ekterya.com

बहुस्तरीय विपणन के साथ पैसे कैसे कमाएं

बहुस्तर विपणन या एमएमएन दुनिया भर के कई देशों के पारंपरिक व्यापारिक समुदायों में एक मजबूत उपस्थिति प्राप्त कर रहा है। एमएमएन अनिवार्य रूप से व्यवसाय करने के लिए मूलभूत पद्धति है, जहां एक या दो संस्थापक नेताओं ने बड़े समूहों का गठन किया, उनके लिए अधिक से अधिक विकसित होने के लिए प्रोत्साहन बनाने के लिए क्योंकि दूसरों ने व्यापार योजना में प्रवेश करना, पैसे का योगदान करना, खरीदना उत्पादों या कंपनी के बहुस्तरीय संरचना के भीतर काम कर रहे हैं। जो लोग एमएमएन के साथ पैसे कमाने की इच्छा रखते हैं, यहां उन पेशेवरों से कुछ बुनियादी युक्तियां दी गई हैं जो इसे समझते हैं और कौन आपकी सहायता करेगा।

चरणों

मनी मनी के साथ एमएलएम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ईमानदार रहें एमएमएन उद्योग के कई हिस्सों को पूरी तरह से झूठ बोलना, जोड़ तोड़ने वाले और अन्य प्रकार के प्रतिभागियों से भरे हुए हैं जो दूसरों की कीमत पर लाभ प्राप्त करना चाहते हैं। बड़े व्यापारिक समुदाय में अपनी प्रतिष्ठा को हानि पहुँचाए बिना आपको वैध आय प्रदान करने वाले बहुस्तरीय विपणन के भीतर एक भूमिका विकसित करने के लिए मैदान से बाहर रहें।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 2 नामक छवि
    2
    उचित लक्ष्य बनाएं कई पेशेवरों ने बहु-स्तरीय मार्केटिंग के माध्यम से अपना भाग्य बना लिया है तथा तथाकथित सामान्य योजनाओं को सत्यापित किया जा सकता है "एमएमएन नेताओं", जो लगातार दूसरे लोगों से पूछते हैं यदि वे सोचते हैं कि वे अमीर हो सकते हैं। अधिकांश व्यवसायों के रूप में, एमएमएन में सफल होने का मतलब अक्सर संयम और शांत सिर होता है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 3
    3
    यह ग्राहकों के लिए वास्तविक प्रोत्साहन प्रदान करता है। बहुउद्देश्यीय विपणन व्यवसाय में प्रवेश करने वाले कई लोग ग्राहकों को एक मानक उत्पाद या सेवा प्रदान करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, साथ ही उच्च दबाव वाले वार्तालाप के साथ-साथ माना जाता है कि वे सौदों को बंद कर देते हैं। अपने स्वयं के रचनात्मक मॉडल को नियोजित करके इस आम तौर पर असफल व्यवहार से हटने की कोशिश करें, जो वास्तव में क्लाइंट को आपके व्यवसाय योजना में निवेश करने का कारण बताता है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 4



    4
    विश्वसनीय भागीदारों को ढूंढें बहुउद्देश्यीय विपणन में सबसे अधिक धन शुरू होता है, जो एक और तरीका है, मूलतः, जब वे गलत घोड़े पर शर्त लगाते हैं जिस तरह से बहुस्तर विपणन काम करता है एक अंदरूनी सूत्र के लिए अन्य की योजनाओं को पेश करने से पहले किसी अन्य व्यवसाय योजना में निवेश करने के लिए। उद्योग की रिपोर्टों के मुताबिक, कई एमएमएन पेशेवर नए ग्राहकों की तलाश में नहीं हैं, बल्कि किसी भी तरह से ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एमएमएन में अपने संभावित भागीदारों के बारे में अधिक शोध करें उनमें से कई जो बहुस्तरीय विपणन में शामिल होते हैं, इसलिए ऐसा करते हैं कि क्षेत्र के एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया है, अक्सर अंशकालिक नौकरी या प्रारंभिक निवेश करने के लिए अवास्तविक लाभ का वादा करता है। एमएमएन के साथ पैसा बनाने की चाल इन लोगों को पहचानने में अच्छा है, और केवल उन लोगों का चयन करें जिनके पास व्यवसाय की क्षमता है।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 5
    5

    Video: प्रश्न: 14- कृषि विपणन | कृषि विपणन के दोष | अर्थशास्त्र B.com 3 वर्ष के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न

    एक स्पष्ट विकास रणनीति है जब आपने एक वैध एमएमएन व्यापार का निर्माण किया है जो ग्राहकों को इसमें निवेश करने के लिए व्यावहारिक कारण बताता है, तो यह एक ठोस विस्तार योजना के साथ बड़ी उपलब्धि का पूरक है।
  • परियोजना को सफल बनाने के लिए वित्तीय लेखांकन और अन्य टूल का उपयोग करें अपने व्यापार में विशिष्ट पैरामीटर बनाएं, जो आपको किसी भी प्रारंभिक सफलता का लाभ उठाने और सही तरीके से एमएलएम व्यवसाय को विकसित करने में मदद करेंगे।
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 6

    Video: विपणन तथा विपणन प्रबन्ध/ Marketing and Marketing Management/RAS Mains Paper-1

    6
    कर आदि प्रबंधित करें कई एमएमएन के नेताओं ने अपने सहयोगियों या संभावित साझीदारों के साथ चर्चा नहीं की है, यह अच्छा व्यवसाय प्रबंधन के लाभ को अधिकतम करने का विचार है। ज्यादातर बहुस्तरीय विपणन कंपनियों पर कर लगाया जाएगा जैसे कि वे छोटे व्यवसाय थे: ये भी, जब सहयोगी खुद के लिए काम करता है या किसी और के साथ या किसी कंपनी के साथ काम करता है, तो उन्हें कर्मचारियों के रूप में नहीं माना जाएगा। इसका मतलब है कि एमएमएन में शुरूआत में करों के अनुमान और सामाजिक सुरक्षा जैसे अन्य बड़े बिलों का भुगतान करने की योजना हो सकती है और कई और अधिक
  • मनी मनी विद एमएलएम चरण 7
    7
    हालिया कानून के शीर्ष पर रहें और बहुस्तर विपणन का विकास करें।
  • संघीय एजेंसियों से प्रेस विज्ञप्ति और अन्य संसाधनों का उपयोग करें (यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं) एमएमएन के व्यवसाय को प्रभावित करने में सक्षम एक संघीय समूह संघीय व्यापार आयोग (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए FTC) है। बहुस्तरीय विपणन को विनियमित करने के लिए एफटीसी क्या कर रहा है, इस बारे में सूचित रहें, और अपने व्यापार को प्रभावित करने वाले किसी भी बदलाव से एक कदम आगे रहने के लिए तैयार रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com