ekterya.com

कैसे एक विज्ञापन copywriter बनने के लिए

विपणन एक व्यापक क्षेत्र है जहां लोगों या एजेंसी ब्रांड प्रिंट, ऑनलाइन, रेडियो, टेलीविजन और वायरल प्रचार के माध्यम से उत्पाद बेचते हैं। विज्ञापन लेखन विपणन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि एक प्रतिलेखक एक प्रेरक संदेश बनाने के लिए जिम्मेदार है जो उत्पाद या सेवा को लोगों को बेचता है। यदि आप एक कॉपीराइट लेखक बनना चाहते हैं, तो आपको दबाव के तहत एक काम के वातावरण के लिए तैयार रहना चाहिए और त्वरित गति जहां ग्राहकों और समयसीमा आपको सबसे अच्छा की मांग करते हैं। आपके पास एक अच्छा अकादमिक स्तर होना चाहिए, एक मार्केटिंग और लेखन पोर्टफोलियो बनाना और उन अवसरों की तलाश करें जहां आप अपने मार्केटिंग कैरियर का विकास करते हैं। एक विज्ञापन प्रतिलेखक बनने के बारे में जानने के लिए और पढ़ें।

चरणों

इमेज शीर्षक से एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर चरण 1 बनें
1
लिखने के लिए प्यार एक विज्ञापन प्रतिलेखक शब्द की बारीकियों को समझता है और आनंद लेता है। यदि आप इस प्रतिस्पर्धी बाजार में सफल होने जा रहे हैं, तो आपको मुख्य रुचि के रूप में एक जुनून और विपणन के रूप में लिखना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर स्टेप 2
    2
    यह दबाव में अच्छी तरह से काम करता है यदि आप दबाव में काम करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपके लिए कॉपीराइट नहीं है। आपको घड़ी के विरुद्ध महान विचार और गद्य बनाने की आवश्यकता होगी, और बहुत प्रतियोगिता के साथ।
  • इमेज शीर्षक से एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर स्टेप 3
    3
    लिखित, विपणन या व्यवसाय में डिग्री प्राप्त करें शायद विश्वविद्यालय के बाहर सबसे सफल लेखकों में वे लोग हैं, जिन्होंने अवधारणाओं की बेहतर समझ बनाने के लिए कॉलेज में अभी भी लेखन और व्यवसायिक अध्ययन का इस्तेमाल किया है।
  • इमेज शीर्षक से एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर स्टेप 4

    Video: Best Video Creation Software For Windows - | Free Internet Marketing Lesson

    Video: Calling All Cars: The 25th Stamp / The Incorrigible Youth / The Big Shot

    4
    विश्वविद्यालय में अपनी अवधि के दौरान अपने स्वयं के पोर्टफोलियो का निर्माण शुरू करें कॉलेज की पत्रिका के लिए लिखें और स्थानीय व्यापार के लिए विज्ञापन करें। आपको अपने लेखन के कारोबारी उदाहरणों को दिखाने की ज़रूरत होगी और यह भी साबित करने के लिए एक लिखित मूल्यांकन होगा कि आपके पास क्षमता है
  • एक विपणन प्रतिलेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अन्य मार्केटिंग अवधारणाओं का अध्ययन करें, जैसे ग्राफिक डिजाइन, वेब 2.0, बिक्री रणनीतियों और इंटरनेट मार्केटिंग। आपके पास खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ), ब्रांड और मार्केटिंग की पहल के निष्पादन का व्यापक ज्ञान होना चाहिए, भले ही आप बेहतरीन भाग लिख रहे हों।



  • एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर के चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    बनाएँ और अपना खुद का पोर्टफोलियो बनाएं यदि आपको पोर्टफोलियो बिल्डरों को शीघ्रता से करने की आवश्यकता है, तो एसईओ लेख ऑनलाइन लिखने का अनुरोध करें या इसे निःशुल्क बनाएं जब आप कॉलेज से स्नातक हो, तो एक मुद्रित और ऑनलाइन पेशेवर पोर्टफोलियो पेश करना सुनिश्चित करें
  • उन मार्केटिंग परियोजनाओं या व्यवसायों का उपयोग करने से डरो मत, जिन्हें आप विशेष रूप से गर्व महसूस करते हैं। अगर आप किसी कंपनी को दिखा सकते हैं कि आप किसी ब्रांड को बेचने के लिए किसी चीज को कैसे लिख सकते हैं, तो यह लेखन का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा होगा।
  • जैसा कि कंपनियां आपके फिर से शुरू के साथ नमूनों का अनुरोध करती हैं, एक ब्लॉग साइट या कम लागत की मेजबानी वाली साइट का उपयोग करके एक ऑनलाइन पोर्टफोलियो बनाने से आप अपने प्रतियोगिता में लाभ उठा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सुधार की त्रुटियां जांचते हैं, क्योंकि आपके नमूनों को अच्छी तरह से तैयार किया जाना चाहिए साथ ही साथ आपका फिर से शुरू और कवर पत्र
  • एक विपणन प्रतिलेखक बनें शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    विपणन एजेंसियों में प्रवेश स्तर की नौकरियों के लिए आवेदन करें अधिकतर यह व्यवसाय में खुद को विसर्जित करने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि आपको वेतन अर्जित करते समय काम की जटिलताओं को पढ़ाया जाएगा। यदि संभव हो, तो प्रमुख शहरों में नौकरियों की तलाश करें जहां अधिकांश विपणन एजेंसियां ​​केंद्रित हैं।
  • एक विपणन प्रतिलेखक चरण 8 बनें चित्र
    8
    लेखन और वर्तनी का आकलन करने के लिए तैयार रहें। यदि आपको एंट्री-स्तरीय व्यापारी स्थिति के बजाय संपादक की स्थिति के लिए काम पर रखा जाता है, तो संभवतः आपको एक लेखन मूल्यांकन देने के लिए कहा जाएगा। ये परीक्षण 1 से 48 घंटों तक ले सकते हैं और आपको उन्हें सबसे बड़ी संभव देखभाल के साथ पूरा करना होगा।
  • अभ्यास करने के लिए, एक पेशेवर वेबसाइट की तलाश करें और एक घंटे या उससे कम समय में एक लेख का अनुकरण करने का प्रयास करें फिर विज्ञापन या ऑनलाइन में से एक या दो उत्पाद चुनें और एक घंटे या उससे कम समय में एक उत्पाद के प्रचार या विवरण लिखने का प्रयास करें
  • इमेज शीर्षक एक मार्केटिंग कॉपिलाईटर स्टेप 9
    9
    यदि संभव हो, तो अपनी एजेंसी शुरू करने से पहले एजेंसी के काम में 5 साल का अनुभव प्राप्त करें। कई प्रतिलेखकों ने स्वतंत्र होने का फैसला किया है - हालांकि, आपके पास एक अच्छा पोर्टफोलियो होना चाहिए और उच्चस्तरीय ग्राहकों के साथ स्वतंत्र बाजार में अच्छी कीमत के लिए काम करना होगा।
  • एक विपणन एजेंसी के साथ एक नई नौकरी तलाशने से पहले 1 कंपनी में अनुभव के 5 या अधिक वर्षों का अनुभव करना एक अच्छा विचार है जब तक आपके पास पहले से ही एक सुरक्षित नौकरी नहीं है, कंपनियां अक्सर शुरुआती स्तर से ऊपर विचार करने से पहले क्षेत्र में 5 या अधिक वर्षों के अनुभव वाले लोगों की तलाश करती हैं।
  • एक विपणन प्रतिलेखक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    अपना कैरियर प्रबंधित करें देखें कि आपके कैरियर की प्रगति कैसे हुई, अगर आपने किसी कंपनी में 5 या उससे अधिक वर्षों का अनुभव दिया है। जैसे ही आप उस जिम्मेदारी पर ले जा सकते हैं, एक प्रमुख कॉपिराइटर या प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में पदोन्नत करने की कोशिश करें
  • पदोन्नति के साथ बेहतर वेतन आता है, एक बेहतर पोर्टफोलियो और अपनी टीम का प्रबंधन करने की क्षमता। विपणन एक प्रतिस्पर्धी माहौल है, इसलिए आपको अवसरों का लाभ उठाना चाहिए जब वे उठते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैचलर की डिग्री
    • पोर्टफोलियो
    • एक वेबसाइट
    • फिर से शुरू
    • कवर पत्र
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com