ekterya.com

कैसे जल्दी से तन करने के लिए

एक उज्ज्वल और tanned शरीर सौंदर्य और शारीरिक आकर्षण और पश्चिमी संस्कृति में यौन के प्रतीक के रूप में माना जाता है, लेकिन यह हमेशा आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। पारंपरिक तरीकों के अलावा धूप में झूठ बोल रही है की तरह एक अच्छा तन पाने के लिए, वहाँ कई विकल्प उपलब्ध है कि सूरज की रोशनी जल्दी से मदद कर सकते हैं कि आप (और कभी कभी स्वस्थ) एक तन शामिल नहीं है कर रहे हैं। स्वयं-टैनिंग क्रीम या स्प्रे चर्मकार जो लोग त्वचा कैंसर के अपने जोखिम को बढ़ाने के लिए चिंतित हैं के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। एक टैनिंग बिस्तर मिनट में आपकी त्वचा चमक कर सकते हैं, वे पराबैंगनी किरणों कि एक वृद्धि की त्वचा कैंसर के साथ जुड़े रहे उपयोग करें। एक अच्छी तन प्राप्त करने के लिए विभिन्न विकल्पों के नीचे अन्वेषण करें, और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे अच्छा सूट चुनिए।

चरणों

विधि 1
एक प्राप्त करें प्राकृतिक तन

छवि शीर्षक वाला टैक्सी फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
एक लोशन या तेल को कम सूरज संरक्षण कारक (एसपीएफ़ या एसपीएफ़ के अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के साथ) चुनें। जल्दी से तन करने के लिए, आपको कम एसपीएफ़ लोशन या तेल का उपयोग करना होगा, लेकिन आपको अभी भी हानिकारक सूरज की किरणों से स्वयं को बचाने के लिए सुनिश्चित करना होगा लोशन, स्प्रे और तेलों के बीच चुनें और सत्यापित करें कि वे सभी एसपीएफ़ को शामिल करते हैं
  • आदर्श रूप से, अपने प्राकृतिक तन के टोन के आधार पर, एक एसपीएफ़ चुनें, चार और 15 के बीच। यदि आप कुछ हद तक tanned हैं, तो आप कम एफपीएस का उपयोग कर सकते हैं। यदि सीज़न की यह आपकी पहली प्रदर्शनी है, तो सनबर्न से बचने के लिए एसपीएफ़ 15 का चयन करें।
  • अधिक तन प्राप्त करने के लिए, एरोसोल या एक तेल चुनें। इसकी पानी की बनावट के कारण, ये दो विकल्प आपकी त्वचा पर फैलने में सबसे आसान हैं इसे लागू करने के बाद स्प्रे को अपने हाथों से फैलाना सुनिश्चित करें
  • सबसे लोकप्रिय लोशन और कमाना तेलों में हवाई उष्णकटिबंधीय, ऑस्ट्रेलियाई गोल्ड, केले नाव और माउ बेबे में उपलब्ध हैं। अधिकांश आपकी स्थानीय फार्मेसी या सौंदर्य दुकान में पाए जा सकते हैं
  • कम से कम एसपीएफ़ 15 के लिप क्रीम का प्रयोग करें। आपको अपने होंठों को तनने की ज़रूरत नहीं है सूखे और फटा हुआ होंठ न केवल आकर्षक हैं बल्कि दर्दनाक भी हैं।
  • Video: भगवान भजन: जब निकले प्राण मेरे तन से मुझे गीता ज्ञान सुना देना

    छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 2 प्राप्त करें
    2
    एक अच्छी कमाना आधार के साथ एक त्वचा पर एक प्राकृतिक तेल लागू करें यदि आप स्टोर से उत्पादों को खरीदने से बचना चाहते हैं और आपके पास पहले से ही एक अच्छा कमाना आधार है, तो प्राकृतिक तेल हैं जो सूर्य को आकर्षित करेंगे और आपको सोने की चमक देंगे। इन प्राकृतिक उत्पादों को लागू करें जो सूर्य में जाने से पहले आपके तन को तेज करेंगे, और कमाना समाप्त होने के बाद साबुन और पानी से धो लेंगे। कुछ प्राकृतिक उत्पादों में शामिल हैं:
  • जैतून का तेल
  • नारियल का तेल
  • Hazelnut तेल
  • एवोकैडो ऑयल
  • गेहूं रोगाणु तेल
  • सूरजमुखी तेल
  • तिल का तेल
  • हरी चाय निकालने
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने शरीर को अक्सर बारी बारी से एक थूक पर चिकन रोस्टिंग की तरह, आपको अपने शरीर को एक भी तन प्राप्त करने के लिए बारी बारी से घुमाने की जरूरत है। एक अच्छा नियम यह है कि हर आधे घंटे में बारी का 1/4 बारी हो। अपनी पीठ से शुरू करें, फिर अपनी बाईं ओर, फिर अपने पेट को और आखिर में आपकी दाहिनी ओर चालू करें असुविधाजनक तन लाइनों से बचने के लिए अक्सर अपनी बाहों और पैर की स्थिति को बदलना सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    4
    सीधे सूर्य के किरणों के नीचे लेट जाओ जैसा कि सूरज आकाश के माध्यम से चलता है, अपने तौलिया या कुर्सी को ले जाएं ताकि सूरज की किरणों ने सीधे आप को मारा। यदि आप सारा दिन झूठ नहीं बोलना चाहते हैं, तो आप घर के बाहर कुछ गतिविधियां भी कर सकते हैं, बस सूरज की किरण आपकी त्वचा तक पहुंचने के लिए संभव के रूप में छोटे कपड़े का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    दिन के बीच में बीच में 10:00 और 4:00 के बीच झूठ। हालांकि, आमतौर पर, त्वचा विशेषज्ञ, पीक घंटों के दौरान सूरज से बचने की सलाह देते हैं, अगर आप जल्दी से तन की कोशिश कर रहे हैं, तो सूर्य का किरण मजबूत होने पर लाभ उठाएं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    6
    वस्त्रहीन। यदि आप अपने शरीर पर एक तन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके ईवा वेशभूषा को लगाने और सूर्य को अवशोषित करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। अपने पिछवाड़े में नग्न समुद्र तट या निजी (फेंस) क्षेत्र का पता लगाएं और सूरज अपना काम करें!
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 7 प्राप्त करें
    7
    सूरज को ध्यान केंद्रित करने के लिए एक चिंतनशील पैनल या तौलिया का उपयोग करें यह अतीत की एक तकनीक है, लेकिन यह वास्तव में आपकी त्वचा पर सूर्य को बढ़ाना और ध्यान केंद्रित करेगा। बाजार पर कई चिंतनशील उत्पाद हैं जो आपके शरीर को सूर्य को आकर्षित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। एक चिंतनशील तौलिया पर झूठ बोलना या खुद को एक चिंतनशील स्क्रीन खरीदना अपनी कमर पर चिंतनशील स्क्रीन रखें और यह लगभग 45 डिग्री के कोण पर झुकता है जब तक सूरज आपके शरीर को छू नहीं देता।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 8 प्राप्त करें
    8
    पानी में एक फ्लोट पर लेट जाओ क्योंकि पानी सूरज की किरणों को आकर्षित करता है और प्रतिबिंबित करता है, पानी के शरीर के करीब झूठ बोलने से आपको संभव के रूप में कई सौर किरणों को अवशोषित करने में मदद मिलेगी। कुछ बांह की तरफ जाओ, एक अस्थायी बिस्तर पर लेट जाओ, या सूरज को सूखने के लिए एक परिपत्र फ्लोट पर बैठें
  • छवि शीर्षक वाला टैन्ड फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    9
    लोशन या तेल हर दो घंटे या पानी के साथ संपर्क के बाद फिर से लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा कुछ लोशन या कम एफपीएस तेल से आच्छादित होते हैं। यहां तक ​​कि पानी प्रतिरोधी उत्पादों को सावधानी के तौर पर बस फिर से लागू किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 10 प्राप्त करें
    10
    मुसब्बर या अच्छे बाद के सूर्य लोशन पर आधारित मॉइस्चराइज़र लागू करें। अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें और नैनोराइज़र लगाने के बाद कमाना के बाद अपनी तन को सील करें।
  • विधि 2
    सूर्य के बिना एक कमाना लोशन लागू करें

    छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    1
    समझें कि स्व-टैनर कैसे काम करते हैं स्वयं-कमाना लोशन में डाइहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) घटक होता है, जिसे त्वचा को वर्णक देने के लिए खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा अनुमोदित किया जाता है। यह तीन कार्बन परमाणुओं से बना एक सरल कार्बोहाइड्रेट है जो त्वचा प्रोटीन के एमिनो समूह के साथ प्रतिक्रिया करता है। जब वे प्रतिक्रिया करते हैं, जिसे माइलर्ड प्रतिक्रिया के रूप में जाना जाता है, जो टोस्टिंग रोटी की प्रक्रिया और चीनी के caramelizing की प्रक्रिया के समान है
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 12 प्राप्त करें
    2
    एक उत्पाद चुनें स्व-कमाना उत्पाद लोशन, क्रीम, जैल, फोम, एरोसोल और तेल में आते हैं। न्यूटोरगेना, लॉरियल, जेर्जेन्स, एविएनो, स्नान जैसी कई कंपनियां & बॉडी वर्क्स, केले बोट, क्लेरिन और लोराक में स्व-टैनर हैं, जिन्हें सुंदरता पत्रिकाओं और वेबसाइटों से अच्छी समीक्षा मिली है।
  • निर्देशों के अनुसार, लोशन या स्प्रे समान रूप से लागू करें, पूरे त्वचा को कवर करने की कोशिश कर रहा है।
  • अपने pores clogging से बचने के लिए एक noncomedogenic लोशन चुनें।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 13 प्राप्त करें
    3
    दस्ताने पहनें चूंकि आप अपने शरीर में लोशन वितरित करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करेंगे, आपके हाथ आपके शरीर के बाकी हिस्सों से अधिक लोशन या तेल को अवशोषित करेंगे। डिस्पोजेबल सर्जिकल दस्ताने खरीदें और अपने शरीर के बाकी हिस्सों से अपने हाथों को गहरा होने से बचने के लिए स्वयं-टान्नर लगाने पर उनका उपयोग करें।
  • उपयोग के बाद दस्ताने त्यागें और प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए एक नई जोड़ी का उपयोग करें।
  • अपने शरीर के बाकी हिस्सों पर उत्पाद के आवेदन को पूरा करने के बाद अपने हाथों पर कुछ लोशन या तेल का उपयोग करना सुनिश्चित करें। आप चाहते हैं कि वे आपके शरीर के बाकी हिस्सों के समान रंग हों, लेकिन गहरा नहीं।



  • छवि शीर्षक वाला टैक्सी फास्ट चरण 14 प्राप्त करें
    4
    उत्पाद समान रूप से वितरित करें आत्म-कमाना क्रीम का प्रयोग करते समय सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यह है कि आपके शरीर में इसे समान रूप से फैलाने की क्षमता है। आपको एक मित्र से पूछना पड़ सकता है कि आपकी पहुंच के लिए उन क्षेत्रों के साथ मदद करें, जैसे कि आपकी पीठ के बीच में आपकी त्वचा पर विच्छेदित स्पॉट से बचने के लिए।
  • एक intertwined उपस्थिति से बचने के लिए स्वयं-टान्नर के आवेदन के दौरान परिपत्र आंदोलनों प्रदर्शन।
  • शांति से इसे करो स्वयं-टान्नर पर डाल करने की जल्दी मत करो, या संभावना है कि आप स्पॉट से खत्म होते हैं या आप कुछ क्षेत्रों को भूल जाते हैं। उत्पाद को पूरी तरह से फैलाने के लिए समय निकालें
  • उन क्षेत्रों को मत भूलें जो आम तौर पर आपके बगलों सहित, जनता के लिए दिखाई नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 15 प्राप्त करें
    5
    वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए हर दिन आवेदन करें सुबह में एक बार वांछित रंग को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन आप इसे सुबह में एक बार कर सकते हैं और रात में एक बार प्रक्रिया को गति दे सकते हैं। ध्यान रखें कि स्वयं-टैनर आपके कपड़े या आपकी चादरें दाग सकते हैं
  • Video: फायरर हाथ और पैर जल्दी कैसे प्राप्त करें | तन, झुर्रियाँ, हाथों और पैरों से निकालें

    विधि 3
    एक स्प्रे ब्रॉसर प्राप्त करें

    छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 16 प्राप्त करें
    1
    समझें कि यह कैसे काम करता है स्वयं कमाना क्रीम की तरह, स्प्रे टैनर में साधारण कार्बोहाइड्रेट डायहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) भी होता है, जो त्वचा को रंग देने के लिए अमीनो एसिड के साथ प्रतिक्रिया करता है। आम तौर पर स्प्रे कमाना समाधान अधिक केंद्रित होते हैं। हालांकि, कमाना के इच्छित स्तर को प्राप्त करने के लिए उन्हें एक से तीन परतों की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 17 प्राप्त करें
    2
    एक उत्पाद चुनें विशेषज्ञों का सुझाव है कि स्प्रे ब्रॉन्जर डीएचएटी के कम प्रतिशत के साथ इस तरह से आप धीरे-धीरे रंग जोड़ सकें। अपने आप को गहरा बनाना हमेशा संभव होता है, लेकिन एक बार जब आप इसे लागू करते हैं, तो कोई मोड़ नहीं है।
  • इसके अतिरिक्त, एस्ट्रिट्यूलोस वाले उत्पादों की तलाश करें, रसाबरी में मौजूद एक चीनी का प्रयोग करें। यह घटक आपको अपने तन को अधिक बनाए रखने में मदद करेगा, इसके अतिरिक्त आपको एक स्वस्थ चमक भी देगा।
  • यदि संभव हो तो, उन उत्पादों का चयन करें जिनमें हरे वर्णक की एक छोटी मात्रा होती है। स्प्रे ब्रॉसर के कारण नारंगी टोन को संतुलित करने के लिए हरी रंगद्रव्य मौजूद है।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 18 प्राप्त करें
    3
    आपको आवश्यक परतों की संख्या निर्धारित करें बहुत सफेद त्वचा वाले लोगों के लिए, सनस्क्रीन की एक परत एक सुंदर चमक बनाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। टेंड या अंधेरे-चमड़ी लोगों के लिए, अधिक परतों की ज़रूरत होगी। शांति से शुरू करें और धीरे-धीरे अधिक वर्णक जोड़ दें जब तक आप वांछित रंग तक नहीं पहुंच जाते। स्प्रे ब्रांजर के बारे में याद रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह ज़्यादा नहीं है एक नकली नारंगी तन आकर्षक नहीं है
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 19 प्राप्त करें
    4
    स्प्रे का प्रयोग करने से पहले आपकी त्वचा को उबालें। स्प्रे का प्रयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर की सबसे बाहरी परत की सभी मृत और कठिन त्वचा से छुटकारा पाएं। एक तेल मुक्त खुजली चुनें जिसमें कणिकाएं या एक तरह की गेंदें होती हैं जो आपकी त्वचा को शुद्ध करेंगे। जब आप स्नान करते हैं तो अपने शरीर को खरोंचने के लिए एक लफ्फा या कपड़ा का प्रयोग करें।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 20 प्राप्त करें
    5
    स्प्रे के साथ एक कमाना सैलून पर जाएं या घर पर पेशेवर किराया करें। स्व-कमाना लोशन के विपरीत, आपको वास्तव में एक पेशेवर को अपने शरीर पर स्प्रे तन करने की ज़रूरत है। आप कमाना सैलून में स्प्रे के साथ जा सकते हैं जिसमें विशेष मशीन हैं या आप एक पेशेवर को अपने घर में जाने के लिए किराए पर ले सकते हैं और अपने शावर में स्प्रे को लागू कर सकते हैं। हालांकि, पहला विकल्प बहुत सस्ता है।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 21 प्राप्त करें

    Video: कोई भी तन का रोग दूर करेगा यह टोटका

    6
    अपनी तन को हर एक या दो सप्ताह में सुधारना आपके तन की शक्ति और आपकी मूल त्वचा की टोन के आधार पर, एक एयरोसोल टैन पांच से 10 दिनों के बीच रह सकता है। अपनी त्वचा हर दिन क्रीम के साथ हाइड्रेट करें ताकि आपकी तन पिछले लंबे समय तक बन सके। एक सुनहरा चमक बनाए रखने के लिए, अपने तन को छूने के लिए जब यह फीका शुरू होता है।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 22 प्राप्त करें
    1
    समझे कि वे कैसे काम करते हैं टेनिंग बेड स्पॉटलाइट्स का उपयोग करते हैं जो सूर्य के उन लोगों के समान अल्ट्रावियोलेट (यूवी) किरणों का उत्सर्जन करता है त्वचा कैंसर होने की संभावना बढ़ाने के लिए टेनिंग बेड जाना जाता है त्वचा विशेषज्ञ कमाना बेड का उपयोग नहीं करने की सलाह देते हैं हालांकि, अगर आपको तत्काल तन होने की आवश्यकता है, तो यह सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाला फास्ट चरण 23 प्राप्त करें
    2
    सुरक्षात्मक चश्मा पहनें यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप सुरक्षात्मक काले चश्मे पहनते हैं जो विशेष रूप से उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जबकि आप कमाना बेड में तन करते हैं। आप उन्हें खरीद या कमाना सैलून में उन्हें किराए पर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला टैक्सी फास्ट चरण 24 प्राप्त करें
    3
    टाइरोसिन पर आधारित एक्सलरेटर से बचें टायरोजिन एक एमिनो एसिड है जो आपके शरीर मेलेनिन बनाने के लिए उपयोग करता है, एक रासायनिक जो आपकी त्वचा को गहरा बनाता है। हालांकि, एफडीए टायरोसाइन को स्वीकार नहीं करता है और वास्तव में कोई ठोस सबूत नहीं है कि यह वास्तव में काम करता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला फास्ट चरण 25 प्राप्त करें
    4
    समय की अवधि चुनें यदि यह आपकी पहली बार कमाना है, तो आपको लगभग आठ मिनट के थोड़े समय के साथ शुरू करना चाहिए। आम तौर पर, लोग बिस्तरों में आठ से 20 मिनट के बीच तन करते हैं, हालांकि औसत 12 मिनट के आसपास है। यदि आपके पास बहुत ही सफेद त्वचा है, तो उस समय की तुलना में थोड़ी सी अवधि चुनें कि आपके पास गहरे रंग की त्वचा और / या एक अच्छा तन बेस है।
  • पूरी तरह से नंगा हो जाओ और कमाना बिस्तर में प्रवेश करें। आप पर बिस्तर के ऊपर बंद करें जैसे कि यह एक क्लैम खोल था। कमाना रोशनी फ्लिप करने के लिए बटन ढूंढें
  • रोशनी टाइमर से प्रोग्राम की जाती है और समय समाप्त होने पर स्वचालित रूप से बंद हो जाएगी। सुनिश्चित करें कि जैसे ही टाइमर शुरू होता है, आप बिस्तर में प्रवेश करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप नारंगी या भूरे रंग के हाथ नहीं चाहते हैं तब तक स्वयं-टैनर के साथ हमेशा दस्ताने पहनें।
    • अपनी त्वचा को अच्छी तरह से पोषित रखें न्यूरॉइज़र लगाने और कमाना के बाद बहुत सारे पानी पीते हैं।
    • हमेशा कमाना के खतरे को ध्यान में रखें। सभी कमाना विधियों (त्वचा कैंसर, रासायनिक प्रतिक्रियाओं, आदि) से जुड़े जोखिम हैं। यूवीए और यूवीबी किरणों के बिना उचित संरक्षण के बिना कमाना बेड या सूरज के आपके संपर्क का विस्तार करने से बचें।
    • स्पैनिश कमाना लोशन का प्रयोग करें लोशन की थोड़ी मात्रा में एक बड़े क्षेत्र को कवर किया जाता है।
    • सनबर्न से बचने के लिए बहुत कुछ तन न करें सब कुछ संपार्श्विक में लें। छीलने और धूप की कालिमा आकर्षक नहीं हैं
    • यदि आप कमाना बिस्तर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुरक्षात्मक चश्मे पहनना याद रखें।
    • सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षात्मक चश्मे के साथ आपकी आंखों की रक्षा करते हैं जब आप स्वयं स्प्रे करते हैं
    • आपकी त्वचा और आँखों को सुरक्षित रखें अपने चेहरे की संवेदनशील त्वचा की रक्षा के लिए एक टोपी और धूप का चश्मा पहनें, जब आप घर से दूर हो जाते हैं
    • एक अच्छी स्व-कमाना लोशन आपको आपकी त्वचा के नुकसान के जोखिम के बिना वांछित तन देता है।

    Video: पसीने की बदबू का तुरंत इलाज | तन की बदबू दूर करने के घरेलू उपाय | Decay Body Odour Instantly

    चेतावनी

    • सनबेड त्वचा कैंसर के खतरे को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। यह संभव है, जबकि हानिकारक यूवी किरणों से बचें
    • अतिरंजित मत करो यदि आप कमाना से ग्रस्त हो जाते हैं, तो आप नारंगी और झूठी तन पहन सकते हैं।
    • स्प्रे ब्रांज़र्स आपके छिद्र को रोक सकते हैं और झुर्रियां पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com