ekterya.com

एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की उपस्थिति में सुधार कैसे करें

ज्यादातर किशोरों में मुँहासे की समस्याएं हैं कुछ प्रकार के मुँहासे का इलाज करना आसान है और समस्या का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। दूसरों को पुनरावर्तक, परेशान करना, समय की बर्बादी, आत्मसम्मान की समस्याओं को ट्रिगर करना और दर्दनाक भी हो सकता है हालांकि, वहाँ तरीके हैं जिसमें आप पूरी तरह से समस्या को उल्टा कर सकते हैं और आश्चर्यजनक तरीके से अपनी त्वचा की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं।

चरणों

एक किशोरी के चरण 1 के रूप में आपकी त्वचा की तलाश को बेहतर बनाएं
1
क्या आपकी त्वचा के बारे में परेशान है के बारे में स्पष्ट हो। क्या आप चिड़चिड़ियां और ब्लैकहैड्स से भरे हैं? या यह केवल यह है कि आपकी त्वचा तेल या सूखी, लाल या दानेदार है? शायद आपके पास अतीत में मुँहासे से पीड़ित होने से निशान या अंधेरे स्पॉट हैं आपकी त्वचा को सुधारने के लिए, आपको यह जानना होगा कि समस्या क्या है
  • एक किशोरी के चरण 2 के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला चित्र
    2

    Video: The Dirty Secrets of George Bush

    आपकी त्वचा का प्रकार पता करें प्रत्येक प्रकार की त्वचा अलग होती है और कुछ उपचार किसी दोस्त की त्वचा पर प्रभावी हो सकते हैं लेकिन आपके द्वारा नहीं। त्वचा के कम से कम 5 प्रकार हैं:
  • सूखी त्वचा सूखी त्वचा इसलिए है क्योंकि वसामय ग्रंथियां त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए पर्याप्त वसा नहीं बनाते हैं। सूखी त्वचा लालिमा, खुजली और कभी कभी flaking हो सकती है।
  • तेल त्वचा इस मामले में, वसामय ग्रंथियां इतनी अधिक वसा का उत्पादन करती हैं कि त्वचा चमकदार या स्पर्श के लिए चिकना लग सकती है और अक्सर बड़े या छिद्रित होते हैं। त्वचा पर वसा के परिणामस्वरूप तेल त्वचा को मुँहासे विकसित करने की अधिक संभावना है
  • संवेदनशील त्वचा यह त्वचा चिकना, सामान्य या सूखी हो सकती है और नाजुक होने की विशेषता है, इसलिए यह एक प्रकार की बजाय त्वचा की स्थिति माना जाता है। संवेदनशील त्वचा पर्यावरणीय परिस्थितियों और शराब, सुगंधित तेलों और कृत्रिम रंगों के साथ सौंदर्य प्रसाधनों के प्रतिकूल प्रतिक्रिया देती है।
  • सामान्य त्वचा यह त्वचा सामान्य रूप से मोटी पैदा करती है और आम तौर पर अच्छी तरह संतुलित होती है - न तो बहुत चिकना और न ही सूखी भी है सामान्य त्वचा लगभग हमेशा अच्छा और स्वस्थ दिखती है, लेकिन फिर भी अन्य त्वचा के प्रकारों के समान एक ही ध्यान की आवश्यकता होती है।
  • मिश्रित त्वचा यह त्वचा विभिन्न प्रकार की त्वचा का एक संयोजन है और यह सबसे अधिक है, चूंकि अधिकांश लोगों में कुछ समय के कम से कम दो प्रकार की त्वचा होती है। संयोजन को "टी जोन" की विशेषता है जिसमें माथे, नाक और ठोड़ी शामिल है, जो सबसे अधिक गर्मी वाले क्षेत्र हैं और गाल, आंखों और मुंह के आसपास की त्वचा के साथ एक सामान्य या सूखा क्षेत्र है।
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    याद रखें कि आपकी त्वचा का प्रकार हमेशा एक ही नहीं है यह गर्मियों में चिकना होने से भिन्न हो सकता है ताकि सर्दी के दौरान सूखने लगे। इसके अलावा, यदि आप अब 16 साल का हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया जा सकता है कि जब आप 40 साल का हों
  • Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

    एक किशोरी के चरण 4 के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला चित्र

    Video: Ek Pathar Dil Ko (Dil Ka Heera)

    4
    अब जब आप जानते हैं कि आपकी त्वचा का प्रकार क्या है, तो आपको इसे कैसे ख्याल रखना चाहिए सीखना चाहिए। न्यूट्रोजेना, क्लीन एंड साफ़ या क्लियरैसिल जैसे ब्रांडों से अच्छे और बहुत महंगा त्वचा देखभाल उत्पादों की तलाश करें और अपनी त्वचा के प्रकार के लिए डिज़ाइन कुछ चुनें। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो तेल की त्वचा के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद का चयन न करें!
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    यदि आप प्राकृतिक पसंद करते हैं, तो बहुत अच्छे विकल्प होते हैं जो कि आप अपने रसोई घर में मिल सकते हैं जो मनोरंजक और आसान है (धन का उल्लेख नहीं करने के लिए आप जो बचत करेंगे)।
  • तेल त्वचा तेल त्वचा के लिए, शहद, दही, टमाटर, बेकिंग सोडा, बादाम या अंडे की जर्दी के साथ मास्क का प्रयोग करें।
  • सूखी त्वचा इस प्रकार की त्वचा के लिए, दही, avocado, दूध या डार्क चॉकलेट के साथ मुखौटे की कोशिश करें।
  • संवेदनशील त्वचा इस त्वचा के लिए दही, शहद, अंडा सफेद या हरी चाय पर आधारित मुखौटे का उपयोग करें।
  • सामान्य त्वचा आप वास्तव में कुछ भी उपयोग कर सकते हैं कुछ उत्पाद दूसरों की तुलना में अधिक पौष्टिक होते हैं, इसलिए विभिन्न मुखौटे का प्रयास करें और यह देखें कि सर्वोत्तम काम कौन करता है
  • मिश्रित त्वचा आपकी त्वचा की जांच करने के लिए पता करें कि उस दिन कैसा है यदि यह सूखा है, तो दही जैसे मॉइस्चराइजिंग मुखौटा की कोशिश करें। यदि आप उस दिन मोटी हैं, तो उस प्रकार की त्वचा के लिए एक मुखौटा का उपयोग करें
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 6



    6
    तुरंत कार्रवाई करने के लिए जानें यदि आप देखते हैं कि एक दाना या एक ब्लैक स्पॉट बना रहा है, तो इसे अनदेखा न करें। जितनी जल्दी हो सके अंडा-दाग क्रीम लागू करें। जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, उतनी ही तेजी से समस्या हल हो जाएगी।
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 7
    7
    बहुत अधिक मत धोएं यदि आप करते हैं, तो आप अपनी त्वचा से प्राकृतिक तेल निकाल सकते हैं और सूखापन और खुरदरापन का कारण बन सकते हैं। अपनी त्वचा को दिन में दो बार से अधिक धोने की कोशिश न करें: एक बार सुबह में और एक बार शाम में।
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 8
    8
    समझो कि आपको क्या चाहिए यदि आप देख रहे सभी उत्पादों को खरीदते हैं, तो आप नहीं जानते कि हर बार क्या उपयोग करें आपके प्रदर्शनों में कुछ वस्तुएं हैं जो आपके पास होनी चाहिए।
  • क्लेंसेर। अपने पियर्स से गंदगी और तेल के निशान निकालने के लिए सप्ताह में एक बार आपकी त्वचा (एक या अधिक कम, आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर) से छूट दें। यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो संभवतया कम से कम त्वचा को परेशान न करें।
  • नरम मेकअप रिमूवर हर सुबह अपना चेहरे साफ करके साफ़ करें जो कि सभी गंदगी को हटा दें। अच्छे मेक-अप उत्पादों को न्यूट्रोजेना और अन्य के नाम से जाने वाले ब्रांडों से मिलते हैं
  • स्पॉट के स्थानीय उपचार आपके पास एक उत्पाद हमेशा होना चाहिए, जो उसके स्वरूप से मुंह और pimples की समस्या पर हमला करता है।
  • आटा लोशन यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो यह लोशन अनिवार्य उपयोग का है। उत्पाद के साथ कपास का एक टुकड़ा इंप्रेगैग करें और गंदगी और तेल के निशान को तुरन्त निकालने के लिए इसे अपने चेहरे से गुजारें।
  • Humectant। इसका उपयोग सभी प्रकार की त्वचा पर किया जाता है और इसे चेहरे की सफाई के अंत में हमेशा लागू किया जाना चाहिए। नमी में सील करने के बाद स्नान करने के बाद इसे लागू करने के लिए भी अच्छा है।
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 9
    9
    यदि आपकी त्वचा का अच्छा ख्याल रखने और ठीक से सफाई के बाद, मुँहासे की समस्याएं बनी रहती हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें आपकी मुँहासे की समस्या आपको जितनी गंभीर लगता है, उतनी गंभीर हो सकती है, लेकिन कोई विशेषज्ञ आपको बहुत मदद कर सकता है।
  • एक किशोरी के रूप में आपकी त्वचा की देखो सुधारने वाला शीर्षक चित्र 10
    10

    Video: Our Miss Brooks: The Auction / Baseball Uniforms / Free TV from Sherry's

    यदि आपके पास अभी भी दाना या दाना है, तो इसे छिपाने से किसी को चोट नहीं लगी है यहां तक ​​कि लोग आसानी से एक पल में समस्या छिपा सकते हैं। बाकी के लिए, यह एक धोखा नहीं है, आप बस आपके हाथ में क्या इस्तेमाल कर रहे हैं, है ना?
  • युक्तियाँ

    • तनाव मत करो मुँहासे खिलता है जब आप पर बल दिया जाता है फिर, अगर आपको परीक्षाएं लेनी हों या एक महत्वपूर्ण घटना आ रही है, तो शांत रहें
    • यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो जेल मॉइस्चराइज़र सबसे अच्छा विकल्प है।
    • यूट्यूब पर या विकीहेव पर स्किन की देखभाल के बारे में कई वीडियो और लेख हैं। देखो!
    • कई दुकानें हैं जहां आप अपनी त्वचा के लिए विश्वसनीय उत्पादों को खरीद सकते हैं, जिसमें एलयूएसएच और बॉडी शॉप शामिल हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपकी त्वचा पहली बार उत्पाद को लागू करने पर बुरी तरह प्रतिक्रिया देती है, तो अब इसका उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है सबसे सुरक्षित बात यह है कि यह आपको इसे फिर से उपयोग करने में गलत बनाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com