ekterya.com

कुकी बिक्री व्यवसाय कैसे शुरू करें

यदि आपके कुकीज़ बहुत अच्छी समीक्षा प्राप्त करते हैं और आप नए व्यंजनों और उत्पादों का आनंद लेते हैं तो कुकी कंपनी आपके लिए एक आकर्षक और मनोरंजक व्यवसाय हो सकती है। हालांकि, व्यापार को प्रबंधित करना सिर्फ उत्कृष्ट कुकी बनाने से ज्यादा नहीं है। आपको ग्राहक सेवा, लेखा, विपणन, खाद्य सुरक्षा, अन्य बातों के अलावा भी संभालना होगा। यदि आप अपना कुकी व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो एक ठोस योजना बनाने के लिए कुछ समय दें कि आप इसे कैसे संचालित करेंगे। यह लेख मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में एक व्यवसाय शुरू करने के लिए चरणों का वर्णन करता है।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

भाग 1
व्यवसाय शुरू करने के लिए लॉजिस्टिक्स प्रबंधित करें

आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 1 का शीर्षक
1
एक व्यवसाय योजना बनाएं. व्यवसाय शुरू करने का पहला कदम एक व्यावसायिक योजना विकसित करना है जो वित्तीय योजनाओं सहित आपकी योजनाओं और उद्देश्यों का वर्णन करता है। आपको यह अच्छा अंदाज़ा होना चाहिए कि आपके लिए कौन काम करेगा, आपके खर्च क्या होंगे, आप अपने उत्पाद के लिए कितना चार्ज करेंगे, आप इसे कैसे बाजार करेंगे और प्रतियोगिता कौन है।
  • इस बारे में सोचें कि आप प्रतियोगिता से अपने उत्पाद को कैसे अलग कर सकते हैं। यह उपयोगी होगा यदि आप किसी विशिष्ट ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं और किसी विशिष्ट ऑडियंस के लिए अपने उत्पादों को अनुकूलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने प्रतियोगिता की तुलना में और अधिक अद्वितीय स्वादों में कुकीज़ की पेशकश कर सकते हैं और आप एक स्वादिष्ट कुकीज़ की आवश्यकता के लिए एक दर्शक को पूरा करेंगे। इसके अलावा, आप एक ऑडियंस को पूरा कर सकते हैं जो कि शाकाहारी या लस-फ्री कुकीज़ की पेशकश के द्वारा कुछ आहार प्रतिबंध हैं।
  • यह वित्तपोषण को निर्धारित करने का समय भी होगा। एक बार जब आप जानते हैं कि आप अपने व्यवसाय को संचालित करने का इरादा रखते हैं, तो आपको कुछ विचार होना चाहिए कि आपको पहले से और मासिक में कितना खर्च आएगा। अधिकांश क्रेडिट संस्थान यह तय करने के लिए आपकी व्यावसायिक योजना की समीक्षा करना चाहेगा कि क्या वे आपको पैसे उधार देते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी व्यवसाय योजना बहुत ही पूर्ण है।
  • आपको अपने व्यवसाय का नाम भी बनाना चाहिए और शायद एक लोगो या कुछ नमूना प्रचार सामग्री भी।
  • यदि आपने पहले कभी कोई व्यवसाय योजना तैयार नहीं की है, तो आप एक पेशेवर को काम पर रखने के विचार पर विचार कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 2 का शीर्षक
    2
    अपना व्यवसाय बनाएं. आप कैसे आप अपने व्यवसाय का निर्माण कर सकते हैं, कि कितने लोगों को भाग लेने के आधार पर के बारे में कई विकल्प हैं, कैसे करों का भुगतान करना चाहते हैं और अपने व्यवसाय के लिए लेने के लिए कितना व्यक्तिगत जिम्मेदारी को तैयार हैं। आप एक योग्य वकील या सार्वजनिक एकाउंटेंट के साथ अपने विकल्प के बारे में भी बात कर सकते हैं
  • सीमित देयता निगमLLC, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त) के लिए छोटे व्यवसायों के मालिकों के साथ लोकप्रिय हैं, दोहरे कराधान से बचाव के लिए अनुमति देता है और पैसे के लिए व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होने से बचाने कि आप अपने व्यापार के लिए करना चाहिए। एकमात्र स्वामित्व और निगमों सहित अन्य विकल्प भी हैं
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 3 का शीर्षक
    3
    टैक्स के लिए एक योजना है एक स्व-नियोजित कार्यकर्ता के रूप में, आप अनुमानित करों को त्रैमासिक भुगतान करने और वार्षिक कर रिटर्न दाखिल करने के लिए जिम्मेदार होंगे। यदि आप उचित राशि का भुगतान नहीं करते हैं, तो आप काफी वित्तीय शेष राशि के कारण समाप्त हो सकते हैं, जो कि जुर्माना और ब्याज के साथ बढ़ती रहेगी यदि आप तुरंत भुगतान नहीं करते हैं। यदि आप व्यवसायिक लेखांकन के बारे में अच्छी तरह से सूचित नहीं हैं, तो आप मदद करने के लिए एक लेखाकार रख सकते हैं।
  • यदि आप किसी ऐसे राज्य में बेचने की योजना बनाते हैं जिसमें बिक्री कर होता है, तो आपको अपने व्यवसाय को राज्य कर एजेंसी के साथ पंजीकृत करना होगा।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 4 आरंभ करें
    4
    किसी नियोक्ता पहचान संख्या का अनुरोध करें (EIN)। अधिकांश व्यवसायों में एक है ईआईएन, भी के रूप में जाना जाता है "संघीय कर पहचान संख्या"। यह संख्या एक व्यक्ति की सामाजिक सुरक्षा संख्या के बराबर व्यापार है और इसका उपयोग कर उद्देश्यों के लिए किया जाता है आप एक अनुरोध कर सकते हैं ईआईएन की वेबसाइट पर आईआरएस आपके व्यापार के बारे में कुछ सरल प्रश्नों का जवाब दे रहा है।
  • यदि आप अपने व्यवसाय के लिए बैंक खाते खोलने या कर्मचारियों की नौकरी करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है ईआईएन कुछ प्रकार के व्यवसायों को संचालित करने के लिए अधिक जानने के लिए अपनी स्थानीय सरकार से जांच करें
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 5 का शीर्षक
    5
    बीमा कवरेज प्राप्त करें बीमा एक दुर्घटना के मामले में आपको देयता से बचा सकता है और आपकी व्यक्तिगत संपत्तियों की रक्षा भी कर सकता है। एक स्थानीय बीमा प्रदाता से बात करें जो आपके लिए आवश्यक कवरेज के प्रकार को निर्धारित करें।
  • भाग 2
    स्थानीय कानूनों का अनुपालन करें

    आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 6 आरंभ करें

    Video: Savings and Loan Crisis: Explained, Summary, Timeline, Bailout, Finance, Cost, History

    1
    एक अनुमोदित स्थापना खोजें। वाणिज्यिक रसोई के लिए आवश्यकताओं को राज्य से राज्य में व्यापक रूप से और यहां तक ​​कि काउंटी से काउंटी तक भी अलग-अलग होते हैं। कुछ जगहों पर यह भोजन बेचने के लिए अवैध है जो आवासीय रसोई में किया गया था। अन्य जगहों पर आप अपने मौजूदा रसोईघर में कुछ बदलाव कर सकते हैं या अपने घर में एक अलग जगह बना सकते हैं जो आवश्यकताओं को पूरा करती है। इस मामले में यह लगभग निश्चित है कि वे आपको नियमित रूप से अपनी रसोई की जांच करने के लिए कहेंगे। अपने क्षेत्र के लिए विशिष्ट सूचना के लिए अपने काउंटी के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।
    • यदि आप अपने व्यवसाय को घर से संचालित करने का इरादा रखते हैं, तो आपको अपने स्थानीय ज़ोनिंग पते से अनुमोदन प्राप्त करना होगा।
    • यदि आप अपने कुकी व्यवसाय के लिए अपने घर के रसोई घर का उपयोग करने के लिए अधिकृत नहीं हैं, तो आप एक स्थापित स्थानीय व्यवसाय की तलाश कर सकते हैं जो आपको उस समय के दौरान अपनी रसोई किराए पर लेने की अनुमति देता है कि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं।
    • कुछ राज्यों में घरेलू खाद्य उद्योग के लिए विशेष प्रावधान हैं, जो आपको एक लाइसेंस प्राप्त रसोईघर की आवश्यकता से मुक्त कर सकते हैं। हालांकि, आप किस प्रकार के उत्पादों का उत्पादन कर सकते हैं पर प्रतिबंध हैं, जहां आप अपने उत्पादों को बेच सकते हैं और आप कितना पैसा कमा सकते हैं। स्थानीय कानूनों के बारे में अधिक जानने के लिए जिसे आप का पालन करना चाहिए, अपने राज्य के कृषि और ग्रामीण विकास विभाग से जांच करें।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 7 का शीर्षक
    2
    व्यावसायिक लाइसेंस का अनुरोध करें कानूनी रूप से व्यवसाय चलाने के लिए आपको शहर या काउंटी में अपनी स्थानीय सरकार से एक सामान्य वाणिज्यिक लाइसेंस प्राप्त करना होगा। जिस स्थिति में आप रहते हैं, उसके आधार पर आपको खाद्य उद्योग के लिए विशिष्ट लाइसेंस या परमिट के लिए आवेदन करने के लिए कहा जा सकता है। जब आप अपने सामान्य व्यापार लाइसेंस के लिए आवेदन करते हैं तो इन आवश्यकताओं के बारे में पूछें।



  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 8 का शीर्षक
    3
    अच्छे खाद्य सुरक्षा प्रथाओं का पालन करें यहां तक ​​कि अगर आपको अपने घर के रसोई घर से अपना व्यवसाय संचालित करने की अनुमति है, तो आपको अभी भी सुरक्षित भोजन से निपटने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य कोडों का पालन करना होगा। यदि आप भोजन के सुरक्षित संचालन से परिचित नहीं हैं, तो हम आपको कक्षाओं में लेने की सलाह देते हैं।
  • सामग्री की उत्पत्ति और हर एक के अंतिम गंतव्य के बारे में सटीक रिकॉर्ड रखने के लिए आवश्यक है। इसका उद्देश्य सरकार को फैलने की स्थिति में भोजन में प्रसारित रोगजनकों को ट्रैक करने की अनुमति देना है।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 9 का शीर्षक
    4
    अपने उत्पादों को सही ढंग से लेबल दें आदेश संघीय कानूनों का पालन करने के लिए, आप ठीक ढंग से सामग्री और एलर्जी कारकों की एक पूरी सूची है, साथ ही पोषक तत्वों की जानकारी के साथ अपने सभी उत्पादों के लेबल करने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिये।
  • कृषि विभाग के उत्पादों के पोषण मूल्यों की गणना के लिए दिशा निर्देश प्रदान, लेकिन अगर आप आराम से यह अपने आप कर नहीं लग रहा है, तो आप एक विशेष कंपनी के लिए काम आउटसोर्स कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जैसे विशेष वाक्यांशों की कानूनी परिभाषाएं समझते हैं "जैविक" या "लस मुक्त"। यदि आप यह साबित नहीं कर सकते कि आपके उत्पाद वास्तव में इन कठोर आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आपको इस शब्द का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।
  • ध्यान रखें कि हर बार जब आप अपने नुस्खा में बदलाव करते हैं तो आपको अपना लेबल बदलना होगा।
  • भाग 3
    अपना कुकी व्यवसाय संचालित करें

    आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 10 का शीर्षक
    1
    सही टीम प्राप्त करें स्थानीय कानूनों और उत्पाद के उत्पादन के आधार पर, आप देख सकते हैं कि आपको नये उपकरण की आवश्यकता है अपने व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम तरीके से शुरू करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आपको सुरक्षित और प्रभावी रूप से उत्पादन करने की आवश्यकता है, और अपने उत्पाद को वितरित करने के लिए।
    • मुख्य वस्तुओं, जैसे कि ओवन और ब्लेंडर, और साथ ही छोटी वस्तुओं जैसे कि कटोरे, ट्रे और पैकेजिंग सामग्री मिश्रण पर विचार करें।
    • ध्यान से सोचें कि आपके उत्पाद को बनाने के लिए उपकरण क्या आवश्यक हैं और कौन सा उपकरण वैकल्पिक है। यह संभव है कि शुरुआत में आपको केवल मुख्य वस्तुओं को खरीदने के लिए पैसा बचा जाना चाहिए और फिर अपने व्यवसाय की स्थापना के दौरान और अधिक सुरुचिपूर्ण टीम में सुधार करना चाहिए।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 11
    2
    निर्धारित करें कि आप किसके लिए बिक्री करेंगे। आपके पास अपने कुकीज़ बेचने के कई विकल्प हैं। आप अपनी खुद की दुकान उपहार टोकरी की बिक्री, ऑनलाइन खोल सकते हैं, कृषि बाजार में अपने उत्पाद को बेचने या इस तरह के किराने की दुकानों के रूप में खुदरा स्टोर, को बेचने की कोशिश। आपका सही विकल्प धन की मात्रा पर निर्भर करेगा कि आप नियमों के अग्रिम कि स्थानीय और संघीय कानूनों और अपने खरीद की आदतों में लागू होगा व्यापार में निवेश करने के लिए है लक्ष्य बाजार.
  • ध्यान रखें कि कुछ थोक ग्राहक कानून द्वारा जरूरी लोगों के अलावा विशिष्ट खाद्य सुरक्षा प्रक्रियाओं की मांग कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 12 आरंभ करें
    3
    असाधारण उत्पाद बनाएं यदि आप कुकीज़ सेंकना चाहते हैं, तो यह आपकी नई नौकरी का सबसे अच्छा हिस्सा होना चाहिए। आप अपना खुद का व्यवसाय चलाने के सभी पहलुओं से दिक्कत महसूस कर सकते हैं, लेकिन अद्भुत कुकीज़ बनाने के लिए अपने जुनून का नज़रना न खोएं।
  • नए और आकर्षक उत्पाद बनाने से आपके ब्रांड को बनाए रखा जा सकेगा और अपने ग्राहकों को खुश भी मिलेगा हमेशा उद्योग के रुझानों के साथ-साथ आपके प्रतिस्पर्धियों की पेशकश के उत्पादों को जारी रखने के लिए सुनिश्चित करें
  • निर्णय लेने से पहले कि क्या उत्पादन करना है, मित्रों और परिवारों के साथ अलग-अलग व्यंजनों की जानकारी या संभावित ग्राहकों के साथ यादृच्छिक नमूना द्वारा भी देखें।
  • आरंभ करें एक कुकी व्यवसाय चरण 13 आरंभ करें

    Video: Affiliate Bootcamp 100 Day Plan

    4
    अपने आप को बढ़ावा दें यदि आप अपने ब्रांड को नहीं बेच सकते हैं तो आप कभी भी अपनी कुकी बेचेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके ब्रांड से संबंधित सभी चीजें पेशेवर दिखती हैं और एक ठोस योजना है कि आप अपने नवीनतम प्रस्तावों के बारे में अपने ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से कैसे संवाद करेंगे।
  • बाजार अनुसंधान करना बंद करो! आपको अपने ग्राहकों की सबसे महत्वपूर्ण जरूरतों को सक्रिय रूप से पूरा करने के लिए सुनिश्चित करना होगा, क्योंकि वे हमेशा बदलते रहेंगे।
  • विपणन की मदद से आप विपणन एजेंसी या एक समर्पित कर्मचारी को काम पर रखने की सलाह देते हैं, खासकर जब आप बढ़ते हैं एक पेशेवर वेब पेज, सामाजिक नेटवर्क और मुद्रित सामग्री में एक सक्रिय उपस्थिति के बीच होने वाले विपणन के साथ अभिभूत होने में आसानी महसूस होता है
  • एक बार जब आप ग्राहक को अपने उत्पाद का विचार बेचते हैं, तो आपको हमेशा अच्छा गुणवत्ता और शानदार अनुभव प्रदान करते रहना होगा।
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • यदि आपको अपने कुकी व्यवसाय शुरू करने के लिए आवश्यक सभी कदमों से अभिभूत महसूस हो रहा है, तो वकील, लेखाकार या लघु व्यवसाय सलाहकार से कुछ सहायता प्राप्त करें। आपके स्थानीय व्यापार संघ या कार्यालय का कुकी व्यवसाय शुरू करने के तरीके जानने के लिए लघु व्यवसाय प्रशासन संसाधनों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • अपना सपना मत छोड़ो! सबसे पहले यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने खुद के व्यवसाय का प्रबंधन बहुत फायदेमंद हो सकता है।
    • अगर आप अपने व्यवसाय को घर से बाहर चलाने की योजना बनाते हैं, तो उस जगह की मात्रा के बारे में सोचना सुनिश्चित करें, जिसकी ज़रूरत होगी अलग तरह की जुदाई, जो कि आपके जीने और काम के स्थान में होगी, और आपके परिवार के व्यवसाय पर होने वाला प्रभाव।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com