ekterya.com

कैसे यूटा में तलाक पाने के लिए

यदि आप यूटा में रहते हैं और तलाक के लिए तैयार हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि आप यूटा में एक तलाक के लिए फाइल करने के लिए पात्र हैं। यूटा राज्य में, आपको अपने तलाक के कार्यवाहक दायर करने से पहले तीन (3) महीने के लिए एक काउंटी में रहना होगा। यदि आपके पास नाबालिग बच्चे हैं जिनकी किरायेदारी आप अनुरोध करेंगे, तो बच्चों को कम से कम छह (6) महीनों में माता-पिता में से एक के साथ यूटा में रहने चाहिए।
  • यूटा चरण में तलाक शीर्षक छवि 2
    2
    तलाक के लिए अपना आधार निर्धारित करें जब आप अपना कारण चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि न्यायिक निर्णयों को छोड़कर तलाक के आरोप निजी हैं और जनता के लिए उपलब्ध नहीं हैं। आपसी असंतोष द्वारा कारण और तलाक के साथ दोनों तलाक यूटा में उपलब्ध हैं और इसमें शामिल हैं:
  • नपुंसकता। यदि आपका पति विवाहित होने पर नपुंसक या यौन करने में असमर्थ था, तो आप तलाक के लिए इस कारण का चयन कर सकते हैं। आप को ध्यान में रखना चाहिए कि जब आप तलाक के कारण नपुंसकता चुनते हैं, तो आपको न्यायालय में नपुंसकता साबित करना होगा।
  • व्यभिचार। इसका मतलब यह है कि आपके पति या पत्नी किसी अन्य व्यक्ति के साथ यौन संबंध रखते थे क्योंकि वे शादीशुदा थे। ध्यान रखें कि यदि आप तलाक के कारण व्यभिचार को चुनते हैं, तो आपको न्यायालय में व्यभिचार साबित करना होगा
  • जानबूझकर परित्याग यदि आपका पति आपको स्वैच्छिक रूप से छोड़ देता है और एक वर्ष से अधिक समय के लिए छोड़ देता है, तो आप अपने कारण के रूप में जानबूझकर त्याग चुन सकते हैं।
  • जानबूझकर लापरवाही इसका मतलब यह है कि आपके पति या पत्नी ने आपको मूलभूत जानकारी प्रदान नहीं की, जब आप ऐसा करने में सक्षम थे। उदाहरण के लिए, यदि आपके पति या पत्नी प्रति वर्ष $ 50,000 कमाते हैं और उनके लिए भोजन और कपड़े खरीदते हैं, लेकिन आपके लिए नहीं, आप जानबूझकर उपेक्षा के कारण तलाक ले सकते हैं
  • आम दवा की लत यदि आपके पति या पत्नी आमतौर पर शराब या कानूनी या अवैध ड्रग्स के इस्तेमाल से नशे में होते हैं, तो आप अपने आप को हमेशा की तरह ड्रग की आदत के तहत तलाक कर सकते हैं।
  • अपराध के लिए सजा यदि आपके पति या पत्नी को आपकी शादी की तारीख के बाद या उसके बाद अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है, तो तलाक के लिए इस आधार के कारण आप तलाक की रक्षा कर सकते हैं।
  • दुर्व्यवहार की। जो लोग यूटा में तलाक के लिए इस जमीन को आमंत्रित करते हैं, दुरुपयोग के लिए शारीरिक चोट या महान मनोवैज्ञानिक संकट का कारण होना चाहिए।
  • अपरिवर्तनीय मतभेद यह उन सभी राज्यों में आपसी असमानता का कारण अधिक है जो इसे या कुछ समान प्रदान करते हैं। इसका मतलब है कि वे अब एक साथ नहीं रह सकते हैं और भविष्य में ऐसा नहीं कर पाएंगे।
  • असंभव मानसिक बीमारी यदि आप न्यायालय ने निर्धारित किया है कि आपके पति एक असाध्य मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति है, तो आप असाध्य मानसिक बीमारी के कारण कवर किया गया तलाक के लिए अपना दावा दायर कर सकते हैं। यदि यह निर्धारित किया जाता है, तो अदालत आपके पति के लिए एक संरक्षक नियुक्त कर सकता है ताकि वे दो हितों की रक्षा कर सकें या दो सक्षम डॉक्टरों द्वारा मूल्यांकन कर सकें।
  • लाइव अलग यदि आप और आपके पति किसी भी राज्य के किसी भी राज्य के तीन साल (3) निरंतर बिना सहवास के अलग होने की सजा के अनुसार अलग-थलग रहते हैं, तो आप आपसी असहमति से तलाक का कारण चुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि यदि आप और आपके पति सभी मुद्दों पर सहमत हैं। यदि आप और आपके पति / पत्नी, संपत्ति और ऋण के विभाजन पर सहमत होते हैं, तो बच्चे का किरायेदारी, भत्ते और मुलाकात, आप दावे के जवाब के बिना अदालत से तलाक के लिए पूछ सकते हैं। यदि आपके पति आपके साथ सहमत नहीं हैं, तो आपको तलाक के रूपों को पूरा करना होगा, अदालत से पूछिए कि आप क्या चाहते हैं और सुनवाई करें ताकि आप यह तय कर सकें कि मुद्दे कैसे सुलझाए जाएंगे।
  • Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    यूटा में तलाक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    उपयुक्त अदालत का निर्धारण करें जिसमें आप अपने तलाक का दावा पेश करते हैं यूटा कानून कहता है कि काउंटी में तलाक की कार्रवाई दर्ज की जानी चाहिए, जिसमें पार्टियां रहते हैं यदि पार्टियां अलग-अलग काउंटी में रहते हैं, तो आप उस काउंटी में दर्ज कर सकते हैं जिसमें आप रहते हैं या उस काउंटी में जहां आपके साथी रहता है।
  • यूटा चरण में तलाक के नाम पर छवि
    5
    बच्चे की भत्ते की गणना करें यदि आपके पास नाबालिग बच्चे हैं और आप एक बच्चे के समर्थन का अनुरोध करेंगे या आप उसी का भुगतान करेंगे, तो इसका उपयोग करें बच्चे का समर्थन कैलकुलेटर सही मात्रा की गणना करने के लिए यूटा राज्य की अदालतों द्वारा प्रदान की गई अपने बच्चे के समर्थन फ़ॉर्म मुद्रित करें और उन्हें अदालत में पेश करें या उन्हें अपनी पहली सुनवाई में लें।
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    उचित रूपों को पूरा करें आप का उपयोग कर सकते हैं इंटरनेट पर यूटा अदालत सहायता कार्यक्रम ("ओसीएपी") अपने तलाक के रूपों को पूरा करने के लिए आप सवालों के एक सेट का जवाब देंगे और फिर कार्यक्रम आपके उत्तरों के आधार पर उचित रूप से उत्पन्न करेगा ताकि आप उन्हें प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें अदालत में पेश कर सकते हैं। यदि आप इन रूपों का उपयोग करते हैं, तो $ 360 की सामान्य फाइलिंग फीस पर $ 20 का अतिरिक्त शुल्क होगा।



  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक 7
    7
    निर्धारित करें कि आप अपने पति या पत्नी को कैसे सूचित करेंगे अपने पति या पत्नी को सूचित करने का मतलब है कि आप सभी दस्तावेजों की प्रतिलिपि प्रदान करते हैं जो आप फ़ाइल करते हैं या आप अदालत के साथ फाइल करेंगे। आपको यह प्रस्तुति के 120 दिनों के भीतर करना चाहिए और, दस्तावेजों को पेश करने से पहले कुछ मामलों में। आप अपने पति या पत्नी को निम्नलिखित तरीकों से सूचित कर सकते हैं:
  • "शेरिफ" या एक्टव्यूरी द्वारा आप काउंटी क्लर्क के प्रधान को कम शुल्क के लिए अपने दस्तावेज़ों को सूचित करने का विकल्प चुन सकते हैं। सेवा के लिए आप कितना भुगतान करेंगे यह निर्धारित करने के लिए अपने स्थानीय कार्यालय से संपर्क करें अगर "शेरिफ" या एक्टवरी आपके दस्तावेज़ों को सूचित करता है, तो वे अधिसूचना के प्रमाण प्रस्तुत करेंगे और उसे अदालत में पेश करेंगे। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो अब अपने पति या पत्नी के साथ नहीं मिलते हैं या जिनके पास एक पति है जो हिंसक हो गए हैं।
  • निजी प्रक्रियाओं के सूचक द्वारा अपने पति या पत्नी के प्रति अपने तलाक दस्तावेजों की प्रतियों को सूचित करने के लिए आप एक निजी पार्टी को काम पर रख सकते हैं आमतौर पर, सूचना नोटिफ़ार्स प्रति अधिसूचना के बीच $ 50 और $ 250 के बीच शुल्क लगाते हैं, जो दूरी पर निर्भर करता है और सूचना के ज़रिए आवश्यक प्रयासों की संख्या वास्तव में बना है। सूचना नोटिफ़ायर अधिसूचना फॉर्म प्रस्तुत करने के लिए जिम्मेदार हो सकता है या आपको उचित फॉर्म प्रदान करना चाहिए और इसे पूरा होने के बाद जमा करना होगा। आप का उपयोग कर सकते हैं अधिसूचना प्रमाणपत्र प्रपत्र यूटा राज्य न्यायालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई।
  • निजी तौर पर। यदि आप और आपके पति / पत्नी अभी भी साथ आते हैं, तो आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रतियां दे सकते हैं यदि आप इस प्रकार की अधिसूचना चुनते हैं, तो आप अधिसूचना फार्म का प्रमाण पूरा करने और अदालत में पेश करने के लिए जिम्मेदार होंगे। प्रस्तुत करने की प्रक्रिया के बारे में फ़ॉर्म और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, समीक्षा करें प्रस्तुतीकरण प्रक्रिया की अधिसूचना और सूचना का पंजीकरण प्रपत्र यूटा स्टेट कोर्ट की वेबसाइट से
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 8 चरण 8

    Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    8

    Video: Calling All Cars: A Child Shall Lead Them / Weather Clear Track Fast / Day Stakeout

    अपने फॉर्म को अदालत में जमा करें। काउंटी क्लर्क को कॉल करें जहां आप अपनी तलाक की याचिका दायर करेंगे और पूछें कि आपको कितनी प्रत्येक दस्तावेज़ की आवश्यकता होगी। प्रतियां काउंटी क्लर्क के कार्यालय में ले जाएं जहां एक सचिव उन्हें पेश करने में आपकी सहायता करेगा। आप अदालत की वेबसाइट पर स्थित मानचित्र पर अपनी काउंटी पर क्लिक करके अपने काउंटी क्लर्क कार्यालय का पता लगा सकते हैं यहां.
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 9 कदम

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    9
    यह अदालत के सभी प्रस्तावों और प्रक्रियाओं का अनुपालन करता है। एक बार जब आप अपनी तलाक की याचिका दायर कर लेते हैं, तो दावे का उत्तर देने के लिए आपके पति के पास 20 दिन होंगे, पूछें कि आप क्या चाहते हैं और एक समझौता करने के लिए सहमत हैं जो आपको जो अनुरोध करता है वह आपको देता है। इसके बाद, आपको निम्न में से एक कार्य करना चाहिए जो आपकी स्थिति पर निर्भर करता है।
  • तलाक की शिक्षा कक्षा में भाग लें यह आवश्यक है कि तलाकशुदा पार्टियां जिनके पास नाबालिग बच्चे हैं, वे इस कोर्स में भाग लेते हैं, आपका तलाक तब तक खत्म नहीं होगा जब तक कि दोनों पत्नियों ने पाठ्यक्रम पूरा नहीं किया है और अदालत के सामने पाठ्यक्रम पूरा करने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया है। तलाक की याचिका दाखिल करने से पहले आपको 60 दिन के बाद कोर्स पूरा करना होगा और अपने पति या पत्नी को कोर्स की आवश्यकताओं के बारे में सूचित किए जाने के 45 दिनों के बाद इसे पूरा करना होगा। पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, समीक्षा करें तलाक शिक्षा पाठ्यक्रम यूटा स्टेट कोर्ट की वेबसाइट पर
  • कम से कम एक सुलह सुनवाई में शामिल हों अगर आपके पति अपने तलाक के दावे के उत्तर का जवाब देते हैं, तो आपको समझौते तक पहुंचने के लिए कम से कम एक सुलह सुनवाई में शामिल होना चाहिए। यदि आप सुलह और संबंधित फीस के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप उन्हें इन में मिल सकते हैं सुलह वेबसाइट अदालत का
  • एक पारंपरिक जुदाई समझौता प्रस्तुत करता है यदि आप और आपके पति या पत्नी उन मामलों के बारे में एक समझौते तक पहुंचते हैं जिसमें संपत्ति और ऋण, बाल हिरासत, मुलाक़ात और बाल समर्थन का विभाजन शामिल है, तो आप एक पारंपरिक जुदाई समझौता ओसीएपी प्रणाली.
  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक 10
    10
    प्रक्रिया से पहले एक बैठक शेड्यूल करें मुकदमेबाजी करने से पहले, पति-पत्नी जो एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, उन्हें प्रक्रिया से पहले एक बैठक में शामिल करना होगा और एक समझौते तक पहुंचने के लिए अंतिम प्रयास करना होगा। प्रक्रिया से पहले अपनी मीटिंग शेड्यूल करने की प्रक्रिया निर्धारित करने के लिए अदालत को कॉल करें
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    प्रक्रिया में भाग लें यदि आप और आपके पति इस प्रक्रिया से पहले मीटिंग के बाद किसी समझौते तक नहीं पहुंचते हैं, तो आपको अदालत से सुनवाई के बारे में सुनना चाहिए, जिस पर आप सबूत पेश करते हैं कि क्यों अदालत ने आपके पक्ष में मुद्दों को हल किया था (जिस तरह से आप चाहते हैं)। तलाक की सुनवाई तैयार करने और शामिल होने के बारे में जानकारी पूरी करने के लिए, अनुभाग की समीक्षा करें तलाक की सुनवाई में तैयारी और उपस्थिति यूटा स्टेट कोर्ट की वेबसाइट से
  • युक्तियाँ

    • यदि आप दाखिल शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप छूट प्राप्त करने के लिए कह सकते हैं और इससे आपको संबंधित शुल्क का भुगतान किए बिना अपना दावा दायर करने की अनुमति मिल जाएगी। यूटा में बचाव के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस पर जाएं दर छूट के वेबपेज यूटा स्टेट कोर्ट की

    चेतावनी

    • किसी भी दस्तावेज़ को हस्ताक्षर करने से पहले आपको वकील से परामर्श करना चाहिए जो आपके अधिकारों या कानूनी दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com