ekterya.com

कार की मरम्मत व्यवसाय कैसे शुरू करें

लघु व्यवसाय निदेशालय के अनुसार, 52 प्रतिशत से अधिक व्यवसाय छोटे व्यवसाय हैं। यदि आप मैकेनिक पसंद करते हैं और कार में यांत्रिक समस्याओं को सुलझाने में कुशल हैं, तो आप अपनी खुद की छोटी कार की मरम्मत व्यवसाय शुरू करना चाह सकते हैं। इस प्रकार के व्यवसाय को खोलने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कारों की मरम्मत करने की क्षमता और ज्ञान हो। जब आपके पास ऐसा होता है, तो क्या रहता है संगठनात्मक और प्रशासनिक कार्यों

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

एक कार की मरम्मत व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने व्यवसाय का दायरा निर्धारित करें कुछ यांत्रिकी कुछ प्रकार के ऑटोमोबाइल की मरम्मत में विशेषज्ञ हैं। विचार करें कि क्या आप अपने व्यवसाय को अधिक ज्ञान या अनुभव के साथ सीमित करना चाहते हैं या यदि आप किसी प्रकार की मरम्मत के लिए खुद को खोलना पसंद करते हैं या नहीं। उदाहरण के लिए, कुछ मरम्मत व्यवसाय ट्रांसमिशन या इंजन मरम्मत के विशेषज्ञ होंगे। कुछ कार्यशालाओं में केवल मूल तेल परिवर्तन और ट्यूनिंग होते हैं अन्य कार्यशालाएं ब्रेक या एक्जिस्ट सिस्टम में विशेषज्ञ हैं हालांकि, कई यांत्रिकी जिनके पास स्वयं की कार्यशालाएं हैं, वे सभी प्रकार की नौकरी करना चुनते हैं।
  • Video: Mobile Charger Manufacturing Business शुरू करे और 20 से 30 हजार रुपए महीना कमाएं ?

    एक कार मरम्मत व्यवसाय प्रारंभ 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: Atta Chakki Business, Flour Mill.Mini Flour Mill आटा चक्की की लागत के बारे में जाने

    2
    एक व्यवसाय योजना है कि केवल गुंजाइश और अपने व्यापार की दिशा को शामिल नहीं करता लिखें, लेकिन यह भी वित्तपोषण पर विस्तृत जानकारी, कर्मचारियों, अनुसूची की संख्या, भागों के लिए प्रक्रियाओं / आप की जरूरत पुर्जों और किसी भी अन्य जानकारी है कि अपने कार्यशाला दिखाने शामिल यह एक लाभदायक व्यवसाय हो जाएगा। यदि आपको इस कदम के साथ समस्याएं हैं, तो आप निश्चित रूप से एक संगठन या राज्य एजेंसी में सहायता प्राप्त करेंगे जो छोटे व्यवसायों के निर्माण को प्रोत्साहित करती है और सलाह देती है।
  • एक कार की मरम्मत व्यवसाय शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपनी कार की मरम्मत व्यवसाय के लिए एक उपयुक्त स्थान खोजें अगर आपके पास पहले से ही एक कार्यशाला है जो आपके प्रारंभिक अक्षर को शुरू करने के लिए फिट बैठती है, तो अपना व्यवसाय न करें, हालांकि, यदि जगह आपकी आवश्यकताओं, आकार या किसी अन्य पहलू में आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है, तो कार्यशाला को आगे बढ़ने की संभावना का विश्लेषण करना बेहतर है । आपकी नई कार्यशाला अपेक्षाकृत आपके ग्राहकों के करीब होनी चाहिए, एक प्रतीक्षा कक्ष और एक शौचालय है जो वे उपयोग कर सकते हैं, और आपके लिए अपने उपकरण काम और स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • आरंभ करें एक कार की मरम्मत व्यवसाय चरण 4
    4



    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपनी कार्यशाला व्यवस्थित करें इसका मतलब है कि उपकरणों, आपूर्ति, साथ ही साथ स्पेयर पार्ट्स को स्टोर करने के लिए साइटें ठीक से संग्रहीत और संग्रहीत करने के लिए। अगर आपको अतिरिक्त उपकरण या नए उपकरण की ज़रूरत है, ताकि आपका व्यवसाय प्रभावी तरीके से काम कर सके, उन्हें खरीद लें। अपना बजट ध्यान में रखें और अनावश्यक और असाधारण वस्तुओं को खरीदने में खर्च न करें।
  • आरंभ करें कार की मरम्मत व्यवसाय प्रारंभ करें चरण 5
    5
    अपने व्यवसाय के लिए एक कार्यालय स्थापित करें आपके पास अपने ग्राहकों, कार्य और संग्रह का विस्तृत नियंत्रण होना चाहिए। ध्यान रखें कि आपको न केवल आपको जो इकट्ठा करना है उसके रिकॉर्ड की ज़रूरत है, आपके पास रिकॉर्ड भी होगा कि आपको क्या भुगतान करना है। एक लेखांकन कार्यक्रम, एक कंप्यूटर, फोन, फाइलिंग कैबिनेट और अन्य कार्यालय की आपूर्ति खरीदें, जो आपको चीजों को संगठित रखने की अनुमति देती है। इसके अलावा, अपने कार्यालय की तैयारी करते समय, एक कार्यशाला के रूप में कार्य करने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं को मत भूलना: लाइसेंस, बीमा, सार्वजनिक सेवा अनुबंध आदि।
  • आरंभ करें एक कार मरम्मत व्यवसाय चरण 6
    6

    Video: Computer Shop Kaise Start Kare ?कंप्यूटर शॉप कैसे शुरू करे ?How to start computer repair shop ?

    यह आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने का समय है अपने कार्यशाला, पते और संपर्क जानकारी के नाम के साथ एक फ़्लायर को डिज़ाइन करें फ़्लायर को शहर या नि: शुल्क बोर्डों के माध्यम से पेस्ट करें, इसे एक परेड में दें और अपने स्थानीय अखबार के साथ एक डालने के रूप में फ्लायर को शामिल करें, अगर आपका बजट इसे अनुमति देता है रेडियो और टेलीविजन पर विज्ञापन दें विज्ञापन देने का एक तरीका जो कि लागत-लाभ के संदर्भ में काफी लाभप्रद है, वह एक वर्गीकृत अनुभाग में एक विज्ञापन डालता है। चैंबर ऑफ कॉमर्स में शामिल हों आमतौर पर, एक नए सदस्य के रूप में, आप अपने स्थान के "खोलने" उत्सव से लाभ प्राप्त करेंगे। अक्सर, ये उद्घाटन स्थानीय प्रेस द्वारा कवर किया जाता है, जो आपको अपने व्यवसाय के नाम को फैलाने की अनुमति देता है।
  • Video: Business Idea In Hindi - Auto Parts and Repair Shop .

    एक कार मरम्मत व्यवसाय प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    गाड़ी की मरम्मत के संबंध में आपको अप टू डेट होना चाहिए वे नए मॉडल छोड़ दो और कारों की बनाता है के रूप में, प्रौद्योगिकी भी, अग्रिम ताकि आप कार्यशालाओं में भाग और सभी सामग्री जो करने के लिए आप नई तकनीक की पहुंच है पढ़ने को अपग्रेड करना होगा, इस क्या आप वाकई दोनों नए वाहनों और पर काम कर सकते बनाने के लिए अनुमति देता है पुराने मॉडलों।
  • अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com