ekterya.com

अपनी सीने पर खिंचाव के निशान कैसे छुपाएं या कवर करें

ज्यादातर लोग अपने जीवन के किसी बिंदु पर खिंचाव के निशान लेते हैं। मांसपेशियों के निशान वास्तव में छोटे निशान होते हैं, जब शरीर में तेजी से बढ़ने के लिए त्वचा तेज गति से बढ़ती है। खिंचाव के निशान के सामान्य कारण त्वरित विकास, तेजी से वजन, गर्भावस्था और भारोत्तोलन है। किशोरों को बहुत सारे खंडों का विकास करने की संभावना होती है क्योंकि उनके शरीर तेजी से बदल रहे हैं यदि आपके खिंचाव के निशान आपको शर्मिंदगी देते हैं, तो आप उन्हें कम दिखाई देने के लिए कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
खिंचाव के निशान को रोकने और कम करें

आपकी चेस्ट चरण 1 पर लपेटें या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
1
मॉइस्चराइज़र और त्वचा मलहम का प्रयोग करें। मॉइस्चराइजर्स आपकी त्वचा को नरम और हाइड्रेटेड रहने में मदद करते हैं, असुविधा को कम करते हैं और संभवतः खिंचाव के निशान को दिखने से रोकते हैं। शराब से बने उत्पादों से बचें, क्योंकि वे आपकी त्वचा को सूखते हैं क्रीम की तलाश करें जिसमें विटामिन ई, हैलुरोनिक एसिड और प्याज निकालने होते हैं, जो त्वचा के उपचार को बढ़ावा देते हैं।
  • आपकी चेस्ट चरण 2 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    2
    स्वस्थ खाओ फलों और सब्जियों से भरा संतुलित आहार लें स्वस्थ रहने के लिए आपकी त्वचा को विटामिन और खनिजों की आवश्यकता है
  • पीने के पानी से हाइड्रेटेड रहें और कॉफी जैसे मूत्रवर्धक से बचें। हाइड्रेशन त्वचा की लोच को बढ़ावा देगा और खिंचाव के निशान की उपस्थिति को रोका जा सकता है।
  • आपका चेस्ट चरण 3 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यदि आपके खिंचाव के निशान एक बहुत ही गंभीर समस्या है, तो आप एक चिकित्सक को यह पूछने के लिए पूछना चाहते हैं कि आप किस उपचार का अनुसरण कर सकते हैं और किसी भी स्वास्थ्य समस्या से इनकार कर सकते हैं, जिससे फैले निशान के कारण हो सकता है
  • कोलेजन उत्पादन में वृद्धि के माध्यम से उपचार को बढ़ावा देने के लिए, टेटिनोइन क्रीम, जिसे रेटिन-ए भी कहा जाता है, को कभी-कभी नए खंड के निशानों के इलाज के लिए निर्धारित किया जाता है। गर्भवती महिलाओं या स्तनपान कराने वाले इस दवा का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे बच्चे में दोष हो सकते हैं या नवजात शिशु के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • विधि 2
    खिंचाव के निशान को कवर करने के लिए पोशाक

    आपकी चेस्ट चरण 4 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि

    Video: लेजर स्ट्रेच मार्क हटाने, स्ट्रेच मार्क्स की छुटकारा पाएं

    1
    दरार के साथ शर्ट पहनें मत एक सामान्य स्थान जहां स्तनों के विकास के दौरान गर्भपात के दौरान खिंचाव के निशान गर्दन क्षेत्र होते हैं। यह जगह एक सामान्य गर्दन के साथ शर्ट पहनने वाले विचारशील कपड़े के साथ छिपाना आसान है, जो नेकलाइन को कवर करती है। ठंडा महीनों के दौरान, आप कछुए शर्ट के साथ स्टाइलिश दिख सकते हैं।
    • कभी-कभी यह पता करना कठिन होता है कि एक वस्त्र किस प्रकार फिट होगा। यदि आप एक शर्ट की तलाश कर रहे हैं जो आपके खिंचाव के निशान को छुपाता है, तो इसे तुलना करने से पहले इसे करने का प्रयास करें।
  • आपका चेस्ट चरण 5 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाला चित्र
    2
    लंबी बांह की शर्ट पहनें खिंचाव के निशान बगल और ऊपरी बाहों में बहुत आम हैं, खासकर यदि आप उस क्षेत्र में मांसपेशियों को व्यायाम या विकसित करते हैं बिना बाहुल्य शर्ट या पतली पट्टियाँ पहनें, क्योंकि वे आपके खिंचाव के निशान पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • जब आप छोटी बाजू की शर्ट डालते हैं, तो अपने हाथों को एक दर्पण के सामने उठाना सुनिश्चित करें। आप अपने आस्तीन कर सकते हैं जो आपको अपने पक्षों पर अपने हथियारों से फिट कर सकते हैं, अपने खिंचाव के निशान को उजागर कर सकते हैं।
  • आपकी छाती चरण 6 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    3
    सही सामान ढूंढें यदि यह ठंडा है, तो खिंचाव के निशान को कवर करने के लिए स्कार्फ और शॉल का उपयोग करें खिंचाव के निशान के पास अपनी त्वचा पर गहने नहीं पहनें। जवाहरात की चमक समस्या क्षेत्र पर ध्यान आकर्षित करेंगे इसके विपरीत, अपने कान या कलाई के रूप में, सबसे हड़ताली सहायक उपकरण को अपनी छाती से दूर रखें। यदि आप बटुआ या बटुआ लेते हैं, तो एक हाथ चुनें या एक लंबे पट्टियों के साथ। आपके बगल के पास एक छोटा बटुआ आपकी छाती के क्षेत्र में ध्यान आकर्षित करेगा।
  • आपकी चेस्ट चरण 7 पर छिपाएँ या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    4
    सही स्विमिंग सूट चुनें हालांकि छोटे स्नान कपड़े लोकप्रिय हैं, फिर भी कई उपलब्ध हैं जो स्तन के समस्या क्षेत्रों को कवर करेंगे। यदि आप बहुत मामूली दिखाना नहीं चाहते हैं, तो एक स्नान सूट ढूंढें, जो आपके खंड के निशान को छुपाता है, जबकि उस क्षेत्र का समर्थन करते हुए जिसे आप पर गर्व महसूस करते हैं, जैसे कि फसल शर्ट एक और फास्ट फॉर मेष स्विमवीर है जो कमजोरियों का छलावरण करता है जबकि एक ही समय आपकी त्वचा को दिखाता है।
  • विधि 3
    खिंचाव के निशान छिपाने के लिए मेकअप

    आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 8



    1
    सही शरीर मेकअप चुनें विशेष रूप से खिंचाव के निशान, टैटू, निशान और शरीर की खामियों को कवर करने के लिए बनाया गया आधार ब्रांड खोजें। एक शरीर मेकअप का पता लगाएं जो आपकी छाती पर आपकी त्वचा के रंग के साथ जितना संभव हो सके जोड़ता है। कपड़ों के कारण और जिस तरह से सूर्य के प्रकाश शरीर पर पहुंचता है, चेहरे और बांह की कटाई की तुलना में अधिकांश लोगों के छाती पर हल्का रंग होता है
  • आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    उस क्षेत्र को तैयार करें, जिसे आप अप करने के लिए जा रहे हैं सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा साफ और सूखी है थोड़ा सा मॉइस्चराइज़र मालिश करें अपने श्रृंगार को अब अधिक समय तक बनाने के लिए, थोड़ी देर दें prebase त्वचा पर पूर्व-बेस आपकी त्वचा के लिए एक समान टोन भी देगा, जिससे खिंचाव के निशान को कम किया जाएगा।
  • आपकी चेस्ट पर 10 छिपाएँ या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    शरीर श्रृंगार के साथ खिंचाव के निशान भरें। अधिक नियंत्रण के लिए आप अपनी उंगलियों या पतली ब्रश का उपयोग कर सकते हैं आसपास की त्वचा से खिंचाव के निशान गायब होने तक आपकी त्वचा में अच्छी तरह से एकीकृत करें
  • यदि आपके खिंचाव के निशान बहुत गहरे या अंधेरे हैं, शरीर के आधार के ऊपर कुछ कॉस्मेटिक छिपाना डाल दिया।
  • आपकी चेस्ट पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    ब्रश के साथ कुछ फिक्सिंग पाउडर डाल दें। पाउडर को सावधानीपूर्वक लागू करें और विस्तृत ब्रश या आधार आवेदक के साथ। अतिरिक्त श्रृंगार को हटाने के लिए एक साफ ब्रश का उपयोग करें। स्थैतिक पाउडर आपको श्रृंगार को आप पर चलने से रोकने में मदद करते हैं, शरीर श्रृंगार के साथ ऐसा होने की अधिक संभावना है।
  • विधि 4
    एक स्वयं-टान्नर लागू करें

    अपनी छाती के चरण 12 पर छुपा या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    1
    चुनें आत्म टान्नर सही। बाजार में कई स्वयं-टैनर हैं अपनी छाती के प्राकृतिक रंग के समान या एक को चुनें जो आपको एक प्रकाश तन देता है।
    • गर्भवती महिलाओं को ब्रॉन्ज़िंग स्प्रे का प्रयोग नहीं करना चाहिए जिसमें डाइहाइड्रोक्सीटाइटेन (डीएचए) शामिल है। यद्यपि यह रासायनिक त्वचा पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है, यह साँस लेना खतरनाक हो सकता है। इसके बजाय, लोशन या फोम में उत्पादों का उपयोग करें।
  • आपकी चेस्ट पर छपी या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि 13

    Video: स्ट्रेच मार्क्स कवर करने के लिए कैसे | Oksan

    2
    उस क्षेत्र में त्वचा को उबालें जिसमें आप स्वयं-टान्नर लागू करेंगे। यदि आप चाहें, तो आप एक एक्सफ़ोलीटिंग उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। एक शर्टक्लोथ या लूफै़ह के साथ हल्के से उबालें। अपने आप को पैट्स और एक तौलिया के साथ सूखी।
  • आपका चेस्ट चरण 14 पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि
    3
    पैकेज पर बताए अनुसार स्वयं-टान्नर को लागू करें। यदि आपकी स्ट्राइएरा अंधेरा हो, तो रंग बनाने के लिए आसपास की त्वचा पर ब्रॉन्जर भी लागू करें। यदि आपके खिंचाव के निशान स्पष्ट हैं, उन पर ब्रांसर लागू होते हैं। अपनी उंगलियों के साथ अपनी त्वचा पर ब्रांसर को एकीकृत करें या एक पोंछे जो दाग कर सकता है।
  • अपनी छाती पर छिपाएं या कवर स्ट्रेच मार्क्स शीर्षक वाली छवि चरण 15

    Video: खिंचाव के निशान coverup मेकअप ट्यूटोरियल

    4
    स्वयं-टान्नर सूखा चलो किसी भी कपड़े डालने से पहले कम से कम 10 मिनट रुको। सुनिश्चित करें कि आप तुरंत अपने हाथ साफ करते हैं ताकि आप गंदे न हों स्नान या तैराकी से पहले छह घंटे या अधिक इंतजार करें अपने खिंचाव के निशान अदृश्य होने तक दैनिक सनस्क्रीन लागू करें
  • युक्तियाँ

    • दिन के अंत में साबुन और पानी के साथ मेकअप हटाने के लिए सुनिश्चित करें
    • अपनी धारियों से शर्मिन्दा न हो। वे पूरी तरह से सामान्य हैं और लगभग हर कोई अपने जीवन के कुछ बिंदु पर प्रकट होता है। अच्छे दिखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आपके शरीर के साथ अच्छा महसूस कर रहा है!
    • कई लोग मानते हैं कि सूरज की कमाना फैलाने वाले निशानों को कम नहीं करता है। चूंकि निशान ऊतक मेलेनिन की समान मात्रा आपकी सामान्य त्वचा के रूप में नहीं पैदा करता है, तन आपकी त्वचा का रंग भी नहीं बनायेगा। वास्तव में, कमाना वास्तव में खिंचाव के निशान अधिक स्पष्ट होने में परिणाम कर सकते हैं
    • जब आप ब्रा पहनते हैं तो अपने आप को बनाओ एक शर्ट डालने से पहले अतिरिक्त पाउडर निकालें
    • तैरना और काम करने के लिए जो बहुत अधिक पसीना करते हैं, एक सामान्य शरीर मेकअप के बजाय पानी के सबूत का रंग मॉइस्चराइजर का उपयोग करें। इसे उसी तरीके से लागू करें, लेकिन आप पहले मॉइस्चराइज़र, प्री-बेस और लगानेवाला पाउडर को छोड़ सकते हैं। यदि आप लचक लगाने वाले पाउडर का इस्तेमाल करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जलरोधी हैं।
    • याद रखें कि समय के बीतने के साथ-साथ अन्य प्रकार के निशानों के साथ अधिकांश खिंचाव के निशान गायब हो जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com