ekterya.com

इंटरनेट बाज़ारिया कैसे बनें

इंटरनेट मार्केटिंग एक ठोस संदेश बनाने का काम है जो ग्राहकों को इंटरनेट के माध्यम से किसी उत्पाद को आकर्षित करता है। यह सामाजिक नेटवर्क पर या नेटवर्क पर पूरी विपणन रणनीति के माध्यम से एक छोटा अभियान के माध्यम से किया जा सकता है। इंटरनेट मार्केटिंग में एक विशेषज्ञ बनने के लिए, आपके पास सूचना प्रौद्योगिकी और व्यवसाय में एक अच्छी अकादमिक शिक्षा होनी चाहिए। यह आइटम एक त्वरित और प्रतिस्पर्धी माहौल है। नए कार्यक्रमों और प्लेटफार्मों को सीखने में आपको एक विशेषज्ञ बनना चाहिए क्योंकि इस प्रकार के विपणन में तेजी से बदलाव आते हैं यह आलेख आपको इंटरनेट के माध्यम से एक बाज़ारिया कैसे दिखाएगा।

चरणों

विधि 1

इंटरनेट मार्केटिंग के बारे में जानें
एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 2 में सफलता प्राप्त छवि शीर्षक

Video: शुरुआती 7 के लिए संबद्ध विपणन कदम ट्यूटोरियल 2017 तेजी से परिणाम प्राप्त करने के

1
व्यापार या विपणन में एक कॉलेज की डिग्री प्राप्त करें व्यावसायिक डिग्री के साथ आप विपणन में उपयोग किए गए ब्रांड वैल्यूएशन की अवधारणा को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं। यह शीर्षक आपको संपर्क करने की अनुमति देगा और आप मार्केटिंग भाषा का उपयोग करने वाले लोगों के साथ बात कर सकते हैं।
  • आप पास के क्षेत्रों में भी डिग्री प्राप्त कर सकते हैं: सूचना प्रौद्योगिकी, लेखन या ग्राफिक डिजाइन यह अनुशंसा की जाती है कि आपके विपणन में कम से कम डिग्री हो, ताकि आप इस क्षेत्र में कंपनियों के लिए सेवाओं का पोर्टफोलियो तैयार कर सकें।
  • Video: कैसे एक सफल उद्यमी और दान लोक के साथ इंटरनेट मार्केटर रहो करने के लिए

    एक प्रापर्टी टैक्स अटॉर्नी चुनें
    2
    इंटरनेट का उपयोग करें avidly पारंपरिक मार्केटर्स से इंटरनेट विपणक अलग-अलग किस प्रकार अलग-थलग पड़ते हैं, नेटवर्क पर तेज़ गति वाले वातावरण के लिए जुनून और उत्तेजना है। सभी होनहार सामाजिक नेटवर्कों में शामिल हों, डोमेन खरीदने और बेचने, अपनी वेबसाइट बनाने, एक ब्लॉग लिखना, अपनी वेबसाइट के माध्यम से व्यावसायिक रूप से जुड़ें और अधिक।
  • जब यह आपकी प्रतिस्पर्धा से बेहतर स्थिति बनाने की स्थिति में आता है, अनुभव प्राप्त करना अमूल्य है यदि आपके पास सूचना प्रौद्योगिकी के मामले में आसान सीखना है, तो आप इंटरनेट विपणन के साथ दूर जा सकते हैं।
  • एक प्रापर्टी टैक्स एंट्री का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3
    न्यूज़लेटर्स और मार्केटिंग लेख पढ़ें Google में नवीनतम परिवर्तनों के बारे में जानें और समझें कि सामाजिक नेटवर्क में पिरामिड के शीर्ष पर कौन है। इंटरनेट मार्केटिंग आम विपणन की अवधारणाओं की तुलना में तेजी से बदलती है, इसलिए आपको इस प्रकार के विपणन का अध्ययन करने में अपना समय लगाया जाना चाहिए।
  • एक अच्छा कथा लघु फिल्म बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    इंटरनेट मार्केटिंग सेवाओं के एक पोर्टफोलियो तैयार करें आपको इन्हें शामिल करना चाहिए: आपके द्वारा बनाई गई वेबसाइटें, आपके द्वारा बनाई गई सामग्री प्रबंधन प्रणाली, विज्ञापन, सामाजिक नेटवर्क पर सफल खाते, होम पेज, ब्रांड सामग्री और बिक्री चैनल। सेवाओं का एक सामान्य पोर्टफोलियो बनाएँ, आप इसे थोड़ा बदल सकते हैं, ताकि वह प्रत्येक कार्य या विशेष रूप से आवेदन के लिए अनुकूल हो।
  • आप इंटरनेट पर एक पोर्टफोलियो चाहते हैं और संभवत: मुद्रित प्रारूप में दूसरा। संभव है कि कुछ कंपनियां आपके पोर्टफोलियो की समीक्षा करना चाहें, जब आप साक्षात्कार पर पहुंचें और आपको मुद्रित पृष्ठों के अलावा उन्हें इंटरनेट लिंक भी भेजना होगा।
  • विधि 2

    एक इंटरनेट बाज़ारिया बनें
    एक इंटरनेट मार्केटर का शीर्षक चित्र 5 कदम

    Video: How to Spread Any Message Online & Become Better at Online Marketing




    1
    एक विशेषता चुनें हालांकि यह अच्छा है कि आप अधिक अवसर पाने के लिए इंटरनेट मार्केटिंग के मुख्य पहलुओं को कवर करते हैं, लेकिन हर चीज में सबसे अच्छा होना आपके लिए असंभव है। सूचना प्रौद्योगिकी, ग्राफिक डिजाइन, लेखन, डोमेन या अन्य के बीच एक विशेषता चुनें और एक विशेषज्ञ बनें।
  • पुनर्विक्रय के लिए आइटम खरीदने के लिए एक महान नीलामी ढूंढें चित्र 6
    2
    विपणन कंपनियों के साथ नौकरियों पर लागू करें अपने कौशल के स्तर के आधार पर, आप एक मूल स्थिति में शुरू कर सकते हैं और फिर ऊपर ले जाएं या आप एक मध्य स्थिति में शुरू कर सकते हैं। यदि आप संरचित वातावरण पसंद करते हैं, तो आपकी जगह कॉर्पोरेट मार्केटिंग सीढ़ी है
  • यदि आपके पास पहले से पर्याप्त अनुभव है, तो आप विपणन के अलावा अन्य क्षेत्रों में कंपनियों के साथ नौकरियों पर भी आवेदन कर सकते हैं। किसी भी क्षेत्र में, कंपनियों को लोगों को एक इंटरनेट मार्केटिंग रणनीति तैयार करने और इसे चलाना चाहिए। कई मध्यम आकार की या बड़ी कंपनियों में, यह एक पूर्णकालिक नौकरी है।
  • ऑटो दुर्घटनाओं में तुलनात्मक लापरवाही का निर्धारण शीर्षक चरण 1
    3

    Video: कैसे एक इंटरनेट बाजार बन

    एक मार्केटिंग सलाहकार बनें अपने खुद के काम करने का निर्णय लेने से पहले आपको इंटरनेट मार्केटिंग में कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए। आप अपनी स्वयं की कंपनी को कर्मचारियों के साथ विकसित कर सकते हैं और एक विशेष ब्रांड के साथ या आप कुछ विशिष्ट परियोजनाओं में समय-समय पर अपने आप पर काम कर सकते हैं।
  • अक्सर, ऑनलाइन विपणक एक परामर्श के साथ समानांतर में काम करते हैं। संभव है कि जैसे ही इंटरनेट मार्केटिंग व्यवसाय आकर्षक हो, जैसे ही वे अपना दैनिक काम छोड़ दें। इस मद पर एक गणना दृष्टिकोण करने के लिए यह एक अच्छा विचार है क्योंकि यह अत्यंत प्रतिस्पर्धी है
  • व्यवसाय नाम के तहत एक कार खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 2
    4
    अपने आप को बढ़ावा दें सुनिश्चित करें कि आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट, आपकी सेवा पोर्टफोलियो और आपकी छवि उस संदेश को दर्शाती है जो आप इंटरनेट मार्केटिंग व्यवसाय में प्रोजेक्ट करना चाहते हैं। नई परियोजनाएं प्राप्त करने के लिए और व्यवसायों के ऑनलाइन खोज करने के लिए सम्मेलनों के माध्यम से या अपने शहर में पार्टनर के साथ साझेदारी करें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यापार में शीर्षक
    • सेवाओं का पोर्टफोलियो
    • अनुभव
    • विपणन अध्ययन
    • विपणन में विशेषता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com