ekterya.com

कैसे स्वीकार करते हैं कि आपके पास एक बड़ी प्रतिमा है

कई महिलाओं को अपने शरीर के विशिष्ट पहलुओं के साथ असहज महसूस होता है, लेकिन एक बड़ी बस्ट विशेष चुनौतियों का प्रतिनिधित्व करती है संभावित स्वास्थ्य समस्याओं और असुविधा के अतिरिक्त, एक बड़ी आकृति आपको आत्म-सचेतन महसूस कर सकती है। दुर्भाग्य से, बड़े स्तनों वाली महिलाओं को बहुत अधिक अवांछित और नकारात्मक ध्यान प्राप्त हो सकता है यदि आपको अपना बड़ा बस्ट स्वीकार करने में परेशानी है, तो आप अपने शरीर की छवि को सुधारने, पोशाक को ऐसे तरीके से तैयार करने का प्रयास कर सकते हैं, जो आपकी आकृति के पक्ष में है और आपके बस्ट के आकार को कम करने के लिए अन्य विकल्पों का पता लगा सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने शरीर की छवि में सुधार करें

एक बड़ा बस्ट चरण 1
1
अपने बस्ट का आकार आपको परिभाषित न करें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके भौगोलिक आकार या किसी भी भौतिक पहलू से यह परिभाषित नहीं होता कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं। अपनी बस्ट के आकार के बारे में बहुत ज्यादा सोचने या इसके बारे में चिंता करने की बजाय जो दूसरों को इसके बारे में सोचते हैं, उन गुणों और विशेषताओं पर विचार करें जो आपको अद्वितीय और अद्भुत बनाते हैं।
  • जब आप करते हैं, तो अपने शारीरिक स्वरूप पर जोर न दें इसके बजाय, अपने दिलचस्प व्यक्तित्व और अपने चरित्र की विशेष विशेषताओं पर विचार करें।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 2 के साथ स्वीकृत छवि शीर्षक
    2
    बस्ट के आकार के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करना बंद करो आपकी प्रतिमा के आकार या अन्य लोगों के आकार के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करना आपकी आकार को स्वीकार करने और आपकी संपूर्ण शरीर की छवि को बेहतर बनाने के लिए आपकी खोज में एक बड़ी बाधा है। अपने शरीर के बारे में अपने आप को बात या बुरा मत समझें या अन्य लोगों के शरीर के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां न कहें।
  • अपनी बस्ट के आकार पर लगातार टिप्पणी करना एक बुरी आदत है और यहां तक ​​कि एक निर्धारण भी है जो आपको अपना बड़ा बस्ट स्वीकार करने से रोक देगा।
  • आपको दूसरों के शरीर के बारे में नकारात्मक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए क्योंकि आप दूसरों को अपने शरीर के बारे में उन टिप्पणियों को नहीं पसंद करेंगे। इसके अलावा, शोध से पता चलता है कि जब हम दूसरों के शरीर के बारे में कुछ नकारात्मक कहते हैं, तो मस्तिष्क वास्तव में इस संदेश को आंतरिक बनाता है और हम इसे स्वयं के प्रति निर्देश देते हैं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 3 के साथ स्वीकृत छवि शीर्षक
    3
    आपको अवांछित ध्यान और नकारात्मक रूढ़िताओं के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। दुर्भाग्य से, हमारे समाज और संस्कृति अक्सर झूठा मानते हैं कि बड़े बस्ट महिलाएं यौन रूप से बड़े और अनगिनत हैं। आप इन स्थितियों से निपटने और प्रक्रिया में उन नकारात्मक धारणाओं को चुनौती देने के लिए पहले से तैयार कर सकते हैं।
  • कई बड़े-बड़े महिलाएं अक्सर पुरुषों से अवांछित ध्यान प्राप्त करती हैं किसी भी अनुचित व्यवहार के बारे में अपने शिक्षक, पर्यवेक्षक या पुलिस को सूचित करने के लिए ज़रूरी है कि वह जबरदस्ती कार्रवाई करने में संकोच न करें। महिलाओं के लिए आत्मरक्षा वर्ग लेना और काली मिर्च का स्प्रे लाने के लिए यह भी बुरा विचार नहीं है।
  • असभ्य टिप्पणियों या यौन आतंकवादियों के प्रति अपनी प्रतिक्रिया कीजिए ताकि आप तैयार हों जब वे आपको आश्चर्यचकित करें।
  • कक्षाएं, व्यवसाय और काम के बारे में बातचीत के विषयों पर चिपकाने से आपको यह संकेत मिलता है कि आप बुद्धिमान हैं और न सिर्फ एक यौन वस्तु है
  • कुछ महिलाओं ने संकेत दिया है कि उनकी माताओं या दादी के बारे में बात कर रहे लड़कों को यौन आदमियों की तुलना में बेटियों या बहनों के रूप में ज्यादा देखने के लिए मजबूर किया जाता है। सौभाग्य से, लड़के अपने व्यवहार को तदनुसार समायोजित करेंगे।
  • यदि संभव हो तो, स्थिति से पीछे हटना और उन लोगों से बचें जो आपके शरीर को एक वस्तु मानते हैं और आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 4 के साथ स्वीकृत छवि शीर्षक
    4
    आत्म-पुष्टिएं प्रदान करें जब आपके नकारात्मक विचार होते हैं यदि आपकी प्रतिमा के आकार के बारे में नकारात्मक या घृणास्पद विचार है, तो उसे तुरंत सकारात्मक रूप से बदलें उदाहरण के लिए, अगर एक समय में आपको लगता है कि आपकी बस्ट बहुत बड़ी है, तो सोचें कि यह एक निश्चित सेट या प्रकार के कपड़ों के साथ कितना अच्छा लगता है।
  • इन सकारात्मक प्रतिवेदनों को लिखना और उन्हें अपने दर्पण, बटुआ या पर्स में छोड़कर आप अपने शरीर के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और अपने शरीर के साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से स्वीकार करना एक बड़े बस्ट चरण 5
    5
    छवियों को न देखें जो आपको अपने बस्ट के साथ बुरा महसूस करते हैं टेलीविजन, फिल्में, पत्रिकाएं, वीडियो गेम, खेल, लेख और डिजिटल मीडिया हमें आदर्श निकायों की छवियों के साथ भर देते हैं। इन छवियों के साथ आपके शरीर (विशेष रूप से आपके बस्ट के आकार) की तुलना करना मुश्किल हो सकता है और ऐसा महसूस हो सकता है कि यह किसी निश्चित तरीके से दोषपूर्ण है। ऐसी छवियों को देखने से बचना, जो आपको अपने बारे में बुरा महसूस कर लेते हैं, आपकी बड़ी प्रतिमा को स्वीकार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • यह सोचने के लिए अवास्तविक है कि आप इन छवियों के आपके एक्सपोजर को पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं, लेकिन आपके जोखिम को कम करने से आपको सामाजिक दबाव से मुकाबला करने में मदद मिलेगी और आप उन अस्वास्थ्यकर छवियों के साथ अपनी बस्ट और शरीर के आकार की तुलना करने से रोका जा सकेगा।
  • एक बड़े बस्ट चरण 6 को स्वीकार करने वाला शीर्षक
    6
    उन लोगों से बचें जो आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं अगर आपके जीवन में कोई है जो आपके बड़े बस्ट के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करता है या आपको इसके बारे में बुरा महसूस करता है, तो उस व्यक्ति को आपको कैसा लगता है आपको यह नहीं पता होगा कि आपकी टिप्पणी या रवैया हानिकारक हैं।
  • अगर आप उस व्यक्ति से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं या आपकी चिंताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, तो उसके आसपास रहने से बचने के लिए बेहतर हो सकता है इसके विपरीत, अपने आप को उन लोगों के साथ घेरे जो आपको अपने और अपने शरीर के बारे में अच्छा महसूस करने में सहायता करते हैं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 7 में स्वीकृत छवि शीर्षक
    7
    ध्यान का परीक्षण करें ध्यान नकारात्मक विचारों को अस्वीकार और खत्म करने में आपकी मदद कर सकता है। इसलिए, अगली बार जब आप अपने बड़े बस्ट को स्वीकार करते हैं, 5 से 10 मिनट तक बैठते हैं, अपनी आँखें बंद करें और अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें।
  • अपनी प्रतिमा के आकार को स्वीकार करने और नकारात्मक विचारों को आप में से बहुत अधिक लेने से रोकने के लिए, जब आप ध्यान देते हैं, तो अपने शरीर के बारे में कुछ अच्छा कहें, जैसे "मैं अपना शरीर प्यार करता हूं और मैं इसे स्वीकार करता हूं" फिर, एक गहरी सांस लें और आवश्यक रूप से इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 8 को स्वीकार किया गया शीर्षक वाला छवि
    8
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं कई महिलाओं ने संकेत दिया है कि उन्हें अपने स्तनों के आकार को स्वीकार करना और उनके शरीर के बारे में अच्छा महसूस करना मुश्किल लगता है। इसलिए, आपको पृथक या अकेले नहीं महसूस करना चाहिए
  • एक ऑनलाइन सहायता समूह, फोरम, समूह चैट या बॉडी इमेज या बस्ट आकार के बारे में सोशल नेटवर्क पर समूह में शामिल होने पर विचार करें ताकि आप उन महिलाओं के साथ जुड़ सकें जो इसी तरह की समस्याओं से निपटते हैं। इससे आपको अकेला महसूस करने में मदद मिलेगी और आपके बस्ट के आकार को स्वीकार करने और एक स्वस्थ शरीर की छवि को बढ़ावा देने के लिए सुझावों को जानने और साझा करने का उत्कृष्ट अवसर है।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 9 को स्वीकार करने वाला शीर्षक छवि
    9
    धीरज रखो ऐसा होने की संभावना है कि आपकी शरीर की छवि में सुधार करना और अपना बड़ा बस्ट स्वीकार करना रात भर नहीं होता है यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो आपके लिए धैर्य रखेगी और आप समझते हैं तो अधिक प्रभावी होगा।
  • यदि आप अपनी बड़ी बस्ट और अन्य शरीर की छवि समस्याओं के बारे में चिंता करते रहें, तो परामर्शदाता से बात करने पर विचार करें। यह आपको सहायता देगा और इसे स्वीकार करने में आपकी सहायता करेगा।
  • विधि 2
    आपके शरीर के पक्ष में पोशाक

    एक बड़ा बस्ट चरण 10 को स्वीकार करने वाला शीर्षक
    1
    अपने ब्रा आकार की जांच करें और इसे अच्छी तरह से पहनें आपकी बस्ट स्वीकार करने के लिए एक आवश्यक कदम यह है कि आपकी ब्रा के आकार की जांच करें और इसे अच्छी तरह से रखें। अनुसंधान इंगित करता है कि कई महिला गलती से गलत ब्रा आकार पहनती हैं, जिससे आप कम सहज, आत्मविश्वास और आकर्षक महसूस कर सकते हैं।
    • आपका ब्रा आकार बदलना चाहिए जैसा कि आप बढ़ते हैं, वजन कम करते हैं या वजन कम करते हैं, और बच्चे होते हैं। अपने ब्रा आकार को निर्धारित करने के लिए एक विशेषज्ञ से पूछना यह सुनिश्चित करेगी कि आपको ब्रा मिल जाए, जो आपको अच्छी तरह फिट बैठती है और आपके बड़े बस्ट को अच्छा लगता है
    • एक फास्टनर विशेषज्ञ आपको अपनी बस्ट के संबंध में किसी भी चिंताओं का समाधान करने में सहायता कर सकता है और आपकी विशिष्ट ज़रूरतों के अनुरूप शैली पा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपकी बड़ी बस्ट अपनी पीठ में दर्द या बेचैनी का कारण बनती है, तो वह विशेषज्ञ शैलियों का चयन कर सकता है जो इन समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और आपको आवश्यक समर्थन दे सकते हैं। यदि आप नेकलाइन को कम करना चाहते हैं, तो आप इसे प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए ब्रा की सलाह दे सकते हैं।
    • अधिकांश प्रमुख विभाग स्टोर इन विशेषज्ञों को मुफ्त में पेश करते हैं। यदि आप ऑनलाइन खरीदारी करना पसंद करते हैं, तो कई खुदरा विक्रेताओं संसाधनों और कस्टम बांधनेवाला उपकरण प्रदान करते हैं जो आपकी बस्ट के लिए सही ब्रा ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 11 के साथ स्वीकृत छवि शीर्षक
    2

    Video: श्रीकृष्ण भगवान की मूर्ति है घर में तो ध्यान रखें ये बातें | Shri Krishna Ki Murti or Kuch Savdhani

    कपड़े पहनें जो आपको अच्छी तरह फिट होते हैं जब कपड़े आप में फिट नहीं होते हैं, तो आप अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं और बुरा विकल्प आपके बड़े बस्ट के प्रति नकारात्मक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। बहुत तंग या बहुत ढीले कपड़ों पहनने से बचें, ताकि आप सबसे अच्छे लग सकें और अपने बड़े बस्ट के साथ सहज महसूस कर सकें।
  • अधिक कपड़ों की दुकानों और डिजाइनर विशेष रूप से बड़े बस्ट महिलाओं के लिए विस्तृत शैलियों को पेश करते हैं। इसलिए, जब आप कपड़े खरीदते हैं तो आपको इन विकल्पों को देखना चाहिए।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 12
    3



    दर्जी के साथ काम करें बड़े स्तनों वाली महिलाओं को अक्सर एक अच्छा दर्जी के साथ काम करना उपयोगी होता है जो कपड़ों को अपनी बड़े आकार में फिट करने के लिए संशोधित कर सकते हैं और उन्हें पसंद कर सकते हैं। अपनी बड़ी प्रतिमा को स्वीकार करने का हिस्सा यह स्वीकार कर सकता है कि आपको कुछ बदलावों के लिए मदद की ज़रूरत है, क्योंकि कपड़े हमेशा विशेष रूप से बड़े बस्ट महिलाओं के लिए नहीं होते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करना एक बड़ा बस्ट चरण 13
    4
    दुकानों में खरीदें पुरानी। पिछले दशकों में, हमारी संस्कृति ने इस प्रकार के शरीर को निशाना बनाते हुए बड़े बस्ट महिलाओं और कपड़ों के डिजाइनरों की प्रशंसा की। इसलिए, आप कपड़े खरीदना भाग्यशाली हो सकते हैं, जो स्टोर में बड़े बस्ट्स का समर्थन करते हैं पुरानी।
  • इसके अलावा, आपके मित्रों की तुलना में आपके पास अनोखे और रोचक कपड़े होंगे।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 14 स्वीकार करने वाला शीर्षक
    5
    उन शैलियों के बारे में जानें जिनमें बड़े बस्ट हैं। अपनी अगली खरीदारी से पहले, उन शैलियों के बारे में थोड़ी ऑनलाइन पता करें जो बड़े बस्ट महिलाओं के लिए उचित माना जाता है यदि आप जो पहनते हैं, के साथ सहज और आकर्षक महसूस करते हैं, तो आपके पास आपकी प्रतिमा के आकार के साथ अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण होगा। ये स्टाइल विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए कुछ विकल्प हैं:
  • खुली गर्दन, जैसे कि यू गर्दन, वी-गर्दन, दिल का आकार का ढक्कन या एक वृत्ताकार आकार में धड़ को लंबा करने और बस्ट से ध्यान हटाने के लिए।
  • एक दुपट्टा, एक लटकन या एक बड़ा हार जैसे सामान भी धड़ को लंबा कर सकते हैं और छाती क्षेत्र से दूर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • बड़े शर्ट की तलाश करें, क्योंकि एक बड़ी आकृति शर्ट की लंबाई को कम करती है। कम शर्ट बहुत छोटी या छोटी लग सकती है
  • कपड़े और क्रॉस शर्ट आम तौर पर नेकलाइन को बढ़ा देते हैं और कमर को उजागर करते हैं।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 15
    6
    गहरे रंगों को पहनकर अपनी आंख को कम करें यदि आप अपनी बड़ी भौगोलिक स्थिति के साथ असहज महसूस करते हैं और अपनी छाती पर कम ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो गहरा रंग पहनें यह आपके बड़े बस्ट को दूर ले जाएगा
  • हल्का रंग आपके बस्ट को बड़ा बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करना एक बड़ा बस्ट चरण 16

    Video: भूलकर भी घर में न रखें भगवान की ऐसी 5 मूर्तियां, Ghar ke mandir me naa rakhe aisi murtiya

    7
    शर्ट चुनें जो अतिभारित नहीं दिखते। यदि आप अपनी बड़ी बस्ट पर ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते हैं, तो शर्ट से बचें जिसमें कई गहने, सिलवटें, हेडड्रेस, जेब या बड़े लोगो हैं
  • क्षैतिज पट्टियां भी एक बड़े बस्ट पर जोर देती हैं
  • छवि शीर्षक से एक बड़ा बस्ट चरण 17 को स्वीकार करें
    8
    टी-शर्ट से बचें जो छेद बनाने या आपको निचोड़ते हैं। बड़े स्तनों वाले महिलाएं अक्सर पाते हैं कि बटन के साथ टी-शर्ट प्रत्येक बटन के बीच अंतराल बनाते हैं या छाती में उन्हें कस कर देते हैं। जब आप खरीदारी करने जा रहे हों या शॉर्ट्स को आज़माएं तो सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों को वापस कर सकते हैं जो उपयुक्त नहीं हैं।
  • आप पिंस या टेप के साथ शर्ट भी सुरक्षित कर सकते हैं, इसलिए हार न दें अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में पसंद करते हैं। एक दर्जी शर्ट को भी संशोधित कर सकते हैं ताकि यह आपके आंकड़ों को बिना किसी अंतराल या तंग फिट के अनुकूल हो।
  • एक बड़े बस्ट चरण 18 को स्वीकार करने वाला शीर्षक छवि
    9
    शैलियों और विकल्पों का चयन करें, जिससे आपको सहज महसूस हो और अपने आप को यकीन हो। यद्यपि कई सिद्धांत हैं और दिशानिर्देश हैं कि कितनी बड़ी प्रतिमाओं को तैयार करना चाहिए, अंत में यह आपका निर्णय है और आपको उनको इस्तेमाल करना चाहिए जो आपको अधिक आरामदायक और सुरक्षित महसूस करता है। यह आपकी बड़ी बस्ट को स्वीकार करने में आपकी सहायता करेगा
  • विधि 3
    अपने बस्ट के आकार को कम करें

    इमेज शीर्षक से एक बड़ा बस्ट चरण 19 को स्वीकार करना
    1
    कार्डियोवस्कुलर व्यायाम रोज़ करें यदि आपको अपनी बड़ी प्रतिमा को स्वीकार करना मुश्किल हो जाता है और अपनी भौगोलिक स्थिति के आकार को कम करने के लिए गैर-शल्य-चिकित्सा विकल्पों का पता लगाना है, तो हर दिन 45 से 60 मिनट के लिए कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करने पर ध्यान केंद्रित करें। यह आपको शरीर में वसा जलाने में मदद करेगा - इसके अलावा, चूंकि स्तन ऊतक मुख्य रूप से शरीर में वसा से बना है, आप की संभावना है कि आपकी छाती के आकार में कमी और बेहतर समग्र स्वास्थ्य।
    • चूंकि बड़े बस्ट महिलाओं को चलाने और जोग के लिए असुविधाजनक हो सकता है, कम प्रभाव वाले कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करते हैं, जैसे घूमना, अंडाकार का उपयोग करना, या साइकिल चलाने की।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 20 को स्वीकार करना शीर्षक वाला छवि
    2
    छाती की मांसपेशियों को विकसित और टोन करता है सीने की मांसपेशियों के विकास और टोनिंग, विशेष रूप से पेक्टोरल, आपके बस्ट के आकार को कम कर सकते हैं और आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। ये कुछ अभ्यास हैं जो आपकी छाती की मांसपेशियों को टोन और दृढ़ करेंगे:
  • प्लेट्स।
  • बार के साथ दबाएं
  • समानांतर में फंड
  • यद्यपि आपका बस्ट के आकार में कमी के संकेत नहीं, इन अभ्यासों नमनीय और वापस है कि अक्सर महिलाओं की बड़ी प्रतिमा में प्रदर्शित में दर्द और बेचैनी को रोकने के लिए अपने शरीर को मजबूत बनाने, कर सकते हैं।
  • एक पेशेवर कोच के साथ काम करना एक अच्छा विचार है जो एक व्यायाम योजना को अनुकूलित कर सकता है और टोन के लिए विशिष्ट अभ्यास की सिफारिश कर सकता है और अपनी छाती को फर्म कर सकता है।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 21
    3
    स्तन कमी सर्जरी के बारे में जानें यदि आप अपनी बस्ट के आकार की वजह से अपनी बड़ी बस्ट को स्वीकार नहीं कर सकते या स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त नहीं हैं, तो स्तन कमी सर्जरी के बारे में पता करें। इस प्रक्रिया को, कमी मैमोप्लास्टी के रूप में भी जाना जाता है, स्तन से अतिरिक्त ऊतक और त्वचा को हटा देता है, इसलिए इसका आकार कम हो जाता है
  • यदि आप किशोर या युवा वयस्क हैं जो आपकी बड़ी प्रतिमा के साथ असहज महसूस कर रहे हैं, तो डॉक्टर आमतौर पर सर्जरी की प्रतीक्षा करने की सलाह देते हैं, जब तक कि आपकी प्रतिमा पूरी तरह से विकसित न होती हो।
  • कुछ डॉक्टर भी जब तक आपके बच्चे न हो जाएं या जब तक आपका परिवार पूरा न हो तब तक इंतजार करने की सलाह देते हैं, क्योंकि गर्भावस्था के स्तन ऊतकों में परिवर्तन हो जाता है, जो सर्जरी के परिणामों को प्रभावित कर सकता है। अनुसंधान बताता है कि इस शल्य चिकित्सा के बाद स्तनपान करना भी अधिक कठिन है।
  • यदि आप बस्ट कमी सर्जरी पर विचार कर रहे हैं, तो प्रक्रिया के बारे में चर्चा करने के लिए एक प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन से मिलें, लागत को जानिए और तय करें कि क्या आपको लगता है कि यह आपके स्वास्थ्य और शरीर की छवि को बेहतर करेगी।
  • एक बड़ा बस्ट चरण 22
    4
    अपने चिंताओं के बारे में अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य पेशेवर से बात करें यह तय करने से पहले कि एक सर्जरी एक बड़े बस्ट से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है, अपने चिकित्सक से बात करें या आपकी चिंताओं के बारे में एक स्वास्थ्य पेशेवर। यदि आपकी बड़ी बस्ट आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही है या परेशानी पैदा कर रही है, तो आपका डॉक्टर इस समस्या को हल करने और कम करने का एक तरीका जान सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक बड़ा बस्ट चरण 23
    5
    एक परामर्शदाता से मिलो यदि आपको अपना बड़ा बस्ट स्वीकार करने में परेशानी है, तो परामर्शदाता या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ बैठक करने पर विचार करें। वह आपकी सहायता कर सकता है और आपको सलाह दे सकता है कि आप अपने शरीर को कैसे स्वीकार कर सकते हैं।
  • यद्यपि यह स्वाभाविक है कि आप अपने शरीर के एक निश्चित पहलू के साथ दुखी महसूस कर रहे हों, यदि ये विचार भारी हो जाते हैं और अपने रोजमर्रा के जीवन में हस्तक्षेप करते हैं, तो आपको शरीर में डिस्मोर्फीिक विकार (बीडीडी) से पीड़ित हो सकता है। जो लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, वे आम तौर पर अपने शरीर में एक कथित दोष पर ध्यान केंद्रित करते हैं एक स्वास्थ्य पेशेवर इस विकार का निदान और इलाज कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने बस्ट के आकार के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप अपने शरीर के उस हिस्से के महत्व को कम करने के लिए गहरे रंग के रंग पहन सकते हैं।
    • सकारात्मक आत्म-पुष्टि और ध्यान आपकी बस्ट के आकार के बारे में नकारात्मक विचारों को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • एक ब्रा जो आपको अच्छी तरह से फिट बैठती है, आपको अधिक सहज, सुरक्षित और आकर्षक महसूस कर सकती है, इसलिए आपको व्यक्तिगत ब्रा प्राप्त करने के लिए अधोवस्त्र स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर पर जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com