ekterya.com

ब्रिक म्यूचुअल फंड में निवेश कैसे करें

म्युचुअल फंड वित्त पेशेवरों द्वारा प्रबंधित विशिष्ट निवेश विकल्प हैं वे व्यक्तिगत निवेशकों को अपने पैसे को निवेश पूंजी के एक बड़े पूल में जोड़ने की अनुमति देते हैं ताकि खरीद की अधिक परिष्कृत श्रेणी से लाभ कमा सके। जो लोग भविष्य की कमाई के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ म्युचुअल फंडों की तलाश कर रहे हैं, वे आपसी ब्रिक फंड्स देख सकते हैं। इन प्रकार के फंडों के पीछे यह विचार है कि आर्थिक लोगों ने भविष्य के विकास की महान संभावना वाले चार अंशों की पहचान की है: ब्राजील, रूस, भारत और चीन। ब्रिक म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए मुनाफे में शामिल होने के लिए कि देश उत्पन्न कर सकते हैं।

चरणों

ब्रिक म्यूचुअल फ़ंड्स में चरण 1 में निवेश शीर्षक वाली छवि
1
एक दीर्घकालिक योजना को चित्रित करें यदि आपके समग्र निवेश की रणनीति के लिए अनुकूल नहीं है तो आपके लिए कोई निवेश अच्छा नहीं होगा I उस समय के बारे में सोचें जब आप म्यूचुअल फंड में पैसा छोड़ना चाहते हैं और आपको लगता है कि आप समय के साथ उचित रूप से उम्मीद कर सकते हैं।
  • ब्रिक म्यूचुअल फ़ंड्स में चरण 2 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    पारस्परिकता की आर्थिक प्रासंगिकता को देखें प्रबंधक एक ब्रिक फंड के रूप में निवेश कोष का विज्ञापन कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी खुद की शोध करना चाहते हैं कि वास्तव में किन देशों से निर्यात प्रासंगिक है।
  • एक दस्तावेज जिसे प्रॉस्पेक्टस कहा जाता है, आपको पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी देगा। यह पढ़ना अक्सर निवेश प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है
  • ब्रिक म्यूचुअल फंड्स में चरण 3 में निवेश छवि शीर्षक
    3



    ऋण पूछने पर विचार करें म्यूचुअल फंड का "ऋण" यह है कि शामिल होने के लिए कमीशन में कितना भुगतान किया जाना चाहिए। कुछ फंड "टैक्स" नामक भागीदारी के लिए सालाना अपने करों को बदलते हैं अनुमानित लाभ प्राप्त करने के लिए सभी लागतों को देखें और उन्हें अपनी प्रोजेक्ट की कुल राशि के बीच संतुलन दें।
  • ब्रिक म्यूचुअल फंड्स में चरण 4 में निवेश करें
    4
    निधियों तक पहुंच पर विचार करें विभिन्न निवेश फंडों में विभिन्न प्रकार के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हैं कुछ बातचीत के मामले में बेहतर पहुंच प्रदान कर सकते हैं। अन्य कम न्यूनतम निवेश की पेशकश करते हैं, इसलिए आपके विविध पोर्टफोलियो में उस एकल टोकरी में इतना पैसा लगाने की आवश्यकता नहीं है।
  • ब्रिक म्यूचुअल फंड्स में निवेश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    स्टॉक ब्रोकर से संपर्क करें जब आपको पता है कि आप क्या चाहते हैं, तो एक स्थापित ब्रोकरेज कंपनी आपको अपने खाते को उस खाते में स्थानांतरित करने में मदद करेगी, जिसमें आप म्यूचुअल फंड में शेयरों की तुलना कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा मन में कर मुद्दों को ध्यान में रखें वार्षिक कर रिटर्न प्रदान करने के लिए निवेशकों को किसी भी निवेश के लिए लागत आधार पंजीकरण करने की आवश्यकता है। अन्य विवरण भी आवश्यक हो सकते हैं। किसी निवेश के लिए विशिष्ट कर के बोझ के बारे में जानना एक अच्छा विचार है एक स्टॉक ब्रॉकर इन विवरणों के साथ मदद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com