहीं पहुंच सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com