ekterya.com

छात्रों के लिए ऋण कैसे प्राप्त करें

विद्यार्थी ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने सभी विकल्पों का पता लगाने और एक दूसरे के साथ उनकी तुलना करें ताकि आप अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकें। यह लेख आपको छात्र ऋण प्राप्त करने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

Video: विद्यार्थी ऋण 101: सब कुछ टु नो यू की आवश्यकता

छवि शीर्षक 2866441 1
1
तय करें कि छात्र ऋण किस प्रकार आपके लिए सही है मूल रूप से दो तरह के छात्र ऋण हैं: संघीय और निजी सरकार द्वारा मंजिलों का प्रावधान किया जाता है, जबकि निजी संस्थानों जैसे बैंकों, क्रेडिट यूनियनों, स्कूलों या राज्य एजेंसियों द्वारा पेश किए जाते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप कौन सा सबसे अच्छा है, आपको प्रत्येक प्रकार के ऋण के निम्नलिखित फायदे और नुकसान को ध्यान में रखना चाहिए।
  • निजी ऋण की तुलना में संघीय ऋण, कम ब्याज दरों की पेशकश करते हैं, और आपको स्नातक होने तक इसे चुकाने शुरू नहीं करना पड़ता है।
  • संघीय ब्याज दरें आम तौर पर तय होती हैं, जबकि निजी लोगों के मामले में, दरों में वृद्धि हो सकती है।
  • आपको एक निजी ऋण के लिए एक गारंटर की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपके पास क्रेडिट की अच्छी स्थापना की रेखा नहीं है। अगर छात्र अपने ऋण भुगतान दायित्वों को पूरा नहीं करता है, तो गारंटर को जिम्मेदार होना चाहिए।
  • निजी ऋण आमतौर पर संघीय ऋण की तुलना में आपके ट्यूशन के एक बड़े हिस्से को कवर करते हैं
  • Video: छात्र क्रेडिट ईएमआई अनुप्रयोग, ₹ 55000 तक ऋण, जोखिम के बिना ऋण क्रेडिट ले लो, छात्र क्रेडिट कार्ड ईएमआई कार्ड

    एक छात्र ऋण चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कैसे विद्यार्थी ऋण कार्य ... समझाया!

    अन्वेषण करें और अपने विकल्पों की तुलना करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से बाहर ले जाने और खरीदने के ऋण जांच के प्रत्येक प्रकार के एक मामले संघीय और निजी ऋण के कई अलग अलग प्रकार के होते हैं, क्योंकि है। ऋण शोध करते समय, निम्नलिखित कारकों पर विचार करें: ब्याज दर, चुकौती की शर्तें, और वह राशि जिसे आप लागू करना चाहते हैं
  • आदर्श रूप से, ऋण की ब्याज दर कम होनी चाहिए और जितना संभव हो उतना लागतें उतनी ही कवर होनी चाहिए।
  • आपको ऋण की तुलना करने और विकल्पों की संख्या कम करने में मदद करने के लिए एक ऋण तुलना टूल का उपयोग करें। SimpleTuition, विद्यार्थी ऋण एनालिटिक्स, छात्र ऋण नेटवर्क, TuitionBids, Elmselect, और ओवरचर टेक्नोलॉजीज दूसरों के बीच में: वे निम्नलिखित वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।



  • एक छात्र ऋण चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्धारित करने के लिए कितना अनुरोध करें अधिकांश कार्यक्रमों के लिए आवश्यक है कि आप अपनी शिक्षा के लिए अनुमानित लागत निर्दिष्ट करें। अपनी शिक्षा की वार्षिक लागतों की गणना करने के लिए अपने स्कूल से जांच करें ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि आपको कितना पैसा मांगना है। अपने रखरखाव के खर्च जैसे कि किराया, भोजन, आदि के साथ-साथ पुस्तकों और अन्य स्कूल सामग्री की लागत को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें।
  • एक छात्र ऋण चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    पात्रता मानदंडों को जानें यह मानदंड आपके द्वारा चुने गए ऋण के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे। आप एक संघीय ऋण पर विचार करना है, तो आप संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नागरिक हो सकता है और एक मान्यता प्राप्त संस्था में कम से कम एक अंशकालिक छात्र होना चाहिए। निजी ऋण, आप संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नागरिक होने के लिए आवश्यकता होती है क्रेडिट का एक अच्छा लाइन की स्थापना की है, और / या के साथ-साथ अच्छा क्रेडिट लाइन के साथ एक गारंटर की है।
  • संघीय ऋण के लिए, आप संघीय छात्र सहायता (FAFSA) है, जो आप को साबित करना है कि तुम सच वित्तीय सहायता की जरूरत की आवश्यकता के लिए नि: शुल्क आवेदन दर्ज करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • पहले संघीय ऋण के साथ शुरू करें संघीय ऋण आवेदन प्रक्रिया सरल है, कम ब्याज दर है, और आपको यह साबित करने की आवश्यकता नहीं होगी कि आपके पास क्रेडिट की अच्छी लाइन है यदि संघीय ऋण में आपके नामांकन के पर्याप्त हिस्से को शामिल नहीं किया जाता है, तो आपको इसे एक निजी ऋण के साथ पूरक होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी तरह के ऋणों पर निर्णय लेने से पहले अपने सभी विकल्पों का पता लगा सकते हैं। न्यूनतम संभव ब्याज दर के साथ हमेशा ऋण चुनें
    • यदि आपके पास क्रेडिट की खराब रेखा है और आप एक निजी ऋण प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको एक गारंटर की ज़रूरत होगी जिसकी अच्छी लाइन क्रेडिट है।
    • तुम्हें पता है, भले ही आप अपने शिक्षा समाप्त नहीं करते, अपने छात्र ऋण चुकाने के लिए की आवश्यकता होगी एकमात्र अपवाद स्कूलों को बंद करने और यही कारण है कि अपने कार्यक्रम समाप्त नहीं कर सके के लिए के मामले है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com