ekterya.com

एक कार्यकाल संकल्प कैसे लागू करें

अगर नाबालिग का पिता अदालत के संकेतों का पालन नहीं करता है और अदालत के संकेतों का पालन नहीं करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि पिता ने जिम्मेदार होने के लिए जिम्मेदार कहा। कार्यकाल संकल्प को लागू करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन आप कोई भी कार्यवाहक लेने से पहले शायद एक परिवार के कानून वकील से संपर्क करना चाहेंगे।

चरणों

विधि 1
एक अवधि का संकल्प लागू करें

इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 1 नामक छवि
1
अपने कार्यकाल संकल्प की प्रमाणित प्रतियां हैं अक्सर, आप पुलिस को हस्तक्षेप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि वे बच्चे को घर नहीं लाते हैं हालांकि, अधिकारियों को हस्तक्षेप नहीं होगा जब तक कि आप यह साबित नहीं करते कि आपके पास अदालत ने आदेश दिया है।
  • इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 2 नामक छवि
    2
    कार्यकाल के संकल्प के उल्लंघनों का विस्तृत रिकॉर्ड रखें जब वे होते हैं। उल्लंघन की तिथि और समय के साथ-साथ यह भी बताएं कि क्या हुआ। अपने विवरण को यथासंभव छोटा और उद्देश्य रखें।
  • इन्सटेंस एक कस्टडी ऑर्डर चरण 3 नामक छवि

    Video: Rajasthan Election 2018: अजमेर में सचिन पायलट का बयान सुनकर, बीजेपी हुई परेशान | Sachin Pilot Ajmer

    3

    Video: राजगढ़ जिले के खिलचीपुर तहसील में मालाकार समाज के द्वारा राम नवमी के अवसर पर निकाली गई रेली

    अन्य माता-पिता या संरक्षक के साथ खुले तौर पर बात करने की कोशिश करें एक सटीक और शांत तरीके से संवाद करें, कार्यकाल के संबंध में आपकी असंतोष दूसरे माता-पिता के लिए मायने रखती है यह ठोस सुझाव प्रदान करता है जो समस्या को हल करता है।
  • इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने वकील को अपने बच्चे के पिता को एक पत्र भेजें यदि अन्य माता-पिता के साथ बातचीत असफल रहती है, तो यह कह कर एक पत्र भेजने पर विचार करें कि यदि कार्यकाल संकल्प पूरा नहीं हुआ है, तो आप कानूनी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं।
  • इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 5 नामक छवि
    5
    न्यायाधीश से कार्यकाल संकल्प को संशोधित करने के लिए कहें। यदि अन्य माता पिता अदालत द्वारा आपके प्रयासों के बाद आदेश दिए गए समझौते का पालन नहीं करते क्योंकि सभी काम करता है, तो न्यायालय में हस्तक्षेप होता है अब समय है कि आप कार्यकाल और मुलाकात प्रणाली के संकल्प में इच्छित विशिष्ट परिवर्तनों का अनुरोध करें।



  • विधि 2
    अवमानना ​​के लिए एक केस शुरू करें

    इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 6

    Video: 2 साल में मोदी जी ने किया बनारस का बुरा हाल

    1
    यह साक्ष्य एकत्र करता है कि अन्य माता-पिता अदालत के आदेश की अवमानना ​​में काम करते हैं। यदि आप एक अवमानना ​​सुनवाई के साथ अदालत में समाप्त हो तो आपको उनकी आवश्यकता होगी। हालांकि, याद रखें कि आप बच्चे के सर्वोत्तम हित में कार्य करते हैं सामान्य तौर पर, न्यायाधीशों को पता है कि जब पार्टियां क्रोध के बिना काम करती हैं
  • इन्सटेंस एक कस्टडी ऑर्डर चरण 7 नामक छवि
    2
    अदालत से पहले अवमानना ​​के लिए एक आवेदन सबमिट करें आपका वकील आपकी सहायता कर सकता है या आप अपने काउंटी में परिवार के न्यायालय से उपयुक्त फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं। कुछ राज्यों में, "अदालत के मित्र", कभी-कभी एक मध्यस्थ भी कहा जाता है, आपके दस्तावेज प्रस्तुत कर सकता है और आपकी ओर से कार्य कर सकता है।
  • इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 8 नामक छवि
    3
    न्यायाधीश आपके आवेदन को पूरी तरह से खारिज कर सकता है या सुनवाई करने का निर्णय ले सकता है। यदि न्यायाधीश सुनवाई करने का निर्णय लेता है, तो अन्य माता-पिता को प्रकट होने और अवमानना ​​शिकायत का जवाब देने के लिए प्रतिशोध दिया जाएगा।
  • इन्सटेंस ए कस्टडी ऑर्डर चरण 9
    4
    वर्तमान सबूत और अपमान सुनवाई में अपने मामले की रक्षा। जब आप इसकी आवश्यकता होती है तो आप गवाहों को बुला सकते हैं। आपको यह साबित करना होगा कि यह न्यायालय द्वारा जारी कार्यकाल का एक वैध संकल्प था, कि अन्य माता-पिता इस संकल्प को जानते थे और यह जानबूझकर विफल हुआ।
  • राज्य कानूनों के अनुसार नागरिक अवमानना ​​के लिए कई प्रतिबंध हैं सामान्य तौर पर, एक जज, एक व्यक्ति, जो अपमान करने वाले व्यक्ति की सजा के रूप में जेल में ठीक, सामुदायिक सेवा या समय का आदेश दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • न्यायिक व्यवस्था के लिए आवश्यक होने पर मामूली कार्यकाल का संकल्प संशोधित किया जा सकता है, लेकिन जब तक कि 18 वर्ष की उम्र तक मामूली पहुंच न हो, तब तक यह जारी रहेगा।
    • वर्दी संघीय बाल अल्पसंख्यक कानून और अभिभावक अपहरण निवारण अधिनियम के तहत, एक राज्य में जारी किए गए कार्यकाल को मान्यता प्राप्त और लागू किया जा सकता है, भले ही अन्य माता-पिता किसी अन्य राज्य में जा पहुंचे।

    चेतावनी

    • मामूली अवरोधों के लिए अदालत में जाने से बचें। आप बच्चे के जीवन में शामिल व्यक्ति हैं और आपको उम्मीद है कि अदालत को शामिल करने से पहले अन्य माता-पिता के साथ किरायेदारी पर संघर्ष का समाधान करने की कोशिश करें। अदालत परेशान हो जाएगा यदि आप छोटे मुद्दों के साथ समय खो देते हैं जो सीधे बच्चे के कल्याण को प्रभावित नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com