ekterya.com

जागृत होने के लिए कैसे सुंदर हो रहा है

कभी-कभी, बिस्तर से बाहर निकलना और बाथरूम जाने से दिन के दौरान आपके लिए सबसे ज्यादा भयानक चीजों में से एक होता है। आप स्विच के लिए गड़बड़ कर रहे हैं, आप दर्पण में देखो और अपने प्रतिबिंब इतनी भयावह है कि यह पत्ते आप दंग रह गए हालांकि सुबह में अपने कप कॉफी को पीने के लिए इतना अच्छा नहीं है, यह सुंदर लग रहा है (और लग रही है) सुंदर है। कुछ स्वस्थ जीवन शैली की आदतों और सोने से पहले एक उचित दिनचर्या के साथ, आप खुद को दर्पण में देखेंगे और अपने आप से कहेंगे: "सुप्रभात, सुंदर" और आप इसे कहेंगे गंभीरता से। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि जब आप जागते हैं,

चरणों

भाग 1

सो जाने से पहले एक अच्छा दिनचर्या को अपनाना
छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 1
1
एक चेहरे cleanser का उपयोग कर श्रृंगार निकालें दिन के अंत में, आपका चेहरा कई चीजों के माध्यम से चला गया है: आपके मेकअप, धूप, धूल और गंदगी के संपर्क में। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये सभी कारक रात में आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचे (जिसके परिणामस्वरूप में चकत्ते हो), बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा साफ करें एक सुखदायक सुगंध के साथ एक मॉइस्चराइज़र चुनें यह नरम होना चाहिए और अपना चेहरा नरम और साफ रखना चाहिए।
  • यदि आप अपने तकिए (आंखों या अन्य क्षेत्र) पर मेकअप दाग छोड़ देते हैं, तो मेकअप रिमूवर का उपयोग करें आपका क्लीनर पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं हो सकता है
  • इसके अलावा, कुछ महिला सुबह अपने चेहरे को साफ करना पसंद करते हैं। यदि आपका चेहरे कुछ चिकनाई है, तो यह करना एक अच्छा विचार है। हालांकि, इस बार आपको नींबू, नारंगी, आम या अनार की तरह खट्टे खुशबू का इस्तेमाल करना चाहिए। इन संवेदकों के साथ चेहरे को साफ करने से आपको अधिक ऊर्जावान महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 2
    2
    Huméctate। आपकी त्वचा, विशेष रूप से आपका चेहरा बहुत महत्वपूर्ण है अपना चेहरा धोने के बाद, आपकी त्वचा को सूखने से रोकने के लिए एक मॉइस्चराइज़र लागू करें। एक अनसॉन्टेड लोशन का उपयोग करना एक अच्छा विचार है, लेकिन एक फेस क्रीम का उपयोग करना बेहतर है यदि आप एक उम्र में होते हैं, जब झुर्रियां दिखाई देती हैं, तो एक अच्छा रात के चेहरे क्रीम में निवेश करें। पहले शुरू करना बेहतर होता है
  • आप में जकड़ना चाहिए हर जगह। लोशन या बॉडी मक्खन में अपने हाथों और पैरों को सोखने के लिए एक सप्ताह में एक दिन ले लो और मोज़े और मूठों के साथ सो जाओ। एक आठ घंटे की गहरी मॉइस्चराइजिंग सत्र आपके हाथों और पैरों को एक बच्चे के नीचे के रूप में नरम छोड़ देगी।
  • छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 3
    3
    ब्रश, फॉल्स और मुंह के साथ मुंह कुल्ला जब आप मुस्कुराते हैं, तब आपके दाँत सभी को देखता है - इसलिए, उनका लाभ उठाएं। हमेशा बुरी सांस से बचने के लिए और अच्छी मौखिक स्वच्छता रखने के लिए सुबह और रात में उन्हें ब्रश करें। एक अच्छा टूथपेस्ट का प्रयोग करें और अपने टूथब्रश को हर तीन महीनों में बदलने के लिए सुनिश्चित करें कि आप साफ टूथब्रश का उपयोग कर रहे हैं
  • यदि आपके पास पीले रंग के दांत हैं, तो एक त्वरित और सरल (और सस्ती) विकल्प हर रात अपने दांतों को ब्रश करने के बाद अपने ब्रश में कुछ बेकिंग सोडा डालना है और उन्हें रगड़ना है। बेकिंग सोडा एक प्राकृतिक विरंजन एजेंट है और सिर्फ थोड़ा ही उन भयानक पीले धब्बों को निकाल सकता है।
  • छवि जागृत सुंदर फुटेज 4
    4
    दयालुता के साथ अपने बाल का इलाज करें आठ घूमते समय और आपके तकिया को मोड़ने से आपके बाल क्षति हो सकती हैं। क्योंकि आप शायद अनजाने में ऐसा नहीं कर सकते हैं, अपने बालों को एक उच्च रोटी में बाँध सकते हैं या बिस्तर पर जाने से पहले एक ढीली चोटी बना सकते हैं। आप अधिक मात्रा और प्राकृतिक तरंगों के साथ एक बाल के साथ जगाएंगे।
  • जब बाल उत्पादों की बात आती है, बाल उपचार में निवेश करें जो कुल्ला नहीं करते हैं। एक महीने या उससे अधिक दो बार, एक गहरी कंडीशनिंग प्राप्त करें और इसे रातोंरात छोड़ दें। आपके बालों का स्टेम अतिरिक्त पोषक तत्वों को अवशोषित करता है, इसे उज्ज्वल और खूबसूरत छोड़ देता है।
  • छवि जागृत सुंदरता चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप अच्छे सामान्य स्वच्छता बनाए रखते हैं यदि आप सुबह में दुर्गन्ध दूर करने के लिए बहुत ज्यादा पसीना करते हैं या कभी-कभी पसीना करते हैं, तो बिस्तर पर जाने से पहले एक नैदानिक ​​दुर्गन्ध का प्रयोग करें। अगर आप इसे सुबह में फेंकना भूल जाते हैं, तो यह पूरे दिन काम करना जारी रखेगा। इसका मतलब यह है कि आप सुबह अपनी काली शर्ट पर दुर्गन्ध दूर करने वाले दाग नहीं करेंगे।
  • बस आपको याद रखने की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप बार-बार बौछार करते हैं यदि आपके पास एक व्यायाम दिनचर्या है, तो इसे दो बार याद रखें। एक अच्छा शॉवर जेल का उपयोग करें
  • भाग 2

    अच्छे सौंदर्य वाला रखें

    Video: कुंडलिनी जब जाग्रत होती है तो प्रारंभिक अनुभव कैसा होता है?

    Video: Indians Five Important Temples भारत के पांच खास मंदिर, जिनके राज़ आज भी कोई नहीं जानता

    छवि शीर्षक वाली छवि जागृत सुंदर चरण 6
    1
    बहुत पानी पी लो निश्चित रूप से आपने पानी के चमत्कारों के बारे में सुना है। यह आपके बाल, नाखून और त्वचा के लिए अच्छा है विस्फोट से बचें और आपको जो प्राकृतिक चमक दिख रही है वह आपको दे। इसके अलावा, यह आपके अंगों के लिए बहुत अच्छा है।
    • प्रति दिन आठ गिलास पानी पीना अच्छा है, लेकिन अगर आप अधिक चश्मा पी सकते हैं आप कर सकते हैं वजन कम करने में मदद करें. अपने पानी की खपत एक लीटर से बढ़ाएं और आप दो किलो खो सकते हैं बिना इसे महसूस किए ठंडा पानी आपके चयापचय में सुधार कर सकता है और आपकी भूख को कम कर सकता है।



  • छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 7
    2
    आपकी त्वचा के लिए खराब खाद्य पदार्थ और पेय से बचें यदि आपने कभी रात में नाचो, कैंडी सलाखों और बियर को बहुत देर तक खाया है, तो आप जानते हैं कि यह सलाह कहाँ जा रही है। चिकना और मीठे खाद्य पदार्थ चकत्ते का कारण बन सकते हैं नमकीन खाद्य पदार्थ और अल्कोहल सूजन पैदा कर सकते हैं और सुबह में आपका चेहरा सूख जाता है। न केवल वे आपके बाहरी के लिए बुरे हैं, बल्कि आपके इंटीरियर के लिए भी स्वस्थ खाने के लिए मुख्य कारण
  • आप अपने शरीर को एक बहुत अच्छा एहसान करेंगे यदि आप बहुत से पानी पीते हैं और बिस्तर पर जाने से पहले कुछ भी नहीं खाते हैं। हल्की रात का खाना और एक से अधिक शराबी पेय पीने से बहुत अधिक चीनी और नमक खाते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 8
    3
    योग करो. बस कुछ मिनटों की दूरी को बढ़ाने के लिए सुबह में दस मिनट लगते हुए आपके रक्त के प्रवाह को बढ़ा सकते हैं (अपना चेहरा अधिक प्राकृतिक रंग दे सकते हैं) और श्लेष्म के तरल प्रवाह (तरल पदार्थ जो आपके जोड़ों को दुबला होता है) में सुधार कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको उठने में मदद करेगा पूरे दिन के लिए एंडोर्फिन का एक हिमस्खलन पाने के लिए एक अच्छा वेक अप कॉल की तरह कुछ भी नहीं।
  • छवि जागृत करें सुंदर कदम 9
    4

    Video: चेहरे पर मुंहासों के दाग, धब्बे, साफ करे ये घरेलू उपाय

    ध्यान करता। सूरज को ग्रीटिंग करने के बाद, अपने मन को समाशोधन और अपनी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए, थोड़ा ध्यान देने के लिए खुद को और दस मिनट दें। मुस्कुराहट हमें और अधिक सुंदर बना सकते हैं - इसलिए, इस कदम के लिए तैयार करने के लिए कुछ सकारात्मक सुनें। अपने मन के साथ अपने बारे में सोचने के लिए कुछ ही मिनटों में आपका दिन आसान हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाली जागृत सुंदर चरण 10
    5
    अपनी पीठ पर सो जाओ आठ घंटों (लगभग पांच किलो) के लिए अपने सिर के वजन का समर्थन आपको बुरा लग सकता है। इस कारण, अपनी पीठ पर सोने की कोशिश करो अपने पेट या आपके पक्ष पर सो रही आपके चेहरे पर कुछ वजन डालता है, जिसके परिणामस्वरूप ठीक लाइनें और सूजन होती है।
  • यह रेशम या साटन तकिए खरीदने के लिए एक अच्छा निवेश है और बेहतर है नरम तकिए टूटने से आपके बालों को रोकते हैं और थोड़ी झुकाव (समर्थित) के साथ सोते हुए आपके चेहरे पर सूजन रोकता है गुरुत्वाकर्षण लसीका और रक्त प्रवाह के संचलन में मदद करता है ताकि यह जमा न हो।
  • छवि जागृत सुंदरता चरण 11
    6
    अधिक सो जाओ. रात के दौरान कम से कम आठ घंटे सोते रहें। दो तकिए का उपयोग करें जब आपके पास पर्याप्त तकिए न हों, तो आपका भी त्वचा थका हुआ हो जाता है यह डूबता है, आप बैग लेते हैं और अपनी चमक खो देते हैं आपके रक्त वाहिकाओं को फैलाना (अच्छा नहीं) और दिन के दौरान अधिक तनाव होता है, जो अधिक समस्याएं पैदा करता है। इसलिए, इसे जोखिम नहीं लें। अच्छी लग रही हो अच्छी तरह सो जाओ यह मुफ़्त है और यह अच्छा लगता है।
  • वास्तव में, आपका शरीर आपके मस्तिष्क से अपनी मांसपेशियों और त्वचा तक सोते समय मरम्मत मोड में जाता है। नई कोशिकाओं को पुनर्जन्म करना हालांकि, बहुत ज्यादा सोना अच्छा नहीं है सात और नौ घंटे के बीच सो जाओ
  • Video: Muladhar chakra tratak ! मूलाधार चक्र को कैसे जाग्रत करे?

    युक्तियाँ

    • इसे सीधे करने से पहले अपने बालों की रक्षा के लिए विरोधी गर्मी स्प्रे का प्रयोग करें।
    • अपने आप में विश्वास करो यदि आप स्वयं को कहते हैं "मैं सुंदर हूँ", तो आप इसे विश्वास करेंगे और यह उत्कीर्ण रहेंगे।
    • जल्दी सो जाओ और देर से मत रहो एक सुंदर और शांतिपूर्ण चेहरे के लिए, आपको खुश रहने की ज़रूरत है और अच्छी तरह आराम किया है। सप्ताहांत पर जल्दी उठने की कोशिश करें देर से ही रहना क्योंकि यह सप्ताहांत आपके चेहरे के लिए अच्छा नहीं है आप दिन के दौरान थके हुए और आलसी महसूस करेंगे।
    • छूटना सुबह में चिकनी त्वचा बनाए रखने में आपकी मदद करता है (इसे सप्ताह में तीन बार से ज्यादा मत करना)।
    • अपने दांतों को ब्रश करने के लिए याद रखें उन्हें अक्सर ब्रश करने से उन्हें किसी भी उत्पाद को सफेद करने के लिए बेहतर (और सफेद) दिखना पड़ता है
    • सो जाने से पहले अपनी तन और नाखियां सूखें।
    • 16 साल से कम उम्र के लोगों को दांतों का उपयोग करने वाले दालों का उपयोग नहीं करना चाहिए (ये उत्पाद अपने तामचीनी को हटा दें)।
    • याद रखें: सच सुंदरता भीतर से आता है चाहे कितना बाल सीरम आप उपयोग करते हैं या कितनी बार आप अपना चेहरा धोते हैं, वही चीज जो आपको चमक देती है वह अपने आप में आपका आत्मविश्वास है।
    • यदि आप रात की नींद चाहते हैं और यह आपको अच्छा महसूस करने और बिस्तर पर जाने से पहले आराम करने का कारण बनता है, तो हरी चाय का एक कप पीना और कुछ शास्त्रीय या आराम संगीत, जैसे विवाल्डी या रेगेज को सुनें।
    • यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो सोने से पहले इसे हिलाएं। इस प्रकार, अगली सुबह जब आप उठते हैं तो आप उलझे नहीं होंगे और यह आपको समय बचाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक चेहरे का क्लीनर
    • एक मॉइस्चराइज़र
    • रेशम या साटन तकिए
    • टूथब्रश, माउथवैश, टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा
    • डिओडोरेंट
    • शावर जेल
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com