ekterya.com

पिरामिड सिस्टम से कैसे बचें

एक पिरामिड प्रणाली पदानुक्रम के एक सरल आधार पर आधारित है पिरामिड के नए सदस्यों का पैसा (जो पिरामिड के नीचे हैं) का उपयोग सबसे पुराना सदस्यों के रिटर्न का भुगतान करने के लिए किया जाता है (जो मध्य या पिरामिड के शीर्ष पर हैं)। चूंकि कोई मौजूदा निवेश वाहन नहीं है, इसलिए "रिटर्न" विशेष रूप से नए "निवेशकों" से नकदी के जरिए उत्पन्न होते हैं। अधिकांश देशों में पिरामिड सिस्टम अवैध हैं

चरणों

Video: Egyptian Texts & Bible Prophecy (Part 1)

एक पिरामिड स्कीम से बचें छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आपको लगता है कि निवेश "सच होना अच्छा है". अगर ऐसा लगता है, यह शायद है कुछ चीजों पर विशेष ध्यान दें, जैसे कि उच्च उपज रिटर्न, त्वरित मुनाफे, और जिस तरह से वे इसे बढ़ावा देते हैं, जैसे: "आपके जीवन का अवसर" या "पृथ्वी पर जाने का मौका"
  • एक पिरामिड स्कीम से बचें छवि शीर्षक चरण 2
    2
    यह देखने के लिए कि क्या यह एक पंजीकृत निवेश है, सुरक्षा और विनिमय आयोग (सीएसआई) से जांच करें. जब यह एक पिरामिड प्रणाली से बचने के लिए सीखने की बात आती है, तो आपको अपना खुद का परिश्रम करना चाहिए। आईटीयूसी के लिए जरूरी है कि बहुसंख्यक कंपनियां जो अपने कार्यालयों में गारंटी की गारंटी देती हैं अगर कंपनी पंजीकृत नहीं है, तो यह एक चेतावनी संकेत होना चाहिए।
  • एक पिरामिड स्कीम से बचें छवि शीर्षक चरण 3
    3
    राज्य आयोगों से संपर्क करें. पिरामिड सिस्टम से बचने का एक अन्य तरीका राज्य सचिव, राज्य आयोगों या राज्य प्रतिभूति आयोग, स्थानों पर जहां व्यवसाय पंजीकृत होना चाहिए, उनके साथ जांच करना है। कंपनी को उस राज्य में पंजीकृत होना चाहिए जहां वह काम करती है।
  • पिरामिड स्कीम से बचें छवि शीर्षक चरण 4

    Video: "NOUS ET LES EXTRATERRESTRES 2018"




    4
    संभावना का विश्लेषण करें. सीएसआई को उन सभी कंपनियों की आवश्यकता होती है जो गारंटियां बेचते हैं जो वर्तमान और संभावित ग्राहकों को बताते हैं कि कैसे और कैसे पैसा निवेश किया जाएगा। इसके अलावा, कई संभावनाएं निवेश पर ऐतिहासिक रिटर्न का विस्तार करती हैं। यह सुनिश्चित करें कि उन रिटर्न की जांच किसी तीसरी पार्टी द्वारा की जाती है, जैसे कि एक सम्मानित लेखा फर्म।
  • पिरामिड स्कीम से बचें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    पैसा निवेश करने से पहले निकास रणनीति के बारे में पूछें. बहुत से लोग पैसा निवेश करने की संभावना के बारे में बहुत उत्साहित हैं वे यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बड़े रिटर्न के बारे में सोचते हैं, जब वे पैसा नहीं निवेश करते हैं तो वे खो रहे हैं। हालांकि, सभी अच्छे निवेशकों को न केवल यह पता ही है कि निवेश कैसे करना है, बल्कि यह भी कैसे निकालना है। अगर आपके पैसों को ठीक करने के बारे में जटिल पैरामीटर हैं, तो उसे चेतावनी की तरह लगना चाहिए। इसका मतलब यह है कि फर्म को किसी कारण से स्पष्ट रूप से उसके पैसे को पकड़ने की ज़रूरत है जब आप कोई क्रिया या निधि खरीदते हैं, तो आप आमतौर पर इसे बड़ी समस्या या उच्च जुर्माना के बिना बेच सकते हैं।
  • एक पिरामिड स्कीम से बचें छवि शीर्षक चरण 6
    6
    एक ही वाहन में अपने निवेश पोर्टफोलियो का केवल एक हिस्सा निवेश करें. यहां तक ​​कि सबसे बुद्धिमान निवेशक भी धोखेबाज़ हैं। पिरामिड सिस्टम में अपनी संपत्ति के पतन से बचने के लिए, विविधताएं
  • युक्तियाँ

    • उस व्यक्ति से पूछें जो उत्पाद बेच रहे हैं यदि उन्होंने इसमें भी निवेश किया है। आप जवाब पढ़ सकते हैं अगर यह रिक्त हो जाता है, तो आपको सवाल करना चाहिए कि वे आपसे क्यों बीमा में निवेश करना चाहते हैं, जिसमें उन्होंने अपना पैसा भी नहीं लगाया है
    • आपको महसूस हो सकता है कि यह एक पिरामिड प्रणाली है और अभी भी भाग लेना है क्योंकि प्रस्तावित लाभ काफी अधिक हैं। यह अच्छी बात है कि आप जानते हैं कि अगर आपको पहली बार मुनाफा मिलता है तो आप इन निवेशकों से पैसे निकाल सकते हैं क्योंकि यह बहुत संभव है कि यह योजना अगली पंक्ति में पैसे से बाहर हो जाएगी। (ग्राफिक देखें)

    चेतावनी

    • बुरा आदमी पर अच्छा पैसा फेंकने में सावधान रहें उदाहरण के लिए, कई पिरामिड योजनाएं निवेशकों को निम्न स्तर से हानि के बाद उनके पैसे का थोड़ा और अधिक निवेश करने के लिए कह रही हैं। क्योंकि लोग मूल निवेश से भावनात्मक संबंध महसूस करते हैं, इसलिए वे जार में ज्यादा पैसे डालते हैं। यदि आप एक सच्चे पिरामिड सिस्टम में हैं, तो यह केवल आपके नुकसान को बढ़ा देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com