ekterya.com

संदेह कैसे हो सकता है

कभी-कभी स्पैमर्स, अफवाहें, झूठी जानकारी आदि के खिलाफ इस दुनिया में सबसे अच्छा बचाव और संदेह होना चाहिए। यह कहती है, "अगर यह सच है कि अच्छा लगता है, यह शायद है", यह एक ही बार की पेशकश की पेशकश नहीं करता है

चरणों

Video: ईश्वर पर संदेह(शक) ही जगाता है सच्ची आस्था -नास्तिक ही समझ सकता सच्चा ईश्वर कौन है

इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 1
1
ध्यान से सुनें या पढ़िए कि वे आपको यह जानकारी देने के लिए कह रहे हैं कि यह आपके सामान्य ज्ञान के खिलाफ है या नहीं। कई लोग हैं जो कहानियों का आविष्कार करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे ही प्रतिभाशाली होते हैं, जो लंबे समय के लिए आविष्कार की कहानी के साथ आगे बढ़ते हैं।
  • Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: सही-गलत पता होने पर भी संदेह क्यों बना रहता है?

    इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 2
    2

    Video: (संदेह doubt) Life changing message ..By Bro Suraj Premani

    संक्षिप्त प्रश्न पूछें, और विशिष्ट उत्तर की अपेक्षा करें। अगर किसी ने आपको बताया कि वे मीडिया में कुछ पढ़ या सुनाते हैं, तो उनसे पूछें कि कब, कहां और किस संदर्भ में। आप अक्सर उन स्रोतों पर सीधे जा सकते हैं और देखें कि कहानी सही है या नहीं।
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 3
    3
    जानकारी के अन्य स्रोतों को खोजें यदि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच है, तो विश्वविद्यालयों के पृष्ठों, या अन्य संस्थानों जैसे प्रामाणिक स्रोतों के विषय में देखें।
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 4
    4
    वे क्या कह रहे हैं नीचे खोजें ईमेल श्रृंखलाओं में, आप अक्सर किसी व्यक्ति को विश्वास करने के लिए अन्य लोगों को कुछ विश्वास करने से लाभान्वित करने की क्षमता देखेंगे।
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक चरण 5
    5
    समाचार देखें और समाचार पत्र पढ़ें। इन स्रोतों को एक या दूसरे अपवाद के साथ विश्वसनीय माना जाता है
  • खबर के एक उपभोक्ता के रूप में, समाचार पत्र या पत्रिकाओं, त्रुटियों को ठीक करने और मांग की है कि हमेशा अपने लेख में एक अच्छी गुणवत्ता बनाए रखने के लिए लिखने के लिए सुनिश्चित करें। वहाँ अभियानों कि पत्रकारिता के क्षेत्र में साहित्यिक चोरी से बचने के लिए जिम्मेदार हैं और समाचार पत्र का हवाला दिया है और किसी भी कवर विज्ञान कहानियों में इस्तेमाल किया मूल वैज्ञानिक कागज के लिंक डाल रहे हैं।
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 6
    6
    तय करें कि विषय को संदेहजनक होना चाहिए। अगर किसी ने आपको बताया कि एलियंस मैनहट्टन में उतरे हैं, लेकिन फिजी में रहते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन जब कोई कहता है कि आपकी बचत एक कंपनी में बढ़ रही है जो उभर रही है, तो संदेह एक अच्छी गुणवत्ता है।
  • इमेट स्काइइट स्काइप्टिक स्टेप 7

    Video: शनिवार के दिन काले भवरे को मारे और करे वशीकरन - इसमें संदेह नहीं जो चमत्कारी न हो - Vashikaran




    7
    एक संदिग्ध दिमाग की खेती करें यहां तक ​​कि शैक्षणिक दुनिया में, असंख्य उदाहरण हैं जिनमें तथ्यों को समय के रूप में हास्यास्पद रूप में उजागर किया गया है।
  • इमेट स्काई एक स्काप्टिक स्टेप 8
    8
    एक आदत के रूप में कारण के प्रमाण का प्रयोग करें जब आप कुछ सुनते हैं, तो वास्तव में सोचें कि आप क्या सुन रहे हैं। अगर कोई आपको कुछ बताता है, और आप इसे अपने अवचेतन पर जाने के लिए देते हैं, तो आप इसे जितना संभव मानते हैं, अगर आप इसे अन्यत्र सुनाते हैं
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 9.पीएनजी
    9
    अगर आप व्यावहारिक परीक्षण कर सकते हैं तो उन बयानों को साबित करने की कोशिश करें। अगर कोई आपको बताता है कि नीचे खिड़कियों के साथ ड्राइविंग गैस बचाता है, इसे आज़माएं इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी पर विश्वास करते हैं जब वह आपको बताता है कि ज़हर आइवी एक उत्कृष्ट चाय बनाती है।
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 10
    10
    कभी विश्वास न करें कि आप या कोई व्यक्ति पूरी तरह से उद्देश्य है याद रखें कि कोई स्रोत नहीं है जो वास्तव में अचूक है, और यह भी कि एक विश्वसनीय स्रोत की अपनी व्याख्या भी व्यक्तिपरक है, और इसलिए त्रुटि के कारण होता है आपको अपने अनुभवों पर विचार करना चाहिए, सिर्फ इसलिए कि जिस चीज पर आप भरोसा कर सकते हैं
  • इब्जेक्ट एक व्हाइ स्काप्टिक स्टेप 11
    11
    इन सुझावों के परिणाम याद रखें इस विषय का उद्देश्य है कि कैसे संदेह होना चाहिए। सुनना और कोशिश करने से आप अपनी आंख खोल सकते हैं और देखेंगे कि वे मिथक या बुरी जानकारी कितनी हैं, और जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आप एक संदेहवादी बन जाते हैं
  • इब्जेक्ट एक व्हायर स्काप्टिक स्टेप 12
    12
    यदि आपको लगता है कि यह संपूर्ण लेख एक झूठ है, तो बधाई हो! आप पहले से ही संदेहास्पद हैं
  • युक्तियाँ

    • शहरी किंवदंतियों, घोटाले और अन्य बुरी जानकारी के लिए समर्पित अच्छे इंटरनेट पेज हैं
    • ऐसे दोस्त खोजें जो आप उस विषय पर एक प्राधिकारी के रूप में सम्मान करते हैं जो आप पूछताछ कर रहे हैं। वे विषय पर उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं।
    • संदेह के एक समुदाय में शामिल हों और सम्पदा, धोखाधड़ी और मौजूद मुद्दों के बारे में सभी नए घोटालों के साथ रहें।

    चेतावनी

    • संदेह होने का मतलब दूसरों के विश्वासों और बयानों पर सवाल पूछने का मतलब नहीं है, बल्कि आपका भी। यदि आप भावनात्मक रूप से अपनी प्रतिबद्धताओं को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, तो निरपेक्ष सत्य बच सकते हैं
    • `किसी और का सामना न करें क्योंकि आपको लगता है कि वे आपसे झूठ बोल रहे हैं आप तथ्यों है, और वे आप पर निर्भर गड़बड़ अगर आपको लगता है कि आप उन्हें ठीक हो जानी चाहिए, लेकिन यह ध्यान रखें कि कई लोग आपके प्रयासों की सराहना करते हैं।
    • एक संदेहास्पद होने के परिणाम भी हो सकते हैं। यदि आप अपने विश्वासों के लिए सत्य रहें, उदाहरण के लिए, धर्म - एक सच संदेहास्पद होने के कारण उन विश्वासों को उखाड़ फेंक सकता है जिन्हें आप बहुत महत्व देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com