ekterya.com

यह जानने के लिए कि क्या रोलेक्स प्रामाणिक या गलत है

उन लोगों के लिए, जो उन्हें खरीद सकते हैं, रोलेक्स घड़ियां सुंदरता और परिष्कार के सबसे बड़े प्रतीक हैं यह इस कारण से है कि नकली वस्तुओं के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। रोलेक्स घड़ी और नकली दोनों के बीच मतभेद हमेशा कुख्यात होते हैं, लेकिन कुछ दिशानिर्देशों के साथ, यह तय करना संभव है कि क्या रोलेक्स वास्तविक है या सिर्फ एक सस्ता अनुकरण है। हालांकि, उच्च गुणवत्ता वाली नकली वस्तुओं के मामले में, किसी व्यावसायिक से परामर्श करना आवश्यक हो सकता है। अपने रोलेक्स की गुणवत्ता का निर्धारण करने में मदद करने के लिए कुछ प्रभावी सुझाव जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1

सबसे महत्वपूर्ण खामियों की समीक्षा करें
बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 1 है, तो शीर्षक वाला छवि
1
खुलासा "टिक" को सुनें पारंपरिक घड़ियों में, दूसरे हाथ की गति अनियमित और छोटा है क्योंकि इनमें से अधिकांश डिवाइस क्वार्ट्ज के बने होते हैं। दूसरा हाथ हर दूसरे में अचानक बदलता है यदि आप ध्यान से सुनते हैं, तो आप आम तौर पर इस आंदोलन के उत्पादक "चक्कर" को सुनेंगे। दूसरी ओर, रोलेक्स (और कई अन्य ठीक घड़ियों) का दूसरा हाथ है जो लगभग पूर्ण तरलता के साथ चलता है क्योंकि उनके पास स्वत: आंदोलनों हैं जो क्वार्ट्ज द्वारा उत्पादित नहीं हैं। इस वजह से, रोलेक्स के पास "टिक" ध्वनि नहीं है अगर आप अपनी घड़ी से आ रही एक आवाज सुनते हैं, तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि यह एक वास्तविक रोलेक्स नहीं है। ध्यान रखें कि आपके द्वारा सुनाई जाने वाली ध्वनि ड्रम घड़ी से बहुत तेज होनी चाहिए।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 2 है, तो शीर्षक वाला छवि
    2
    दूसरे हाथ के अनियमित आंदोलन को ढूंढें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, रोलेक्स के पास मिनिट हैंडल है जो घूमने के चेहरे पर तरल रूप से कदम उठाते हैं, बजाय अचानक एक स्थान से दूसरे तक अपनी घड़ी के दूसरे हाथ पर सावधानी से देखो, क्या आप एक पूर्ण मंडली के रास्ते पर द्रवपूर्वक स्पिन करते हैं या क्या आपको लगता है कि गति बढ़ती है, धीमा पड़ता है या हिलता है? यदि दूसरे हाथ की आवाजाही रेशम के रूप में चिकनी नहीं है, तो आप सबसे अधिक संभावना अनुकरण होगा।
  • वास्तव में, यदि आप बहुत बारीकी से देखते हैं, तो आप देखेंगे कि असली रोलेक्स के सेकंड के हाथ की आवाजाही नहीं है बिल्कुल चिकनी कई मॉडल वास्तव में प्रति सेकंड लगभग 8 छोटे आंदोलनों की गति से आगे बढ़ते हैं कुछ मॉडलों में धीमी गति भी होती है हालांकि, पहली नज़र में, यह आंदोलन आम तौर पर अदृश्य है, ताकि दूसरा हाथ तरलता के साथ आगे बढ़ने लगता है
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली कदम 3
    3
    तिथि का गलत "बढ़ाई" देखें कई रोलेक्स घड़ियों (हालांकि सभी नहीं) डायल या छोटी खिड़की है जो दिनांक को दर्शाती है। यह आमतौर पर घड़ी के चेहरे ("तीन बजे" की स्थिति के निकट) के दायीं तरफ होता है इसे और अधिक आसानी से देखने में सक्षम होने के लिए, रोलेक्स में डायल पर कांच में एक छोटे से बड़ा लेंस (कभी-कभी "साइक्लोप्स" के रूप में जाना जाता है) शामिल होता है। यह हिस्सा नकली है, इतने सारे रोलेक्स नकली में एक आवर्धन पैनल के समान कुछ होगा, लेकिन बारीकी से देखते हुए, यह सिर्फ साधारण कांच है यदि दिनांक डायल पर आवर्धन पैनल वास्तव में इसे बड़ा दिखता नहीं लगता है, तो यह एक जालसाजी हो सकता है
  • वास्तविक रोलेक्स में एक आवर्धक खिड़की है जिसकी तारीख को 2.5x तक बढ़ाना चाहिए, जिससे यह लगभग पूरी खिड़की पर कब्जा कर सकता है। कुछ अच्छे नकली वे थोड़ी तारीख को बड़ा करेंगे, लेकिन आम तौर पर पूरी विंडो पर कब्जा करने की बात नहीं होगी।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 4 है, तो इसका शीर्षक चित्र
    4
    सीटपोस्ट को हटा दें और तिथि बदलने के लिए हाथों को वापस दबाएं, आपको पिछली तारीख में बदलना होगा जब आप 6 की स्थिति में नहीं जाएंगे, न कि स्थिति 12 के लिए। यह दोहराने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह नकली होने की संभावना है।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 5 है, तो इसका शीर्षक चित्र
    5
    संदेहास्पद रूप से हल्का वजन महसूस करें असली रोलेक्स वास्तविक धातु और कांच से बने होते हैं, उन्हें कुछ वजन देते हैं उन्हें अपने हाथ में ठोस लगना चाहिए और आपकी कलाई यदि आपका रोलेक्स संदिग्ध रूप से हल्का लगता है, तो यह सर्वोत्तम गुणवत्ता का नहीं हो सकता है, क्योंकि इसमें कई मॉडल में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ कीमती धातु नहीं हो सकती हैं या यह पूरी तरह से कम गुणवत्ता वाली सामग्री के रूप में बनाया जा सकता है।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 6 है
    6
    घड़ी के पीछे एक पारदर्शी कवर देखें कुछ रोलेक्स नकली के पास एक पारदर्शी कांच बैठा है जो आपको घड़ी के अंदरूनी कामकाज को देखने की अनुमति देता है। यह एक हटाने योग्य धातु कवर के तहत छिपाया नहीं जा सकता है या नहीं। वास्तव में, रोलेक्स के कोई भी वर्तमान मॉडल में इस प्रकार के पारदर्शी बैक कवर शामिल नहीं हैं, इसलिए यदि आपका घड़ी यह है, तो यह एक नकली है। केवल कुछ रोलेक्स के इस तरह के कवर होते हैं और वे सभी प्रदर्शनी मॉडल थे।
  • यह माना जाता है कि नकली विक्रेताओं ने इस पारदर्शी कवर को जोड़ने के लिए विक्रेताओं को घड़ी की गुणवत्ता देखने के लिए अनुमति देकर अनजाने ग्राहकों को घड़ियों को बेचने में मदद करने के लिए जोड़ा है। अनियंत्रित ग्राहकों को कुछ गलत है यह महसूस करने के बजाय डिवाइस के आंतरिक कामकाज से मोहित किया जा सकता है
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली चरण 7

    Video: How to Make Money Network Marketing

    7
    गैर-धातु संरचना देखें अपना रोलेक्स ले लो और इसे चारों ओर मोड़ो पीठ की जांच करें, इसे उच्च गुणवत्ता वाले धातु से चिकनी और अचिह्नित किया जाना चाहिए। यदि पट्टा चमड़े का नहीं बनता है, तो यह एक उच्च गुणवत्ता धातु संरचना का होना चाहिए। यदि घड़ी की संरचना का कोई भी हिस्सा प्लास्टिक या एक पतली धातु या एल्यूमीनियम की तरह सस्ते दिखने से बना है, तो यह नकली है। इन गुणों के स्पष्ट संकेत हैं कि घड़ी के निर्माण के दौरान कोनों को काट दिया गया था। रोलेक्स को बेहतरीन सामग्री के साथ बनाया जाता है और इन घड़ियों के निर्माण में कोई व्यय नहीं बचा है।
  • इसके अलावा, अगर आपकी घड़ी का एक बैक कवर होता है जो दिखता है कि यह धातु से बना है लेकिन आंतरिक प्लास्टिक कवर के लिए रास्ता निकालने के लिए हटाया जा सकता है, इसका अर्थ यह प्रामाणिक नहीं है।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली चरण 8
    8
    घड़ी का पानी प्रतिरोध का परीक्षण करें। यह निर्धारित करने के लिए एक अचूक तरीका है कि रोलेक्स वास्तविक है या नहीं, यह देखने के लिए कि क्या यह पानी प्रतिरोधी है। सभी रोलेक्स घड़ियों पूरी तरह से भली भांति के लिए बनाई गई हैं, इसलिए यदि आपकी घड़ी का एक छोटा रिसाव है, तो यह संभवतः प्रामाणिक नहीं है। जांच करने के लिए कि आपका वॉच पानी प्रतिरोधी है, पानी के साथ एक गिलास भरें, उसे कई सेकंड के लिए भिगोएँ और इसे हटा दें। घड़ी को किसी भी समस्या के बिना काम करना चाहिए और डायल के अंदर किसी भी पानी के साइन को नहीं दिखाया जाना चाहिए, क्योंकि अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि आपके पास नकली है
  • जाहिर है, अगर आपकी घड़ी यह गलत है, यह परीक्षण इसे नुकसान पहुंचा सकता है या यहां तक ​​कि इसे पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है अगर आपको पानी का नुकसान उठाना पड़ता है, तो आपको इसे एक अनुभवी मरम्मत करने वाले या पूरी तरह से नया खरीदने के लिए मजबूर किया जा सकता है, इसलिए यदि आप इन संभावनाओं के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अन्य परीक्षणों पर भरोसा करने की कोशिश करें।
  • ध्यान रखें कि पनडुब्बी मॉडल केवल एक ही रोलेक्स है जिसे गहरे पानी में उपयोग के लिए बनाया गया है - हालांकि अन्य मॉडलों को स्नान या पूल में समस्या नहीं होनी चाहिए, वे अधिक चरम पानी की स्थिति में लीक से पीड़ित हो सकते हैं।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 9 है
    9
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो अपनी घड़ी को एक प्रामाणिक एक के साथ तुलना करें यदि आप अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका रोलेक्स घड़ी प्रामाणिक है, तो आप जिस तरह से आप की तुलना कर सकते हैं, यह उपयोगी हो सकता है माना जाता है कि यह देखा जाना चाहिए। रोलेक्स वेबसाइट इसमें उनमें से प्रत्येक की कई छवियों के साथ ब्रांड द्वारा निर्मित सभी घड़ियों की एक सूची है। वेबसाइट पर मौजूद घड़ी मॉडल को ढूंढें, उपलब्ध रूप से संदर्भ छवियों के साथ इसकी उपस्थिति की तुलना करें। डायल पर विशेष ध्यान दें, वह सब कुछ जहां होना चाहिए? अगर आपकी वॉच के पास एक क्रोनोग्राफ या विंडो की तरह एक अतिरिक्त डायल है, तो क्या यह सही जगह पर है? क्या सभी शिलालेख समान हैं? क्या अक्षर एक ही हैं?
  • यदि इनमें से किसी भी प्रश्न का आपका उत्तर "नहीं" है, तो संभवतः आपके पास नकली है रोलेक्स ब्रांड अपने निर्माण की गुणवत्ता के लिए प्रसिद्ध है - कुछ त्रुटियां अत्यंत दुर्लभ हैं।
  • विधि 2

    छोटी खामियों की समीक्षा करें
    बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली 10 कदम है
    1
    सीरियल नंबर ढूंढें विशेषज्ञों द्वारा किए गए कुछ नकली असली रोलेक्स से अंतर करना आसान नहीं होगा। उन्हें खोजने के लिए, आपको मॉडल के छोटे और जटिल विवरणों की जांच करनी पड़ सकती है, जो गलत साबित करने के लिए सबसे कठिन हिस्सा हैं। शुरू करने के लिए, अपनी घड़ी की सीरियल संख्या की तलाश करें इसे खोजने के लिए, आपको पट्टा हटाने की जरूरत है। सामान्य तौर पर, आप इसे संयुक्त रूप से दबाकर ऐसा कर सकते हैं कि समान आकार के किसी कील या ऑब्जेक्ट के साथ जगह बाहर घड़ी रखती है हालांकि, यदि आप इस के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप एक पेशेवर से यह पूछ सकते हैं कि वह आपके लिए क्या करे। सीरियल नंबर डायल के छह बजे के आखिर में हैंडल के बीच स्थित होना चाहिए।
    • सीरियल नंबर के अक्षर ठीक और सही लाइनों के साथ सटीक होने चाहिए। कुछ नकली नक़्क़ाशीदार विधि का उपयोग करते हैं, जो आवर्धन के नीचे एक उल्लेखनीय "किरकिरा" उपस्थिति के साथ सीरियल नंबर पर निशान पैदा करता है।
    • हैंडल के विपरीत सेट के बीच एक और समान निशान होना चाहिए। यह कवर का संदर्भ संख्या है और "ओरिग ROLEX DESIGN" शब्द के साथ लेबल होना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि सीरियल नंबर के साथ आपकी घड़ी की विनिर्माण तारीख देखना संभव है - कई ऑनलाइन स्रोत हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं (जैसे यह एक)।



  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली कदम 11 है अगर शीर्षक छवि
    2
    छह बजे क्राउन प्रतीक की तलाश करें। 2,000 से लेकर 2000 के दशक तक, रोलेक्स ने अपनी घड़ियों के डायल के क्रिस्टल पर अपने विशिष्ट लोगो को उत्कीर्ण करना शुरू कर दिया था। यदि आपकी घड़ी पिछले दशक में बनाई गई थी, तो आप प्रामाणिकता के इस छोटे चिह्न को देख सकते हैं। घड़ी डायल के छह बजे के अंत में गिलास का विस्तार करने के लिए आवर्धक ग्लास या जौहरी के लेंस का उपयोग करें। रोलेक्स ताज लोगो (डायल के विपरीत छोर पर बहुत बड़े लोगो के समान डिजाइन) देखें। जो उत्कीर्णन आप देख रहे हैं वह बहुत छोटा है और इसे देखने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आप यह पता लगा सकते हैं कि यह देखने के लिए आसान है कि क्या आप किसी विशिष्ट कोण पर घड़ी के सामने प्रकाश का प्रोजेक्ट करते हैं।
  • कुछ लोग इस प्रिंट की प्रतिलिपि करने का प्रयास करते हैं, लेकिन असली रोलेक्स की सटीकता के साथ डुप्लिकेट करना बेहद मुश्किल है। अगर यह उत्कीर्णन काफी बड़ा है कि इसे आसानी से नग्न आंखों से देखा जा सकता है, यह एक जालसाजी हो सकता है
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली कदम 12
    3
    डायल रिंग के अंदर उत्कीर्ण शिलालेख खोजें प्रामाणिकता का एक अन्य चिह्न उत्कीर्ण और ठीक लेखन है जो आमतौर पर रोलेक्स के डायल के आसपास मिल रहा है। एक आवर्धक ग्लास या जौहरी के लेंस के साथ इस लेखन की जांच करें। अक्षरों को बिना किसी खामियों के ठीक, सटीक और सुरुचिपूर्ण होना चाहिए इसके अलावा, यह होना चाहिए धातु की अंगूठी पर उत्कीर्ण अगर यह चित्रित या मुद्रित लगता है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि घड़ी एक नकली है।
  • ध्यान रखें कि रोलेक्स ऑयस्टर श्रृंखला के सभी घड़ियों में यह उत्कीर्णन है। रोलेक्स सेलिनी श्रृंखला के उन लोगों में अक्सर आउट-द-साधारण डिज़ाइन होते हैं (आयताकार चेहरे, आदि) और शायद ये न हो।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली कदम 13
    4
    डायल पर उच्च गुणवत्ता वाले मुकुट का लोगो देखें लगभग (हालांकि नहीं सभी) सभी रोलेक्स घड़ियों के पास 12 o`clock mark के पास डायल के शीर्ष पर स्थित मुकुट का विशिष्ट लोगो है। कभी-कभी, एक आवर्धक ग्लास के साथ इस लोगो का परीक्षण करना एक नकली खुलासा कर सकता है। लोगो को उच्च गुणवत्ता वाली धातु का बना होना चाहिए। ताज सुझावों के अंत में हलकों को उच्च राहत में होना चाहिए। ताज के समोच्च आंतरी से अलग धातु चमक होना चाहिए। यदि एक आवर्धक ग्लास के माध्यम से देखा जाए तो यह सस्ता या फ्लैट दिखता है, यह खराब विनिर्माण (और संभवत: एक नकली सूचक) का संकेत है
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 14 है
    5
    ठीक डायल पर लिखने के लिए डिजाइन करें। रोलेक्स अपनी पूर्णता के लिए प्रसिद्ध हैं यहां तक ​​कि बहुत ही छोटी और अपेक्षाकृत अपरिपक्व दोष संकेतक हो सकते हैं कि आपका रोलेक्स उच्च गुणवत्ता वाला नहीं है। अपनी घड़ी के डायल पर एक आवर्धक कांच या जौहरी के लेंस के साथ लेखन की जांच करें। प्रत्येक पत्र को सीधा रेखाओं का बना होना चाहिए और ठीक से पूर्ण रूप से बनाए गए ठीक वक्र होना चाहिए। शब्दों और अक्षरों के बीच रिक्त स्थान निरंतर होना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि कुछ पत्र थोड़े असमान या फजी होते हैं, तो एक आवर्धक ग्लास के साथ देखा जाता है, यह एक संकेत है कि घड़ी खराब मुद्रण तकनीक के साथ बनाई गई थी और संभवत: रोलेक्स नहीं है।
  • यह भी उल्लेखनीय है कि, जैसा कि स्पष्ट है, किसी भी प्रकार की गलत वर्तनी एक स्पष्ट संकेत है कि घड़ी नकली है
  • विधि 3

    विक्रेता की प्रामाणिकता निर्धारित करें
    बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 15 है
    1
    खराब गुणवत्ता वाले पैकेजिंग के साथ सावधान रहें रोलेक्स घड़ी के बारे में सब कुछ सुरुचिपूर्ण, गंभीर और सही होना चाहिए। इसमें पैकेजिंग शामिल है प्रामाणिक रोलेक्सस ठीक जौहरी में आते हैं जो अक्सर एक माउंट को शामिल करते हैं और घड़ी को प्रदर्शित करते हैं और साथ ही एक छोटे से कपड़े साफ और पॉलिश करते हैं। सभी पैकेजिंग में रोलेक्स का आधिकारिक नाम और लोगो होना चाहिए। घड़ी को मैन्युअल और वारंटी दस्तावेज़ के साथ भी आना चाहिए। अगर आपकी घड़ी में इनमें से कोई भी चीज नहीं है, तो यह प्रामाणिक नहीं हो सकता है
    • सड़क पर एक घड़ी खरीदना एक पूर्ण बेहोशी है, क्योंकि कोई पैकेजिंग नहीं है, यह जानना कोई रास्ता नहीं है कि यह प्रामाणिक है या नहीं।
  • Video: Brian McGinty Karatbars Gold New Introduction Brian McGinty Brian McGinty

    बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 16 है
    2
    संदिग्ध स्थानों के साथ सावधान रहें यदि आप एक रोलेक्स खरीदने जा रहे हैं, तो अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। यह अधिक संभावना है कि एक सम्मानजनक जौहरी या ठीक घड़ी विक्रेता आपको सड़क के विक्रेता की तुलना में एक प्रामाणिक रोलेक्स बेच देगा। रोलेक्स का हजारों डॉलर खर्च हो सकता है, इसलिए यह मानना ​​सुरक्षित है कि किसी को बेचने के लिए वैध व्यवसाय होने के लिए पर्याप्त संसाधन होंगे। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि एक निश्चित दुकान प्रामाणिक घड़ियों को बेचती है, रोलेक्स वेबसाइट पर प्रमाणित स्टोरों की सूची जांचें। यह पता.
  • प्यादे की दुकानें प्रामाणिक रोलेक्स और नकली दोनों बेच सकती हैं, जो उन लोगों पर निर्भर करती हैं जो उन्हें घड़ियों बेचते हैं। कुछ सावधानी से यह सुनिश्चित करने के बारे में बहुत चिंतित हैं कि वे केवल असली घड़ियों को बेचते हैं, जबकि अन्य नकली आंखों को बंद कर सकते हैं। यदि आपको पता नहीं है कि कोई ब्याजख़ोर का दुकान विश्वसनीय है, तो खरीदारी करने से पहले इसके बारे में ऑनलाइन टिप्पणी और प्रशंसापत्र देखें।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 17 है
    3
    असामान्य रूप से कम कीमतों से सावधान रहें जब रोलेक्स खरीदने की बात आती है, तो कीमत बहुत अच्छी लगती है, तो शायद यह नकली है। रोलेक्स लक्जरी वस्तुओं को उत्तम रूप से तैयार करने के लिए तैयार किए गए हैं - वे सस्ते नहीं हैं। दुनिया में सबसे महंगे रोलेक्स एक लाख से अधिक डॉलर के लिए बेचते हैं, जबकि सबसे सस्ता लोगों में से कुछ $ 1000 से ज्यादा का खर्च होता है। यदि वे आपको 100 डॉलर के लिए एक रोलेक्स प्रदान करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि विक्रेता क्या कहता है, या घड़ी में कुछ गलत है या यह नकली है
  • बेईमान विक्रेताओं से बहाने को स्वीकार न करें यदि वे आपको बताते हैं कि रोलेक्स को कम कीमत पर बेचा जाता है क्योंकि विक्रेता को यह मिला या क्योंकि यह उपहार के रूप में दिया गया था, दूर हो जाओ यह मानता है कि जब कोई रोलेक्स की लागतों में धन खर्च करने की बात आती है, तो कोई भाग्यशाली संयोग नहीं होता है।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली है या नकली चरण 18
    4
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो अपनी घड़ी को अनुभवी जौहरी तक ले जाएं। कभी-कभी, यहां तक ​​कि जब आप जानते हैं कि क्या देखना है, यह जानना लगभग असंभव है कि क्या घड़ी प्रामाणिक या नकली है इन मामलों में, किसी भी व्यक्ति को देख नहीं पाए जाने वाले सुविधाओं के लिए अपनी घड़ी का परीक्षण करने के लिए एक अनुभवी और विश्वसनीय घड़ीसाथी या जौहरी से परामर्श करना सर्वोत्तम होगा। यदि आपके पास इस विशेषज्ञ के साथ एक महान रिश्ता है, तो मैं इस समीक्षा को मुफ्त में ले सकता हूं। अन्यथा, गहने मूल्यांकन सेवाओं, जबकि सस्ते नहीं, रोलेक्स की कीमत की तुलना में बहुत सस्ती हैं।
  • उदाहरण के लिए, कुछ गहनों की मूल्यांकित सेवाएं $ 180 प्रति घंटे तक खर्च कर सकती हैं। इस वजह से, आप संभवत: अधिकतम मूल्य प्राप्त करने के लिए एक समय में कई वस्तुओं का आकलन करना चाहते हैं।
  • गहन मूल्यांकन सेवाओं के लिए केवल ऑप्ट आउट करें, जो प्रति घंटे चार्ज करें, प्रति टुकड़ा मात्रा या आवश्यक अनुमानित समय के आधार पर राशि। ऐपराइज़रों का चयन कभी नहीं करें जो गहने के मूल्य का प्रतिशत लेते हैं, क्योंकि यह एक घोटाला रणनीति है।
  • बताएं कि एक रोलेक्स वॉच असली या नकली चरण 1 9 है
    5
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • इसे खोलने के लिए रोलेक्स वॉचमेकर के साथ अपनी घड़ी लें और बताएं कि क्या यह प्रामाणिक है।
    • अपने साथ घड़ी की सुविधाओं की तुलना करने के लिए Google में मॉडल और सीरियल नंबर पर खोजें
    • यदि घड़ी के पास बॉक्स है, तो इसे किसी भी नकली के लिए देखें। सामान्य तौर पर, लकड़ी एक दबाए गए कार्डबोर्ड के समान होती है और कुशन एक खराब गुणवत्ता वाले साबर सामग्री की तरह दिखता है
    • एक अन्य चीज के बारे में सावधान रहना चाहिए जो आपको घड़ी बेचने की कोशिश कर रहा है सावधान रहें यदि वह आपको बताता है कि उसने इसे विदेश में खरीदा है या उन्हें उपहार के रूप में दिया है, क्योंकि ये संकेत हैं कि यह एक धोखाधड़ी है

    चेतावनी

    • न जाने पर घड़ी का चेहरा खरोंच होने पर न दें, कुछ खेल या गतिविधि का अभ्यास करें।
    • इसे घर पर प्रयोग करें, लेकिन स्नान करने से पहले इसे दूर करने के लिए मत भूलना जब तक आपके पास जलरोधक न हो।
    • रोलेक्स कंपनी द्वारा कस्टम रोलकैक्स (जैसे डायल पर आदि के डायमंड इनलेज़ के साथ) से सर्विस्ड नहीं किया जाएगा।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपना घड़ी नहीं खोना चाहते हैं
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com