ekterya.com

कैसे अपने तर्क और ज्ञान का विस्तार करने के लिए

21 वीं सदी में, ऐसी जानकारी तक पहुंचने के लिए अनगिनत तरीके हैं जो आपके ज्ञान और तर्क को बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकते हैं, और यह सब सीखने के साथ शुरू होता है जितना अधिक आप सीखते हैं, जितना अधिक आप समझेंगे जितना अधिक आप समझते हैं, नई चीजें सीखना आसान होगा। ज्ञान और तर्क ये हैं कि किसी को भी निरंतर सीखने और प्रभावी प्रथाओं के माध्यम से समय पर लाभ मिल सकता है।

चरणों

विधि 1
तार्किक भ्रम का पता लगाएं

एक रिश्ते को बचाने के शीर्षक 7 छवि देखें
1

Video: How to type in hindi on computer - अपने कंप्यूटर पर हिन्दी भाषा में टाइप करने का सबसे आसान तरीका




व्यक्तिगत आक्रामकता का अभ्यास न करें व्यक्तिगत आक्रामकता किसी व्यक्ति के चरित्र या विशेषताओं पर संदेह करने के लिए उनके तर्कों को बदनाम करने के लिए होता है। जब कोई करता है, तो यह किसी के मामले को कम कर रहा है बिना तार्किक सबूत दिए बिना क्यों जानकारी को सुनने के लिए और उस व्यक्ति के लिए आपकी भावनाओं से डिस्कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। यह आपको तथ्यों को निकालने और तर्कसंगत रहने की अनुमति देगा।
  • एक असभ्य व्यक्ति को जवाब देना 13
    2
    अपनी भावनाओं को आपके विचारों पर असर डालने की अनुमति देने से बचें भावनात्मक अपील अक्सर एक पाठक या श्रोता को सहानुभूति के लिए जवाब देने के लिए उपयोग किया जाता है, और किसी को अपने सर्वोत्तम निर्णय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर सकता है इन प्रकार के जोड़तोड़ के साथ सावधान रहें और अपने सिर को स्पष्ट रखें।
  • Video: CTET और TET की परीक्षा को पास करने के लिए महत्वपूर्ण गूढ़ मंत्र, रणनीति एवं सुझाव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com