ekterya.com

एक मुफ्त विपणन व्यवसाय कैसे शुरू करें

ऐसे कई व्यवसाय नहीं हैं जो आप मुफ्त में शुरू कर सकते हैं, हालांकि, विपणन व्यवसाय अपवाद हैं। यदि आपके पास सही कौशल है और आप पहले से कठिन काम करने को तैयार हैं, तो आप कम या कोई स्टार्ट-अप कैपिटल के साथ एक मार्केटिंग व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

एक शीर्षक के लिए मुफ्त में एक मार्केटिंग व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 1
1
व्यावसायिक प्रशासन के बुनियादी कार्यों को व्यवस्थित करें। आपको बैंक में एक खाता, व्यापार के लिए एक पता, एक मूल्य गाइड और एक नाम की आवश्यकता है। एक मुफ्त विपणन व्यवसाय शुरू करने का अर्थ है कि आपको अपने घर का पता, आपका व्यक्तिगत बैंक खाता और भुगतान के उद्देश्यों के लिए अपने खुद के नाम का उपयोग करना चाहिए।
  • एक शीर्षक के साथ मुक्त व्यापार के लिए एक व्यापार शुरू करें शीर्षक चरण 2
    2
    अपने बाजार आला तय तुम क्या बेच रहे हो और किसके लिए? आपके पास पहले से ही कौशल, जैसे लेखन, वेब डिज़ाइन और ग्राफिक कला का इस्तेमाल करना शुरू करें पारिवारिक व्यवसाय खोजें
  • शीर्षक के लिए छवि मुफ्त में एक विपणन व्यापार शुरू करें चरण 3
    3

    Video: IMC BUSINESS ▶(दुनिया की सर्वश्रेष्ठ MLM कंपनी 11+ Years) Success Story In Hindi || Opportunity ||

    एक विपणन योजना बनाएं नि: शुल्क विपणन योजनाओं के ऑनलाइन मॉडल का लाभ उठाएं, या अपने सभी लक्ष्यों को लिखने के लिए केवल एक कैलेंडर का उपयोग करें अपनी मार्केटिंग योजना में 4 पी शामिल करें: उत्पाद, मूल्य, स्थिति और पदोन्नति।
  • आरंभ करने के लिए एक मार्केटिंग व्यवसाय शुरू करें शीर्षक 4
    4
    अपने संभावित बाजारों की सूची बनाएं आपको अपने दोस्तों, स्थानीय समूहों और जगहों पर पहुंचाना होगा जहां आप अपना व्यवसाय करते हैं। यदि आप मोटरसाइकिल के प्रशंसक हैं, मोटरसाइकिल, मोटरसाइकिल की दुकानों, कार्यशालाओं या संबद्ध व्यवसायों के समूह से शुरू करें। अगर डॉक्टर, वकील या अपने परिवार के उद्यमी हैं, तो उन्हें अपनी अगली वेब प्रोजेक्ट, फ्लायर या इवेंट्स ले जाने के अवसर के लिए कहें।
  • आरंभ करने के लिए एक विपणन व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5

    Video: TASKHOME FAST SEMINAR 8750254770 9311193711

    5



    अपने व्यवसाय को ऑनलाइन भेजें ऐसे वेब पेज खोजें, जो आपको प्रारंभ करने में सहायता के लिए निःशुल्क परीक्षण अवधि या सेवाएं प्रदान करते हैं। आखिरकार, आपको अपने स्वयं के डोमेन नाम से एक वेब पेज की आवश्यकता होगी, हालाँकि, आप नि: शुल्क साइटों का उपयोग करके शुरू कर सकते हैं जो मुफ्त टेम्पलेट्स प्रदान करते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क एक विपणन व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 6
    6
    अपने सभी सामाजिक नेटवर्क, जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन को अपने नए ब्लॉग, वेबसाइट या ऑनलाइन जानकारी से लिंक करें अपने नए विपणन व्यवसाय के बारे में खबरों को साझा या आगे बढ़ाने के लिए अपने दोस्तों से पूछें। आपके व्यवसाय को ग्राहकों को दिखाना चाहिए कि आप जानते हैं कि हाल ही के संसाधनों को प्रभावी रूप से कैसे इस्तेमाल किया जाए
  • शीर्षक के लिए छवि एक विपणन व्यवसाय शुरू करें मुफ्त के लिए चरण 7
    7
    आपको लगातार अपने व्यवसाय को बढ़ावा देना चाहिए आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक ईमेल में आपके नए मार्केटिंग व्यवसाय के बारे में जानकारी होनी चाहिए: वेबसाइट का पता, नारा या नीचे की तरह कुछ। छुट्टियां आपके व्यवसाय के फेसबुक पेज से शुभकामनाएं साझा करने के अवसर हैं। सामाजिक सम्मलेन भी आपके नए व्यापार के बारे में बात करने का अवसर हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि एक विपणन व्यापार शुरू करें मुफ्त के लिए चरण 8
    8
    उन्हें आप का उल्लेख करने के लिए प्राप्त करें आपके पास एक ग्राहक होने के बाद, उसे अपने बारे में अन्य लोगों से बात करने के लिए कहें। अगली परियोजना पर छूट प्रदान करने पर विचार करें, जब वे आपको एक नया ग्राहक लाते हैं
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • मार्केटिंग परिपत्र प्राप्त करने या ब्लॉगों की सदस्यता लेने के लिए सूची में शामिल हों इंटरनेट पर इनमें से बहुत से हैं इसलिए चुनने पर सावधान रहें उन लोगों को चुनें जिनके लिए आपके पास अधिक मूल्य है अपने विचारों की नकल करें, लेकिन अपने ब्लॉग को मूल बनाना सुनिश्चित करें।
    • कई कंप्यूटर बुनियादी व्यावसायिक कार्यक्रमों के साथ आते हैं तुम्हारा क्या है यह देखने के लिए देखो, आपके पास एक सरल विपणन परियोजना शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • एसबीए (लघु व्यवसाय संघ, लघु व्यवसाय संघ) किसी भी छोटे व्यवसाय को शुरू करने और अच्छी विपणन सलाह पाने के लिए एक अच्छी जगह है।
    • अपने आप को अग्रिम में मत बेचना न्यूनतम एक वर्ष के लिए हर दिन अपने व्यवसाय का विज्ञापन करें, फिर सामान्य रूप से जारी रखें

    चेतावनी

    • ऑनलाइन घोटाले से सावधान रहें कई वेबसाइटें हैं जो कहते हैं कि आप इंटरनेट मार्केटिंग कर पैसा कमा सकते हैं अपने व्यवसाय को सम्मिलित करने से पहले अच्छी तरह से अनुसंधान करना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com