ekterya.com

कैसे एक छोटे से व्यवसाय के ऋण एकत्र करने के लिए

लघु व्यवसाय अपने शोधनक्षमता को बनाए रखने के लिए आय के स्वस्थ प्रवाह पर निर्भर करते हैं, खासकर जब छोटे व्यवसाय विकास के लिए संघीय एजेंसी रिपोर्ट करती है कि 50% से अधिक नए व्यवसाय अस्तित्व के पहले 5 वर्षों में विफल हो जाते हैं। ऋण को अक्सर लेखा शर्तों में "खाता प्राप्य" कहा जाता है कर एजेंडा में, प्राप्य खातों की सूची में व्यापार के कारण होने वाले भुगतान शामिल होते हैं। छोटे व्यवसायों के मामले में, एक उत्कृष्ट ऋण का अर्थ यह है कि लाभप्रदता और शुद्ध हानियों के बीच का अंतर। भुगतान प्राप्त करने की संभावना बढ़ाने के लिए बिल भेजने से पहले आप कई चीजें कर सकते हैं। लंबे समय तक ऋण का भुगतान नहीं किया गया है, तो आपको प्रोटोकॉल का भी पालन करना चाहिए। ऋण संग्रह एक मुश्किल और कभी-कभी विवादास्पद प्रक्रिया हो सकती है। नीचे दिए गए लेख को पढ़ें ताकि आप जान सकें कि एक छोटे व्यवसाय के ऋण कैसे एकत्र करें।

चरणों

विधि 1
खराब कर्ज से बचें

इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 1 शीर्षक
1
आपके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक खाते की "समाप्ति तिथियों" की एक सूची बनाएं कई बिल "रिसेप्शन के समय वे समाप्त हो जाते हैं। " आप "15 नेट दिनों", "30 नेट दिनों" या किसी अन्य समय का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसमें आप किसी को भुगतान भेजना चाहते हैं।
  • किसी खाते में एक समाप्ति तिथि रखने से अक्सर एक व्यक्ति या व्यापार के बिलिंग चक्र का हिस्सा होता है। यदि आप खाते पर समाप्ति की तारीख नहीं डालते हैं, तो व्यवसाय एक या दो महीने का इंतजार कर सकता है, खासकर यदि खातों को समायोजित किया गया हो।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 2 नामक छवि
    2
    सेवा प्रदान की गई तारीख के 30 दिन बाद या इंतजार न करें या उत्पाद को खातों को भेजने के लिए दिया गया। हर 15 या 30 दिनों के अपने बिलों को जारी करें सबसे अच्छी बात यह है कि आप शेड्यूल के बारे में जागरूक हो और उस कंपनी की निगरानी कर सकें जो आपको बकाया है।
  • Video: Michael Dalcoe The CEO How to Make Money with Karatbars Michael Dalcoe The CEO

    स्मॉल बिज़नेस डेट स्टेप को इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    प्रत्येक कंपनी के साथ संपर्क रखें यदि संभव हो तो, प्रत्येक खाते को वित्तीय निर्णय लेने वाले व्यक्ति को भेजें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना टेलीफोन नंबर और अनुलग्नक है।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ऋण से निपटने के लिए एक प्रक्रिया बनाएं पूरी कंपनी के लिए यह समझना आसान होना चाहिए, ताकि देनदार से बातचीत करने वाला कोई भी समझ सके कि क्या पूछना है या क्या करना है। यह निर्धारित करता है कि किस बिंदु पर कार्रवाई की जानी चाहिए, कौन सी कार्यवाही की जानी चाहिए और कंपनी को यह निर्धारित करने के बाद कौन सी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए कि देनदार भुगतान से बचने की कोशिश कर रहा है।
  • विधि 2
    ऋण लीजिए

    लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    लंबित खाते के बारे में बात करने के लिए ऋणी को कॉल करें अपने आप को पहचानें और अपने कॉल के कारण बताएं। देनदार को बताएं जब भुगतान किया गया था और पूछें कि आपको कब मिलेगा।
    • देनदार को परेशान मत करो, बस सीधे हो। हमेशा एक सभ्य स्वर का उपयोग करें और सकारात्मक संबंध बनाए रखने की आपकी इच्छा व्यक्त करने का प्रयास करें। आप बाद के परिणामों के बारे में बात कर सकते हैं
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    देनदार ने अभी तक ऋण का भुगतान नहीं किया है, तो 15 या 30 दिनों में वापस कॉल करें। पूछें कि भुगतान क्यों देरी हो रही है पूछें कि क्या ऋणी एक ब्याज से बचने के लिए भुगतान योजना के माध्यम से भुगतान करना चाहता है।
  • अधिकांश देनदार दो श्रेणियों में आते हैं: उनके पास वित्तीय समस्याएं हो सकती हैं और वे वर्तमान में भुगतान नहीं कर सकते हैं या वे अपनी प्राथमिकता के आधार पर महीने के आधार पर भुगतान कर रहे हैं कारणों का पता लगाने की कोशिश करें कि वे उस तरीके से भुगतान न करें जो महत्वपूर्ण या व्यक्तिगत नहीं है, इसलिए आप एक समाधान पा सकते हैं जिसके साथ दोनों पक्ष सहमत होते हैं हालांकि, वित्तीय समस्याओं वाला कोई व्यवसाय शायद इसकी संभावित कमी पर चर्चा नहीं करना चाहता हो
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    3
    उन सभी सेवाओं को निलंबित करें जिन्हें आप देनदार को उधार देते हैं। ऐसा होने से पहले आपके कम्पनी की पॉलिसी में विस्तृत होना चाहिए समय की राशि। उन्हें फोन करके नॉन-पेमेंट के लिए सेवा निलंबित करने से पहले उन्हें एक चेतावनी पत्र भेजें।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4



    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आपका राज्य आपको ऋण पर ब्याज एकत्र करने की अनुमति देता है। कई हाल के कानूनों ने ब्याज की राशि को प्रतिबंधित कर दिया है जो कि उत्पन्न हो सकते हैं - हालांकि, यह बहुत राज्य द्वारा विनियमित है। ऐसा करने के लिए वैध होने पर यह ब्याज चार्ज करना शुरू कर देता है।
  • कलेक्ट लघु व्यवसाय ऋण चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    देनदार के साथ आपके द्वारा बनाए गए सभी संचार का रिकॉर्ड रखें। यदि आप कानूनी कार्रवाई करते हैं, तो आपको कॉल, पत्र और अन्य संचार के तिथियों और समय की आवश्यकता होगी। आपको इन पत्रों को देनदार के लिए किए गए कॉल में भी उल्लेख करना होगा, यह बता कर कि ऋण कितना समय समाप्त हो गया है।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 10 नामक छवि
    6

    Video: कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है सुअर पालन

    देनदार के साथ बातचीत अगर आपको लगता है कि यह भुगतान प्राप्त करने का आपका एकमात्र मौका है। पूछें कि स्थिति पर निर्भर करते हुए वे कितना भुगतान या छूट दे सकते हैं यदि आप जानते हैं कि व्यवसाय भुगतान से बचा रहा है, तो छूट की पेशकश करने के लिए यह कम खर्चीला होगा और किसी संग्रह एजेंसी या वकील को किराए पर लेने की तुलना में उनके साथ कभी भी सौदे नहीं करेंगे।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 11
    7
    भुगतान के लिए अनुरोध के पत्र लिखें। उन्हें खाते के मुद्दे को संबोधित करना चाहिए और ओवरड्यू इनवॉइस और पिछले संचार के संदर्भ में शामिल होना चाहिए। हालांकि उन्हें सीधे धमकी नहीं दी जानी चाहिए, यदि वे खाते की उपेक्षा करते हैं, तो भाषा को तेजी से गंभीर कार्रवाई करने चाहिए।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 12
    8

    Video: Corporations: Funding and Shareholder Rights

    एक संग्रह सेवा के लिए ऋण पास करने से पहले देनदार को "संग्रह से पहले नोटिस" भेजें। इस नोटिस से देनदार के विकल्प और जिस तारीख को उसने जवाब देना चाहिए, उसे इंगित करना चाहिए।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 13
    9
    संभावित दिवालियापन खबरों पर ध्यान दें यदि देनदार दिवालिया हो जाता है, तो आप ऋण के बारे में व्यवसाय के लिए पत्राचार नहीं भेज सकते। आप एक कानूनी पत्र भेज सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि आप भुगतान का अनुरोध करते हैं, लेकिन देनदार को भुगतान नहीं करना पड़ता जब तक कोई संघीय अदालत भुगतान की शर्तों को निर्धारित नहीं करता है।
  • विधि 3
    एक ऋण संग्रहण पथ चुनें

    कलेक्ट लघु व्यवसाय ऋण चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक पेशेवर सेवा के लिए ऋण पास करने का निर्णय लें। यदि ऋण बड़ा है और यदि आप यह तय कर चुके हैं कि ऋण को नजरअंदाज करने और इसे अपने करों में खराब कर्ज के रूप में रिपोर्ट करने के लिए किसी एजेंसी या वकील को किराए पर कम खर्च करना होगा, तो यह बेहतर होगा। नीचे दिए गए अन्य तरीके हैं, जिनमें छोटे व्यवसाय ऋण संग्रहण के साथ हैं:
    • ऋण संग्रह एजेंसी को पास करें एक विश्वसनीय एजेंसी को सभी पिछले संचार की प्रतियां दें। आपको समझना चाहिए कि आपको ऋण की पूरी राशि नहीं मिलेगी। अधिकांश संग्रह एजेंसियां ​​आपको देनदार से एकत्रित किए गए लगभग 50% दे देंगे।
    • देनदार को एक छोटे से दावों के दावे पर ले लीजिए, यदि वह आपको एक छोटा सा शुल्क देना चाहता है, जैसे यूएस $ 5000 या उससे कम विवाद में अपेक्षाकृत छोटी मात्रा के लिए कई कानूनी शुल्क का भुगतान करने से बचने के लिए इस प्रकार की अदालत बनाई गई थी आपको छोटी कार्रवाई करने के लिए कागजी कार्रवाई करनी होगी, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि देनदार को नोटिस प्राप्त होगा एक सुनवाई की तारीख स्थापित की जाएगी जिसमें आपके मामले को परिभाषित किया जाएगा और अधिक संभावना है कि आप केवल प्रक्रियाओं के लिए छोटी फीस का भुगतान करना होगा। स्पेन के मामले में, आपको भुगतान प्रक्रिया का प्रस्ताव देना चाहिए।
    • सुलह करने की कोशिश करें यह अक्सर छोटे दावों में किया जाता है अदालत भुगतान की राशि के बारे में विवाद के मामले में यह उपयोगी है और आप एक समझौते पर पहुंचने में सहायता कर सकते हैं। आपको अपने देनदार के साथ पेशेवर सलाहकार की लागत को विभाजित करना होगा।
    • एक मध्यस्थता खोजें एक मध्यस्थ एक निष्पक्ष पार्टी है जो किसी मामले पर फैसला करता है। यदि दोनों पक्ष एक मध्यस्थता स्वीकार करते हैं, तो निर्णय अंतिम होता है।
    • देनदार को राज्य क्रेडिट कार्यालय को रिपोर्ट। आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक वकील लेने का निर्णय ले सकते हैं कि सभी कागजी कार्रवाई सही तरीके से की गई है इसका उद्देश्य ऋणी के क्रेडिट रिकॉर्ड पर ऋणात्मक चिह्न के रूप में ऋण देना है।
    • अपने ऋणी को बकाएदारों की एक फाइल में दिखाएं जब तक वह ऋण चुकाने तक अपनी प्रतिष्ठा के लिए एक वित्तीय समापन और झटका लगाएगा

    चेतावनी

    • आपको सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि ऋण एकत्र करने का प्रयास करते समय सूचना या गलत व्यापार के बारे में गलत जानकारी देना गलत है। अपने देश या आपके राज्य के संग्रह नियमों की जांच करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऋण संग्रहण पर कंपनी की नीतियां
    • पत्र
    • टेलीफोन कॉल
    • सभी संचार के रिकॉर्ड
    • ब्याज संचय (यदि लागू हो)
    • वकील
    • छोटा दावे अदालत
    • मिलाप करनेवाला
    • पंच
    • क्रेडिट ब्यूरो से रिपोर्ट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com