ekterya.com

सीमित बजट के साथ अच्छा कैसे दिखना है

अच्छा लग रहा है जिस तरह से दूसरों को आप अनुभव करते हैं पर एक प्रभाव है यह ऐसा कुछ है जो आपको अपना सपना काम प्राप्त करने में मदद कर सकता है, किसी की ओर आकर्षित करने और दोस्त बनाने का भी ध्यान आकर्षित कर सकता है। यह आपको बेहतर महसूस करने और स्वयं में अपने आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी मदद करेगा। हालांकि, अच्छा लगना काफी महंगा हो सकता है। कपड़े, जूते, सामान, सौंदर्य उत्पादों और हज्जाम की दुकान सैलून के लिए लगातार यात्रा का मूल्य जल्दी से जोड़ें लेकिन आपके बजट से बाहर निकलने के बिना कई तरीक़े देख सकते हैं!

चरणों

भाग 1
अपनी नींव स्थापित करें देखना

एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक चरण 1
1
अपना जीवन देखें और सोचें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं। अगर आपको अपनी उपस्थिति के लिए एक सीमित बजट के साथ काम करना चाहिए, तो अपनी ज़्यादातर अलमारी को बनाने के लिए एक अनिवार्य तत्व यह है कि आपका वास्तविक जीवन कैसा चल रहा है और दैनिक जीवन के लिए आपको वास्तव में किस तरह के कपड़े चाहिए। सिर्फ इसलिए कि उन महंगे लाल चमड़े और ऊँची एड़ी के जूते बहुत अच्छे लगते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें खरीदना चाहिए, खासकर यदि आप सड़क पर काम करते हैं और लगभग कभी पोशाक नहीं पहनते हैं उन्हें प्रशंसा, लेकिन उन्हें खरीद नहीं है।
  • इसके बजाय, निवेश पर रिटर्न पर सिद्धांत (आरओआई, अंग्रेज़ी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) से काम करें, भले ही यह 3 डॉलर के रिंग के एक जोड़े हों आप उन्हें कितनी बार उपयोग करने जा रहे हैं? आप कितने संगठनों को जोड़ सकते हैं? आप कब तक चलेगा?
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि अलमारी को एक साथ रखने के लिए समय लगता है। जब तक आपके पास बहुत अधिक धनराशि छिपाई नहीं जाती है या आपको अभी तक एक बड़ी कर रिफंड प्राप्त हुआ है, याद रखें कि आप रातोंरात एक अच्छे अलमारी का निर्माण नहीं कर सकते। आप कुछ बुनियादी और लचीले टुकड़े धीरे-धीरे और सबसे कम संभव कीमत पर प्राप्त कर लेते हैं, जबकि आप भविष्य के बारे में सोचते हैं और खुद से पूछते हैं: "क्या मैं कुछ वर्षों में इसका उपयोग करना जारी रखूंगा?" पारंपरिक तरीके से खरीदारी करने के लिए कुछ युक्तियां ( वह है, डिस्काउंट स्टोर्स की जंजीरों में)
  • किसी कारण से खरीदें उदाहरण के लिए, गिरावट के दौरान वसंत और गर्मियों की वस्तुएं खरीदते हैं और वसंत की पेशकश के लिए गिरावट और सर्दियों के कपड़े खरीदने का लाभ लेते हैं।
  • इस पर जाएं आउटलेट जहां बड़ी दुकानों से अधिक माल बेचते हैं, क्योंकि वह कम कीमत पर बेचते हैं। लेकिन सावधान रहें, कभी-कभी ये आइटम खराब हो सकते हैं।
  • डिपार्टमेंट स्टोर में खरीदें जहां कुछ खुदरा विक्रेताओं को अतिरिक्त माल बेचते हैं। वहां आप पर्स, जूते और सामान जैसे आइटमों पर ऑफर भी पा सकते हैं। इसके अलावा, छुट्टियों के मौसम के बाद इन जगहों पर आमतौर पर उत्कृष्ट अंत-मौसम की पेशकश होती है।
  • एक शीर्षक पर दिये हुए छवि को बजट के चरण 3 देखें
    3
    दुकानों में पागल मत जाओ बेहतर चुनिंदा खरीदें और मात्रा को अधिक पसंद करते हैं। के रूप में में आउटलेट और डिस्काउंट स्टोर, आपको खुद को अन्य स्टोरों में भी शामिल करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि $ 19.99 में कुछ बिक्री पर है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस मद की ज़रूरत है या आपको इसे खरीदना चाहिए। यदि आप सीमित बजट पर रहना चाहते हैं, तो $ 19.99 $ 100 हो सकता है। यदि यह एक बहुमुखी वस्तु नहीं है, तो आप अपने अलमारी के अन्य वस्त्रों के साथ उपयोग कर सकते हैं, अगर आप इसे अपने आप को कुछ वर्षों में नहीं पहने हुए देखते हैं या यदि आप संदिग्ध महसूस करते हैं, तो इसे बेहतर छोड़ दें।
  • हमेशा गुणवत्ता पर गुणवत्ता को पसंद करता है $ 65 डेनिम जींस की एक जोड़ी खरीदने के लिए और अपने आकार में इसे दो $ 30 जोड़े जो आपके कूल्हों पर बहुत अधिक फिट हैं या बहुत लंबे समय से खरीदने के लिए समायोजित करने के लिए बेहतर है।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    कुछ बुनियादी कपड़े इकट्ठा करने के लिए शुरू करो। वाक्यांश सुनकर "आप मूल बातें से शुरू करना चाहिए", निश्चित रूप से आप सोचते हैं "यहाँ खरीद का उबाऊ हिस्सा आता है"। लेकिन मूल बातें जरूरी उबाऊ नहीं हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास बहुमुखी कपड़े और ठोस रंग हैं जो आपके अलमारी का मूल भाग हैं। अधिक बहुमुखी हैं, जितना अधिक आप अपनी अलमारी का विस्तार कर सकते हैं। और आज, ज्यादातर वस्त्र कुछ भी उबाऊ हैं, क्योंकि वे विभिन्न प्रकार के कटौती, सामग्री और बनावट में आते हैं, जिन्हें आप जोड़ सकते हैं और आप जितना चाहें मिल सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अलग-अलग बनावट, जैसे फीता स्वेटर या ऊन के साथ रेशम को जोड़ते हैं, तो आप एक मूल और नीरस परिधान को पूरी तरह चमकदार चीज़ों में बदल सकते हैं।
  • इसके अलावा, बनावट को मिलाते हुए इस सिद्धांत का विरोध नहीं करता है कि कम अधिक होता है या वह सरल होता है। यह अवधारणा उत्कृष्ट है जब आप शैली के साथ और सीमित बजट के साथ तैयार करना चाहते हैं, क्योंकि एक साधारण अलमारी के लिए ज़्यादा महंगा नहीं होता है महत्वपूर्ण बात यह सही ढंग से इकट्ठा करना है
  • आम तौर पर, बुनियादी मूल बातें इसमें शामिल हैं: एक काली पोशाक- एक सफेद शर्ट- एक सिलवाया ब्लाउज- एक सफेद शॉर्ट-आस्तीन शर्ट- ए सिलवाया ब्लेज़र - खाकी-रंगीन पैंट की एक जोड़ी - सिलवाया डेनिम पैंट की एक जोड़ी - एक तटस्थ रंग का सूट या स्कर्ट और काम के लिए जैकेट, यदि आपको इसकी आवश्यकता है - और कम काली जूते की एक जोड़ी और दूसरा एक रंग के जूते के
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने आप को रंगों की एक पैलेट तक सीमित न करें एक बार मूल बातें की मूल बातें करने के बाद, आप धीरे-धीरे दूसरी चीजों को जोड़ सकते हैं। बहुत अधिक खर्च किए बिना ऐसा करने की चाबी अपने आप को बुनियादी रंगों के एक या दो समूहों तक सीमित करनी है और वहां से काम करती है। उदाहरण के लिए, काले, भूरा, ग्रे, दालचीनी, नौसेना नीला और कभी कभी सफेद रंग अच्छे कारण के साथ मूल रंग हैं। आप उन्हें लगभग किसी भी चीज़ के साथ जोड़ सकते हैं या स्वयं के बीच में यदि आप इन रंगों में से एक या दो को सीमित करते हैं, तो आप उन्हें एक-दूसरे के साथ जोड़ सकते हैं, लेकिन आप भी खरीद सकते हैं केवल कुछ कपड़े जो आप अपने मूल रंग पटलों के आधार पर समन्वय कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी नहीं खरीदते हैं जो आपके पास पहले से मौजूद आइटम के कम से कम 2 या 3 से मेल नहीं खाता है!
  • समन्वयित रंग काफी आसान है। इंटरनेट पर एक रंग पहिया की तलाश करें आप जो उपयोग करना चाहते हैं उसके पूरक रंग को खोजने के लिए, उस रंग की तलाश करें जो सीधे पहिया के दूसरी तरफ है यह आपके लेख का पूरक रंग है
  • पूरक रंग के प्रत्येक तरफ के रंग अर्ध-पूरक हैं और मुख्य रंग के साथ भी जोड़ सकते हैं, लेकिन एक समय में केवल एक ही है।
  • यही कारण है कि पुरुष हमेशा नेवी ब्लू सूट या नीले शर्ट भूरे रंग के चमड़े के जूते और बेल्ट के साथ पहनते हैं। कॉफी नारंगी या लाल-नारंगी रंग का सबसे निकटतम रंग है, जो रंग व्हील पर नीले रंग की दूसरी तरफ बगल में है।
  • एक बजट पर छापे देखो शीर्षक छवि 6
    6
    सुरुचिपूर्ण कपड़ों में सस्ते कपड़ों को बदलना आमतौर पर, सस्ता और महंगे कपड़ों के बीच अंतर में से एक कपड़े और कटौती का उपयोग होता है, जिससे एक महंगे परिधान सुंदर दिखता है और ऑर्डर करने के लिए बनाया जाता है। इसके लिए क्षतिपूर्ति का एक तरीका शरीर को मोल्ड करने के लिए विशेष अंडरवियर पहनना है। एक और अंतर यह है कि, आमतौर पर, सबसे महंगे कपड़े आभूषण के साथ आते हैं, सस्ते कपड़े के विपरीत। यह परिधान के समग्र रूप में एक बड़ा अंतर बना सकता है। इसका समाधान करने का एक त्वरित तरीका पोशाक या स्कर्ट के तहत पेटीकोट पहनना है, उदाहरण के लिए, या शर्ट के नीचे एक साधारण शर्ट।
  • एक और विकल्प है कि आपकी जरूरतों के अनुसार अपने कपड़े समायोजित करें। यदि आपको एक शानदार मूल्य पर एक महँगे और मूल परिधान मिलते हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन वह आपका आकार नहीं है या फिट नहीं है यह एक अच्छा विकल्प है कि आप किसी आइटम को कुछ मामूली समायोजन कर सकें जो मात्रा के मुकाबले गुणवत्ता को थोड़ा अधिक महंगा लगती है।
  • भाग 2
    अपना बनाओ हाइलाइट देखें

    एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक 7 छवि
    1
    सामान, सामान, सामान गहने, स्कार्फ, हेडबैन्ड, जूते, पर्स, घड़ियों और बाकी सब सामान जैसे सामान का उपयोग करें, शायद आप जितना अच्छा कर लें, उतना ही आप सीमित बजट पर अच्छे लग सकें, जब तक आप उनसे दुर्व्यवहार नहीं करते! सबसे पहले, आप सामान कई बार, विभिन्न तरीकों से और विभिन्न संगठनों के साथ उपयोग कर सकते हैं। दूसरा, वे ताजी हवा की हवा की तरह हैं, ताकि बुनियादी वस्त्रों को स्पर्श किया जा सके और सभी पोशाक बहुत अच्छे लग सकें। अंत में, वे आपको एक ही बुनियादी पोशाक को एक घटना से दूसरे स्थान पर जाने की अनुमति देते हैं, जैसे काम से डिनर तक, उदाहरण के लिए
    • उन्होंने यह भी एक को ऊपर उठाने की अनुमति इसे और अधिक सुंदर लग रही बनाने के लिए कम खर्चीले लगते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बजट के साथ असली हीरे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप एक साधारण काली पोशाक के साथ गठबंधन करने के लिए ज़िरकोनीय क्यूबिक पत्थरों के साथ हूप्स की एक जोड़ी डाल सकते हैं।
    • नकली चमड़े, बहुत सारे प्लास्टिक और बहुत चमकीले धातु भागों वाले लेखों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। ये सामान सस्ते लगते हैं बेहतर लिंग, लकड़ी और धातु पहना या मैट टन के टुकड़े का चयन करें।
    • कई वस्तुएं जिन्हें आप एक्सचेंज नहीं कर सकते हैं, के बजाय दिलचस्प डिज़ाइन के साथ कुछ उपसाधन खरीदें, भले ही वे थोड़ा अधिक महंगे हैं
  • एक बजट पर दिये गये छापे शीर्षक का शीर्षक चरण 8
    2

    Video: कर्ज धारकों को खुशखबरी, ये बैंक माफ करेगा ब्याज़

    रंग के दूसरे स्पर्श जोड़ें अपने रंग पैलेट को और अधिक प्रभावकारी बनाने के लिए, आप सहायक उपकरण के अलावा कई अन्य तरीकों से रंग जोड़ सकते हैं। यह वह जगह है जहां वस्त्र खेलने के रूप में आते हैं ब्लेज़र्स, स्वेटर, कार्डिगन, रंग, पैटर्न, आदि के साथ लपेटता है, उज्ज्वल शर्ट और टी-शर्ट और मोज़ा। इस पद्धति का अधिकतर रंगों को जोड़ने के लिए परतों में ड्रेसिंग पर आधारित है, यह सुनिश्चित करना कि वे गठबंधन करते हैं और वे संगठन को आच्छादित नहीं करते हैं।
  • इसलिए, रंगों का समन्वय करने का एक और तरीका है अनुरूप रंग का उपयोग करके एक परिधान लो जो आप उपयोग करना चाहते हैं और रंग के पहिये पर मूल रंग के दाएं और बाएं रंग की तलाश करें। ये समान रंग हैं उनमें से एक को चुनें और इसे मूल रंग से मिलाएं।
  • कई बार ऐसे समय होते हैं जब आपको थोड़ी अधिक शर्मिंदगी दिखाई देनी होगी। उन मामलों में, आप तटस्थ पैलेट में उच्चारण रंग जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक ब्लैक स्कर्ट और एक जैकेट, ब्लैक एल्स पहन सकते हैं और जैकेट के नीचे गहने के साथ एक पन्ना शर्ट जोड़ सकते हैं। फैंसी मोती और काले मनका के छल्ले के साथ संगठन का मिश्रण।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    अपने बुनियादी कपड़े बहुमुखी बनाने के लिए अब जब आपके पास रंग और बनावट जोड़ने के लिए मूल कपड़े, सामान और अतिरिक्त आइटम हैं, तो आपको अपने अलमारी के मिश्रण और संयोजन पर काम करना चाहिए। आपको कपड़ों और सामान की अपेक्षाकृत छोटी मात्रा के साथ मिलकर कपड़े की मात्रा से आश्चर्य होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सही ऊँची एड़ी और गहने जोड़ते हैं तो एक साधारण नीली पोशाक पार्टी के लिए बहुत अच्छी हो सकती है या फिर आप उस पर एक स्वेटर डाल सकते हैं और इसे एक स्कर्ट में बदल सकते हैं, दोपहर में दोपहर के भोजन पर जाने के लिए उसे जूते की एक जोड़ी के साथ ले जा सकते हैं।
  • याद रखें कि जूते आपके अलमारी की बहुमुखी प्रतिभा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन आपको इसे प्राप्त करने के लिए हजारों जूते की आवश्यकता नहीं है। जूते खुद को बहुमुखी बनाओ उदाहरण के लिए, आप अधिक या कम सुरुचिपूर्ण अवसर के लिए भूरे रंग के चमड़े के उच्च जूते की एक जोड़ी समायोजित कर सकते हैं।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4



    अपने कपड़े का ख्याल रखना यहां तक ​​कि कम खर्चीले कपड़े, जो रंग खोना और हटना पड़ता है, बहुत अधिक समय तक रह सकता है और रंग, आकृति और गुणवत्ता बेहतर बना सकता है अगर आप इसे उचित देखभाल देते हैं सुनिश्चित करें कि आप लेबल्स पढ़ते हैं और निर्देशों के अनुसार कपड़े धोते हैं। यदि लेबल कहता है कि आपको कपड़े धोने से धोना चाहिए, तो उसे वॉशिंग मशीन में न डालें! आपको आमतौर पर एक ही समय में समान रंगों के कपड़े धोना चाहिए। ठंडे पानी से अंधेरे रंगों को धो लें ताकि वे इतनी तेज़ी से नहीं पहनें कपड़ों को लटका करने के लिए रैक खरीदें और जब भी संभव हो तो इसे बाहर सूखा लें और सूखने से बचें, या सूखी गर्मी से और कम तापमान पर सूखा। कभी भी दाग ​​न डालें - उन्हें ठंडे पानी से भिगो दें और धोने से पहले एक दाग हटानेवाला लागू करें।
  • जब कलर पहना जाता है, विशेष रंगाई के साथ काली कपड़े रंगाने पर विचार करें, जो जल्दी हो सकता है
  • कपड़ों को देखने के लिए एक अन्य तरीका यह प्रयोग करने से पहले इसे लोहे करना है
  • अपने जूते को चमकाने के लिए नियमित रूप से अद्भुत काम करेंगे यदि आपके पास महंगे जूते की एक जोड़ी है जो शानदार स्थिति में हैं, तलवों को छोड़कर, उन्हें बदलने के लिए एक मोची पर जाएं
  • कुछ बुनियादी सिलाई और रफ़ू तकनीक सीखें और मूलभूत मरम्मत के लिए हमेशा अतिरिक्त बटन, थ्रेड्स और सुई हों।
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र शीर्षक से चित्र चरण 11

    Video: नए राशन कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें 2018|How To Apply New Ration Card 2018

    5
    अपने बालों को कम पैसे के साथ अच्छे लगते हैं। अच्छा दिखना भी कुछ बाल शैली शामिल है जो इसके उद्देश्य को पूरा करता है। हालांकि, एक पेशेवर सौंदर्य सैलॉन में जाने के लिए बहुत महंगा हो सकता है। लेकिन इन लागतों को कम करने के तरीके हैं अपने स्टाइलिस्ट से पूछें कि वह घर पर आपके बाल पर काम कर सकता है। आम तौर पर, यह आपको सस्ती बाल कटवाने की अनुमति देगा, चूंकि सुंदरता सैलून का लगभग 60% मुनाफा होता है अपने ब्यूटी सैलून से पूछें कि क्या कोई प्रशिक्षु स्टाइलिस्ट है जो सस्ता सस्ता है। अपने खुद के घर में काम करने वाले स्टाइलिस्टों के लिए, डिस्काउंट खोलने, सौंदर्य विद्यालयों और नारीहोप्स के साथ नया सौंदर्य सैलून देखें, जहां आप एक साधारण कटौती चाहते हैं, तो आप बहुत कुछ बचा सकते हैं।
  • एक दोस्त या परिवार के सदस्य से अपने बाल काटने के लिए और अपने आप को खुद से पूछो या ब्यूटी सैलून या नाई की दुकान में कटौती करें और इसे डाई जाने के लिए ध्यान रखें। पहली बार, एक अर्ध स्थायी टिंचर की कोशिश करो
  • ग्राहक वफादारी कार्यक्रमों के साथ सौंदर्य सैलानों को खोजें, जहां आप एक निशुल्क सेवा प्राप्त कर सकते हैं और इस तरह की कुछ निश्चित यात्राओं के बाद
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    6
    बाल उत्पादों पर अपने खर्चों को कम करें सबसे पहले, विरंजन शैम्पू को भूल जाओ। हर 6 सप्ताह में सफेद सिरका के 2 बड़े चम्मच के साथ बेकिंग पाउडर के 1 बड़ा चमचा का मिश्रण। मिश्रण के साथ अपने बालों को धो लें और अतिरिक्त को हटाने के लिए कुल्ला। अपने बालों को रंगाने के बाद ऐसा न करें या आप इसे ब्लीच कर सकते हैं। दूसरा, एक बच्चे शैम्पू के लिए महंगे शैंपू बदलें हर दूसरे दिन धोकर और अपने बालों की स्थिति अंत में, अतिरिक्त चमक के लिए, 1 कप गर्म पानी के साथ नींबू के रस का ¼ कप मिलाएं और हल्के से हल्के बाल धो लें। यदि आपके पास काले बालों हैं, तो 2 कप गर्म पानी के साथ सफेद सिरका के ¼ कप का मिश्रण का उपयोग करें।
  • सामान्य तौर पर, आपको केवल अन्य अतिरिक्त उत्पादों का उपयोग करना चाहिए I और, तार्किक रूप से, यदि आपको अभी भी अपने बालों को कंघी करना है, तो आपको वॉल्यूम के लिए एक शैम्पू और कंडीशनर की जरूरत नहीं है, या फोम या जड़ें जड़ें।
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक 13 शीर्षक छवि
    7
    समझदारी से श्रृंगार का उपयोग करें आपको महंगे मेकअप खरीदने की ज़रूरत नहीं है ताकि इसके साथ अच्छा लगे। बहुत सारे फ़ार्मेसी उत्पाद हैं जो बहुत अच्छे और सस्ती हैं। एक अच्छा मेकअप दिखाने के लिए यह जानना है कि किस रंग का उपयोग करना है और इसे कैसे लागू करना है दुकान के श्रृंगार अनुभाग पर जाएं और पता करें कि क्या आप मुफ्त श्रृंगार सत्र प्राप्त कर सकते हैं। एक और विकल्प है कि यूट्यूब पर कुछ अनुदेशात्मक वीडियो मिलें।
  • जब आप श्रृंगार खरीदते हैं, तो आप फार्मेसी उत्पादों को पसंद करते हैं। जब आप इन उत्पादों पर 1 की कीमत के लिए 2 की छूट देखते हैं तो मात्रा में खरीदारी का लाभ उठाएं, जो अक्सर प्रायः होता है
  • यदि आप किसी उत्पाद पर कुछ और खर्च करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी त्वचा की उपस्थिति में सहायता करता है, जैसे आधार या रंग सुधारक, कोई लिपस्टिक या आँख छाया नहीं
  • एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 14
    8
    अपने नाखूनों का ख्याल रखना अच्छी तरह से बनाए रखा नाखून समग्र रूप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। किसी न किसी नाखून, फीका या पहना, एक अन्य शानदार संगठन को बर्बाद कर सकते हैं (पॉलिश, इस्त्री, अच्छी तरह से संयुक्त और सही सामान के साथ) सौभाग्य से, आप नाखून कतरनी और एक फ़ाइल की एक जोड़ी के साथ सबसे नेल समस्याओं को ठीक कर सकते हैं। चमक की एक परत को लागू करें और, यदि आप रंग जोड़ना चाहते हैं, तो आधार पॉलिश, रंग की दो परतें और सुरक्षात्मक तामचीनी की एक परत लागू करें। यदि आप ये कदम उठाते हैं और लोशन के साथ अपने कणों को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करते हैं, तो आप ब्यूटी सैलून में जाने से बहुत पैसे बचा सकते हैं
  • भाग 3
    अन्य चैनलों द्वारा सस्ता सब कुछ ढूंढें

    एक बजट पर देखो अच्छा शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    इस्तेमाल किए गए कपड़ों की दुकानों पर जाएं यदि आप कई मदों के बीच खोज करने को तैयार हैं जो आपकी दिलचस्पी नहीं लेते हैं, तो आप इस्तेमाल किए गए कपड़ों की दुकानों में कुछ बेहतरीन वस्तुएं पा सकते हैं। उदाहरण के लिए, $ 25 के लिए एक शानदार चमड़े की जैकेट, $ 5 के लिए एक कश्मीरी स्वेटर या राल्फ लॉरेन ऊन पैंट केवल 8 डॉलर के लिए काम के लिए एकदम सही है कभी-कभी, विशेष रूप से शहर के सबसे खूबसूरत इलाकों में, आप जो कपड़ों को अभी भी लेबल कर रहे हैं उन्हें ढूंढ सकते हैं। ये जगह जूते, पर्स, स्कार्फ, गहने, पेटीकोट, बेल्ट, संबंध और टोपी खरीदने के लिए भी उत्कृष्ट हैं।
    • इन दुकानों में से अधिकांश दिनों में विशेष छूट की पेशकश करते हैं, हालांकि आमतौर पर हर दिन कुछ प्रकार की छूट होती है कॉल करने और जाने से पहले पूछना सबसे अच्छा है।
    • उदाहरण के लिए, ऐसे स्टोर हैं जो उस दिन आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों के लिए छूट प्रदान करते हैं यदि आप प्रवेश करने पर कपड़े का एक टुकड़ा दान करते हैं डिस्काउंट राशि प्रत्येक संगठन के अनुसार भिन्न होती है।
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र शीर्षक से चित्र 16

    Video: किसानों की कर्ज माफी के लिए केंद्र से कर्ज ले सकती है UP सरकार

    2
    दूसरे हाथ के फैशन स्टोर पर जाएं इन दुकानों में इस्तेमाल की गई कपड़ों की दुकानों की तुलना में छोटे और अधिक स्थानीय प्रतिष्ठान होते हैं और अच्छी स्थिति में डिजाइनर कपड़े बेचते हैं। चयन कपड़ों की दुकानों की तुलना में बहुत कम है, लेकिन यह बहुत अधिक केंद्रित है। कीमतें अधिक हैं, लेकिन आप प्रवेश कर सकते हैं और जल्दी से बाहर निकल सकते हैं जब आप किसी प्रयुक्त कपड़ों की दुकान में कपड़े देखने के लिए जाते हैं, तो आप ऐसा नहीं कह सकते।
  • एक शीर्षक पर दिये गये चित्र को बजट के चरण 17 में देखें
    3
    खोज ऑनलाइन प्रदान करता है ओवरस्टॉक डॉट कॉम जैसे साइटों पर आप डिजाइनर कपड़े, जूते, सौंदर्य उत्पादों और सहायक उपकरण पर कुछ बेहतरीन सौदा मिल सकते हैं। यह पैसा बचाने के लिए एक शानदार तरीका है और आपके पास कहां चुनने के लिए एक शानदार विविधता है यह कंपनी साल भर में अलग-अलग डिस्काउंट ऑफर करती है, साथ ही सदस्यता के लिए छूट भी देती है। आप ईबे पर भी खरीद सकते हैं और उन उत्पादों को देख सकते हैं जो ठीक से नहीं बेच रहे हैं, जिनकी खराब गुणवत्ता वाली छवियां हैं या जो अच्छी तरह लेबल नहीं हैं इसका यह मतलब है कि विक्रेता एक पेशेवर ईबे विक्रेता नहीं है और आमतौर पर उनके उत्पादों को कुछ ऑफ़र मिलते हैं और सस्ता होता है।
  • मास्टरकार्ड के बारे में Overstock.com की शर्तों की समीक्षा करें। आपको अंक अर्जित करने के लिए अपने कार्ड पर बहुत अधिक पैसा खर्च करना चाहिए और संभवत: आप जो खरीदते हैं वह आपकी खरीदारी पर ब्याज को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है
  • खरीद के इन दो तरीकों का एक नुकसान यह है कि आप उन्हें खरीदने से पहले वस्तुओं की कोशिश नहीं कर सकते, और ईबे पर यह आपके पैसे का रिफंड लेने के लिए थोड़ा जटिल है।
  • एक शीर्षक पर दिये गये छवि को देखते हुए बजट चरण 18
    4
    पुनर्नवीनीकरण कपड़े पुनर्नवीनीकरण कपड़े (भी कहा जाता है अपसाइडिंग) पिछले दशक में बहुत लोकप्रिय हो गया है। इसमें पुराने कपड़े या कपड़े लेने और कुछ नया बनाने के लिए उन्हें बदलना शामिल है आप आकार को समायोजित कर सकते हैं, गहने जोड़ सकते हैं या कपड़ों में कटौती कर सकते हैं और उन्हें कुछ पूरी तरह से अलग बनाने के लिए सीवे लगा सकते हैं। इसके लिए आप अपने पुराने कपड़े, कपड़ों के कपड़े, कपड़े के टुकड़े, कंबल, आदि में खरीदा जा सकता है। आप विभिन्न सामग्रियों से उपसाधन भी बना सकते हैं
  • एक बजट पर देखो अच्छे शीर्षक वाला चित्र, चरण 1 9
    5
    एक कपड़े विनिमय पार्टी बनाओ कुछ दोस्तों को इकट्ठा करो और हर किसी को कपड़े और सामान लाने के लिए कहें कि वे उन्हें अक्सर विनिमय करने में सक्षम होने के लिए उपयोग नहीं करते हैं। अधिकांश लोग, यहां तक ​​कि सीमित बजट वाले, आमतौर पर अलमारी के पीछे संग्रहीत कुछ सुंदर कपड़े होते हैं क्योंकि वे नियमित रूप से उनका उपयोग नहीं करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके किसी एक दोस्त के पास एक वस्त्र है जो पूरी तरह से फिट नहीं है, तो आप इसे खुद समायोजित कर सकते हैं या इसे एक दर्जी के रूप में ले सकते हैं। एक फैशन शो के साथ एक्सचेंज पार्टी खत्म करो!
  • युक्तियाँ

    • ट्रस्ट किसी भी अधिकतम करने की कुंजी है देखो, भले ही आपके पास सीमित बजट हो।
    • एक मुस्कान हमेशा सबसे अच्छा सहायक है और यह मुफ़्त है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com