ekterya.com

बंधक ऋण के लिए बेहतर सौदा कैसे प्राप्त करें

आम तौर पर यह कहा जाता है कि अधिकांश लोगों के लिए, एक घर खरीदने के लिए वे सबसे बड़ा व्यय होगा जो वे कभी भी करेंगे। सच तो यह है एक बंधक (अंक और ब्याज ऋण के जीवन पर भुगतान) आम तौर पर बराबर हैं या यहां तक ​​कि घर के बिक्री मूल्य से अधिक खरीदने, है। इसलिए, जैसा कि अच्छी तरह से जाना जाता है, आपके बंधक के लिए सर्वोत्तम संभव सौदा प्राप्त करना आवश्यक है। यह करना, हालांकि, इतना आसान नहीं है एक बहुत अच्छा दर पाने के लिए आपको न केवल एक बंधक बुद्धिमानी से खरीदने की जरूरत, लेकिन यह भी करने से पहले आवेदन करने के बाद एक अच्छा क्रेडिट जोखिम के रूप में अपने आप को प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

एक गृह ऋण चरण 1 पर बेहतर डील प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
उम्मीद। कम दर प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका ब्याज दर आम तौर पर निम्न स्तर पर होने तक इंतजार करना है। ब्याज दरें बहुत उतार-चढ़ाव होती हैं, वे उसी दिन भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन ऐसे समय होते हैं जब वे अन्य समय से बहुत कम होते हैं। लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब ब्याज दरों में कमी आती है, घर की कीमतें बढ़ जाती हैं (अन्य सभी चीजें समान हैं)
  • एक गृह ऋण चरण 2 पर एक बेहतर डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्रेडिट स्कोर में सुधार करें अपने सभी ऋण और समय पर अन्य भुगतान करें, खासकर महीने से पहले कि आप ऋण के लिए आवेदन करें। प्रत्येक देर से भुगतान के कारण कम क्रेडिट स्कोर होगा। जब तक आपके पास एक अच्छा स्कोर है, तब तक बेहतर हो सकता है कि आपको सौदा मिले। यह मत भूलो कि आपके क्रेडिट को बेहतर रूप से सुधारने के लिए आमतौर पर कुछ सालों का समय लगता है। जब आप भुगतान खत्म करते हैं तो खाते को बंद न करें क्रेडिट स्कोर प्राप्त करना जारी रखने के लिए क्रेडिट की क्षमता महत्वपूर्ण है उपयोग करें, भुगतान करें, दोहराना
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    एक गृह ऋण चरण 3 पर एक बेहतर डील प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि

    Video: HOW TITO FROM TITO'S VODKA FOUND FUNDS & DISTRIBUTION FOR HIS BUSINESS WHEN EVERYONE TURNED HIM AWAY

    3
    निकट भविष्य में कई वित्तीय दायित्वों को प्रकट होने पर पहले बंधक प्राप्त करें कई क्रेडिट पूछताछ, जैसे कि नए क्रेडिट कार्ड के आवेदन, उधारकर्ता के स्कोर को कमजोर कर सकते हैं, खासकर यदि वे बंधक ऋण की समीक्षा प्रक्रिया से पहले महीने में किए गए हों इसके अलावा, आप शीघ्र ही एक बंधक के लिए आवेदन करने से पहले ऋण के लिए नए खर्च को जोड़ दें, मूल्यांकनकर्ता के बारे में whether`ll अपने सभी भुगतान करने में सक्षम हो संदेह हो सकता है, तो आपके आवेदन करने से पहले के महीनों में प्रमुख खरीद करने से बचें।
  • गृह ऋण चरण 4 पर एक बेहतर डील खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने नीचे भुगतान के लिए जितना संभव हो उतना पैसा सहेजें आपकी ब्याज दर के लिए अधिक निर्धारक ऋण / मूल्य अनुपात होगा वर्तमान में आप घर के मूल्य का अप करने के लिए 97% की एक बंधक प्राप्त कर सकते हैं (100% यदि आप एक अनुभवी और शरद ऋतु 2008 के बाद से कर रहे हैं), लेकिन यदि आप मूल्य के 80% करने के लिए ऋण की राशि को कम कर सकते हैं, आप एक बेहतर दर मिल जाएगा। बड़ा भुगतान नीचे, अधिक इक्विटी आपको घर से शुरू से ही होगा। अधिक इक्विटी के साथ, ऋणदाता के लिए ऋण कम जोखिम भरा है और आपको कम ब्याज दर मिलेगी यदि आप बड़े डाउन पेमेंट करने की स्थिति में नहीं हैं तो एक किराये विकल्प इक्विटी का निर्माण करने में आपकी मदद कर सकता है
  • गृह ऋण चरण 5 पर एक बेहतर डील खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने उन्नत व्यय को कम करें अंक (1 अंक ऋण राशि का 1% के बराबर है) और अन्य अग्रिम भुगतान आपके ऋण की लागत को छत तक बढ़ा सकते हैं। एक बंधक खरीदने के दौरान हमेशा इसे ध्यान में रखें अंक कम ब्याज दर प्राप्त करने का एक तरीका है और आपकी आय से संबंधित भुगतान करना आवश्यक हो सकता है



  • गृह ऋण चरण 6 पर एक बेहतर डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: एचडीएफसी, भारतीय स्टेट बैंक सहित बहुत से बैंको ने घटाई होम लोन की ब्याज दर

    6
    छोटा सोचो अपने सामने एक 6-बेडरूम का घर मत खरीदो। उधारदाताओं इस पर विचार करें ऋण स्वीकृति देते समय भुगतान के लिए सदमे। आप एक बहुत ही उच्च करने के लिए एक अपेक्षाकृत कम मासिक भुगतान खर्च या तो कम पैसे या सिर्फ अर्हता प्राप्त करने के लिए नहीं जा के साथ एक विशाल ऋण को कवर खत्म करने के लिए जा रहा है।
  • गृह ऋण चरण 7 पर एक बेहतर डील खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अच्छी तरह से खोजें बंधक की दरें व्यापक रूप से एक ऋणदाता से भिन्न हो सकती हैं, भले ही बंधक एक ही व्यक्ति के लिए हो, तो अपने विकल्पों का पता लगाएं आप एक क्रेडिट यूनियन के हैं या यदि आप कुछ समय के लिए एक बैंक का ग्राहक किया गया है, आम तौर पर बेहतर दरों, लेकिन अभी भी भली-भांति परिचित कहीं और लगाने के लिए है। एक बंधक दलाल जो सावधानीपूर्वक उधारदाताओं की समीक्षा करता है, वह आपके लिए सर्वोत्तम दर पा सकते हैं। दूसरी ओर, एक ऋणदाता (नहीं एक एजेंट) क्रेडिट यूनियन के रूप में एक एजेंट की भूमि के ऊपर लागत को कवर की जरूरत नहीं है, तो आप कम दर या खुद के लिए कम लागत पा सकते हैं।
  • गृह ऋण चरण 8 पर एक उत्तम डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    पूर्व-योग्य या पूर्व-स्वीकृत हो अंतर है, जबकि पूर्व योग्यता स्वेच्छा से एक ऋणदाता, इस तरह की जानकारी के साथ जो बंधक आप खर्च कर सकते हैं की अधिकतम राशि का एक अनुमान बनाता है के लिए आपके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी पर आधारित है, पूर्व अनुमोदन मतलब यह है कि ऋण लेने वाले उसे पड़ता है ऋणदाता को आपके क्रेडिट में संशोधन करने की अनुमति दी गई है, अपनी आय और विभिन्न अन्य मूल्यांकनों की पुष्टि करें और एक विशिष्ट बंधक राशि के लिए स्वीकृत किया गया है। जाहिर है, एक पूर्व अनुमोदन अधिक सुविधाजनक है।
  • गृह ऋण चरण 9 पर एक बेहतर डील प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    कम दर पर फोकस करें सिर्फ इसलिए कि आप ऋण राशि के लिए स्वीकृत हुए थे इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी रुचि की ब्याज दर होगी। आपको दर पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने नंबर की जांच करें न सिर्फ एजेंट या ऋण अधिकारी आपको बताता है। अपने कैलकुलेटर को लें और ऋण सहित घर की कुल लागत की गणना करें। अगर ऋणदाता आपको यह जानकारी नहीं देता है, तो भुगतान की राशि से मासिक भुगतान की राशि को बढ़ाएं और अंक और / या अन्य खर्चों को अग्रिम में जोड़ दें, यदि कोई हो। यह देखकर हैरान मत हो कि आप एक बंधक का उपयोग करते समय अधिक भुगतान करते हैं। उदाहरण के लिए, 6% के साथ $ 100,000 से 30 साल की एक बंधक $ 600 का भुगतान है $ 600 x 360 महीने $ 216,000 के बराबर है हालांकि, समायोज्य दरों के साथ, कुल लागत के बारे में अनिश्चितता अधिक है, क्योंकि एक निश्चित प्रारंभिक अवधि के बाद, ब्याज दर ऊपर या नीचे जा सकती है फिर भी, ऋण की शर्तों के अनुसार न्यूनतम लागत और अधिकतम लागत की गणना करना संभव है।
    • अपने ऋण की प्राथमिकता दें यदि आपको भुगतान करना बंद करने के लिए मजबूर किया गया है, तो इसे एक बंधक भुगतान के बजाय कम प्राथमिकता (जैसा कि क्रेडिट कार्ड के मामले में) है। क्रेडिट स्कोरिंग सिस्टम पहले समान ऋण के प्रदर्शन में निर्धारित किए जाते हैं, जब वे निर्णय लेते हैं कि किस प्रकार के स्कोर को असाइन करना है। किसी अन्य बंधक पर प्रदर्शन को उच्चतम वजन सौंपा गया है।
    • ईमानदारी से रहें यदि आप अपने ऋणदाता को विश्वसनीय जानकारी के साथ एक अनुरोध नहीं देते हैं, तो वे जो शुल्क देते हैं वे मूल्यवान नहीं होंगे (और आप मामले के आधार पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगा सकते हैं)। अपनी विशेष स्थिति के बारे में बात करें, सवाल पूछें और यह सुनिश्चित करें कि आपके लिए जो विकल्प उधारकर्ता आपको प्रस्तुत करता है वह आपके लिए सबसे अच्छा है।
    • किस प्रकार का बंधक न्यूनतम दर प्रदान करता है? यह उधारकर्ता और बाजार स्थितियों पर निर्भर करता है, लेकिन आमतौर पर एक अल्पकालिक तय बंधक (10 से 15 वर्ष) सबसे कम दरों की पेशकश करेगा। बहुत कम अवधि समायोज्य बंधक (उदाहरण के लिए, 5 वर्ष) उत्कृष्ट दरों की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन इनमें से अग्रिम भुगतान कुल लागत को बहुत जल्दी बढ़ा सकते हैं

    चेतावनी

    • यह लेख केवल एक सामान्य गाइड है और पेशेवर वित्तीय और / या कानूनी गाइड को बदलने के लिए नहीं है।
    • यदि आपके पास क्रेडिट समस्याएं हैं, तो अपने क्रेडिट को बेहतर बनाने की पेशकश करने वाली एजेंसियों से सावधान रहें और उन उधारदाताओं से सावधान रहें जो बुरा क्रेडिट वाले लोगों के लिए व्यवस्था का विज्ञापन करते हैं। सामान्य तौर पर, आपको अधिक पैसा खर्च होंगे और आपके क्रेडिट को "साफ" नहीं करेंगे अपने विश्वसनीय क्रेडिट अधिकारी या बंधक दलाल के साथ ईमानदार रहें और उन चीजों के लिए पूछें जो आप अपने क्रेडिट को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com