ekterya.com

स्वयं-टान्नर कैसे लागू करें

आप सूर्य की हानिकारक किरणों के बारे में चिंता किए बिना एक आदर्श तन को प्राप्त करना चाहते हैं, समीकरण से बाहर इन छोड़ देता है और एक आत्म टैनिंग लोशन का उपयोग करें। आप बुरा नौकरियों टैनिंग के बारे में सुना कई डरावनी कहानियों, जो लाइनों बहुत तन चिह्नित, नारंगी हाथ और अंधेरे परतों में शामिल होने की संभावना हो, लेकिन इन सभी समस्याओं अगर आप अपनी त्वचा को ठीक से तैयार करने और फार्मूला लागू बचा जा सकता है ध्यान से सनटैन। कैसे एक तन कि लग रहा है प्राकृतिक और यहां तक ​​कि अपने घर में आराम से प्राप्त करने के लिए जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
तन को तैयार करें

शीर्षक से छवि स्वयं टानर चरण 1 लागू करें
1

Video: My All Time Favorite High End Foundations | Roxette Arisa

स्वयं-टान्नर का एक प्रकार चुनें कई कमाना वाले उत्पाद हैं जो आपके लिए काम करने वाले एक को चुनने में मुश्किल हो सकते हैं। कुछ सूत्र आपको धीरे-धीरे कुछ दिनों या एक सप्ताह के दौरान तन प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य लोग आपकी त्वचा को तुरंत तन करते हैं। कुछ पिछले एक लंबे समय, जबकि अन्य केवल एक सप्ताह पिछले या दिन के अंत में गिर। पता लगाएं कि आपकी आवश्यकताओं के लिए कौन सा उत्पाद सबसे उपयुक्त है:
  • `` `ग्रेडियूल फ़ार्मुलेस।` क्रमिक सूत्रों क्रीम, जैल, एरोसोल या फोम के रूप में कर रहे हैं। ये सूत्र अक्सर त्वचा की सतह पर अमीनो एसिड के साथ प्रतिक्रिया कर एक काले रंग बनाने के लिए द्वारा dihydroxyacetone और erythrulose, जो काम होते हैं। एक आवेदन आपकी त्वचा एक या दो टन काला कर, लेकिन आप टोन आप चाहते प्राप्त करने के लिए कई दिनों के पाठ्यक्रम पर उत्पाद लगाने से जा सकते हैं।
  • `त्वरित फ़ार्मुलों। ` सबसे तत्काल स्व-टैनर की प्रस्तुति स्प्रे रूप में होती है, जिसे आप आसानी से एक पेंट देखने के लिए आवेदन कर सकते हैं कुछ हफ्ते के लिए पिछले, जबकि दूसरे दिन के अंत में धोया जा सकता है तुरंत फ़ार्मुलों को क्रमिक सूत्रों के मुकाबले लागू करना अधिक कठिन होता है, क्योंकि वे तुरंत त्वचा दाग देते हैं और यदि आप इसे सही ढंग से लागू नहीं करते हैं तो आप अंक जारी रख सकते हैं
  • `चेहरे के लिए सूत्र। ` चेहरे पर इस्तेमाल होने के लिए तैयार किए गए एक स्वयं-टान्नर की तलाश करें, अगर आपका बहुत ही संवेदनशील या तेलयुक्त है। जबकि अधिकांश स्वयं-टैनर चेहरे और शरीर पर समान रूप से काम करते हैं, यदि आपकी त्वचा थोड़ी सी संवेदनशील होती है तो आपको अपने चेहरे के लिए विशिष्ट होना चाहिए।
  • `सही रंग चुनें। ` यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो एक हल्का या मध्यम रंग चुनें। यदि आपके पास भूरे रंग की त्वचा है, तो एक गहरा फॉर्मूला चुनें। यदि आप चाहते हैं कि पहले आवेदन नहीं था तो आप हमेशा अपने तन को और अधिक गहरा करने के लिए फिर से सूत्र लागू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं टानर चरण 2 लागू करें
    2
    उन जगहों से मोटी बालों को हटा दें जिन्हें आप तन चाहते हैं। मोटे बाल आपको स्वयं-टान्नर को समान रूप से लागू करने से रोका जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने तन से खुश हैं, अपने पैरों (और हथियार, यदि आवश्यक हो) दाढ़ी करना अच्छा होगा।
  • यदि आपके पैरों या हथियारों पर पतले बालों हैं, तब तक ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है जब तक आप नहीं चाहते।
  • आत्म-टान्नर को लागू करने से पहले पुरुषों को भी अपनी सीने और दाढ़ी को दाढ़ी चाहिए
  • स्टेप 3 को लागू करें
    3
    आपकी त्वचा निकालना कोई फर्क नहीं पड़ता आप त्वचा की किस प्रकार, यह बहुत बेहतर छूटना रहा है जबकि आप टैनिंग से पहले स्नान करते हैं। जब आपकी त्वचा शुष्क क्षेत्रों है, यह समान रूप से आत्म टान्नर लागू होते हैं, और एक अच्छा खत्म करने के बजाय हल्का क्षेत्रों के साथ खत्म करने के लिए और अधिक कठिन है। आत्म टान्नर में रसायन आपकी त्वचा से एमिनो एसिड के साथ प्रतिक्रिया। ऊपर परत (जो अपने दम पर गिर जाते, उन्हें अभी या बाद में) क्या आप वाकई तन एक ताजा कोट कि लंबे समय तक चलेगा में विकसित कर रहे हैं से छुटकारा पाने के। इसके अलावा, शुष्क त्वचा अधिक रंग अवशोषित करने के लिए, असमान टैनिंग अंत की संभावना बढ़ जाती है। छूटना करने के लिए, सभी क्षेत्रों कि भूरे रंग के लिए जा रहे हैं छूटना एक कपड़े, एक स्पंज या जेल का उपयोग कर।
  • अपने कोहनी और घुटनों के क्षेत्र पर ध्यान दें आत्म-टान्नर आपके शरीर के अन्य हिस्सों से अधिक इन क्षेत्रों को अंधेरा करता है, क्योंकि इससे अधिक तेज़ी से प्रवेश होता है किसी न किसी त्वचा ने आवेदन को और भी असमान बना दिया।
  • यदि आपकी त्वचा बहुत सूखी है, तो आपको एक्सफ़ोलीटिंग के बाद moisten चाहिए स्नान के बाद आपकी त्वचा पर नमी रखने के लिए क्रीम या तेल का उपयोग करें। स्वयं-टान्नर लगाने से पहले इसे आपकी त्वचा में अवशोषित करने दें।
  • स्टेप 4 लागू करें
    4
    अपने आप को सूखी यह महत्वपूर्ण है कि जब आप स्वयं-टान्नर आवेदन कर रहे हैं, आपकी त्वचा पूरी तरह सूखी है यदि आप बाथरूम में जा रहे हैं, तो नमी के लुप्त होने की प्रतीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि यह काफी शांत है ताकि आप अगले कुछ घंटों में पसीना नहीं जा सकें।
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-5.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वयं शीर्षक टायर चरण 5.jpeg लागू शीर्षक छवि
    5
    कमाना प्रक्रिया के लिए अपने दिन के कई घंटे अलग रखें अगर आप इसे तेजी से करने की कोशिश करते हैं, तो यह अच्छा नहीं होगा आप क्षेत्रों की कमी होगी और आप अपने कपड़े और हाथों पर स्पॉट के साथ खत्म हो जाएगा। अपने आप को एक एहसान करो और अपने दिन के कई घंटे अलग करें ताकि सभी क्षेत्रों को कवर करने के लिए पर्याप्त समय हो जो आप तन की योजना बना रहे हैं।
  • भाग 2
    स्वयं-टान्नर को लागू करें

    लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-6.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप 6.जेपीईजी को लागू करें

    Video: Abortion Debate: Attorneys Present Roe v. Wade Supreme Court Pro-Life / Pro-Choice Arguments (1971)

    1
    दस्ताने की एक जोड़ी डाल दीजिए यह नारंगी बदलने से आपके हाथों को रोक देगा। आपके हाथों के हथेलियों को स्वाभाविक रूप से तन नहीं है, इसलिए यदि वे सनटैन लोशन द्वारा दाग कर रहे हैं तो वे सभी जानते हैं कि आपकी तन कृत्रिम है। यदि आपके हाथ में दस्ताने नहीं हैं, तो आप अतिरिक्त हाथों के टेंटर को हटाने के लिए प्रक्रिया के दौरान साबुन से हाथ धो सकते हैं।
    • अपने बाथरूम की सतहों की रक्षा करने के लिए एक पुरानी चादर या एक प्लास्टिक बैग रखकर और स्वयं-टान्नर लगाने के दौरान उस पर खड़े होना भी अच्छा है। तौलिए और अन्य मदों को वहां से बाहर रखें आत्म-टान्नर द्वारा बनाए गए दाग को हटाने के लिए बहुत मुश्किल है
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-7.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप 7 जेपीईजी लागू करें
    2
    इसे अपने पैरों, धड़ और हथियारों पर लागू करें अधिक प्राकृतिक तन के साथ खत्म करने के लिए अपने टखनों से काम करें अपने हाथ की हथेली में छोटी-छोटी स्वयं-टान्नर रखें। परिपत्र आंदोलनों में आपकी त्वचा पर ब्रांसर फैलाएं। उन निर्देशों का पालन करें जो सूत्र के साथ आए थे, यह निर्धारित करने के लिए कि आप इसे कब लागू करना चाहिए। एक समय में अपने शरीर का एक हिस्सा लागू करें ताकि आप किसी भी क्षेत्र को याद न रखें।
  • यदि आप एक स्प्रे तन का प्रयोग कर रहे हैं, तो बोतल के निर्देशों का पालन करके देखें कि कितनी दूर बोतल आपके शरीर से होनी चाहिए और आपको कितनी देर तक क्षेत्र स्प्रे करना चाहिए। यदि आप इसे आपके शरीर के करीब या बहुत दूर रखते हैं तो इससे असमान तन हो सकता है।
  • अपने पैरों के आस-पास, ब्रोंज़र को अपने पैरों से अपने टखनों तक और अपने पैरों पर फैलकर, इस क्षेत्र में कम से कम उपयोग कर सकते हैं। अपनी उंगलियों, ऊँची एड़ी के ऊपर या अपने पैरों के किनारे पर लागू न करें क्योंकि ये क्षेत्र स्वाभाविक रूप से तन नहीं करते हैं।
  • यदि आप अपनी पीठ पर स्वयं-टान्नर लागू करने जा रहे हैं, तो एक भी आवेदन प्राप्त करने के लिए एक पट्टा या बैंड का उपयोग करें। या बेहतर अभी तक, मदद के लिए एक दोस्त से पूछो
  • यदि आप दस्ताने नहीं पहने हुए हैं, स्टॉपवॉच का उपयोग करें और अपने हाथ हर 5 मिनट धो लें, नेल के आसपास और नीचे नक्काशी करें।
  • हालाँकि अधिकांश लोग पीतल का अग्र-भुजाओं की जरूरत नहीं है, से बचने के लिए उस क्षेत्र मुश्किल हो सकता है, तो यह वहाँ bronzer लागू करने के लिए और फिर धीरे से एक नम कपड़े के बारे में पाँच मिनट बाद से पोंछ सबसे अच्छा है।
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-8.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेप टेंडर चरण 8.jpeg लागू शीर्षक छवि
    3



    टखनों, कलाई और अन्य जोड़ों पर स्वयं-टान्नर मिलाएं। टखनों, कलाई, घुटनों और कोहों के क्षेत्र में एक नियमित क्रीम के साथ स्वयं-टान्नर को मिलाकर इन क्षेत्रों के चारों ओर हल्का और अधिक प्राकृतिक स्वर हो जाएगा। किसी भी प्रकार के मॉइस्चराइजर अच्छी तरह से काम करता है
  • अपने पैरों के शीर्ष पर एक नियमित क्रीम लागू करें और उस ब्रॉसर के साथ मिश्रण करें जो आपने पहले से अपने टखनों के आसपास लागू किया था।
  • घुटनों के चारों ओर नियमित रूप से क्रीम के आसपास छोटी मात्रा में आवेदन करें, खासकर घुटने के ठीक नीचे।
  • कोहनी के लिए भी ऐसा ही करें, विशेष रूप से उस भाग में झुर्रियाँ जब आपके पास हाथ फैलाया जाता है
  • अपने हाथों पर बहुत क्रीम का प्रयोग करें और इसे अपने गुड़िया के साथ मिलाएं।
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-9.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्टेर टेंटर कदम 9.jpeg लागू शीर्षक छवि
    4
    इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें ब्रोंज़र को हल्के ढंग से अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें क्योंकि उस त्वचा को आसानी से अंधेरा किया जा सकता है। उन जगहों पर इसे लागू करके प्रारंभ करें, जो स्वाभाविक रूप से तन: आपके माथे, आपके गाल, आपकी ठोड़ी, नाक का पुल आदि। सर्कुलर गति का उपयोग करना, अपने बाकी चेहरे को कवर करने के लिए सनटैन लोशन को लागू करें
  • यह भी अपने आइब्रो पर एक छोटे से वैसलीन लागू करने के लिए अच्छा है इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, कि जिस तरह से सनटैन लोशन वहाँ जमा नहीं होगा और इसलिए उस क्षेत्र नहीं भी काला हो जाता है।
  • अपने ऊपरी होंठ पर बहुत सारे कमाना लोशन लागू न करें, क्योंकि यह क्षेत्र आपके चेहरे पर अन्य क्षेत्रों की तुलना में अधिक लोशन को अवशोषित करता है।
  • कानों के पीछे और अपनी गर्दन के पीछे आवेदन करने के लिए मत भूलना, खासकर यदि आपके पास छोटे बाल हैं
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-10.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि स्वयं शीर्षक टेंडर चरण 10.jpeg लागू करें
    5
    उम्मीद। पहले 15 मिनट के दौरान किसी चीज़ या किसी और के साथ संपर्क से बचें, और एक घंटे में तैयार न करें। यदि यह आपके लिए सुविधाजनक नहीं है, तो आप ढीले कपड़ों पहन सकते हैं, बस याद रखें कि ऐसा कुछ है जिसे आप भिगोकर नहीं मानते हैं पानी के साथ संपर्क से बचें और ऐसी गतिविधियों से बचें जो आपको आवेदन के पहले तीन घंटों के दौरान पसीना देते हैं।
  • बारिश से 8 घंटे पहले इंतजार करने का प्रयास करें कई दिनों तक छूटने से बचें
  • अधिक आत्म-टान्नर लगाने के निर्णय लेने से पहले मैं कम से कम 8 घंटे इंतजार करता हूं यह कार्य करने में थोड़ा समय लगता है, और यदि आप बहुत तेज़ काम करते हैं तो आप एक बहुत ही गहरी टोन के साथ समाप्त हो सकते हैं।
  • यदि आप चिपचिपा महसूस करते हैं, तो आप क्रीम लगाने के 30 या 60 मिनट के बाद अपने शरीर में बच्चे के पाउडर को लागू कर सकते हैं। पाउडर को रगड़ना न करें या आप तन के खत्म को प्रभावित कर सकते हैं।
  • Video: EASY BRONZED GODDESS FESTIVAL MAKEUP LOOK | Roxette Arisa

    भाग 3
    सही खत्म हो जाओ

    लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-11.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि स्वयं शीर्षक टेंडर चरण 11.Jpeg लागू शीर्षक
    1
    उन क्षेत्रों में अधिक कमाना लोशन लागू करें, जिन्हें आपने अभी तक कवर नहीं किया है। यदि आप एक क्षेत्र या दो याद कर रहे हैं, तो चिंता न करें। आप थोड़ा अतिरिक्त लोशन के साथ समस्या को आसानी से ठीक कर सकते हैं। दस्ताने की एक जोड़ी रखो, अपने हाथ की हथेली में पैन्नी-आकार के ब्रॉन्सर की एक बूंद डाल दीजिए और हल्के ढंग से इसे खुला क्षेत्रों में लागू करें। यह किनारों के चारों ओर मिलाकर सुनिश्चित करें ताकि यह वर्दी दिख सके
    • दूसरी परत में बहुत सारी ब्रॉन्सर का उपयोग न करें। यदि आप बहुत गलती से उपयोग करते हैं, तो उसे रूमाल के साथ तुरंत साफ़ करें
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-12.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वैच्छिक टेंटर कदम 12.jpeg लागू शीर्षक छवि
    2
    ऐसी जगहों में ब्रांसर को साफ करें जो बहुत अंधेरे लगते हैं। यदि आपके पास स्पॉट या गहरा क्षेत्र हैं, तो आपको थोड़ा ब्रॉन्ज़र निकालना होगा। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन सौभाग्य से वहाँ कुछ तरीके हैं जिनसे आप चुन सकते हैं:
  • `बौछार क्षेत्र का आकार: सवाल में क्षेत्र को मजबूती से उत्कीर्ण करने के लिए एक दस्त पैड या कपड़ा का उपयोग करें। ब्रांसर थोड़े फीका होना चाहिए
  • `नींबू का रस का प्रयोग करें। ` नींबू के रस में रूमाल डुबाना और प्रभावित क्षेत्र को उत्कीर्ण करें। इसे पूरी तरह सूखा और इसे 20 मिनट तक बैठने दें, उसके बाद अच्छी तरह कुल्ला।
  • `क्रीम का उपयोग करें। ` सफेद क्रीम के प्रकार को लागू करें जो आप चेहरे के बाल डाई करने के लिए इस्तेमाल करेंगे। इस क्षेत्र में 5 मिनट के लिए इसे खाली समय के बाद छोड़ दें और क्षेत्र कुल्ला करें। सावधानी के साथ इस पद्धति का उपयोग करें, क्योंकि क्रीम आपकी त्वचा को चोट पहुंचा सकती है।
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-13.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वयं शीर्षक टायर चरण 13.जेपीईजी लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज रखें ताकि तन लंबे समय तक चल सके। जैसे आपकी त्वचा की सबसे ऊपर की परत सूख जाती है और गिरने लगती है, आपकी तन भी गायब हो जाएगी। इसे लंबे समय तक बनाने के लिए, हर दिन क्रीम का उपयोग करके आपकी त्वचा को नम्र रखें। जब आप बाहर निकलते हैं तो सनस्क्रीन का उपयोग करें, क्योंकि यहां तक ​​कि एक पनीर त्वचा को सूरज संरक्षण की आवश्यकता होती है।
  • लागू करें-स्व टान्नर-चरणीय-14.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि स्वयं शीर्षक टायर चरण 14.jpeg लागू करें
    4
    एक गहरा तन पाने के लिए स्व-टान्नर को पुन: लागू करें यदि आप गहरे रंग की छाया चाहते हैं या आपकी तन को फीका करना शुरू हो रहा है, तो इसे समान रूप से लागू करें ताकि आप हल्के इलाकों और गहरे क्षेत्रों के साथ समाप्त न हों। धीरे-धीरे स्वयं-टैनरों को हर दो दिन में लागू किया जा सकता है ताकि आपके तन के स्वर को पूरी तरह अंधेरा हो।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक समान तन प्राप्त करने के लिए परिपत्र आंदोलनों में स्वयं-टान्नर लागू करें
    • अपने शरीर के कुछ हिस्सों के बारे में चिंता न करें - अपने होंठों की त्वचा और अपने निपल्स स्वयं-टान्नर से प्रभावित नहीं होंगे, इसलिए उनसे बचने की चिंता न करें।
    • यह बहुत संभावना है कि आपकी त्वचा के बाकी हिस्सों के साथ freckles और मोल्स अंधेरे होंगे
    • खिंचाव के निशान जो दो साल से भी ज्यादा पुराने नहीं हैं, अंधेरे भी होंगे।
    • एक अधिक क्रमिक और प्राकृतिक तन प्राप्त करने के लिए अपनी क्रीम के साथ ब्रॉन्सर मिश्रण करने का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास आपकी पीठ पर ब्रांसर लगाने में मदद करने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो स्प्रे या ब्रश या रोलर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • आपकी त्वचा और टैन के रसायनों के बीच प्रतिक्रिया एक अप्रिय सुगंध पैदा कर सकता है। कुछ घंटे बाद यह गायब हो जाएगा।
    • यहां तक ​​कि अगर क्रीम में सनस्क्रीन है, तो यह अपेक्षा नहीं करें कि आप सूरज से 100% की रक्षा करें। अवरोधक को बहुतायत में लागू किया जाना चाहिए, ताकि आप जिस छोटे परत को स्वयं-टान्नर के साथ डालते हैं वह बहुत कुछ नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com