ekterya.com

लाभदायक सूचना विपणन व्यवसाय कैसे बनाएं

आप अपने लक्ष्य बाजार के सामने खुद को रख सकते हैं और उन्हें एक जानकारी विपणन कंपनी शुरू करने से उन्हें कुछ दे सकते हैं। सूचना विपणन जितना जटिल लगता है उतना जटिल नहीं है कोई भी इस प्रकार की कंपनी को 5 सरल चरणों से शुरू कर सकता है।

चरणों

एक लाभदायक सूचना विपणन व्यवसाय बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
जानकारी के लिए भूखे हैं एक आला खोजें जब आप एक विशिष्ट स्थान चुनते हैं, जहां लोग एक विशिष्ट उत्पाद के बजाय जानकारी के लिए खोज रहे हैं, तो सूचना विपणन सबसे अच्छा काम करता है उदाहरण के लिए, जो लोग वजन कम करना चाहते हैं या छोटे व्यवसायों के मालिकों के लिए डिस्क्स खरीदना चाहते हैं या डिस्काउंट पर लोगों की तलाश करने वाले लोगों की तुलना में बहुत बेहतर पैसा है। यदि वे पहले से ही जानकारी खोजना चाहते हैं, तो इसे बेचना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक एक सर्वेयर चरण 2 बनें
    2
    उस स्थान के लिए एक समस्या हल करें आपके सूचनात्मक उत्पाद को आला के लिए एक समस्या हल करना चाहिए यह इस विषय पर बस जानकारी का संग्रह नहीं हो सकता। उदाहरण के लिए, जो लोग वजन कम करना चाहते हैं, उनमें क्या समस्याएं हैं? प्रेरणा का अभाव? एक गलत खाद्य योजना है? लघु व्यवसाय के मालिक यह जानना चाहते हैं कि करों पर पैसा कैसे बचाया जाए, उनकी लेखा पुस्तकों का संतुलन करें या अपने पहले कर्मचारियों को किराए पर लें। यदि आप एक आला की समस्याओं की पहचान कर सकते हैं, तो आपके पास आपकी जानकारी उत्पाद के लिए एक महान विषय होगा।
  • छवि का खिताब बढ़ाना एक व्यय चरण 4
    3

    Video: गुलाब की खेती से कमाए 1 से 2 लाख हर महीने. | Gulab ki Kheti Kaise Kare

    कोई उत्पाद लिखें या किसी को इसे लिखना है। सौभाग्य से, आपको एक लाभदायक समाचार उत्पाद लिखने के लिए पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार होने की ज़रूरत नहीं है। जब सूचना विपणन की बात आती है, तो जानकारी की गुणवत्ता उत्पाद की टोन, शैली या लंबाई से अधिक महत्वपूर्ण होती है। आप अपने उत्पाद को अपने दम पर लिख सकते हैं या एक संपादक को अपने लिए लिख सकते हैं।
  • एक युवा आयु में स्टार्ट बिल्डिंग वेल्थ शीर्षक वाली छवि 6



    4
    अपने उत्पाद के लिए एक बिक्री पृष्ठ बनाएं अपने उत्पाद को लिखने या आपके लिए लिखने के बाद, आपको एक पृष्ठ की आवश्यकता होती है जो दिन के 24 घंटे बिक्री के बिंदु के रूप में काम करती है। आपके पृष्ठ को उत्पाद के सभी लाभ दिखाना चाहिए और अपने बाजार को यह जानना चाहिए कि उन्हें इसे क्यों खरीदना चाहिए। आप ई-जंकी, पैडोटॉम या क्लिकबैंक जैसे किसी सेवा के माध्यम से इसे स्वचालित रूप से वितरित कर सकते हैं।
  • आचरण बाजार अनुसंधान चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने उत्पाद को बढ़ावा दें आपकी सूचना विपणन कंपनी बिक्री के बिना कहीं भी नहीं जाएगी। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको विभिन्न मार्केटिंग तकनीकों के ज़रिए आवश्यक बिक्री प्राप्त करने के लिए ट्रैफ़िक मिले। आप अपने पृष्ठ पर अधिक आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए लेख लिख और वितरित कर सकते हैं। आप खुद को और अपने उत्पाद को अपने बाजार में बढ़ावा देने के लिए एक लोगो भी बना सकते हैं। एक और चीज जो आप कर सकते हैं, प्रति क्लिक मार्केटिंग का भुगतान करती है और उचित वेबसाइटों के लिए एक्सचेंज में विज्ञापनों को प्रदर्शित करने के लिए कहती है।
  • एक प्रोग्रामिंग भाषा चरण 5 जानने के लिए छवि
    6
    सारांश। सूचना विपणन एक ऑनलाइन व्यापार शुरू करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आप लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक ही दे रहे हैं। एक बार जब आप अपने बाजार की पहचान करते हैं और एक लाभदायक उत्पाद बनाते हैं, तो आप अगले जगह पर जा सकते हैं और एक जानकारी साम्राज्य बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप उस विषय को चुनते हैं जिसे आप एक आला चुनते समय के बारे में भावुक होते हैं जब आप ऐसा करते हैं, तो आपका जुनून आपके लेखन में दिखाया जाएगा और आपके पास एक बेहतर उत्पाद होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक जगह पर निर्णय लेने के बाद, एक उपयुक्त डोमेन और विश्वसनीय वेब होस्टिंग की प्रदाता चुनें।
    • एक ठोस प्रणाली की खोज करें जिससे आपको सूचना उत्पाद बनाने और प्रचार करने की प्रक्रिया के माध्यम से कदम से कदम उठाने की अनुमति मिलती है।
    • यदि आप अपने लेखन कौशल का उपयोग करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो लेख के लेखन को आउटसोर्स करने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com