ekterya.com

कैसे एक बंधक से एक नाम को दूर करने के लिए

एक संयुक्त संपत्ति में, ऐसी घटनाएं हो सकती हैं जहां पार्टियों में से एक को बंधक से अपना नाम निकालना होगा। यह तलाक के दौरान हो सकता है, जब संयुक्त मालिक अपने नाम को खत्म करना चाहता है या जब किसी एक पक्ष को अन्य कारणों के लिए कानूनी सहयोग को भंग करने की आवश्यकता होती है। चूंकि बंधक एक ऋण है जो बैंक को दिया जाता है, तकनीकी रूप से बैंक संपत्ति का मालिक है। ऋणदाता आपको ऋण की शर्तों को बदलने के बिना एक संयुक्त बंधक से नाम निकालने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इसका मतलब यह है कि मालिकों को बंधक को संशोधित करने के लिए ऋण को पुनर्वित्त करना होगा या अन्य कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आप किसी बंधक से एक नाम निकालना चाहते हैं तो निम्नलिखित विकल्प उपलब्ध हैं

चरणों

विधि 1
एक बंधक से एक अनुमानित ऋण के माध्यम से एक नाम निकालें

एक बंधक चरण 1 से एक नाम ले लीजिए छवि
1
अपने ऋण की शर्तों का निर्धारण कुछ ऋणों को मान लिया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि वह व्यक्ति जो अपने नाम को बंधक से खत्म करने जा रहा है, इसे भुगतान करने के लिए अपने दायित्वों को छोड़ देता है और दूसरी पार्टी ऋण लेती है इस प्रकार का ऋण सामान्य नहीं है, लेकिन अगर इसे विकल्प के रूप में माना जाता है, तो वह व्यक्ति जो बंधक ग्रहण करेगा, उस जानकारी को प्रदान करने की आवश्यकता होगी जो समझौते को बनाए रखने के लिए उनकी वित्तीय क्षमता सुनिश्चित करता है।

Video: बॉलीवुड के नाम पर जमीन बिकवाई, 15 लाख ठगे फिर गंदी फिल्म बना दी

विधि 2
संपत्ति के पुनर्वित्त के साथ एक बंधक से एक नाम निकालें

Video: जीरो बैलेंस जनधन खाते में जमा हुए 3 लाख 50 हजार !

एक बंधक चरण 2 पर ले लो नाम का चित्र

Video: कैसे देखे खसरा-खतौनी | Baat Pate ki | Khasra Khatauni |

1
निर्धारित करें कि जिस व्यक्ति का नाम ऋण पर रहेगा वह पुनर्वित्त के लिए योग्य होगा। व्यक्ति को मासिक भुगतान के लिए डिस्पोजेबल आय की आवश्यकता होगी, साथ ही पुनर्वित्त लागत का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा भी होगा। पुनर्वित्त एकमात्र कानूनी विधि है जिसके द्वारा आप घर बेचने के बजाय, एक बंधक से एक नाम को पूरी तरह खत्म कर सकते हैं।
  • एक बंधक चरण 3 पर ले लो नाम का चित्र
    2



    पुनर्वित्त के लिए अपने ऋणदाता से संपर्क करें एक लोन ऑफिसर आपको वह जानकारी देगी जो आपको पुनर्वित्त करने की ज़रूरत होगी, यह जानकर शुरू होगी कि क्या आप पुनर्वित्त के लिए अर्हता प्राप्त कर रहे हैं या न कि आपके बंधक के मौजूदा शेष या संपत्ति के वर्तमान मूल्य के आधार पर।
  • एक बंधक चरण 4 से नाम लें
    3
    यदि आप पुनर्वित्त जारी रखने के लिए अनुमोदित हैं तो लोन ऑफिसर को सभी दस्तावेज वितरित करें नया ऋण केवल नए उधारकर्ता का नाम होगा।
  • भुगतान प्राप्ति के रूप में अपनी मासिक आय प्रदान करें
  • अपने क्रेडिट कार्ड, आपके घर की इक्विटी या छात्र ऋण और कार भुगतान सहित आपके मासिक ऋणों की जानकारी लीजिए
  • अपनी संपत्ति और बचत प्रदान करें
  • यदि आपके ऋणदाता के लिए यह आवश्यक है, तो अपने क्रेडिट स्कोर की पुष्टि करें। कुछ उधारदाताओं को इसे स्वतः ही आवश्यकता होगी
  • निर्धारित करें कि समापन लागत क्या होगी
  • विधि 3
    संपत्ति बेचकर एक बंधक से एक नाम निकालें

    एक बंधक चरण 5 पर ले लो नाम का चित्र
    1
    अगर आप इसे पुनर्वित्त करने में सक्षम नहीं हैं तो संपत्ति को बेचें। यदि आप ऋण पुनर्वित्त नहीं कर सकते तो संपत्ति को बेचना एक बंधक से एक नाम निकालने का एकमात्र तरीका है

    युक्तियाँ

    • यदि आप तलाक के कारण किसी बंधक से एक नाम को निकालने जा रहे हैं, तो यह जानने के लिए एक वकील से बात करें कि आप इस्तीफे के एक काम का अनुरोध कर रहे हैं या नहीं। छूट का कार्य एक दस्तावेज है जो संपत्ति के हित को एक व्यक्ति से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए स्थापित किया जा सकता है (ट्रांसफरकर्ता से एक डीलर तक)। यह दस्तावेज़ संपत्ति के शीर्षक के हस्तांतरणकर्ता के नाम को समाप्त करेगा, लेकिन बंधक नहीं। इसका मतलब यह है कि मामले को देखते हुए कि बंधक का भुगतान नहीं किया गया है, हस्तांतरणकर्ता अभी भी ऋण के लिए ज़िम्मेदार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com