ekterya.com

अपने चेहरे की देखभाल कैसे करें (महिलाओं के लिए)

सार्वजनिक में शानदार लग रहा है मुश्किल है चाहे आप नौकरी की साक्षात्कार के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश कर रहे हों, बस किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए, यह ऐसा करने का तरीका है यह गाइड आपको एक स्वस्थ रंग बनाए रखने में मदद करेगा जो आपको चमक देगा।

चरणों

1
अपने रंग की देखभाल करने के लिए आपको पहली चीज को सफाई दिनचर्या में प्रवेश करना है। एक उपयुक्त उत्पाद के साथ दिन में दो बार आप चेहरे की सबसे आम त्वचा की समस्याओं पर हमला कर सकते हैं और अपने चेहरे को स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और आश्चर्यजनक रूप से देख सकते हैं। आपके चेहरे के स्पॉट और / या अनाज किसी उत्पाद या कार्बनिक समाधान का उपयोग करके या तो लड़ा जा सकता है। निर्णय लेने के लिए कि कौन सा उपयोग किया जाएगा त्वचा के प्रकार और मुँहासे की गंभीरता की डिग्री पर निर्भर करेगा। अधिक संवेदनशील त्वचा को नरम उत्पाद की आवश्यकता हो सकती है, जबकि कम संवेदनशील त्वचा को परिणाम देखने के लिए मजबूत उत्पादों की आवश्यकता हो सकती है। मुंहासे से मुकाबला करने के लिए साफ-सुइल और प्रोएक्टिव सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं, लेकिन फार्मेसियों या कॉस्मेटोलॉजी स्टोर में बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। उन लोगों के लिए जो कार्बनिक विधि, नींबू का रस, डंडेलायन, शहद और अन्य उत्पादों को पसंद करते हैं जो समान रूप से प्रभावी हो गए हैं।
  • 2
    चेहरे के बाल का ख्याल रखना। यह एक अच्छा चेहरे की संरचना और एक साफ उपस्थिति की पुष्टि करता है। अपने आइब्रो की रेखा को अच्छी हालत में रखें, आपके ऊपरी होंठ पर बालों के बिना, और इसी तरह ठोड़ी अपनी भौहें पाने के लिए, एक पेशेवर ढूंढें, जो मोम पर लागू होता है या चिमटी के साथ उन्हें बाहर निकालता है। वे वास्तव में इसे बेहतर करेंगे, और आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आप अपने भौहों से बहुत ज्यादा नहीं निकाल सकते हैं, क्योंकि इससे भविष्य में समस्याएं हो सकती हैं यदि आप इसे स्वयं करना चाहते हैं, गर्म पानी में एक गीली तौलिया ले लो और उस क्षेत्र पर दबाएं जहां आप बालों को निकालने वाले हैं। फिर चिमटी के साथ ढीली बाल निकालें। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए सोने से पहले हर रात ऐसा करें
  • 3
    Moisturizes। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपकी त्वचा को उस नमी की आवश्यकता है जो इसे ज़रूरत है। अपने रंग चिकनी और जीवन से भरा रखने के लिए एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
  • 4

    Video: पुरुष अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करें Skin Care Tips For Men In Hindi

    सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीते हैं आपके चेहरे से अशुद्धियों और वसा को समाप्त करने के लिए आपके शरीर को दिन के दौरान बहुत अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है आपको कम से कम आठ गिलास पानी पीने का प्रयास करना चाहिए
  • Video: महिलाओं के ही चेहरे पर क्यों पड़ती झाइयां, कैसे करें इन्हें जड़ से खत्म




    5
    अपना चेहरा न छूएं बहुत से लोग अपने अनाज को छूने या अपने चेहरे को उनके हाथों में छुपाने की बुरी आदतें करते हैं आपके हाथों में वसा है जो आपकी त्वचा के छिद्र को रोक सकता है, जो मुँहासे को बदतर बना देगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे आकर्षक है, अनाज विस्फोट नहीं है या किसी चेहरे के साथ हस्तक्षेप - वे ध्वनि की तरह वे सुधार होगा, वास्तव में बिगड़ जाती है और बजाय दो दिनों के लिए अनाज के साथ प्रस्तुत करने के लिए आप दो सप्ताह या के लिए कुछ के साथ प्रस्तुत करना होगा अधिक अगर यह संक्रमित हो जाता है एक बहुत ही उपयोगी सलाह है कि आपके तकिया को अक्सर बदलना होता है क्योंकि वसा कपड़े पर निर्भर करता है, रात के दौरान आपके चेहरे से गुजरता है।
  • 6
    अपने होंठ का ख्याल रखना अक्सर होठों के लिए एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि उन्हें moisturize। ऐसा करने का एक आसान तरीका है कि उन पर चीनी के पानी के समाधान को रगड़ें और फिर उन्हें गीला कर दें, क्योंकि चीनी आपको मृत कोशिकाओं को खत्म करने और होंठों को फिर से जीवंत करने में मदद करता है। हमेशा आपके होठों के लिए मॉइस्चराइज़र का एक बार और उसके पूरे दिन उपयोग करें कोकोआ मक्खन का उपयोग करने के लिए सावधान रहें। आपके होंठ रसायनों के आदी हो सकते हैं जो ठंडे होंठों को रोकने / चंगा करने लगे - वे स्वयं को रोकना बंद कर देंगे, और यह तोड़ने के लिए एक बहुत दर्दनाक लत है!
  • 7
    हर दिन सनस्क्रीन का उपयोग करके अपना चेहरा सूरज से सुरक्षित रखें पराबैंगनी किरण आपकी त्वचा को समय के साथ नुकसान पहुंचाएगा और यह जरूरी है कि आप अपने चेहरे को इस हानिकारक विकिरण से सुरक्षित रखें सनस्क्रीन के साथ एक अच्छा सनस्क्रीन या श्रृंगार का उपयोग करें, यहां तक ​​कि कुछ भी, छोड़ने से पहले, और आपके पास एक ताजा और स्वस्थ रंग होगा। अपने आप को बचाने का एक और तरीका यह है कि सामानों का उपयोग करें जो आपको एक टोपी पसंद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने रंग की सफाई के दैनिक दिनचर्या को मत छोड़ें इस तरह की अच्छी आदतों को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, और एक स्वस्थ रंग सर्वोत्तम इनाम होगा!
    • अपने आइब्रो plucked रखने के लिए याद रखें कुछ भी नहीं स्पष्ट रूप से व्यक्त करता है कि आप अनारहेन भौहें की तुलना में एक लापरवाह महिला हैं।
    • सूर्य संरक्षण को मत भूलना सर्वोत्तम परिणामों के लिए कम से कम एसपीएफ़ 20 की सुरक्षा का उपयोग करें

    चेतावनी

    • अनाज का शोषण न करें या काले धब्बे निकाल दें। इससे भविष्य में निशान और बदसूरत निशान हो सकते हैं।
    • अपने चेहरे पर ज़्यादा न करें या उत्पादों का अधिक इस्तेमाल न करें। आप शुष्क या यहां तक ​​कि जले हुए त्वचा के साथ समाप्त कर सकते हैं यदि ऐसा होता है, उत्पाद का उपयोग करना बंद करो और कुछ दिनों के लिए मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करें।
    • सुसंगत रहो! जो भी आप करते हैं, एक नियमित का पालन करें।
    • अपने रंग की देखभाल करना कुछ ऐसा नहीं है जो आप रात भर कर सकते हैं। यह जल्दी से होने की उम्मीद मत करो धैर्य रखें और 2 से 8 सप्ताह की अवधि के लिए अपने चेहरे की देखभाल, तो आप एक बेहतर चेहरा स्वस्थ आनंद लेते हैं और निश्चित रूप से आप नियमित काम करता है का उपयोग किया है करने के लिए शुरू।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com