ekterya.com

कैसे कला ऑनलाइन बेचने के लिए

तो आप एक नए कलाकार या आकांक्षी हैं और आपकी रचनात्मकता ने कुछ उत्पन्न किया है केवल

और दिलचस्प अब आप इस काम को दिखाने और बेचने के लिए तैयार हैं और संभवतः कुछ पैसे कमाने के लिए तैयार हैं, लेकिन आप अपने आप को अज्ञात में फेंकने जा रहे हैं। जाहिर है, आप इंटरनेट की ओर रुख करते हैं क्योंकि आपके पास न तो कोई एजेंट है, न ही एक गैलरी, और न ही एक ऐसा नाम जो कलेक्टरों की मांग है

अधिकांश कलाकारों के लिए कला बेचने की कला कुछ जटिल है बहुत ललित कला टुकड़े वे इस स्तर से आगे नहीं पहुंचते बेशक, इंटरनेट पर अपनी कला बेचना आसान नहीं है इससे पहले कि आप इसे अपने आप में फेंक दें, ऐसी कुछ चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए।

चरणों

चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन चरण 1 खरीदें
1
सबसे पहले, अपने आप को बेचते हैं कुछ और करने से पहले, रुको और खुद को एक के रूप में संक्षेप करें कलाकार. अब, एक ऑनलाइन प्रोफ़ाइल में अनुवाद करने के बारे में सोचें, या तो कुछ शब्दों में कि चहचहाना आपको या आपके पूरे वेबसाइट से अनुमति देता है कि आपकी खुद की वेबसाइट आपको अनुमति देगी। अपनी रचनात्मकता की सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं को हाइलाइट करें, आपका अनुभव, आपका जोश और कारणों से आपको पेंट करना पड़ता है। यह स्पष्ट रूप से पाठकों को बताता है कि आप एक कलाकार क्यों हैं जो कला को प्यार करते हैं, जो उच्च गुणवत्ता वाली कला बनाता है और जो इस क्षेत्र में एक सच्चे चैंपियन है। यदि आप शब्दों के साथ अच्छे नहीं हैं, तो ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो ऑनलाइन बिक्री के इस महत्वपूर्ण पहलू के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं: आपकी विश्वसनीयता और विश्वसनीयता की स्थापना।
  • चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन चरण 2 खरीदें

    Video: कुछ भी बेचने का तो यह वीडिओ देखो । The Art of Closing Sales | TsMadaan

    2
    कलाकार समुदाय ऑनलाइन में शामिल हों पैमाने पर निर्भर करता है जिस पर आप का इरादा है कला के अपने काम बेचते हैं, आपको निम्नलिखित वेब पृष्ठों में से एक पर एक खाता बनाने की आवश्यकता हो सकती है: Deviant Art, एक छोटे पैमाने पर लेकिन बहुत लोकप्रिय कला साइट (https://deviantart.com/), वैश्विक मुक्त कलाकार समुदाय आर्टब्रेक या बड़े कला ब्रोकरेज समुदाय (https://artbrokerage.com/)। वहाँ भी कई अन्य साइटें हैं जो सेवा कर सकती हैं, जैसे कि इटसी (अधिक शिल्प के साथ, लेकिन अभी भी कलात्मक),ईबे (नीलामी साइट), अमेज़ॅन स्टोर (इंटरनेट पर एक शॉपिंग प्लेटफार्म), कैफे (कप जैसे चीजों पर अपने कला टुकड़े मुद्रित करने के लिए), Craiglist (सामान्य में वर्गीकृत) और कला के काम की बिक्री पर केंद्रित कई अन्य साइटें (एक सामान्य खोज करें)
  • ध्यान से प्रत्येक साइट के नियम और शर्तें पढ़ें हर एक पर लागू होने वाले कमीशन या प्रतिशत का पता लगाएं, वे किस प्रकार की सुरक्षा (या उनके अभाव) की पेशकश करते हैं, जो सामान्य ग्राहक इस साइट का दौरा करते हैं, एक ही साइट द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली सामान्य बिक्री, संक्षेप में, जो कुछ भी हो सकता है आपकी बिक्री के लिए प्रासंगिक
  • यदि आपका लक्ष्य आपकी कला को किसी निवेश की संपत्ति में बदलना है, तो इंटरनेट पर बेचने का एक लंबा रास्ता तय करना होगा। यह काफी हद तक है क्योंकि आम तौर पर अज्ञात कलाकारों के लिए ऑनलाइन सख्त कलेक्टरों के साथ उच्च कीमतों के साथ बिक्री सुरक्षित करना मुश्किल होता है क्योंकि यह एक पारंपरिक गैलरी के माध्यम से होता है, जहां ऐसे ठोस निर्णय सुरक्षित रूप से किए जा सकते हैं। सबसे अच्छी बात कला ऑनलाइन बिक्री के अपने सामान्य तरीकों के पूरक के रूप में कला ऑनलाइन बिक्री को देखने के लिए है, न कि आपके एकमात्र साधन के रूप में।
  • चित्र का शीर्षक फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल चरण 3
    3
    अपने आप को सार्वजनिक बनाएं अपने आप को बढ़ावा देने के द्वारा अपने आप को सबसे अच्छा तरीका बताएं कुछ "नमूना" टुकड़ों को इंटरनेट पर पोस्ट करने के लिए यह दिखाएं कि आप क्या कर सकते हैं और अपनी शैली का प्रदर्शन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वॉटरमार्क जोड़ें कला चोरों से आपके कार्यों को सुरक्षित रखने के लिए अपने डिजिटल संस्करणों के लिए
  • जिस तरह से अन्य में जांच के लिए कुछ समय का ऑनलाइन उपयोग करें कलाकारों वे खुद को बढ़ावा देते हैं क्या काम करता है और क्या नहीं? आप अपनी प्रचार रणनीतियों के बारे में क्या पसंद करते हैं और आप क्या बचाना चाहते हैं? इस प्रकार के अनुसंधान आपको कई विचार प्रदान कर सकते हैं, साथ ही आपको अपनी कला को बढ़ावा देने के तरीके के बारे में सचेत कर सकते हैं। इंटरनेट पर बेचने वाले कलाकारों के पन्नों को बुकमार्क करें, जो वास्तव में आप को प्रेरित करते हैं, ताकि आप नियमित रूप से उन पर वापस लौट सकते हैं ताकि वे सफलता विकसित कर सकें और सफलता हासिल कर सकें।
  • अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए ट्विटर और फेसबुक की शक्ति का लाभ उठाएं। अपनी नई पेंटिंग के साथ अपने ट्विटर प्रोफ़ाइल को अपडेट करें, कला के बारे में आपके विचार और सामान्य रूप से कला के बारे में नए विषय। फेसबुक पर, अपने फोटो अपलोड करें कला का काम करता है, (एक डिजिटल वॉटरमार्क जोड़ना), आप की तस्वीरें, अपनी कला के बारे में पुरस्कार और जानकारी प्राप्त करना, सामान्य में काम करता है, और शायद कुछ आलोचनाएं भी।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन पायदान 4 शीर्षक से चित्र
    4
    एक लिखें ब्लॉग आपके कलात्मक काम के बारे में सैकड़ों मुफ्त ब्लॉग वेबसाइटों को ध्यान में रखते हुए, आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं सबसे महत्वपूर्ण बात, यह नियमित रूप से इसे अद्यतन करने के लिए बेहद उपयोगी है (यह लोगों को "देखने के लिए अच्छा", और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने और आपके बिक्री इतिहास के रूप में अनुसरण करने वाली एक कहानी को बढ़ाना है)। एक ब्लॉग कई और अधिक एकत्र कर सकता है खोज इंजन का दौरा यदि आप उचित रूप से खोजशब्दों का उपयोग करते हैं - उन्हें अपने पक्ष में उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप अपने ब्लॉग को एक सरल नाम देते हैं जो आपकी याददाश्त में रहता है (आपको इसे आसानी से ढूंढने के लिए लोगों की आवश्यकता होगी)।
  • के बारे में पढ़ें कैसे एक ब्लॉग बनाने के लिए और कैसे अपने पृष्ठ के यातायात को मुफ्त में बढ़ाने के लिए मुफ्त जानकारी के लिए
  • बहुत कम लागत के लिए खोजशब्दों का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका नीलामी साइट के उपयोग के माध्यम से होता है अपने कला की बिक्री के नाम के शब्दों के उपयोग के साथ-साथ टेक्स्ट के मुख्य भाग में इस्तेमाल किए गए शब्दों का परीक्षण करें। जब तक कि आप सबसे अच्छा (जो कि वास्तव में सबसे अधिक संख्या में विज़िट आकर्षित करने लगते हैं) मिलते हैं तब तक शब्द बदलते हैं।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 5



    5
    मेलिंग सूची बनाएं. यह आपका सबसे प्रभावी उपकरण हो सकता है यदि आप इसे सही ढंग से उपयोग करते हैं डिजिटल डेटाबेस में उन लोगों की सभी ईमेल लीजिए जो आपके कार्यों को खरीदते हैं या उन में रुचि रखते हैं ताकि वे थोक में ईमेल भेजने के लिए तैयार हों। हर एक बार थोड़ी देर में (एक महीने में, हर हफ्ते, हर बार जब आप एक नया काम शुरू करते हैं) उन्हें एकदम सही और सुखद, व्याकरणिक रूप से सही ईमेल भेजें, जिसमें आपके सबसे हाल के कार्यों की तस्वीरों के साथ नेत्रहीन स्वच्छ पेशेवर पोर्टफोलियो शामिल हैं (ए पीडीएफ यह इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छी तरह से काम कर सकता है)। यह पूर्व ग्राहकों का ध्यान बनाए रखने में मदद करेगा, जो महत्वपूर्ण है। और, अगर यह वास्तव में एक अद्भुत न्यूज़लेटर है, तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं और अपने सभी संपर्कों के साथ साझा कर सकते हैं (ताकि आपका काम कई लोगों तक पहुंच जाएगा!)।
  • प्रत्येक अच्छी तरह से बनाई गई मेलिंग सूची में "ऑप्ट-आउट" विकल्प शामिल होता है इस से धमकी मत महसूस करें - इसे आंतरिक प्रबंधन के रूप में देखें और केवल उन ग्राहकों को रखें जो वास्तव में आपके कार्यों को देखना चाहते हैं। आप ऐसे लोगों को परेशान करने के लिए इंटरनेट पर नहीं हैं जिनकी दिलचस्पी नहीं है!
  • चित्र फेंक फेंक आर्ट ऑनलाइन चरण 6

    Video: Sales & Marketing कैसे करे अपने Product की ! Manufacturing Of Sales Product

    6
    अच्छे चित्र लें. जैसा कि वे कहते हैं, "एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के लायक है" और आप चाहते हैं कि संभावित ग्राहकों को आपके बारे में अच्छी धारणा हो। यह विवरण, स्ट्रोक और पेंटिंग के प्रकार को दर्शाता है। आपको संभावित खरीदारों को विभिन्न प्रकार की रोशनी के तहत अपने काम की कई तस्वीरें, एक दीवार पर लटका, आदि दिखाने के लिए तैयार होना चाहिए। ये कई तरह के लोग हैं, जिन्हें उन्होंने कभी व्यक्ति में नहीं देखा है, यह उचित डर को कम करने का एकमात्र तरीका हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि हर कोई एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन नहीं है। शानदार फोटो दिखाने के बीच संतुलन खोजें और इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। एक वेबसाइट विशेषज्ञ से बात करें अगर आपको यह सुनिश्चित न हो कि यह कैसे करना है
  • फोटोग्राफी के बारे में प्रासंगिक सलाह पाने के लिए, पढ़ें मुफ्त में उत्पादों की बेहतर तस्वीरें कैसे प्राप्त करें और एक फोटो कैटलॉग कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में एक लेख।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 7 चित्र दिखाएं
    7
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी कला को ठीक से लाइसेंस दें कामों को पंजीकृत करना यह साबित करने का एक तरीका है कि किसके लिए है। यह कला विभाग में एक आवश्यक लेखा है और मौलिकता, स्वामित्व या नैतिक अधिकारों पर विवाद होने पर आपकी मदद करेगा।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन पायदान के शीर्षक से छवि 8
    8
    अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने के विकल्प को ध्यान में रखें अपनी वेबसाइट रखने का मतलब है कि आप खोज इंजन के आधार पर प्रत्येक पृष्ठ का अनुकूलन कर सकते हैं और उन कलाकारों से अलग स्थान पर रख सकते हैं जो केवल सामान्य वेबसाइटों को कला बेचने का उपयोग करते हैं। आपकी खुद की वेबसाइट के साथ, आपके लिए ब्राउज़ करते हुए आगंतुकों को अन्य कलाकारों और उनके कार्यों से विचलित नहीं किया जाएगा, और आपका नाम संभवतः प्रतिष्ठा को अधिक तेज़ी से प्राप्त करेगा आप संभावित खरीदारों के साथ ई-मेल पत्राचार के माध्यम से अपनी साइट से सीधे बेच सकते हैं (उन्हें बताएं कि कीमतों को जानने के लिए, खरीदारी करें आदि)।
  • यदि आप अपनी स्वयं की वेबसाइट के माध्यम से अपने कार्यों को बेचने के विचार को गंभीरता से लेते हैं, तो आपको एक रजिस्टर करना होगा डोमेन नाम, जो कि आपका अपना नाम या कलात्मक नाम हो सकता है जिसके लिए आप मान्यता प्राप्त करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने पहले और अंतिम नाम के साथ बनाए गए डोमेन का उपयोग कर सकते हैं, जैसे firstnameurname.com, या यदि आप छद्म नाम का उपयोग करते हैं, जैसे कुछ seodonimo.com।
  • अपनी वेबसाइट बनाते समय, ऐसा करने के बारे में गंभीरता से सोचें जैसे कि यह एक आभासी कला गैलरी थी। यह संभावित ग्राहकों को वेब के माध्यम से चलने और चित्रों को एक सुखद तरीके से देखने के लिए प्रोत्साहित करता है, जैसे दीर्घाओं के समान उनके आनंद को बढ़ाने के लिए
  • कीमतें और संपर्क विवरण जोड़ें। लोग कीमत देखना चाहते हैं, इसलिए इसे छुप न दें या क्लाइंट को आपको देने के लिए प्रतीक्षा करें आपको अपने प्रश्नों का जवाब जल्दी से उपलब्ध होना चाहिए
  • जब आप अपना स्वयं का वेब पेज बनाते हैं तो आपको भुगतान स्वीकार करने की एक सुरक्षित विधि मिलनी होगी और आपको एस्क्रो सिस्टम के कार्यान्वयन पर विचार करने की आवश्यकता भी हो सकती है। आपकी कलाकृति अधिक महंगी होती है, धन को संभालने में आपको अधिक सावधान रहना होगा, और आपको रिटर्न और रिफंड के लिए विकल्प शामिल करना होगा। इंटरनेट पर कई तरीके हैं जो पैसे के हस्तांतरण को सुनिश्चित करते हैं - अपनी स्थानीय जरूरतों और आपके वैश्विक बाजार के अनुसार सबसे अच्छा काम करने के लिए शोध करें।
  • फाइन आर्ट ऑनलाइन स्टाइल 9
    9
    ध्यान रखें कि यह एक क्रमिक प्रक्रिया है और इस विचार के लिए उपयोग किया जाता है कि आप कई कार्यों को जल्दी से नहीं बेचेंगे नेटवर्क में एक कला व्यवसाय थोड़ा कम करके बनाया जाना चाहिए। यह बहुत ही एक व्यवसाय बनाने के समान है (वास्तव में, यदि आप एक व्यवसाय के रूप में इंटरनेट पर अपनी बिक्री पर विचार करना चाहिए) - आप में से, अपने नाम से जाना जाता है बनाने की कोशिश करने के लिए या कम से कम लोग हैं, जो आप एक कलाकार के रूप के बारे में जानकारी देने के लिए जा रहे हैं जैसे-जैसे आप प्रगति और प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं, उतने ही समय तक आपकी सेवाएं विकसित करें। यह शुरू करने का एक लंबा रास्ता लग सकता है, लेकिन ठोस और रोगी नींव आपको एक अच्छे भविष्य के लिए स्थापित करेगा, साथ ही साथ आप जो भी करते हैं उसके बारे में एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखेंगे।
  • आप कर सकते हैं सभी महत्वपूर्ण कला प्रदर्शनियों में अपने काम को पेश करते हैं। यदि प्रदर्शनियों में एक जूरी है, तो अपने प्रोफ़ाइल में या अपनी वेबसाइट पर उन पुरस्कारों को देखें जो आपके कार्यों को प्राप्त हुए हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com