ekterya.com

एक खूबसूरत चेहरे को कैसे करें

हम सभी अनोखे हैं और हमें जश्न मनाया जाना चाहिए कि विशेष विशेषताओं जो हमें बनाते हैं जैसे हम बाहर हैं साथ ही साथ अंदर पर भी हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि सभी खूबसूरत पैदा हुए हैं और एक खूबसूरत चेहरे को केवल कुछ लोगों तक ही सीमित नहीं है दैनिक देखभाल के साथ, हर कोई सुंदर और उज्ज्वल चेहरा हो सकता है आप लगातार दिनचर्या रखने के लिए और स्वस्थ आदतें अभ्यास करते हैं, आप यह सुनिश्चित करें कि अंत में आप एक सुंदर चेहरे, जो आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ाने के लिए और आप अच्छा लग रहा है कर देगा होगा हो सकता है।

चरणों

विधि 1

इंटीरियर के साथ शुरू करें
छवि एक खूबसूरत चेहरा चरण 1.jpeg शीर्षक है
1
पर्याप्त सो जाओ आपके सामान्य स्वास्थ्य के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हर रात कम से कम 8 से 9 घंटे सोते हों नींद की कमी आपके चेहरे पर स्पष्ट होगी, विशेष रूप से एक अपारदर्शी त्वचा और काले घेरे के साथ। इसके अलावा, जब आपके पास बुरी रात होती है तो आप अधिक सोए जाने के बाद क्षतिपूर्ति करने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि नुकसान किया जाएगा। अपनी त्वचा को ताज़ा और जीवंत रखने के लिए, एक ही समय में सो जाओ
  • अपनी नींद शेड्यूल की योजना बनाएं ताकि आप हर रात सोने की सिफारिश की गई राशि शामिल कर सकें।
  • छवि का शीर्षक है एक सुंदर चेहरा चरण 2
    2
    सही खाद्य पदार्थ खाएं जो आपकी त्वचा को अच्छे दिखना चाहिए। पोषक पिरामिड की सिफारिशों का पालन करके, आप अपने आप को स्वस्थ रहने के लिए और बाहर उज्ज्वल बनने के लिए तैयारी कर रहे होंगे। आपके भोजन के विकल्प त्वचा और बालों के बाहर के बाहर परिलक्षित होते हैं त्वचा विटामिन और खाद्य पदार्थों हम खाने से खनिजों के साथ मनुष्य है, इसलिए फल, सब्जियां, अनाज और प्रोटीन खाने के लिए (प्रोटीन, त्वचा के लिए आवश्यक हैं यह उनके के होते हैं के रूप में) सुनिश्चित करें।
  • उचित पोषण आपकी त्वचा में मुँहासे और मुँहासे नहीं होने में मदद करेगा, जबकि अतिरिक्त चीनी मुर्गा की उपस्थिति का कारण हो सकता है।
  • छवि एक खूबसूरत चेहरा चरण 3.jpeg शीर्षक है
    3
    बहुत पानी पी लो पानी त्वचा से जुड़े कई समस्याओं का इलाज करने में मदद करता है। ग्रेनाइट हटाता है, त्वचा को अधिक चमकदार बनाता है, त्वचा को नरम बनाता है और त्वचा को मोहित करता है और त्वचा को भी बाहर निकालने में मदद करता है प्रतिदिन सुझाए गए पानी की न्यूनतम राशि 8 गिलास है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो आप अधिक पी सकते हैं। यह कदम एक सुंदर चेहरे के लिए महत्वपूर्ण है।
  • दिन के दौरान हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल है। तो आपको अधिक पानी पीने का साहस होगा।
  • जल लचीलेपन को बेहतर बनाता है और सेल कायाकल्प को बढ़ावा देता है
  • छवि एक खूबसूरत चेहरा कदम 4.jpeg शीर्षक है
    4
    मुस्कुराहट के साथ अपनी आंतरिक सुंदरता को प्रतिबिंबित करें मुस्कुराहट एक खूबसूरत चेहरे को पाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है पहली बात लोगों को देखते हैं चेहरा है और पहली बात वे ध्यान देते हैं अभिव्यक्ति है। हर किसी को अपने चेहरे पर जितना भी हो सके उतनी मुस्कुराहट के साथ अपनी आंतरिक सुंदरता को देखने दें। इसके अलावा अक्सर हँसते हैं
  • जब आप किसी के साथ स्वागत करते हैं या बातचीत करते हैं, तो यह दिखाने के लिए मुस्कान करें कि आपके पास आत्मविश्वास है और आप खुश हैं।
  • खुशी संक्रामक होती है और कई बार किसी का व्यक्तित्व शारीरिक आकर्षण बनने के लिए दूसरों का ध्यान आकर्षित करता है।
  • विधि 2

    अपनी त्वचा का ख्याल रखना

    Video: बेसन के फ़ायदे चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए..Beauty Tips !!!

    1
    अपनी त्वचा को साफ रखें जब त्वचा को ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो छिद्रें भंग हो जाती हैं, यह असमान दिखता है और काले धब्बे दिखाई देते हैं। आपकी त्वचा को साफ रखने के लिए हमेशा ब्लैकहैड्स, अशुद्धियों और तेल को हटा दें त्वचा एक सुंदर चेहरे का आधार है, यही कारण है कि इसकी देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है
    • आपकी त्वचा के प्रकार और दैनिक उपयोग के लिए क्रीम क्लीनर आदर्श का प्रयोग करें। सुबह और शाम को अपना चेहरा धोने के लिए इस्तेमाल करें
  • 2

    Video: आलू चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देगा जानिए कैसे Potato for Face Whitening

    अपने आप को सुंदर त्वचा के लिए एक साप्ताहिक छूटना करें छूटना मृत और सूखी त्वचा कोशिकाओं को निकाल देती है जिससे चेहरा सुस्त और असमान दिखता है। मृत कोशिकाएं नई कोशिकाओं की तरह प्रकाश को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं, जो आपको प्राकृतिक चमक के बिना छोड़ देती हैं। चाहे आप क्रीम झाड़ू, मुखौटा या तौलिया का उपयोग करें, समय-समय पर छूटना सुनिश्चित करें।
  • छूटने के दौरान सावधान रहने के लिए, परिपत्र आंदोलनों में मामूली दबाव डालें। इसके अलावा, जब आप थोड़ा असुविधाजनक महसूस करना शुरू करते हैं तो रोकें।
  • सप्ताह में एक बार छूटने के लिए सबसे अच्छा है, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है
  • छवि का शीर्षक है एक सुंदर चेहरा चरण 7
    3
    बहुत नरम खाल छूटने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें। बेकिंग सोडा और गर्म पानी मिश्रण करके, आपके पास एक बहुत ही सुरक्षित और कोमल त्वचा साफ़ होना होगा। आपको बस इतना करना है कि बेकिंग सोडा और पानी के बराबर भागों मिश्रण करें, और परिपत्र गति में आपके चेहरे पर मिश्रण को रगड़ें। इसे लगभग 1 मिनट के लिए मालिश करें और फिर गर्म पानी से साफ़ करें।
  • आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता के चेहरे के मॉइस्चराइज़र के साथ प्रक्रिया समाप्त करें त्वचा को साफ करने या निकालने के बाद सूखी हो सकती है, इसलिए त्वचा को खोने वाली जलयोजन को बहाल करना सुनिश्चित करें
  • छवि का शीर्षक है एक सुंदर चेहरा चरण 8.jpeg
    4
    अपना चेहरा छूने से रोकें कभी-कभी आपके चेहरे को छूने से बचने के लिए असंभव है, लेकिन संपर्क को सीमित करना महत्वपूर्ण है हर बार जब आप अपनी हथेली पर अपनी ठुड्डी डालते हैं, तो आप एक ग्रेनाइट तोड़ते हैं या एक लंबे दिन के बाद अपनी आँखें रगड़ते हैं, आप अपनी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं हाथ अशुद्धियों और तेल के साथ छेदों को रोकता है, और हर बार जब आप स्पर्श करते हैं, तो आप लाइनों, ठीक झुर्रियों और चेहरे पर छोटे आँसू पैदा करते हैं।
  • 5



    चेहरे के मॉइस्चराइज़र के साथ संगत रहें आपकी त्वचा के प्रकार जो कुछ भी हो, आपको अपनी त्वचा moisturize और पोषण देने के लिए एक चेहरे का मॉइस्चराइजर लागू करना चाहिए। जब आपको सबसे अच्छे चेहरे का उत्पाद चुनना है, तो उन उत्पादों की तलाश करें जिनके पास वसा रहित प्राकृतिक तत्व होते हैं। इस प्रकार, आपकी त्वचा मुसब्बर जैसे आवश्यक हर्बल उत्पादों के लाभों का आनंद लेती है, लेकिन आपके छिद्रों को रोकना नहीं होगा।
  • स्नान या स्नान छोड़ने के बाद अधिकतर 2 मिनट में मॉइस्चराइजिंग लोशन लागू करें, क्योंकि यह तब होता है जब त्वचा अधिक झरझरा हो और उत्पाद को बेहतर अवशोषित करे।
  • जब आप इसे लागू करते हैं, तो इसे धीरे से करें और सुनिश्चित करें कि लोशन पूरी तरह से अवशोषित हो जाता है। गर्दन पर भी इसे लागू करने के लिए मत भूलना
  • सूखी सर्दियों, एयर कंडीशनिंग, मेकअप और हवा त्वचा सूखी, तो नमी एक मॉइस्चराइजर के साथ दैनिक खो बहाल करने के लिए सुनिश्चित हो सकता है।
  • Video: 30 चेहरा उपचार आपकी त्वचा पर एक मैजिकल जादू होगा

    Video: शीर्ष 5 कमाल टूथपेस्ट सौंदर्य हैक्स | कमाल टूथपेस्ट सौंदर्य लाभ

    छवि एक सुंदर चेहरा चरण 10.jpeg शीर्षक है
    6
    सनस्क्रीन हर दिन लागू करें यदि आप लंबे समय तक आपकी त्वचा को उजागर और असुरक्षित छोड़ते हैं, तो यह सूरज की यूवी किरणों से अपरिवर्तनीय क्षति हो सकती है। सूरज झुर्रियों का कारण बनता है, धब्बे, समय के साथ भी धीरे-धीरे त्वचा के कैंसर पैदा कर सकता है। तो आप रोजाना सनस्क्रीन आसानी से लागू कर सकते हैं, सनस्क्रीन के साथ लोशन खरीद सकते हैं। प्राकृतिक अवयवों वाले प्रकाश लोशन देखें
  • सनस्क्रीन वाले लोशन मेकअप के तहत लागू करना आसान है और आपकी आवश्यकता वाले सुरक्षा प्रदान करेगा।
  • विधि 3

    सुंदरता बढ़ाने के लिए मेकअप करें
    1
    बहुत ज्यादा मेकअप लागू न करें कुछ ठिकानों और ब्रांजर बहुत मोटी हैं, जो त्वचा को सूखता है और छिद्रों को रोकता है। इन उत्पादों में सिंथेटिक अवयव भी हो सकते हैं जो त्वचा के प्राकृतिक रासायनिक संतुलन को बदल सकते हैं, जो आपको असमान त्वचा से छोड़ सकते हैं।
    • श्रृंगार के साथ एक भी रंग पाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है कि रंग के साथ एक हल्का मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना। यह आपको प्राकृतिक कवरेज देगा जो आप की तलाश कर रहे हैं और आपकी त्वचा को हाइड्रेट भी करेंगे।
    • हमेशा रात में अपना चेहरा धोने के लिए याद रखें और सभी श्रृंगार को हटा दें ताकि आपकी त्वचा को साफ और ताज़ा रहें।
  • 2
    लाल के साथ अपने गालियाँ को स्वस्थ चमक दें आपकी त्वचा के प्रकार के लिए ब्लश का सही रंग ढूँढना बहुत चापलूसी हो सकता है यह त्वचा को गुलाबी दिखता है और चेकबोन को बाहर खड़ा करने में मदद करता है। एक बड़े गोल ब्रश लें और अपने पसंदीदा ब्लश रंग को लागू करें। परिपत्र आंदोलनों के साथ शीशेबोन्स के केंद्र में लाल को लागू करें।
  • अपने गाल का केंद्र ढूंढने के लिए, दर्पण में मुस्कुराएं और गालबोन्स के राउंडर भाग पर लाल को लागू करें। सिर्फ एक शानदार चमक रखने के लिए पर्याप्त जोड़ें
  • यदि आपके पास एक शीत त्वचा की टोन है, तो गुलाबी लाल या क्रैनबेरी का उपयोग करने का प्रयास करें गर्म टोन, आड़ू या लाल धब्बे के लिए आप पर सबसे अच्छा दिखेगा।
  • 3
    एक आँख के छिपाने वाले के साथ अपने काले घेरे छिपाना आंखों के नीचे की त्वचा बहुत पतली और संवेदनशील होती है, जो आमतौर पर अंधेरे घेरे की उपस्थिति की ओर जाती है जो थकान का रूप देते हैं। अपने नियमित रूप से रंग के साथ मैच में मदद करने के लिए, एक छोटे से आंख को छिपाने के लिए अंधेरे स्वर को छिपाने के लिए आवेदन करें। इन concealers हरी बारीकियों कि अंधेरे हलकों की बैंगनी बारीकियों का विरोध करने में मदद करता है।
  • अपनी उंगली पर थोड़ी आँख सुधारें और आंखों के नीचे इसे लागू करें। हमेशा झुर्रियों को रोकने के लिए आंख के बाहरी कोने से शुरू होता है।
  • जब आप इसे लागू करते हैं तो कभी आपकी आंखों के नीचे त्वचा को रगड़ना न करें यह झुर्रियाँ और टूटी केशिलियां भी पैदा कर सकता है, कारक जो अंधेरे चक्रों को और अंधेरा कर सकते हैं।
  • 4
    समोच्च श्रृंगार के साथ प्रयोग आप ब्रश, एक तन और एक चेहरे का प्रकाशक के साथ कुछ चेहरे की विशेषताओं को उजागर या छिपाने कर सकते हैं। कॉन्टूर मेकअप में चेकबोन खड़े हो जाते हैं, जबड़े को फिर से परिभाषित करता है, या नाक को छोटे दिखता है। यह विधि शुरुआत में जटिल हो सकती है, इसलिए इसे एक मार्गदर्शक के रूप में प्राप्त करने के लिए, प्रारंभ करने के लिए मेकअप ट्यूटोरियल को देखें।
  • प्रकाशक उन विशेषताओं पर ध्यान देने की सेवा करते हैं, जिन्हें आप दूसरों को देखना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, चेकबोन या जबड़े
  • कांस्य का चेहरा चेहरे को ठीक करने के लिए शीशेबोन्स के नीचे की रूपरेखा में मदद करता है।
  • एक ब्रश से प्रारंभ करें, जिसके लिए आपने थोड़ा ब्रॉन्ज़र लगाया है। अतिरिक्त पाउडर को हिलाएं और मंदिरों में ब्रश लगाने शुरू करें और चक्राकार आंदोलनों बनाने वाले शीशेबॉन्स पर जाएं।
  • जब तक आप जबड़े के बीच तक नहीं पहुंचते और रोकते हैं तब तक ऐसा करते रहें। आपके लिए सुंदर गालियां हैं यह आसान कदम है
  • 5
    अपनी आँखें खोलने के लिए मस्कारा लागू करें काली मस्करा प्रत्येक को फिट बैठता है और लागू करना आसान है। काजल पतली आंखों के लिए अधिक मात्रा प्रदान करता है और छोटी वाले को बढ़ा देता है एक नरम नज़र के लिए, एक भूरे रंग का मस्करा आज़माएं
  • काजल लगाने के बाद, एक कर्लिंग लोहे के साथ झपकी कुल्ला। यह आपकी आंखों को और भी खोल देगा।
  • मस्कारा की एक से अधिक परत लागू न करें, लेकिन यह गांठ हो जाना शुरू हो जाएगा और आप विहीन हो जाएगा। एक लबादा के साथ सरल रखें और हर रात को उजागर करें
  • 6
    एक चापलूसी कट्टर के साथ अपने भौहें प्रोफाइलिंग की कोशिश करो अच्छी तरह से तैयार भौहें आपके गालियां और आंखों की प्राकृतिक वक्रता को उजागर करेंगे, जो आपकी सुंदरता और स्त्रीत्व को बाहर लाएगी। मोम के साथ अपने आइब्रो को मोम करने के लिए पेशेवर सैलून पर जाएं। इस तरह वे आपके चेहरे के लिए सबसे अच्छा आकार होंगे।
  • आपको कई आइब्रो नहीं दागनी चाहिए या उन्हें बहुत कम नहीं छोड़ना चाहिए। अपने चेहरे की रूपरेखा तैयार करने के लिए आइब्रो की प्राकृतिक रेखाएं रखें
  • अगर आपको अपनी भौहें भरने की ज़रूरत है, तो एक भौह पेंसिल खरीद लें जो भौहों के क्षेत्रों को भरें या अंधे जाएंगे जो इतना भीड़ नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • आत्मविश्वास की हवा रखने के लिए एक उचित आसन रखें।
    • पौष्टिक भोजन खाएं और दैनिक विटामिन लें। आप क्या खा रहे हैं
    • हमेशा सनस्क्रीन लागू करें, चाहे आपके पास काले या हल्के रंग हों सूर्य के नीचे मौसम जमा होता है, और अंत में आप संचित क्षति देखेंगे।
    • आप पा सकते हैं सबसे प्राकृतिक सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चेहरे क्लीनर
    • टॉनिक
    • मॉइस्चराइजिंग
    • exfoliant
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com