ekterya.com

कॉफी कैसे खोलें

आप हमेशा अपने काम से काम होने का सपना देखा गया है, को खोलने के लिए कैसे एक कॉफी आप के लिए जवाब हो सकता है सीखना। यदि आप पहले से सब कुछ योजना बनाते हैं, तो कॉफी बहुत ही आकर्षक विकल्प हो सकती है आपकी कॉफी आसानी से एक जगह बन सकती है जहां लोग आराम करने, अपने दोस्तों या परिवार के साथ आनंद लेते हैं, सैंडविच खाते या अपनी परियोजनाओं पर काम करते हैं। कॉफी खोलने का तरीका जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

आरंभ करें एक कैफे चरण 1
1
अपना व्यवसाय और विपणन योजना लिखें ये किसी भी व्यवसाय के लिए बहुत महत्वपूर्ण पहलू हैं, क्योंकि वे आपके व्यापार को प्रबंधित करने और प्रचार करने के लिए आपके कार्य की स्थिति स्थापित करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही रास्ते पर हैं, इन योजनाओं को नियमित रूप से जांचें इन योजनाओं के बिना, यह संभावना है कि आप एक वित्तपोषण चैनल को सुरक्षित नहीं कर पाएंगे।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 2
    2
    इस प्रकार के व्यवसाय को खोलने के लिए अपने इलाके के सभी कानूनी नियमों का पालन करें। सुनिश्चित करें कि आपको सभी लाइसेंस, परमिट और बीमा की आवश्यकता है जहां आप हैं
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 3

    Video: कॉफ़ी प्रिंटिंग मशीन शॉप बिज़नेस आईडिया , Coffee Printing Machine Shop Business

    3
    आपके व्यवसाय के लिए सुरक्षित वित्तपोषण व्यवसाय योजना में, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपको कॉफी खोलने के लिए कितना पैसा चाहिए। कई निवेशकों से संपर्क करें, क्रेडिट के लिए आवेदन करें और अपने व्यापार को शुरू करने के लिए आपके पास किसी भी पूंजी का इस्तेमाल करें।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 4
    4
    एक लोगो, ग्राफिक्स, बिजनेस कार्ड और आपको आवश्यक सभी प्रचार सामग्री बनाएं। यह आपको उन रंगों का समन्वयन करने में मदद करेगा जो आप सजावट, मेनू और विपणन के अन्य पहलुओं के लिए उपयोग करेंगे।
  • प्रारंभिक कैफे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने व्यवसाय के लिए एक स्थान खोजें और कई विकल्पों पर विचार करें। क्षेत्र में बिक्री या किराए पर लेने के लिए कई जगह खोजें। वह स्थान चुनें, जो आपके बजट और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उपयुक्त दिखें। यदि जगह का कैफे के रूप में पहले से उपयोग किया गया है, तो संभवत: इसके रीमॉडलिंग में इतना पैसा निवेश करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 6
    6
    परिवर्तनों को आप स्थान की सजावट करना चाहते हैं।
  • प्रारंभ करें एक कैफे चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    कॉफी खोलने के लिए अतिरिक्त उपकरण खरीदें। यदि जगह में तालिकाओं, कुर्सियां, काउंटर, क्रेडिट कार्ड या किसी भी अन्य मद की ज़रूरत नहीं है जो आपको अपनी कॉफी खोलने की ज़रूरत है, तो आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए निवेश करना होगा।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मेनू बनाएं उन उत्पादों को चुनें जिन्हें आप बेचना चाहते हैं और कीमतों की संरचना स्थापित करते हैं।
  • प्रारंभिक कैफे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आपूर्तिकर्ताओं और वितरकों के साथ अच्छे संबंध विकसित करना शुरू करें आपको व्यवसाय के संचालन के लिए दैनिक और रोज़ाना की आवश्यकता वाले भोजन और उत्पादों को प्राप्त करने के लिए लागतों के मामले में सबसे प्रभावी तरीके मिलना चाहिए। आपूर्तिकर्ता और वितरक भोजन, पेय पदार्थ, बर्तन, मेनू और विपणन आइटम के लिए आपके प्रवेश द्वार होंगे जिनकी आपको व्यवसाय की आवश्यकता होगी।
  • Video: सबसे महंगी " कॉफी " का उत्पादन अब भारत मे ? वजह अाैर किमत जानकर चौंक जायेगे अाप

    प्रारंभ करें एक कैफे चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने कॉफी को बढ़ावा और विज्ञापन दें जो जल्द ही खुल जाएगा कोई नहीं जानता, तो आप शायद Logres आप चाहते हैं ग्राहकों की संख्या में आकर्षित नहीं करते। बाहर जाओ और शब्द फैलाना शुरू करें प्रेस विज्ञप्ति, सोशल नेटवर्क, मुंह के शब्द या किसी अन्य विधि के विभिन्न संसाधनों का लाभ उठाएं, जिससे आप सोच सकते हैं ताकि लोग आपके कॉफी के बारे में जान सकें।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 11
    11
    किराया और रसोईघर स्टाफ और वेटर के लिए ट्रेन ये लोग आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण होंगे आपको रसोई के कर्मचारियों पर भरोसा करना चाहिए कि वे ग्राहकों के अनुरूप सब कुछ तैयार करें, जबकि वेटर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ग्राहकों को सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण मिले।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 12
    12
    जब आपके पास सब कुछ तैयार हो तो अपना व्यवसाय खोलें एक बार जब आप उपरोक्त पूरा कर लेंगे और आपका व्यवसाय जनता के लिए तैयार है, तो दरवाजे खोलें। इस प्रक्रिया में कुछ समस्याएं तैयार करने के लिए तैयार रहें, और सुनिश्चित करें कि आप सभी के लिए और साथ ही यथासंभव काम करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।
  • आरंभ करें एक कैफे चरण 13
    13
    अपने ग्राहकों के लिए एक वफादारी कार्यक्रम बनाएं न केवल यह ग्राहकों को बनाए रखने का एक तरीका है, लेकिन यह समझने के लिए एक अच्छा उपकरण है कि वे क्या देख रहे हैं और उनके साथ बेहतर रिश्ते बनाए हैं। कई ग्राहक वफादारी कार्यक्रम हैं जो क्यूआर कोड का उपयोग करते हैं। लागत के मामले में ये कोड बहुत सरल और प्रभावी हैं नि: शुल्क उत्पादों को मुफ्त में पेश करने के द्वारा वफादारी कार्यक्रमों को कम मत समझो, क्योंकि वे एक बहुत ही शक्तिशाली विपणन उपकरण हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com