ekterya.com

अपने भीतर की सुंदरता को कैसे खोजें

यह अक्सर कहा जाता है कि "सौंदर्य आंखों कि देखने में है," लेकिन तथ्य यह है कि अपने भीतर के सौंदर्य का पीछा कई शारीरिक और मानसिक लाभ लाता है। आप प्रत्यक्षवाद और दूसरों के लिए अपने व्यक्तित्व के सराहनीय गुणों विकीर्ण करने के लिए अपने व्यक्तित्व, अपने जीवन और अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों के बजाय (जैसे आपका शारीरिक रूप के रूप में) बाह्य कारकों के बारे में क्या प्यार पर ध्यान दें। जबकि समाज का सबसे उपस्थिति के मूल्य पर प्रकाश डाला गया, कुछ ऐसे कदम आप एक आंतरिक सुंदरता है कि एक व्यक्तिगत स्तर और दोनों दूसरों के लिए प्रेरणा पर पुरस्कृत किया जाता है विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आंतरिक सुंदरता को परिभाषित करें

एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 2 लिखें शीर्षक वाला छवि
1
गुणों की एक सूची बनाओ जो आंतरिक सौंदर्य की अपनी व्यक्तिगत परिभाषा को बनाते हैं। उन लोगों की एक सूची बनाएं जिनकी आप प्रशंसा करते हैं और उन गुणों को लिखते हैं जिनके बारे में आप सम्मान करते हैं और सराहना करते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आपको पता चल जाएगा कि उनमें से कोई भी बाहर की तरफ से परिपूर्ण नहीं है, बल्कि उनके पास दयालुता, ईमानदारी या विश्वसनीयता जैसे प्रशंसनीय गुण हैं। आप इन गुणों को ध्यान में रख सकते हैं क्योंकि आप अपनी आंतरिक सुंदरता को विकसित करते हैं और समाज द्वारा लगाए गए सौंदर्य मानकों (अक्सर अप्राप्य) को अस्वीकार करना सीखते हैं।
  • याद रखें कि बाहरी सौंदर्य मानकों को सांस्कृतिक और सामाजिक रीति-रिवाजों के अनुसार भिन्न होता है।
  • औसतन, महिलाएं प्रत्येक दिन अपने शरीर के बारे में 13 नकारात्मक विचारों का अनुभव करती हैं।
  • जिस तरीके से मीडिया मीडिया और महिलाओं दोनों के लिए अक्सर शारीरिक रूप से शारीरिक स्वास्थ्य के आदर्शों को बनाने और बनाए रखने का ध्यान रखती है
  • आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने वाला शीर्षक चित्र 14
    2
    अपने बाहरी रूप पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने व्यक्तित्व के बारे में सकारात्मक विचारों को रखें अपने सकारात्मक लक्षणों पर ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक नकारात्मक बातचीत के माध्यम से अपने नकारात्मक विचारों को बदलते रहें। सकारात्मक सोच से जीवन की प्रत्याशा बढ़ाना और अवसाद दर में कमी जैसी कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं
  • अपने बारे में तीन चीजें लिखने की चुनौती पर गौर करें, जो कि आप अपने बारे में पसंद करते हैं, लेकिन यह आपकी शारीरिक उपस्थिति से संबंधित नहीं है। सकारात्मक विचार रखने से मस्तिष्क के तंत्रिका पथ और आपके बारे में आपके विचारों में परिवर्तन होता है।
  • दर्पण में अपने आप को देखकर, आंतरिक गुणवत्ता के लिए मुस्कुराते हुए और अपनी प्रशंसा करें, उदाहरण के लिए, आपकी सौहार्दपूर्ण, दयालुता या कलात्मक क्षमता। मानव मस्तिष्क एक प्रामाणिक और नकली मुस्कान के बीच अंतर नहीं करता है और यह दिखाया गया है कि मुस्कुराहट का कार्य मनोवैज्ञानिक लाभ है।
  • सीधे खड़े हो जाओ अपनी स्थिति में सुधार लाने पर कार्य करने से आपको "राय लूप" के कारण, अपने आप में सुरक्षा की भावना प्रोजेक्ट करने में मदद मिलेगी, जहां कुछ की नकल करने का सरल कार्य वास्तविक और ठोस परिणामों का उत्पादन कर सकता है।
  • भावनात्मक खुफिया कदम 6 विकसित शीर्षक छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    प्रामाणिक रहें आंतरिक सुंदरता, आप जिस व्यक्ति के बारे में ईमानदारी और ईमानदारी का प्रतिबिंब है "परिपूर्ण" होने की कोशिश करना बंद करो अपने आप को सहज महसूस करने और क्षण में मौजूद होने के तरीके ढूंढें।
  • अतीत के बजाय भविष्य पर ध्यान दें एक प्रामाणिक जीवन का नेतृत्व करने का हिस्सा नए अनुभवों को आज़माने के लिए तैयार होना है। अतीत में रहकर आप व्यक्तिगत स्तर पर बढ़ रहे हैं।
  • अपनी भावनाओं के साथ लचीला होना आपकी पहचान के कुछ हिस्सों को पहचानें, जिन पर आपको काम करना है और बदलना है और बढ़ने से डरो नहीं। अपने व्यक्तिगत विकास पर काम करते समय अपने आप को विभिन्न भावनाओं को महसूस करने की अनुमति दें
  • इमेजिंग इमोशन इंडीपेंडेंट स्टेप 3 नामक छवि
    4
    अपने बारे में ज्ञान और जागरूकता बढ़ाएं स्व-खोज आपको अपने जीवन में आवश्यक बदलाव करने के लिए उपकरण दे सकता है जो आपको अपने भीतर की सुंदरता को विकसित करने की अनुमति देगा। नए अनुभवों के लिए खोजें, दूसरों से सलाह मांगें और अपने जीवन और अपने पेशे के लिए प्राप्त लक्ष्य प्राप्त करें।
  • व्यक्तित्व परीक्षण के लिए सबमिट करें यह आपको आपके व्यक्तित्व का प्रकार, आप जो काम बेहतर प्रदर्शन करेंगे और जिन लक्षणों को विकसित करना चाहिए उन्हें पहचानने की अनुमति देगा।
  • नए अनुभवों और विचारों की कोशिश करने के लिए खुद को चुनौती दें एक कक्षा में नामांकित करें, एक नया खेल या एक नया शौक आज़माएं आपकी विचार प्रक्रिया को विस्तारित करने से आपकी रचनात्मकता जागृत हो सकती है और बेहतर के लिए अपनी सीमाएं बढ़ा सकते हैं।
  • भावनात्मक खुफिया कदम 12 विकसित शीर्षक छवि

    Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

    5
    अपनी व्यक्तिगत क्षमता विकसित करें मूल्यांकन करें कि आप क्या चाहते हैं और अपने जीवन में नहीं चाहते हैं जिस ज़िंदगी को आप चाहते हैं वह इसे पूरा करें, जीवन के साथ पूर्ण संतुष्टि पैदा करता है और गुणों को विकसित करता है जो दूसरों को मूल्यवान समझते हैं, जैसे दृढ़ संकल्प और दृढ़ता।
  • दिन के आखिर में आप के लिए क्या काम किया, क्या गलत था और कल आप क्या हासिल करना चाहते हैं इस तरह के प्रतिबिंबों का प्रदर्शन आपके प्रदर्शन और आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है और आपको लगता है कि आप अपनी अधिकतम क्षमता के रास्ते खोल रहे हैं।
  • बाहरी स्रोतों से अनुमोदन प्राप्त करने के बजाय अपनी खुशी और आपके जीवन विकल्पों की जिम्मेदारी लीजिए भीतर की सुंदरता एक ऐसी प्रक्रिया है जो अंदर शुरू होती है।
  • विधि 2
    एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना

    दोपहर के चरण 10 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    1
    अच्छे स्वास्थ्य को बाहर रखें अपने भीतर की सुंदरता को बनाने और बनाए रखने का एक हिस्सा नियमित स्वास्थ्य नियमन को बनाए रखने और आपके शरीर की जरूरतों को पूरा करने में शामिल है, ताकि आप दूसरों के प्रति खुद को सबसे अच्छा प्रोजेक्ट कर सकें।
    • स्वस्थ खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें जो न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं, बल्कि आपके मनोदशा को भी सुधारते हैं और महसूस करते हैं कि आपका शरीर अपनी अधिकतम क्षमता पर काम करता है
    • भावनात्मक कल्याण और पर्याप्त नींद लेने के लिए नींद भी आवश्यक है आपको कम चिड़चिड़ा, नाराज, दुखी या अन्य भावनाओं को महसूस करता है जो आपको अपनी पूरी क्षमता और आंतरिक सुंदरता तक पहुंचने से रोकता है।
    • व्यायाम आपके मनोदशा को सुधारने के लिए एक अन्य महत्वपूर्ण कारक है यह दीर्घकालिक अवसाद से राहत देता है और अल्पकालिक भावनात्मक लाभ लाता है, क्योंकि यह एंडोर्फिन के उत्पादन को उत्तेजित करता है। इसके अलावा, व्यायाम का नियमित अभ्यास त्वचा को फिर से तैयार करता है, बुढ़ापा बदलता है और सेल्युलाईट को कम कर देता है, जो आपके आत्मविश्वास और भलाई की भावना को बढ़ा सकता है।
  • दोपहर के चरण 7 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    2
    व्यक्तिगत देखभाल का अभ्यास करें. स्वयं की देखभाल करने की आदतों, व्यक्तिगत आंतरिक सुंदरता की भावना को विकसित करने का एक महत्वपूर्ण अंग है। वे आपको आंतरिक सुख और मानसिक संतुलन बनाए रखने की अनुमति देते हैं। भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए समझदारी से कार्य करें
  • मनोरंजक गतिविधियों है कि आप ताजा महसूस करते हैं और, मन विश्राम किया उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा रेस्तरां में जाने के लिए अनुमति देते हैं में भाग लेने, अपने आप को एक स्पा उपचार करते हैं, या अपने पसंदीदा किताब पढ़ या पत्रिका टहलने देता है।
  • छवि एकल और खुश चरण 12 रहो शीर्षक
    3



    त्वरित शारीरिक व्यवस्था करने से बचें अपने अंदरूनी सुंदरता का विकास करना और अपने आप में आत्मविश्वास के लिए समय और भावनात्मक काम की आवश्यकता होती है। बहुत से लोग, प्लास्टिक सर्जरी के लिए बारी विश्वास वे बेहतर महसूस अगर आप शारीरिक दोष वे खुद अनुभव का प्रबंधन करेगा, लेकिन इन सर्जरी आत्महत्या का खतरा बढ़, शारीरिक कुरूपता विकार और अन्य मानसिक समस्याओं के साथ जुड़े रहे हैं।
  • यदि आप अपनी आंतरिक धारणाओं को बनाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी में प्रस्तुत करने का निर्णय लेते हैं तो अपने बाहरी के अनुरूप हैं, प्रक्रिया की जांच करें, शल्य चिकित्सक और जो जोखिम इस पर पड़ता है।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम स्टेप 3
    4
    सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाओ. सुनिश्चित करें कि आपका बाहरी रूप आपके बारे में सकारात्मक आंतरिक धारणाओं के साथ हाथ में हाथ आता है, जिससे आप लोगों को आकर्षित कर सकते हैं और आप अंदर और बाहर आकर्षक लग रहे हैं।
  • आप जो पहनते हैं वह आपके हार्मोन के स्तरों और हृदय गति के अलावा सोचने की आपकी क्षमता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • सही सूट का चयन भी नेतृत्व कौशल विकसित करने में मदद करता है और आपको दूसरों से पहले भरोसेमंद और सक्षम दिखता है।
  • बीम कैल्म चरण 14 नाम की छवि
    5
    अपने तनाव को सीमित करें. आप की पहचान करने और अपने जीवन में तनाव को नियंत्रित हैं, तो आप बुरी आदतों आप समस्याओं का समाधान करने का अधिग्रहण कर लिया है को खत्म कर देंगे। धूम्रपान, जंक फूड खाने, शराब पीने, ड्रग्स लेने या कंप्यूटर या टीवी के सामने विचलित किया जा रहा पुराने तनाव और नकारात्मक उत्पादन के साथ दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप परिणामों निपटने के लिए हानिकारक तरीके हैं।
  • ध्यान की कोशिश करो। एक दिन कुछ मिनट का समय, बैठ जाओ अपनी आँखें बंद की मदद से अपने स्वास्थ्य और सौंदर्य दिनचर्या के साथ दृढ़ रहना और आप अपने जीवन के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने मन खाली करने के लिए।
  • चाय ले लो उपभोग की चाय बढ़ती अलर्ट, छूट और एकाग्रता से संबंधित है, साथ ही शरीर पर तनाव के नकारात्मक प्रभावों को कम करने में मदद करती है।
  • विधि 3
    एक समग्र तरीके से अपने भीतर की सुंदरता को बढ़ाएं

    सहायता फायर पीकमिस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छे कारणों के लिए स्वयंसेवी जरूरत के लोगों को अपना कुछ समय देते हुए न केवल आपके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होता है, बल्कि आपकी आंतरिक सुंदरता, जैसे उदासीनता, जिम्मेदारी और सहानुभूति के विकास के लिए महत्वपूर्ण गुणों को बढ़ावा देने में आपकी मदद करता है। यह जानकर कि आपके समुदाय में आपके सामाजिक प्रभाव पड़ता है, आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए और दूसरों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने की अनुमति देगा।
    • संगठनों और कारणों के लिए खोजें जो आपके लिए सार्थक हैं इस तरह, आप अनुभव का आनंद लेंगे क्योंकि आप इससे अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे और इसके साथ समय व्यतीत करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
  • एक शनिवार की रात चरण 12 पर हेलो पर मज़ा है
    2
    बौद्धिक और रचनात्मक गतिविधियां करें एक नई किताब पढ़ें, कला कक्षाएं ले, एक संग्रहालय पर जाएं या संगीत सुनें कला या प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव या अनुभव आपको आंतरिक सुंदरता के गुणों जैसे कि जुनून और दृढ़ संकल्प को विकसित करने की अनुमति देगा। इन गतिविधियों के लिए जुनून महसूस करना न केवल आपके अंदरूनी भलाई को बढ़ावा देता है, बल्कि आपको दूसरों के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने की सुविधा भी देता है।
  • अपनी प्रेमिका के साथ हां मज़ेदार छवि शीर्षक चरण 5
    3
    अपनी दोस्ती की खेती करें आंतरिक सुंदरता और स्वास्थ्य के विकास के लिए करीब दोस्ती बनाना आवश्यक है अम्लीय गतिविधियां रक्त में कॉर्टिसोल (तनाव हार्मोन) का उत्पादन कम करती हैं। जिन लोगों के साथ आप अपनी कंपनी का आनंद लेते हैं, उनके साथ समय व्यतीत करना आपकी खुशी, उद्देश्य और संबंधित भावना को मजबूत करेगा।
  • अभ्यास की गतिविधियों जो आप अपने दोस्तों के साथ आनंद लेते हैं पहाड़ों में चलो, एक कॉफी या उनके साथ पठन क्लब में शामिल हों।
  • सामाजिक सहायता प्रदान करने के अन्य तरीके हैं सहायता प्रदान करने, सलाह देने या स्नेह दिखाने का। इन लाभों का लाभ उठाने के लिए, किसी मित्र को एक दोस्ताना नोट भेजें, उन्हें बुलाएं या उन्हें एक अजीब पाठ संदेश भेजें या यदि आप ऐसा करते हैं तो इशारा वापस करें
  • आपकी प्रेमिका के साथ हंस फॉरेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
    4
    अधिक मज़ा लो. हर कोई एक ऐसे व्यक्ति के आसपास प्यार करता है जो जानता है कि एक अच्छा समय कैसे प्राप्त किया जाए। मजेदार गतिविधियों में भाग लेने वाले अपने मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करना आपके भीतर की सुंदरता को बेहतर बनाने का सही तरीका है।
  • हँसते हैं और बकवास करते हैं हँसी आपको आराम करती है, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करती है और दिल की रक्षा करती है। कॉमेडी शो में भाग लें, अपने दोस्तों और परिवार के साथ मजाकिया फिल्में देखें या टीवी पर कॉमेडी श्रृंखला देखने के लिए अपने दिन में और अधिक हंसी जोड़ने के लिए।
  • अपने भीतर का बच्चा लें जिज्ञासु, खुश और रचनात्मक होने पर बचपन के लाभों का परीक्षण करें
  • बोरिंग प्रेमी के साथ वार्तालाप बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    आभारी रहें आपके जीवन की परिस्थितियों की सराहना करते हुए आशावाद की भावना बढ़ जाती है, स्कूल या काम में आपके प्रदर्शन को सुधारता है और जीवन के लिए उत्साह की खेती करता है, जिनमें से सभी आंतरिक सौंदर्य और भलाई की भावना विकसित करने के लिए आवश्यक आवश्यकताएं हैं। क्या आपको आभारी महसूस करता है पर ध्यान दें और दूसरों को बताने के लिए मत भूलें कि आप उनकी मदद और दोस्ती के लिए उनका आभारी हैं।
  • कृतज्ञता की डायरी रखें और हर दिन 3 से 5 चीजें लिख लें जो आपको खुश करती हैं, अपने जीवन का आनंद बढ़ाती है और जिसके लिए आप आभारी हैं
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 8
    6
    अपने सामाजिक बुद्धिमत्ता का विकास. इसमें विश्व को सफलतापूर्वक नेविगेट करने के लिए ज्ञान, संज्ञानात्मक क्षमताओं और प्यार प्राप्त करने के होते हैं अपने दैनिक कार्यों की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए अपने सामाजिक कौशल पर भरोसा करें और सकारात्मक रूप से अपने भीतर की सुंदरता और दूसरों के प्रति संबंधित गुणों को प्रदर्शित करें। यदि आप अपने संवादात्मक कौशल को सुधारते हैं, सामाजिक संकेतों की व्याख्या बेहतर करते हैं और ध्यानपूर्वक श्रोता बन जाते हैं, तो आप अपने मित्रों, परिवार और सहकर्मियों के साथ सामाजिक संबंधों को सुदृढ़ करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com