ekterya.com

बाल दुर्व्यवहार के आरोपों को कैसे दूर करें

यदि आप अपने बेटे को दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हैं और आप निर्दोष हैं तो आपको क्या करना चाहिए? जब बाल संरक्षण सेवाओं ने कथित दुरुपयोग की जांच करने का फैसला किया है, तो आपको क्या करना चाहिए? अगर आपके बच्चे की दुर्घटना में चोट होती है जैसे सर्पिल फ्रैक्चर, जो अस्पताल के कर्मचारियों के संदेह को उठाती है, तो क्या करें?

चरणों

बाल दुर्व्यवहार चरण 1 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक
1
अगर आपका बच्चा घायल हो गया है, तो उसे तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करें। खासकर यदि चोट गंभीर है या यदि आपके बच्चे में बहुत दर्द है अक्सर, माता-पिता पर उनके बच्चे पर बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया जाता है, जब वे गंभीर रूप से चोट नहीं लेते थे और चिकित्सा ध्यान लेने से पहले बहुत इंतजार करते थे।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 2 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    2
    यदि संभव हो तो, अपने बच्चे को किसी भी अतिरिक्त चोट से ग्रस्त होने की इजाजत देने के बिना, इसे साफ हाथ और चेहरे के साथ पेश करने का प्रयास करें, बालों को साफ करना और स्वच्छ कपड़े अस्पताल के अधिकारियों को यह सोचना चाहिए कि आपके बच्चे की अच्छी देखभाल है।
  • बचपन के आरोपों का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    "लाल झंडे" पर विचार करें जो अस्पताल के कर्मचारियों और सामाजिक कार्यकर्ता दुर्व्यवहार या संदिग्ध दुर्व्यवहार की पहचान करने के लिए उपयोग करते हैं। इस तरह के बच्चों का चिकित्सक के नाम के रूप में काम करते हैं या सिस्टम के रखरखाव के बिना एक पिता, लापरवाह व्यक्तिगत उपस्थिति, शराब या नशीली दवाओं के दुरुपयोग, शत्रुतापूर्ण और बचाव की मुद्रा में है जब आप अपने आप से पूछना, जानकारी प्रदान करने के लिए मना कर दिया जा रहा है के सबूत: यह अन्य बातों के साथ शामिल हो सकते हैं अपने बच्चे की, अपने बच्चे से नकारात्मक टिप्पणियां और कपटपूर्ण हो।
  • बच्चे का बचपन का बचाव चार चरण
    4
    विशिष्ट रोग (उदाहरण के लिए: ऑस्टोजेनेसिस अपूर्णता या भंगुर हड्डियों की बीमारी) चिकित्सा कर्मचारियों को लगता है कि आप अपने बच्चे को गलत व्यवहार कर सकते हैं यदि आपके बच्चे के लक्षणों के साथ एक बीमारी है जो आसानी से दुरुपयोग के लिए गलत हो सकती है, तो अपनी चिकित्सा का इतिहास उपलब्ध है
  • बाल दुर्व्यवहार के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चरण 5
    5
    एक फ़ैमिली डॉक्टर खोजें जो आपको और आपके बच्चों को पसंद करता है और हर समय उसके पास जाता है यदि दुर्व्यवहार के बारे में सवाल हैं, तो वे अपने हाथों को आग में डाल सकते हैं।
  • बचपन के आरोपों का शीर्षक छवि छिपे 6
    6
    आपके बच्चे की चोट के बारे में अस्पताल के कर्मचारियों के विवरण देते समय, क्या हुआ, इसका विस्तृत विवरण दें। यदि संभव हो तो, ऐसा कोई साक्षी हो, जो मामला उत्पन्न होने पर आपके हाथों को आग में डाल सकता है, लेकिन आप इसके बारे में विस्तृत व्याख्या भी दे सकते हैं।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 7 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक
    7
    अकेले पुलिस से बात मत करो यदि आप पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है, तो किसी भी प्रश्न का उत्तर देने से पहले आपके पास एक वकील है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 8 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    8
    अपने बच्चे को साक्षात्कार (शिकारों) का शिकार करने की अनुमति न दें अनुरोध करें कि एक नाबालिगों में विशेषज्ञता वकील, जैसे एक किशोर रक्षा केंद्र (नेशनल कैंटरेंस नर्सों के राष्ट्रीय केंद्र) से वकील जैसे आपके बच्चे के साक्षात्कार के लिए उपस्थित रहें। वे बच्चे के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हैं। वे केवल एक बार अपने बेटे को मुलाकात करेंगे। एक दर्दनाक अनुभव के बारे में कई बार साक्षात्कार में बच्चे अक्सर माध्यमिक दुर्व्यवहार का अनुभव करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के साथ कोई मुलाकात वीडियो पर दर्ज की गई है
  • बाल दुर्व्यवहार के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चरण 9
    9
    अपने वकील को आपके बच्चे के साक्षात्कार के वीडियो तक तुरंत पहुंचें। नाबालिगों के साक्षात्कार में विशेषज्ञों का एक फोरेंसिक विशेषज्ञ साक्षात्कार का मूल्यांकन करें। सुनिश्चित करें कि साक्षात्कारकर्ता ने राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त फोरेंसिक मापदंडों का पालन किया है और आपके बच्चे के साथ ज़ोरदार या अपमानजनक नहीं है
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 10 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक
    10

    Video: Gunde Jaari Gallanthayyinde Telugu Full Movie || Nitin || Nithya Menen || Vijay Kumar Konda

    जब यह बाल दुर्व्यवहार के आरोपों के कानूनी मामले की बात आती है, तो एक "याचिका करार" कभी स्वीकार नहीं किया जाता है एक याचिका समझौते को अपराध के अपराध को स्वीकार करना है जिसे जेल में बर्दाश्त नहीं किया गया है और शायद आप पर हमला या मारे जाने का कारण होगा। आवेश के प्रकार के आधार पर, एक दलील समझौते को स्वीकार भी आप सेक्स जनता के लिए उपलब्ध अपराधियों के एक डेटाबेस में हमेशा के लिए रजिस्टर करने के लिए नाटकीय रूप से अपनी प्रतिष्ठा और आंदोलन की स्वतंत्रता को नुकसान की आवश्यकता होगी। क्या आप यह दिखा सकते हैं कि आप निर्दोष हैं।



  • बचपन के आरोपों का शीर्षक छवि 11 बाल दुर्व्यवहार चरण 11
    11
    एक अच्छा वकील किराया महान वित्तीय लागत एक वकील द्वारा प्रतिनिधित्व के बावजूद, यह हमेशा जो आप एक शेर की तरह रक्षा और जानते हैं कि सब कुछ विफल हो कैसे अन्य पार्टी के साथ एक उचित समझौते पर पहुंचने में होगा एक उत्कृष्ट पेशेवर के साथ एक परीक्षण के लिए चलाने के लिए अच्छा है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 12 के जीवित रहने का आरोप
    12
    आप अन्य पार्टी के साथ "पोकर गेम" खेल रहे हैं "अक्षरों" या परीक्षणों को इकट्ठा करें जो कि आप जो चाहते हैं वह प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • बचपन के आरोप बच्चों के दुर्व्यवहार चरण 13
    13
    अभियोजक या सामाजिक सेवाओं के साथ किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले आपके विरुद्ध सभी साक्ष्यों को जानें। इनमें "शोकेस" के मुद्दे शामिल हैं जो आपके वकील को आपके बच्चे के वीडियो साक्षात्कार जैसे मूल्यांकन करना चाहिए। केवल एक पुलिस रिपोर्ट और एक हलफनामा पर निर्भर न करें जो कि क्या हुआ। संकल्प संरक्षण कि अपने घर से अपने बच्चों को हटा शायद क्या अधिकार की दृष्टि से हुआ के प्रति ठोस प्रमाण की आलोचना, और कुछ मामलों में लोग हैं, जो एक हलफनामा या पुलिस रिपोर्ट में सच बताने नहीं होगा नहीं होगा ।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 14 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक
    14
    आप इंटरनेट पर आपके विरुद्ध मेडिकल सबूत ढूंढ रहे हैं। पुराने दुर्व्यवहार बच्चों के दुर्व्यवहार का लक्षण है, जैसे कि सर्पिल भंग, मौजूदा चिकित्सा अनुसंधान निष्कर्षों द्वारा समर्थित नहीं हैं। चिकित्सा जानकारी जानने से आपको इसका विरोध करने वालों पर एक फायदा मिल सकता है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 15 के उत्तरजीवी आरोपों का शीर्षक चित्र
    15
    बाल दुर्व्यवहार अभियोग के प्रभारी लोगों के लिए एक अच्छे पिता होने की आपकी क्षमता के बारे में पत्र ले लीजिए जो इस तरह के दुरुपयोग के बारे में ठीक से प्रशिक्षित होते हैं। इसमें आपके सामान्य व्यवसायी, शिक्षक, मनोवैज्ञानिक आदि शामिल हैं। अदालत अपने सबसे अच्छे दोस्त को कानूनी विशेषज्ञ के रूप में नहीं मानता।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 16 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    16
    एक बार जब आप जज के साथ एक समझौते पर पहुंच गए हैं कि आप अपने बच्चों को वापस लाने या समर्थन करने के लिए क्या करने के लिए तैयार हैं, तो आपसे जो भी पूछा गया था, सब कुछ करने के लिए कड़ी मेहनत करें। ऐसा माना जाता है कि कई माता-पिता अपने बच्चों की हिरासत में नहीं गिरते, क्योंकि वे उनके खिलाफ आरोपों का दोषी नहीं थे, बल्कि इसलिए कि वे जो करने के लिए कहा गया था वह अनिच्छुक नहीं था या नहीं।
  • Video: 14 साल के लड़के का यौन शोषण करती थी औरत, क्या ये आपको झकझोरता नहीं?

    बाल दुर्व्यवहार चरण 17 के जीवित रहने वाले आरोपों का शीर्षक चित्र
    17
    शिक्षित हो, सहकारी और शो में क्या सामाजिक सेवाओं और अन्य एजेंसियों का पालन करने की इच्छा दिखाएं यदि आपको इनमें से किसी के साथ समस्याएं हैं, तो अपने वकील को पता है कि आपको सूचित किया गया है।
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 18 के उत्तरजीविता आचरण शीर्षक वाली छवि
    18
    अपने बच्चों को एक बार आपके इलाज के बाद चिकित्सा की ज़रूरत होगी, क्योंकि उनके पास आघात के कारण फिर से उनका कार्यकाल खत्म हो गया है। पेशेवरों से सलाह प्राप्त करें
  • बाल दुर्व्यवहार चरण 1 के जीवित रहने के आरोपों का शीर्षक चित्र
    19
    सम्मान और शिष्टाचार के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं का इलाज करें। सामाजिक कार्यकर्ता परिवारों को मजबूत करने और माता-पिता के अधिकार कौशल जैसे मुद्दों पर उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक दुरुपयोग के आरोप पर काबू पा चुके हैं और आपका नाम साफ हो चुका है, तो अपने नकारात्मक अनुभव को सकारात्मक रूप में बदल दें। यदि आपके शहर में एक किशोर रक्षा केंद्र नहीं है, तो अपने समुदाय के अधिकारियों के साथ काम करने के लिए एक काम करें। एक अनुचित बच्चे के जीवन में शामिल हो जाओ
    • अपने राज्य में कानूनों को बदलने के लिए कार्य करें, ताकि नाबालिगों को बुरा जांच और अपमानजनक साक्षात्कार के शिकार न रहें।
    • बाल दुर्व्यवहार की जांच के दौरान, अपने दोस्तों और परिवार के साथ रहें जो भावनात्मक और वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। यह अकेले ऐसा करना असंभव है
    • अपनी कहानी को अन्य लोगों के साथ साझा करें, ताकि वे आपके अनुभव से सीख सकें। धीरज रखो और अनुभव से सीखो। क्षमा करें और भूलें
    • ध्यान रखें कि कुछ लोग आपकी मासूमियत पर विश्वास नहीं करेंगे और दूर जाएंगे। छोड़ने से पहले ध्यान से सोचें
    • दुर्भाग्य से, कई सामाजिक कार्यकर्ता तथ्यों को झूठ और विकृत करते हैं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ये आरोप कितना बुरा है और कितना बुरा वे आपको महसूस करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप ठीक हैं, काम करते रहें और शराब और नशीले पदार्थों से दूर रहें। यदि आप भावनात्मक आघात के कारण गलती करते हैं जिससे स्थिति पैदा होती है, तो आप केवल डीसीएफ कार्यकर्ताओं के झूठ को ही बना सकते हैं। अपने बच्चों के लिए दृढ़ रहें, क्योंकि वे आप पर भरोसा करते हैं।
    • विनम्र रहें आप जानते हैं कि बाल दुरुपयोग क्या है और इसे कैसे रोकना है बच्चे के दुरुपयोग का "लाल झंडे" के बारे में अधिक जानकारी के लिए, गूगल का उपयोग करें और टाइप करें "लाल झंडे" + "बच्चे के दुरुपयोग"। इस विषय पर कई लेख हैं

    चेतावनी

    Video: TRIGGER WARNING: How is the Yandere Dev still on the Internet?

    • यह वकील की कानूनी सलाह नहीं है यह उन परिवारों के अनुभवों पर आधारित है जो दुरुपयोग के आरोपों से अधिक है और ऐसा करने से उन्होंने क्या सीखा है। इनमें से कुछ विचार या सुझाव आपको अपने विशिष्ट मामले में लाभ नहीं देंगे। इस लेख में से एक से बेहतर सलाह पाने के लिए एक वकील से परामर्श करें अपने परिवार को अच्छे कानूनी सलाह के साथ सुरक्षित रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com