ekterya.com

भूनिर्माण व्यवसाय चलाने के लिए

एक सफल भूनिर्माण व्यवसाय चलाया जा सकता है व्यापार का थोड़ा ज्ञान, कुछ पूंजी, आवश्यक उपकरण और उपकरण के साथ काफी आसान हो सकता है। पौधों और झुमों की पहचान करने के साथ-साथ व्यापार के आवश्यक पहलुओं को सीखने के साथ उपकरण का उपयोग करने की मूल बातें सीखना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा। अगर आप अपने बागवानी व्यवसाय के लिए अपने मुख्य आय का मुख्य स्रोत होने का इरादा रखते हैं और यदि आपके पास भविष्य के विस्तार की योजना है, तो अपने प्रशिक्षण के लिए कुछ औपचारिक कक्षाएं लेने पर विचार करना विवेकपूर्ण होगा, दोनों के जीवन के देखभाल और रखरखाव में पौधों, साथ ही साथ व्यापार प्रबंधन

चरणों

ग्रिट नामक छवि और एक बिजनेस सेटिंग चरण 8 में लोग मिलो
1
तय करें कि आप किस प्रकार का व्यवसाय का पालन करना चाहते हैं आप एक भूनिर्माण व्यवसाय चला सकते हैं जो कॉरपोरेट और आवासीय ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। अपनी पसंद के आधार पर, आपके निवेश, समय और ज्ञान की प्रतिबद्धता, आपके व्यवसाय की सभी योजनाओं के अनुरूप होना चाहिए।
  • आवासीय ग्राहकों के लिए एक छोटे से बागवानी व्यवसाय चलाने के लिए, आप एक ट्रक के साथ अंशकालिक काम करना शुरू कर सकते हैं और कुछ आवश्यक तत्व जैसे लॉन मावर, एडगर और हैंड टूल्स आप अपने अधिकांश कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं - कर्मचारी लागतों और अतिरिक्त विचारों के निवेश को समाप्त कर सकते हैं।
  • एक कार्पोरेट बागवानी सेवा के निष्पादन के लिए व्यापक अनुभव, औद्योगिक उपकरण, बीमा, कर्मियों, रखरखाव और विज्ञापन लागतों में निवेश की आवश्यकता होती है, लागत एक अपेक्षाकृत नई कंपनी के साथ सफलता के कई सालों बाद ही विचार करने योग्य होगी ।
  • छवि का शीर्षक लघु बिक्री चरण 11
    2
    अपने स्थान के आवश्यक उपकरण और सबसे आम / लोकप्रिय पौधों से अध्ययन और परिचित कराएं। कक्षाएं या प्रशिक्षण स्नातकों को लेने के लिए समय और पैसा अलग करें जो बुनियादी व्यवसाय और बागवानी अवधारणाओं को सिखाना है।
  • आपके दोनों क्षेत्रों के बारे में आपके पास जितनी अधिक जानकारी है, दोनों क्षेत्र जो आप अपनी सेवाओं की पेशकश करने की योजना बना रहे हैं और आपके उपभोक्ताओं द्वारा चुनने वाली सबसे प्रचुर मात्रा में, आकर्षक और किफायती विकल्प हैं, वे जितने भी मूल्य प्रदान करते हैं यदि वे आपके ज्ञान और आपके काम पर भरोसा करते हैं, तो ग्राहकों को आपके साथ दीर्घकालिक व्यावसायिक संबंध विकसित करने की अधिक संभावना होगी।
  • अपना व्यवसाय जारी रखने के लिए प्रतिबद्धता के रूप में अपना व्यवसाय बढ़ता है, और अधिक उन्नत कक्षाएं लेती है और अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने ज्ञान का विस्तार करें।
  • वेस्टर्न यूनियन के साथ ऋण प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    3
    आपका व्यवसाय शुरू करने के लिए सुरक्षित वित्तपोषण एक व्यापार योजना का विकास करना और इसे ऋण आवेदनों और निवेश पूछताछ के साथ मिलाना
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 2 का पालन करें
    4
    यदि आपके पास महत्वपूर्ण ऋण है, तो ऋण अनुरोधों को बनाने से पहले इन प्रतिबद्धताओं का भुगतान करने की योजना बनाएं। आपके बागवानी व्यवसाय को लाभदायक बनने में कुछ समय लग सकता है और आप तनावपूर्ण जिम्मेदारी या भारी वित्तीय बोझ नहीं लेना चाहते हैं।
  • एक बजट का विकास करना जिसमें आपको शुरू करने के लिए आवश्यक सभी उपकरण शामिल हैं, साथ ही आवश्यक दस्तावेज - कोई लाइसेंसिंग, बीमा, व्यवसाय कार्ड, विज्ञापन आदि।



  • एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने ग्राहकों का निर्माण शुरू करें आपके लिए एक व्यवसाय बनाने शुरू करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक आपके अपने पड़ोस में है आपके पड़ोसी और मित्र आपके पहले ग्राहक हो सकते हैं और आपकी सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन भी हो सकते हैं।
  • आस-पास के क्षेत्र को आकर्षित करें जहां आप रहते हैं और संभावित ग्राहकों की तलाश शुरू करते हैं पड़ोसियों और संभावित ग्राहकों के साथ संबंधों को विकसित करते हुए आप अपने चारों ओर ड्राइव कर सकते हैं और अपना स्वयं का पेपर फ़्लायर और बिजनेस कार्ड भेज सकते हैं, या सामुदायिक घटनाओं में भाग ले सकते हैं और खुद को बढ़ावा देते हैं।
  • शीर्ष फ्रैंचाइज़ व्यवसाय चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक शेड्यूल बनाएँ एक बार जब आप अपने ग्राहकों की स्थापना कर लेते हैं और आपने अपनी भुगतान शर्तों की स्थापना की है, तो एक प्रोग्राम का विकास करें, जब आप प्रत्येक ग्राहक की सेवा करेंगे।
  • एक उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रम चरण 1 में सफल रहने का चित्र
    7

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    दीर्घकालिक क्लाइंट के लिए नमूना अनुबंध बनाएं, जिसमें भुगतान शर्तें, कैलेंडर, टू-डॉट लिस्ट और उम्मीदें जैसे विवरण शामिल हैं।
  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    स्थानीय कंपनी के साथ एक सहयोग को प्रोत्साहित करें जो आपको छूट पर आवश्यक सामग्री खरीदने की अनुमति देगा। अपने व्यवसाय को बनाए रखते हुए वस्तु विनिमय समझौतों या पारस्परिक रूप से लाभकारी व्यवस्थाएं करें, जो आपको घराने के अधिकांश लाभ ले सकें।
  • वस्तु विनिमय के विकास में अपने ट्रक और उपकरणों के रखरखाव और संरक्षण दोनों को ध्यान में रखें। अधिक फायदेमंद ऑफर प्राप्त करने के लिए आपको अनुकूल परिस्थितियों और लाभों को प्रस्तुत करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब सहायता के लिए अपने निपटान में किसी मित्र या परिवार के सदस्य रहें। एक परियोजना शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अनुबंध समझौतों का विकास करते हैं।
    • शुरुआत में मित्रों और परिवार को छूट वाली सेवाओं की पेशकश करें, इन दर को स्थिर रखना। उम्मीद है कि ये प्रचार दरें हैं और आपके व्यवसाय और जिम्मेदारियों की वृद्धि के कारण वृद्धि हुई है।
    • वाणिज्य के स्थानीय कक्ष से किसी भी प्रश्न के साथ संपर्क करने पर विचार करें, जिससे आप अपनी कंपनी के राज्य कानूनों का पालन कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com