ekterya.com

कैसे दुर्जेय हो सकता है

दुर्बल होने के नाते, शाब्दिक रूप से, आश्चर्य की बात हो रही है। अजीब बात ये नहीं है कि लोग इन समय में बहुत कुछ दिखाते हैं। वास्तव में अद्भुत होने के लिए, आपको इस प्रतिक्रिया को प्रेरित करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। आश्चर्यजनक बनने के कई तरीके हैं, इसलिए उस पद्धति का प्रयास न करें जो आप पढ़ना चाहते हैं जैसे कि ये एकमात्र तरीका हो। अद्भुत होने के नाते ये कुछ ऐसा है जो दैनिक रूप से दोबारा परिभाषित किया गया है। हो सकता है कि आप उस व्यक्ति को पुनः परिभाषित करें जो इसे फिर से परिभाषित करता है

चरणों

भाग 1

भय को प्रेरित करने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करें
इमेज का शीर्षक बेहद बढ़िया चरण 1
1
एक प्रतिभा का विकास आपकी प्रतिभा जो भी हो, उसका पालन करें अथक जो लोग करते हैं वे अद्भुत होते हैं, एक बनने के लिए बहुत समय बिताते हैं। किसने कहा कि आश्चर्यजनक होना आसान था?
  • कुछ सिद्धांतों का कहना है कि वास्तव में कुछ चीज़ों को मास्टर करने के लिए आपको करीब 10,000 घंटे अभ्यास की ज़रूरत है अब, ये कई घंटे हैं, और 1000 घंटों का अभ्यास करने से पहले संभवतः आपको एक शानदार प्रतिभा मिल सकती है। लेकिन जिन लोगों को अविश्वसनीय प्रतिभा है, और विस्मय (बिल गेट्स, मोजार्ट, कोबे ब्रायंट) को प्रेरित करते हैं, वे अद्भुत होने की तैयारी करते हैं।
  • अपनी प्रतिभा का अभ्यास करते समय, खुद को प्रेरित करने के तरीकों की खोज करें अपने आप को मुफ्त समय, नाश्ते, या एक नया वीडियोगेम के साथ पुरस्कृत करें जिसे आप चाहते थे।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक बेहद बढ़िया चरण 2
    2
    अपनी प्रतिभा दिखाओ आप दुनिया में नृत्यांगना या सबसे अविश्वसनीय लेखक हो सकते हैं, लेकिन आप अचरज को प्रेरित नहीं करेंगे, अगर आप दूसरों को अपनी प्रतिभा कभी नहीं दिखाते हैं आश्चर्यजनक बनें, इसका मतलब है कि अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बाहर जाइए, भले ही कोई डरावना न हो।
  • छोटे से शुरू करें अक्सर लोग प्रतिभा विकसित नहीं करते हैं और तुरंत सफलता प्राप्त करते हैं। हमारे लिए मनुष्यों, प्रतिभा को विकसित करने में अधिक समय लगता है
  • साथ ही, सबसे बड़ी परिदृश्य को ध्यान में रखें जिसमें आप अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। जादूगर लास वेगास में दर्शकों को भरना चाहते हैं। गायकों को बिलबोर्ड पर # 1 होना चाहते हैं। फ़ुटबॉल खिलाड़ी विश्व कप जीतना चाहते हैं। आपकी प्रतिभा का अभ्यास करते समय बड़ी सपने देखने में डर नहींें। यह आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करने का एक हिस्सा है।
  • 3
    टिप्पणियों के लिए खोजें चाहे वह आपका कोच, आपके माता-पिता या न्यायाधीशों का एक पैनल हो, अपनी प्रतिभा को सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सलाह लेना जरूरी है। एक प्रसिद्ध कवि ने कहा, "कोई आदमी एक द्वीप नहीं है।" जॉन डोन क्या कहना चाहते थे, यह है कि आपको अन्य लोगों की सहायता करने के लिए आपको सहायता चाहिए।
  • संबंधित क्षेत्रों में विशेषज्ञों से पूछें कि आप कैसे सुधार कर सकते हैं आश्चर्यजनक होने की आपकी इच्छा सीधे आपकी प्रतिभा को बेहतरीन तरीके से विकसित करने की इच्छा से सीधे संबंधित है। मदद के लिए अन्य जादूगरों से पूछें, कौशल के लिए अन्य कलाकारों से पूछें, और अपने कौशल को विकसित करने के लिए बास्केटबॉल शिविरों में भाग लें।
  • 4
    एक संरक्षक है एक गुरु जिसकी इस क्षेत्र में अनुभव है और वह आपकी सलाह देने और आपकी प्रतिभा विकसित करने में आपकी सहायता करने के लिए तैयार है। एक संरक्षक रखने वाले लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो एक प्रतिभा के लिए आश्चर्यजनक बनना चाहते हैं, एक गुरु आपको आलोचना प्रक्रिया में मदद करेगा, अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के अवसर प्राप्त करेगा, और अन्य लोगों के साथ संपर्क करेगा जो आपकी सहायता करना जारी रख सकते हैं
  • उन लोगों के करीब आओ जो आपके संरक्षक हो सकते हैं आप कुछ सरल कह सकते हैं जैसे "मैं देखना चाहता हूं कि अगर मैं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बांसुरी प्लेयर से कुछ सुझाव ट्कोकोवस्की के नंबर 2 सिम्फनी में एकल पर प्राप्त कर सकूं, तो आपकी मदद की सराहना होगी।"
  • समझें कि अन्य लोगों को गुरु होने से क्या मिलता है यह एकतरफा संबंध नहीं है, जहां शिक्षक छात्र को काम करने के लिए कैसे सिखाता है। गुरु को मूल्य और आनंद मिलता है जितना अधिक सफल हो, क्योंकि वह जानता है कि उसने आपको अपने कौशल को आकार देने में मदद की और आपको एक और समर्पित व्यक्ति बना दिया। यह बहुत बड़ा है!
  • अपने गुरु के प्रति सम्मान दिखाएं अगर आपको लगता है कि आपके गुरु की सलाह गलत है, तो उसे फेंकने से पहले कोशिश करें। एक कारण है कि वह विशेषज्ञ क्यों हैं और आप नहीं हैं। अपनी सलाह को गंभीरता से लेते हुए उसे सम्मान दें
  • 5
    अपनी विफलताओं से जानें यह सामान्य है कि प्रतिभा का विकास करते समय आप अक्सर असफल हो जायेंगे यदि आप असफल नहीं हुए, तो आप इंसान नहीं होंगे अधिकांश लोग क्या करते हैं जब वे विफल हो जाते हैं तो आत्मसमर्पण करना होता है यदि आप अद्भुत होना चाहते हैं, तो आपको क्या करना है, उठो और अपनी गलतियों से सीखें, उन्हें हार न दें।
  • अपने अहंकार से छुटकारा पाएं यह न केवल आपकी गलतियों को जल्दी भूलने में आपकी मदद करेगा, लेकिन इससे आपको अधिक विनम्र दृष्टिकोण विकसित करने में मदद मिलेगी। यदि आपको नहीं पता था, जो लोग महानता दिखाते हैं, लेकिन एक विनम्र रवैया बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं, विशेष रूप से अद्भुत हैं
  • भाग 2

    भय को प्रेरित करने के लिए अपने व्यक्तित्व का उपयोग करें
    इमेज का शीर्षक है बी विस्मयल चरण 3
    1
    मजेदार हो यहां तक ​​कि सबसे कठिन आलोचक उन लोगों को चाहते हैं जो उन्हें हंसी या मुस्कुराहट चुरा सकते हैं। अजीब होने के नाते आपके व्यक्तित्व का अद्भुत उपयोग करने का एक बड़ा हिस्सा है कॉमेडी का अच्छा और बुरा हिस्सा यह है कि कॉमेडी करने का कोई विशिष्ट तरीका नहीं है। इसका मतलब यह है कि आप पूरी तरह से मूल होने से अपनी मस्तिष्क की भावना को विकसित कर सकते हैं, और इसका भी मतलब है कि "अजीब कैसे होना" मैनुअल नहीं है
    • शब्दों के साथ अजीब रहें शब्द गेम आश्चर्यजनक अजीब होने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि हम हर समय शब्दों का उपयोग करते हैं।
    • लोगों को हंसी करने के लिए भौतिक कॉमेडी का उपयोग करें शारीरिक कॉमेडी में शामिल हैं, प्रसिद्ध लोगों की नकल बनाने, या नकल करने के लिए सीखना एक विधि चुनें और इसे अपने अजीब दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें।
    • अच्छी कहानियां बताएं हमारा मानना ​​है कि जो लोग महान कॉमिक कहानियां बताते हैं वे अजीब हैं, क्योंकि हम सभी जीवित कहानियां हैं। कहानियां हमें इंसान महसूस करती हैं, इसलिए कोई ऐसा व्यक्ति जो एक महान कहानी बताता है हमें प्रसन्न करता है
  • बेहद बढ़िया चरण 4 नामक छवि
    2
    जोखिम भरा रहें खतरनाक होने के कारण कारनामों के लिए बहाने में दिन-प्रतिदिन के अवसरों को बदलना। याद रखें कि आपको साहसी होने के लिए इंडियाना जोन्स होने की आवश्यकता नहीं है, आपको समय-समय पर एक अलग रास्ता लेने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • नए और दिलचस्प स्थानों की यात्रा करें यात्रा का अर्थ यह नहीं है कि बहुत पैसा या समय खर्च करें उन स्थानों पर जाने का प्रयास करें जिनके लिए आपने कभी नहीं किया है आप नए स्थान के बारे में सीखेंगे, और आप अपने दोस्तों को यह समझ सकते हैं कि आप कितने अद्भुत हो सकते हैं।
  • अप्रत्याशित चीज़ों के बारे में जानें साहसिक होने के नाते भी "मन में यात्रा" ले जा सकते हैं। यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच है। दुनिया के सबसे अविश्वसनीय लोग अपने मन में और साथ ही अपने पैरों के साथ नए और रोमांचक स्थानों की यात्रा करते हैं।
  • समूह को एक बार थोड़ी देर में छोड़ने से डरो मत, अगर आप ऐसा करना चाहते हैं। कभी-कभी एक व्यक्ति साहसी हो सकता है अगर वह अपने दिल का अनुसरण करता है और अकेले यात्रा पर ही दूसरे लोगों के बारे में बताता है। एक साहसी बनने के बारे में आप क्या करना चाहते हैं, दूसरों को आप क्या करना नहीं चाहते हैं



  • इज़ेन्ट का शीर्षक, बी विस्मयल चरण 7
    3
    अपने अंदरूनी अद्भुतता को रिलीज करें सबसे अद्भुत लोगों को कभी-कभी यह भी नहीं पता कि यह कितना अद्भुत है। यह बहुत आश्चर्यजनक है, बहुत ज्यादा सोचने के बिना। आप के भीतर से कितना अद्भुत आना चाहिए, आप इसे लागू नहीं कर सकते
  • अद्भुत होने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश न करें इसके बजाय, ऐसी चीज़ें करने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको अद्भुत बनाते हैं, जैसे कुछ पुनर्नवीनीकरण को जैव-डीजल में बदलना या बर्फ पर पूल खेलने के लिए सीखना
  • बिग अस्मानी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Rajesh Rao: Computing a Rosetta Stone for the Indus script

    अपनी शैली के माध्यम से अपने अद्भुत गुणों को व्यक्त करें एक शैली का विकास करें जो पूरी तरह आपका है एक शैली की नकल न करें जो आपको लगता है कि महान है। अपनी खुद की शैली को उस चीज़ के आधार पर बनाओ जो आपको इसके बारे में कोई बात नहीं कहते हैं।
  • आपके पास एक गौण है जो आपको पहचानता है और हर व्यक्ति जितनी जल्दी ही इसे देखता है पहचानता है। इसका प्रयोग करें लेकिन इसे दुरुपयोग न करें। आलोचना को त्यागें जिसे आप अन्य लोगों से प्राप्त कर सकते हैं और विश्वास के साथ अपने सहायक का उपयोग कर सकते हैं।
  • कभी-कभी, परिभाषित शैली न होने पर बस अविश्वसनीय है कुछ लोगों को वास्तव में फ़ैशन, कपड़े या सामान की परवाह नहीं है बहुत से लोग इसका सम्मान करते हैं क्योंकि ये लोग दूसरे चीजों से अवशोषित होते हैं। यदि आप इस प्रकार के व्यक्ति हैं, तो अपनी शैली की कमी के साथ सहज महसूस करें। अपनी शैली में अधिक समय समर्पित करके दूसरों का न्याय न करें।
  • इमेज का शीर्षक है बी विस्मयल चरण 6
    5
    आपके व्यक्तित्व आपके शारीरिक स्वरूप से आपके बारे में अधिक बोलते हैं दया, समझ, दयालु, धर्मार्थ और आकर्षक रहें। लोग बुरे, स्वार्थी, अमित्र, और ऊब लोगों को पसंद नहीं करते हैं
  • कुछ विशेषताओं कि लोग आम तौर पर अद्भुत विचार:
  • समर्पण। आप एक शुरुआत के लिए समर्पित हैं और एक कारण के लिए वफादार हैं।
  • विश्वसनीयता। लोगों को जो कुछ भी उनकी ज़रूरत है, उनके लिए आप हमेशा उस पर भरोसा कर सकते हैं, चाहे जो भी हो
  • उदारता। आप दूसरों के लिए अपने स्वयं के कल्याण का त्याग करने के लिए तैयार हैं
  • महत्वाकांक्षा। अपने लक्ष्यों के बावजूद, आप इसे पाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति से नहीं जाना होगा
  • परिप्रेक्ष्य। आप पेड़ों से एक जंगल भेद कर सकते हैं आप जानते हैं कि जीवन, दोस्ती, परिवार, प्रेम और स्वास्थ्य में सबसे सरल चीजें सबसे महत्वपूर्ण हैं
  • नैतिक। आप जो विश्वास करते हैं उसे देते हैं और आपके पास ऐसा करने के अच्छे कारण हैं।
  • भाग 3

    दूसरों को देकर विस्मय को प्रेरित करें
    1
    सबसे कम उम्र के लिए एक उदाहरण बनें आप कई मायनों में अनुसरण करने के लिए एक उदाहरण हो सकते हैं अगर आप किसी व्यक्ति को सही कारणों से यह सुनिश्चित करने में सहायता करने का निर्णय लेते हैं बच्चों की मदद करने के लिए सिर्फ इसलिए कि आप किसी अद्भुत व्यक्ति के रूप में देखना चाहते हैं, अपने आप को आहार पर डालने की तरह है क्योंकि आप लोगों को पसंद करना चाहते हैं और नहीं, क्योंकि आप स्वस्थ होना चाहते हैं।
    • एक शिक्षक के रूप में स्वयंसेवी बच्चों को पढ़ने, गणित करने, या मूल्य व्यायाम करने के लिए सिखाएं धैर्य रखें और याद रखें कि सभी बच्चों को उसी तरीके से नहीं सीखना चाहिए।
    • एक प्रतिभाशाली बच्चे के गुरु बनें उसी तरह कि आपको एक संरक्षक की ज़रूरत है, बच्चों को भी सलाहकारों की ज़रूरत है वे रिश्ते, ड्रग्स, करियर और जीवन के बारे में विश्वसनीय जानकारी चाहते हैं। आप उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं
    • बच्चों के साथ घूमने के लिए समय निकालें। यदि आप खुश, सकारात्मक, जिम्मेदार और परिपक्व हैं, तो बच्चों को आपके साथ रहने में प्रसन्नता होगी। आपको उनकी आंखों से पहले अद्भुत होने के लिए बहुत कुछ करना नहीं होगा। अपने समय का एक छोटा सा समर्पित करें और आपको पता चल जाएगा कि यह बहुत मजेदार हो सकता है।
  • 2
    राजनीति में शामिल हो जाओ हम कितनी बार राजनीति के बारे में शिकायत करते हैं? हर समय, लेकिन अक्सर हम इसके बारे में कुछ नहीं करते हैं कुछ स्थिति के लिए उम्मीदवार के रूप में प्रस्ताव।
  • यदि आप जवान हैं, तो छात्र सरकार में शामिल हों आपको नगरपालिका, राज्य या संघीय सरकार तक नहीं जाना है, लेकिन यह आपके आसपास के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। आप अधिक प्रतिभागियों के बीच आपसे बहुत कुछ सीखेंगे।
  • 3
    कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों की सहायता करें धर्मार्थ होने की कोई कानूनी जिम्मेदारी नहीं है, लेकिन नैतिक जिम्मेदारी हो सकती है अगर किसी ने आपकी ज़िंदगी में आपकी सहायता की है, या यदि आप नैतिकता में विश्वास करते हैं, तो किसी और को अपना रास्ता ढूंढने में मदद करने के बारे में सोचें।
  • अपने स्थानीय चर्च समूह से जुड़ें अगर आप विश्वासियों के एक समुदाय का हिस्सा हैं, तो अपने चर्च के सदस्यों से पूछें कि आप धर्मार्थ कार्य में कैसे शामिल हो सकते हैं। आम तौर पर चर्च में ऐसे कार्यक्रम होंगे जिनमें आप योगदान कर सकते हैं।
  • सूक्ष्म ऋण बनाने पर विचार करें एक सूक्ष्म ऋण एक संस्था के माध्यम से एक छोटी राशि का उधार देना है जो लोग इस ऋण को प्राप्त करते हैं वे आमतौर पर गरीब देशों के लोग होते हैं, और पैसे बनाने, अस्पतालों, स्कूलों या खेती करने के लिए पैसे का उपयोग करते हैं।
  • दयालुता का यादृच्छिक कार्य करना लोगों के लिए दरवाजा बंद करो, या अपने दोपहर के भोजन को बेघर व्यक्ति को छोड़ दें, या अपने सहयोगियों को बताएं कि आप उनके काम की सराहना करते हैं। दयालुता के छोटे काम बहुत प्रयास नहीं करते हैं और एक महान प्रभाव पड़ता है।
  • 4
    क्या आप बनाते हैं में शामिल हो जाओ यदि आप पशु अधिकारों में विश्वास करते हैं, तो पीईटीए या इसी तरह के संगठन में शामिल हों I भले ही आप क्या मानते हैं, इसमें शामिल होने की कोशिश करें, दुनिया को दिखाए जाने की कोशिश करना आश्चर्यजनक है कि आपको क्या चलना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • स्लॉब मत बनो, कोई भी लेट्स पसंद नहीं करता।
    • अपने आप को रहो। लोग आप की आलोचना कर सकते हैं लेकिन आप अपने मूल्य को जानते होंगे।
    • आप जितना देना चाहते उससे अधिक मत पूछो।
    • याद रखें, कुछ लोग कह सकते हैं कि वे आपसे नफरत करते हैं, लेकिन यह आपको प्रभावित न करें, वे ईर्ष्या हो सकती हैं।
    • आप अपने आप से कितने अद्भुत हैं आप शायद यह नहीं जानते कि यह कहां है हम सबके पास कुछ अद्भुत है जो बाहर जाने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। दुनिया को दिखाएं जो बॉस है
    • हर किसी के लिए अच्छा होगा
    • लोकप्रिय बनें यदि आप लोगों के लिए अच्छा कर रहे हैं तो यह आसान है एक नेता बनें, लेकिन हमेशा नियंत्रण करने की कोशिश न करें

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com