ekterya.com

बाल दुरुपयोग के शिकार के जीवन को कैसे बचाया जाए

कई देशों को हर समय बाल दुर्व्यवहार के मामलों के खुलासे से आश्चर्यचकित किया जा रहा है हम एक दर्शक के रूप में क्या कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में जो हमें कार्य करने की आवश्यकता है? केवल यही ... कार्य!

चरणों

चित्र शीर्षक वाली डील विद स्टोकरर्स चरण 11
1
यदि आप एक पड़ोसी हैं जो किसी परिवार में दुर्व्यवहार की संदिग्ध है, तो इसे अपने स्थानीय अधिकारियों को बताएं, यह पुलिस, बाल संरक्षण एजेंसियों या रिश्तेदारों, जिन्हें आपने कथित पीड़ित को देखा है।
  • छवि पर प्रतिचित्रित करें यदि आपका युवा बाल हिट आपको चरण 15
    2
    यदि आप एक शिक्षक हैं जो स्कूल से हाल ही में अनुपस्थित होने की संदेह है, प्रिंसिपल को सूचित करें, परिवार के बारे में एक बैठक में चर्चा करें और एक नाबालिग के जीवन को बचाने का फैसला करें।
  • प्रतिचित्रित छवि का शीर्षक यदि आपका युवा बाल हिट आपको चरण 7
    3

    Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    अगर आप कथित शिकार के मित्र हैं, तो अपने माता-पिता को अपने संदेहों को सूचित करें। उन्हें अपने संदेह की वास्तविकता को देखें और उन्हें दुर्व्यवहार से पीड़ित बच्चे के लिए सहायता प्राप्त करें!
  • छवि के साथ डील स्टेलर्स चरण 26
    4
    यदि आप एक पारिवारिक सदस्य हैं जिसने किसी भतीजे या पोते के दुर्व्यवहार को देखा है, तो अधिकारियों को तत्काल बुलाओ परिवार की जांच के फैसले में किसी रिश्तेदार की कार्रवाई में अधिक वजन होता है।
  • रिएक्ट अगर आपका यंग चाइल्ड हिट आपको चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप प्राधिकरण वाले व्यक्ति हैं, तो जान बचाने के लिए अपनी स्थिति पहचान लें। यदि आप एक पुलिसकर्मी हैं जो दुर्व्यवहार के शिकार के घर में है और आप ने पीड़ित को देखा है लेकिन आगे की जांच करने का कोई कारण नहीं है, तो एक इंसान बनें जो अपने समय में जांच करता है। दैनिक "निरीक्षण" करने के लिए अप्रत्याशित यात्राओं करें अपना मिशन एक जीवन बचाओ



  • एक क्रिमिनल बैकग्राउंड चेक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप सामाजिक अधिकार की स्थिति में हैं और मामला आपके डेस्क पर है, तो जांच करें। अपनी उंगलियों के माध्यम से एक केस पर्ची देकर आप अपराध की भावना पैदा कर सकते हैं क्योंकि आपने बच्चे को लगातार दुर्व्यवहार करने की अनुमति दी थी और कुछ बिंदु पर उसकी मौत आपके सिर पर होगी! लेकिन याद रखें कि दुर्व्यवहार "हमेशा" गलती पर होता है!
  • Video: ध्यान और लाभ | DHYAN AUR LABH in Hindi | श्री श्री रवि शंकर जी

    लघु व्यवसाय बीमा खरीदना शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    7
    यदि आप अपने डेस्क पर स्टैक्ड किए गए कई मामलों के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं, तो उस व्यक्ति को ऐसे मामले दें जो बहुत व्यस्त नहीं है। किसी भी मामले में एक पुलिसवाले या डाकिया को दे दो, बस इतना कि कोई व्यक्ति जीवन को बचाने के लिए कदम उठा सकता है!
  • रिएक्ट अगर आपका यंग चाइल्ड हिट आपको चरण 4 का शीर्षक चित्र
    8
    यदि आप एक पत्नी हैं और आप अपने पति या प्रेमी को अपने बेटे को मारते देखते हैं तो उसे उस वातावरण से हटा दें। इसे किसी आश्रय में ले जाओ, इसे किसी रिश्तेदार को भेजें या अंतिम उपाय के रूप में, इसे अपनाने के लिए दें! अपने बेटे के जीवन को बचाने में मदद करने के लिए कोई है!
  • सार्वजनिक चरण में हस्तमैटिंग से स्टॉप आपका चाइल्ड शीर्षक वाली छवि 4
    9
    यदि आप एक पति या प्रेमी हैं और आप जानते हैं कि आपकी पत्नी अपमानजनक है, तो आपको बच्चे को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाना चाहिए! अधिकारियों को सूचित करें, नाबालिग को सुरक्षात्मक हिरासत में रखकर या उसे एक परिवार के सदस्य के साथ भेजें बच्चे को सहेजना हर किसी के लिए पहली प्राथमिकता होगी!
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी, पीड़ितों के लिए एकमात्र तरीका मदद करना है यदि आप एक बच्चे को दिखा सकते हैं कि जो कुछ वे अनुभव कर रहे हैं वह सामान्य नहीं है, वे उस व्यवहार को दोहराते हुए कम होने की संभावना नहीं रहेंगे जैसे वे बढ़ते हैं।
    • कई संख्याएं हैं जिन्हें आप कॉल कर सकते हैं और शामिल होने के कई तरीके हैं। केवल किसी भी तरह से कार्य करें जो आपकी स्थिति और आपके जीवन के लिए उचित लगता है।
    • यदि अधिकारियों को बुलाया जाता है लेकिन ऐसा लगता है कि वे इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं, तो ज़रूरी है कि एक और अधिक सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए! प्रत्येक घटना का ध्यान रखें जो (जैसे, चिल्ला, थप्पड़, बड़ा झटके) प्रत्येक ईवेंट का समय और दिनांक रखें। इससे अधिकारियों को बाद में मदद मिलेगी
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो रात भर रहने के लिए बच्चे को आमंत्रित करें। कम समय जब आप अपने घर में खर्च करते हैं, बेहतर होता है

    चेतावनी

    Video: दस बातें जो हर बच्चे को बतानी चाहिए ताकि न हो उनका यौन शोषण

    • आप गुमनाम रूप से पुलिस के साथ जानकारी छोड़ सकते हैं, इसमें शामिल होना भी जरूरी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com