ekterya.com

त्वचा से स्वयं-टान्नर कैसे निकालें

स्वयं के टैनर सूर्य के खतरों से अवगत होने की आवश्यकता के बिना एक सुनहरा तन चमकने की इजाजत देते हैं। हालांकि, स्व-कमाना लागू करना कठिन हो सकता है और कुछ मामलों में पत्तियां या नारंगी स्पॉट निकल जाते हैं नतीजतन, स्वयं-टान्नर को हटाने या पट्टियों के स्तर को आवश्यक हो सकता है। लेकिन अगर आप घर पर कुछ सरल उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो आप आसानी से सभी स्वयं-टान्नर या स्तर को हटा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्वयं-टान्नर निकालें

स्किन चरण 1 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाला इमेज
1
शिशु के तेल को लागू करें ज्यादातर मामलों में, नमी स्वयं-टान्नर का रंग बनाए रखने में मदद करता है हालांकि, शिशु तेल के विपरीत प्रभाव पड़ता है और स्वयं-टान्नर के साथ पिगमेंट वाले त्वचा कोशिकाओं को रिलीज़ करता है। शिशु के तेल के साथ इलाज का उपयोग त्वचा को हानि किए बिना स्वयं-टेंमर को कम कर सकता है या पूरी तरह से समाप्त कर सकता है।
  • शिशु के तेल में आपकी त्वचा को गीला करें और इसे 10 मिनट के लिए बैठें। फिर, शावर में चलो और धीरे से आपकी त्वचा को लूफैम स्पंज से रगड़ें, ताकि रंग निकाल सके। यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं
  • स्किन चरण 2 से सनऑन टान्नर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक्सफ़ोलीएटिंग मिटेंस और नींबू का रस डाल दें। आत्म-छानने को खत्म करने और स्तर को हटाने के लिए छूटने का सबसे प्रभावी उपाय है नींबू के रस की अम्लता के साथ छूटने वाली पिल्लों का संयोजन त्वचा रंग को तोड़ने और अलग करने देता है।
  • पैड या कपास की बॉल की सहायता से, भाग या शरीर के कुछ हिस्सों पर नींबू का रस छिड़कें, जहां आप स्वयं-टान्नर को समाप्त करना चाहते हैं। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो एक्सफ़ोलीटिंग मिटेंस डाल दें और शॉवर में जाएं। मूठों के साथ त्वचा पर नींबू का रस दबाएं और फिर गर्म पानी से कुल्ला। शेष रंग को निकालने के लिए यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया दोहराएं
  • स्किन चरण 3 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    नींबू के रस के साथ बिकारबोनिट मिलाएं आप मजबूत विरंजन एजेंटों का उपयोग किए बिना अपनी त्वचा पर स्वयं-टान्नर को कुल्ला कर सकते हैं। नींबू का रस और बाइकार्बोनेट का पेस्ट आपकी त्वचा के स्वयं-टान्नर को हल्का कर सकता है और छूट सकता है।
  • एक पेस्ट बनाने के लिए कटोरे में नींबू का रस और बेकिंग सोडा मिलाएं। यदि आप इस मिश्रण को पूरे शरीर से आत्म-टान्नर को खत्म करने के लिए उपयोग कर रहे हैं, तो एक बड़ी मात्रा तैयार करने के लिए सुनिश्चित करें उन हिस्सों पर हल्के ढंग से पेस्ट करें, जहां आप स्वयं-टान्नर निकालना चाहते हैं। गर्म पानी से कुल्ला और यदि आवश्यक हो तो दोहराएं।
  • यदि नींबू का रस आपकी त्वचा के लिए बहुत मजबूत है, तो बेकिंग सोडा और पानी का एक पेस्ट बनाएं।
  • स्किन चरण 4 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    सफेद सिरका लागू करें सिरका एक बहुउद्देश्यीय उत्पाद है जो त्वचा के खुद के टान्नर को उबालें और उठा सकती है। त्वचा के उन क्षेत्रों में 10 मिनट के लिए इसे लागू करें जहां आप रंग को हटाना चाहते हैं। 10 मिनट के समाप्त होने के बाद, गर्म पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला और यह सत्यापित करें कि आपने वांछित रंग का सफाया किया है
  • ध्यान रखें कि ऐसे इलाज के बाद त्वचा को सिरका की तरह गंध आ सकता है। इसलिए, गंध को कम करने के लिए अच्छी तरह कुल्ला।
  • स्किन चरण 5 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    स्वयं-टान्नर को हटाने के लिए एक उत्पाद का उपयोग करें कई स्वयं-कमाना कंपनियां भी उन उत्पादों को समाप्त करने के लिए बनाती हैं। यदि आपकी तन पूरी तरह से विकसित नहीं हुई है, तो इन उत्पादों में से किसी एक का प्रयास करें ताकि विकास को रोक सकें और आत्म-टेंटर को खत्म कर सकें।
  • फार्मेसियों, बड़े खुदरा विक्रेताओं और विशेष कॉस्मेटिक्स स्टोरों में से एक खरीदें यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज पढ़ें कि उत्पाद आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए स्वयं-टैनर के प्रकार में काम करता है। आप उत्पादों को 4 घंटे या तन पूरी तरह से विकसित होने के बाद स्वयं-टान्नर को निकाल सकते हैं।
  • लूफैम स्पंज के साथ उत्पाद को लागू करें, एक कपड़ा या एक exfoliating पूरे शरीर या विशिष्ट क्षेत्रों में पोंछे। जब समाप्त हो जाए, तो एक शॉवर लें और गरम पानी से कुल्ला यह देखने के लिए कि क्या आपने स्वयं-टोनर को हटा दिया है, आपकी त्वचा को जांचें यदि नहीं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • विधि 2
    स्तर असमान क्षेत्रों

    स्किन चरण 6 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक exfoliating पोंछे का उपयोग करें त्वचा के कुछ क्षेत्रों जैसे कोहनी, हाथ, घुटनों और टखनों दूसरों की तुलना में अधिक आत्म-कमाना अवशोषित करते हैं। यह संभव है कि आपको रंग को कम करना या स्तर बनाना होगा और एक सरल एक्सफ़ोलीएटिंग पोंछे पूरी तरह से रंग को हटाए बिना ऐसा कर सकते हैं।
    • एक्सफ़ोलीएटिंग वाइप्स फार्मेसियों, बड़े खुदरा विक्रेताओं और विशेष कॉस्मेटिक्स स्टोरों पर उपलब्ध हैं आप नाजुक त्वचा के लिए एक चुन सकते हैं ताकि आप अपनी त्वचा को बहुत संवेदनशील न छोड़े।
    • उस क्षेत्र को दबाएं जिसे आप एक चिकनी गति से ले जाना चाहते हैं। इस तरह आप सुनिश्चित करेंगे कि त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाया जाए या बहुत सारे स्वयं-टान्नर को समाप्त करें। यह सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर क्षेत्र की जांच करें कि आप बहुत सारे स्वयं-टैनर को नहीं निकालते हैं
    • बच्चे की पोंछे की कोशिश करने पर भी विचार करें यद्यपि स्वयं-टान्नर के लिए सभी काम नहीं करते, कुछ प्रभावी होते हैं और सुखद सुगंध है।
  • स्किन चरण 7 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक छवि



    2
    एक शक्कर आधारित रगड स्वयं-कमाना पट्टियां तब प्रकट होती हैं जब पर्याप्त उत्पाद लागू नहीं होता है या एक आवेदन के दौरान एक क्षेत्र छोड़ा जाता है। चीनी आधारित रगडें का उपयोग करने से आपको धीरे-धीरे आपकी त्वचा के रंग को स्तरित करने की अनुमति मिलेगी।
  • संकुल पर लेबल्स को पढ़ कर चीनी आधारित रगड को देखो। कई एक्स्प्लिएयंट्स में चीनी एक आम घटक है और इस उत्पाद में किरकिरा बनावट हो सकती है। आप उन्हें कई बड़े खुदरा विक्रेताओं, फार्मेसियों और कॉस्मेटिक्स स्टोरों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपनी त्वचा के लिए उदार उत्पाद का उपयोग करें और स्वयं-टान्नर को हटाने के लिए हल्के ढंग से रगड़ें। 30 सेकंड से 1 मिनट के बाद, गर्म पानी से साफ़ साफ़ करें और देखें कि क्या रंग भी है। यदि नहीं, तब तक आवेदन को दोहराना जब तक आप वांछित रंग प्राप्त नहीं करते।
  • स्किन चरण 8 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कट नींबू के साथ मालिश नींबू एक प्राकृतिक exfoliant है और त्वचा को भी हल्का कर देती है यदि आपके पास कुछ धारियाँ या स्पॉट हैं जो आप समाप्त करना चाहते हैं, नींबू काट लें और धीरे से आपकी त्वचा में मालिश करें
  • क्षेत्र को 2 या 3 मिनट के लिए रगड़ें। यह देखने के लिए क्षेत्र की जांच करें कि क्या लाइन स्पष्ट है। यदि नहीं, तब तक प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि लाइन आसपास के त्वचा के समान रंग नहीं होती है
  • Video: फुहार तन गलत चला गया! | Aspyn + पार्कर

    स्किन चरण 9 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    एसीटोन की कोशिश करो आप इसे एसीटोन (नेल पॉलिश रिमूवर) का इस्तेमाल करने के लिए अजीब खोज सकते हैं, जो स्वयं-टान्नर द्वारा छोड़ी गई लाइनों के स्तर के लिए है। लेकिन उन पट्टियों पर थोड़ा लागू करें जिन्हें आप ले जाना चाहते हैं उन्हें जल्दी और प्रभावी रूप से छिपा सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप उत्पादों पर लेबल को पढ़ कर एसीटोन के साथ एक नेल पॉलिश हटानेवाला प्राप्त करें। एसीटोन-फ्री नेल पॉलिश रिमूवर स्वयं-टान्नर की धारियों का स्तर या खत्म नहीं करते हैं एसीटोन नेल पॉलिश रिमॉवर्स फार्मेसियों, बड़े खुदरा विक्रेताओं और विशेष कॉस्मेटिक्स स्टोरों पर उपलब्ध हैं।
  • एसीटोन के साथ एक पैड या कपास की गेंद को गीला करें और उस क्षेत्र में रगड़ें जिसे आप ले जाना चाहते हैं। यह देखने के लिए कि क्या यह समतल किया गया है, हर 2 या 3 सेकंड क्षेत्र को चेक करें। यदि नहीं, तो लाइन या स्थान के स्तर पर एसीटोन के साथ रगड़ना जारी रखें।
  • ध्यान रखें कि यदि आप इसे निगलते हैं तो एसीटोन गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है यह त्वचा पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, लेकिन यह आपकी कुल्ला या कुछ परेशानी का कारण बनता है अगर यह कुल्ला।
  • स्किन चरण 10 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक विषाक्त क्रीम लागू करें जबकि विष्ठानकारी क्रीम भी अजीब तरीके से पट्टियों के स्तर की तरह लग सकता है, वे धीरे-धीरे स्वयं-टेंटर का रंग निकाल सकते हैं एक विषादशील क्रीम को आधा करने का अनुशंसित समय पट्टियों के स्तर को जल्दी और सुचारू रूप से समाप्त करने की अनुमति देता है।
  • एक स्वाब पर एक छोटी मात्रा में विषाक्त क्रीम रखो। धीरे से इसे लाइन में लागू करें और इसे आधे से अनुशंसित आवेदन समय के लिए खड़े रहें। गर्म पानी के साथ उत्पाद को कुल्ला और रंग की जांच करें। यदि आवश्यक हो, तो इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आसपास की त्वचा के साथ लकीर का स्तर न हो।
  • पैकेज में सुझाए गए सभी समय में विषाक्त क्रीम को छोड़ने से बचें, क्योंकि आप पूरी तरह सनस्क्रीन को खत्म कर सकते हैं और एक सफेद पट्टी छोड़ सकते हैं।
  • स्किन चरण 11 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    6
    एक सफेद टूथपेस्ट लागू करें हाथ और अंगुलियां आत्म-कमाना धारियों के विकास के लिए सबसे अधिक प्रकोप वाले क्षेत्र हैं। इन धारियों पर टूथपेस्ट का एक छोटा सा आवेदन करने से ऐसा प्रभाव पड़ता है कि यह दांतों के कारण होता है, अर्थात यह दाग को हटा देता है उन क्षेत्रों में टूथपेस्ट को सफेद करने की एक पतली परत को घुमाएं जहां आप रंग का स्तर लेना चाहते हैं। एक सफेद टूथपेस्ट का परीक्षण करने पर विचार करें जिसमें बायकार्बोनेट और उत्पाद के प्रभाव को बढ़ाने के लिए पेरोक्साइड भी शामिल है।
  • स्किन चरण 12 से सनऑन टोनर निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    त्वचा को मॉइस्चराइज करता है स्ट्रिप्स या स्पॉट अक्सर त्वचा के शुष्क क्षेत्रों का परिणाम होते हैं। यह विशेष रूप से हाथ, कोहनी, पैर और टखनों जैसे क्षेत्रों में सच है लेकिन आप एक्सफ़ोलीएटिंग के बाद एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके इसे आसानी से ठीक कर सकते हैं
  • जिन क्षेत्रों को आप स्पष्टीकरण या स्तर चाहते हैं उन्हें छूट दें आप कितने स्व-टान्नर को समाप्त कर चुके हैं यह देखने के लिए 1 मिनट के बाद उन्हें देखें। जब आपको लगता है कि आपने लाइनें लगाई हैं, तो इन क्षेत्रों को मॉइस्चराइज़ करें।
  • ब्रांसर को लागू करने से पहले अपने हाथों, पैर, टखनों और कोहनी को हाइड्रेट करने से इन प्रकार के पट्टियों और स्पॉट की उपस्थिति से बचें। इससे इन क्षेत्रों को बहुत सारे उत्पाद अवशोषित करने से रोक दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    Video: ठीक करने के लिए स्वयं-टैनिंग आपदा | टिप मंगलवार # 54

    • यदि आप अपने चेहरे पर स्वयं-टान्नर को कवर करना चाहते हैं, तो यह खनिज श्रृंगार पर लागू होता है। रंग की वर्दी बनाने के लिए अपनी गर्दन को भी कवर करें इसके अलावा, मेकअप पर डालने से पहले आप अपनी त्वचा पर नारंगी टोन का विरोध करने के लिए एक हरे या नीले रंग का पेंसिलर का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • स्वयं-टान्नर को खत्म करने के लिए अपनी आंखों में कोई भी उत्पाद या मिश्रण प्राप्त करने से बचें अन्यथा, 10 से 15 मिनट के लिए पानी के साथ अच्छी तरह कुल्ला।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com