ekterya.com

कैसे गर्भावस्था के बाद त्वचा कलह को रोकने के लिए

गलती होने के बाद महिलाओं के बीच एक सामान्य समस्या है। यह समस्या पूरी तरह से बचने के लिए मुश्किल है लेकिन कुछ एहतियाती उपाय कुछ हद तक, गर्भावस्था के बाद चमकदार त्वचा से बचने में मदद कर सकते हैं। गर्भावस्था खत्म हो जाने पर त्वचा को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय भी उपलब्ध हैं, हालांकि यह आमतौर पर फैली हुई त्वचा के लिए अपने मूल आकार पर लौटने के लिए समय लेता है।

चरणों

विधि 1

त्वचा का जन्मपूर्व देखभाल
गर्भावस्था के चरण 1 के बाद छवि रोकें
1
अपनी त्वचा को नियमित रूप से साफ करें गंदा त्वचा दाने, ब्लैकहाइड और अन्य त्वचा की समस्याओं का कारण है।
  • गर्भावस्था चरण 2 के बाद छिद्रित सैगिंग त्वचा का शीर्षक चित्र
    2
    त्वचा हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी पीयें यह आपकी त्वचा को विषाक्त पदार्थों को छिपाने में मदद करेगा और इसे नरम बना देगा ताकि वह आकार और आकार में परिवर्तनों को जल्दी से समायोजित कर सके।
  • गर्भावस्था के चरण 3 के बाद छवि रोकें
    3
    बहुत से फल और सब्जियों के साथ एक संतुलित आहार लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके त्वचा में बहुत से विटामिन मिल रहे हैं
  • गर्भावस्था के चरण 4 के बाद छवि को रोकना
    4
    अपने हृदय को स्वस्थ रखने और हृदय में नियंत्रण रखने के लिए कार्डियोवस्कुलर अभ्यास का प्रयोग करें। ये अभ्यास, गर्भावस्था से पहले या पहले कुछ महीनों के दौरान किया जाना चाहिए, क्योंकि दिल की समस्याओं के जटिल हो सकता है यदि वह गर्भावस्था और वजन के दौरान हो sagging त्वचा खराब हो सकते हैं।
  • इंडोर कार्डियोवस्कुलर अभ्यास व्यायाम मशीनों, जैसे ट्रेडमिल्स, अण्डाकार और स्थिर साइकिल के प्रयोग से किया जा सकता है।
  • आउटडोर कार्डियो अभ्यास में चलना, दौड़ना, दौड़ना, कूद करना और बाइकिंग शामिल है।
  • एरोबिक अभ्यास आमतौर पर घर के अंदर और साथ ही बाहर किया जा सकता है। आप अपने कार्डियोवस्कुलर सिस्टम को मजबूत करने के लिए आउटडोर या इनडोर पूल में भी तैर सकते हैं।
  • गर्भावस्था के चरण 5 के बाद छवि को रोकना
    5



    प्रसूति मालिश के लिए एक स्पा पर जाएं इस तरह की मालिश को विशेष क्रीम का उपयोग किया जाता है जिसमें खिंचाव के निशान को रोकने के लिए विटामिन ई तेल होता है।
  • विधि 2

    त्वचा की प्रसवोत्तर देखभाल
    गर्भावस्था के चरण 6 के बाद छवि को रोकना
    1
    प्रोटीन में समृद्ध आहार के साथ जारी रखें इससे पेट की मांसपेशियों की मरम्मत और पुनर्निर्माण में मदद मिलेगी, जिससे पेट क्षेत्र में त्वचा को मजबूत करने में मदद मिलती है।
  • गर्भावस्था चरण 7 के बाद छवि को छिपाना
    2
    बैठने, crunches और squats द्वारा पेट की मांसपेशियों को व्यायाम। अपनी मांसपेशियों को व्यायाम करने से पेट की वसा को जलाने से आपको सगिंग त्वचा से छुटकारा मिलेगा।
  • गर्भावस्था चरण 8 के बाद छिद्रित सैगिंग त्वचा शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो सर्जरी की संभावना को ध्यान में रखें पेट को मजबूत करने के लिए सर्जरी, जैसे कि पेट, अतिरिक्त वसा की त्वचा निकासी कर सकती है और फैली हुई त्वचा से छुटकारा पा सकता है। हालांकि, शल्यचिकित्सा केवल गर्भावस्था के बाद सपाट त्वचा को रोकने के लिए अंतिम उपाय के रूप में माना जाना चाहिए क्योंकि यह अक्सर एक महंगी और दर्दनाक प्रक्रिया है।
  • युक्तियाँ

    • कठोर व्यायाम करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आप थका हुआ महसूस करते हैं या गंभीर दर्द महसूस करते हैं तो व्यायाम करना बंद करो

    चेतावनी

    • हृदय व्यायाम प्रसव पूर्व और प्रसव के बाद चरणों के दौरान पदोन्नत कर रहे हैं, आप इस तरह के अभ्यास गर्भावस्था के दौरान (विशेष रूप से अंतिम महीनों के दौरान) से बचना चाहिए। गर्भावस्था के नाजुक महीनों के दौरान, आपको केवल या हल्के व्यायाम से बाहर ले जाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जो आपके या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com