ekterya.com

शतरंज घड़ी के साथ काम पर अपनी दक्षता को कैसे मापें?

क्या आप एक उत्पादक व्यक्ति हैं? क्या आप अधिक उत्पादक हो सकते हैं? क्या आप एक अच्छे कर्मचारी हैं या आप अपने आराम की अवधि के दौरान धूम्रपान करने या नीचे जाने के दौरान बहुत अधिक समय बिताते हैं, सड़क पार करते हैं और एक अच्छा मोचा पाने के लिए कॉफी शॉप पर जाते हैं? निम्नलिखित लेख आपको काम पर अपनी दक्षता और उत्पादकता में सुधार करने में सहायता करेगा।

चरणों

विधि 1
तैयारी

शतरंज घड़ियों चरण 1 के साथ कार्य पर अपनी क्षमता की जांच करें
1
एक शतरंज घड़ी प्राप्त करें आपके पास शतरंज टीम में एक हो सकता है जो आपको किसी दोस्त द्वारा दिया गया था या जिसे आपने पहले खरीदा था और घर पर इसकी आवश्यकता नहीं है। यदि नहीं, तो आप एक खिलौनों की दुकान या ऑनलाइन पर एक प्राप्त कर सकते हैं आप एक स्थानीय शतरंज क्लब के सदस्यों से भी आपको एक हाथ देने के लिए कह सकते हैं - वे देखने में आपकी सहायता करने के लिए खुश हैं।
  • शतरंज घड़ियां चरण 2 के साथ कार्य पर अपनी क्षमता की जांच करें
    2
    घड़ी को काम पर ले जाएं और इसे कहीं जगह दें, आप दिन के दौरान इसे देख सकते हैं। एक अच्छा उदाहरण कंप्यूटर मॉनिटर के पास होगा जो आपकी दृष्टि में है। इस तरह, आप कुशल कार्य समय की तुलना में खोए गए समय की संख्या देख सकते हैं।
  • शतरंज घड़ियां चरण 3 के साथ कार्य पर अपनी कार्यक्षमता की जांच करें
    3
    घड़ी को पवन (यदि ऐसा है जो रासायनिक बैटरियों का उपयोग नहीं करता है, लेकिन मैकेनिकल ऊर्जा डिवाइस का एक प्रकार है, जैसे कि पेचदार वसंत), ताकि यह धीमा न हो या समय के गलत माप न दें। यह आपके परिणामों को बर्बाद कर देगा
  • शतरंज घड़ियों चरण 4 के साथ कार्य पर अपनी क्षमता की जांच करें
    4
    शतरंज घड़ी में वास्तव में दो क्षेत्रों या घड़ियां हैं प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक जब आप काम करते हैं (आपकी "उत्पादकता घड़ी") को मापने के लिए एक घड़ियों का उपयोग करें (हम इसे "कड़ी मेहनत का समय" कहते हैं)। दूसरी घड़ी (हम इसे "आराम या अनुत्पादक समय" कहते हैं) जब "नहीं" आप काम कर रहे हैं, जैसे कि जब आप किसी को आपसे कॉफी लाने और आपको पैसे देने के लिए कहने की अनुमति मांगते हैं, तो अपने प्रियजनों को बुलाओ बाथरूम, दूसरों के बीच में एक अच्छा विचार दोनों घड़ियों के बीच अंतर करने के लिए प्रत्येक क्षेत्र पर लेबल (या मार्कर के साथ लिखना) का उपयोग करना है
  • विधि 2
    कार्य दिवस के दौरान

    शतरंज घड़ियां चरण 5 के साथ कार्य पर अपनी क्षमता की जांच करें
    1



    काम करने के लिए जल्दी आओ और उत्पादकता घड़ी पर बटन दबाएं ताकि अप्रतिवृत्त समय घड़ी सक्रिय हो। इसका कारण यह है कि जब आप काम करने के लिए जाते हैं, तो आपको नमस्कार कहना और अपने डेस्क को व्यवस्थित करने के लिए सफाई स्टाफ को गड़बड़ करनी है। यह अनुत्पादक समय है।
  • शतरंज घड़ियां चरण 6 के साथ कार्य पर अपनी कार्यक्षमता की जांच करें
    2
    अन्य को सक्रिय करने के लिए अनुत्पादक घड़ी के शीर्ष पर स्थित बटन दबाएं
  • शतरंज घड़ियां चरण 7 के साथ काम पर अपनी क्षमता की जांच करें
    3
    इसे तब तक सक्रिय रखें जब तक आप यह सोचें कि आप उत्पादक कुछ नहीं करते हैं आपको पता चल जाएगा कि उन क्षण क्या हैं
  • शतरंज घड़ियों चरण 8 के साथ कार्य पर अपनी कार्यक्षमता की जांच करें

    Video: मेवाती शादी में इन तीन लड़कियों ने DJ पर किया जबरदस्त डांस Mewati song

    4
    दिन के अंत में, आपके पास अपने उत्पादकता समय और काम पर अनुत्पादन समय दोनों का एक सटीक उपाय होगा। नोटबुक में इस जानकारी को रिकॉर्ड करें आप खो गए समय का प्रतिशत भी काम कर सकते हैं।
  • शतरंज घड़ियां चरण 9 के साथ कार्य पर अपनी क्षमता की जांच करें
    5
    घर लौटने से पहले दिन के लिए घड़ी को रीसेट करना याद रखें।
  • युक्तियाँ

    • समय बीतने के साथ, आप एक साथ आंकड़े डाल सकते हैं कि आप अपने काम पर अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं। आप दिन के दौरान उच्च और निम्न उत्पादन के अपने समय निर्धारित करने के लिए इस डेटा का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही रुझान की पहचान भी कर सकते हैं। आप वर्ष के विशिष्ट समय में इन विशेष रुझानों का पता लगा सकते हैं या विशेष घटनाओं या तिथियों के अनुसार, जैसे कि क्रिसमस या जन्मदिन
    • आप इन प्रवृत्तियों का इस्तेमाल तब कर सकते हैं जब आप सामान्य से अधिक विचलित हो जाते हैं। यदि आप इसे ध्यान में रखते हैं और उस अवधि के दौरान ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं, तो आप बेहतर कार्यकर्ता बनेंगे आपका बॉस आपकी बढ़ी हुई उत्पादकता पर आश्चर्य होगा!

    Video: Balade degustation chez Teo 2005

    चेतावनी

    • कुछ शतरंज घड़ियां एक धक्का लगती ध्वनि बनाती हैं इस ध्वनि को शतरंज खेलने के दौरान तनाव का माहौल बनाने के साथ ही खेल में उत्तेजना जोड़ने के लिए लागू किया गया था। हालांकि, यह ध्वनि आपके काम के माहौल में किसी भी भावना को जोड़ नहीं पाएगी, लेकिन इससे वह झुंझलाहट के लिए तनाव पैदा होगा जिससे यह होगा। कृपया इसे ध्यान में रखें और एक मूक शतरंज घड़ी देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com