ekterya.com

चलने वाले जूते खरीदने के लिए

चलने के जूते का चलना होने पर आपको कितना सहज महसूस होता है, इस पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है, चाहे आप अपने स्थानीय ट्रैक को घूम रहे हों, जंगल के माध्यम से चल रहे हों या मैराथन में प्रतिस्पर्धा कर रहे हों सही जोड़ी दुर्घटनाओं और चोटों से बचने में आपकी सहायता भी कर सकती है, जबकि गलत जोड़ी आपको चोट पहुंचाने की संभावना बढ़ा सकती है। नतीजतन, चलने वाले जूते की सही जोड़ी खरीदना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, खासकर समर्पित धावक के लिए। तो अपने लिए सबसे अच्छे चलने वाले जूते खरीदने के बारे में कुछ उपयोगी युक्तियां प्राप्त करने के लिए नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1

रणनीतिक खरीदें
चलने वाली शूज़ चरण 1 खरीदें का शीर्षक चित्र
1
विशेष जूता स्टोर में खरीदें जब चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी खरीदते हैं, तो एक बड़े डिपार्टमेंट स्टोर की तुलना में एक छोटी विशेषता दुकान में जाना बेहतर होता है सामान्य तौर पर, विशेष दुकानों के कर्मियों को अधिक सूचित किया जाएगा और प्रत्येक व्यक्तिगत ग्राहक को समर्पित करने के लिए अधिक समय होगा।
  • एक अच्छा विक्रेता आपको अपनी शैली और पैटर्न के बारे में बहुत से सवाल पूछता है जब आपके लिए सही जूता शैली निर्धारित करने के लिए चलते हैं यह आपको पूछता है कि आप कितने किलोमीटर एक सप्ताह चलाते हैं, यदि आप सड़क दौड़ या पहाड़ दौड़ अभ्यास करते हैं और यदि आप वर्तमान में दौड़ या मैराथन के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं
  • विक्रेता निर्धारित करने के लिए विभिन्न परीक्षण भी कर सकता है आप कैसे चलते हैं आपको एक ट्रेडमिल पर चलने के लिए यह देखा जा सकता है कि क्या आपके पास ओवरप्रॉनेशन है (यदि आप पैरों के अंदर की तरफ रोल करते हैं) या एक सुपरिनेशन (यदि आप पैर को बाहर रोल करते हैं) जब पैर जमीन को मारता है आप एक चाप परीक्षण भी कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपके पास सामान्य, उच्च या गिरते आर्क्स हैं
  • ये कारक यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि किस प्रकार का जूता आपके लिए सबसे अच्छा है
  • चलने वाली शूज़ चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मौजूदा चलने वाले जूते और कुछ मोजे या insoles ले लो। जब आप चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी के लिए खरीदारी करते हैं, तो आप अपने साथ पहने हुए जूते, मोज़े या स्टेन्सिल लेना महत्वपूर्ण है - ये आपके विक्रेता की ज़रूरतों को पहचानने में मदद करेगा और आपको जूता लगाने के लिए भी मदद करेगा।
  • विक्रेता अपने पुराने जूते पर पहनने के पैटर्न की जांच कर सकता है ताकि आप उस शैली की पुष्टि कर सकें जिसमें आप भाग लेते हैं। उदाहरण के लिए, यदि पहनने के पैटर्न मुख्य रूप से जूते के अंदरूनी किनारे पर केंद्रित होते हैं, तो यह इंगित करता है कि आप चलते समय अतिप्रभाव देते हैं इस प्रवृत्ति वाले लोगों को आमतौर पर जूते की आवश्यकता होती है जो स्थिरता या आंदोलन को नियंत्रित करते हैं।
  • नए जूतों की कोशिश करते समय अपने सामान्य मोज़े और insoles का उपयोग करना ज़रूरी है - अन्यथा, आप दुकान में फिट होने वाले जूते की एक जोड़ी खरीदने के जोखिम को चलाते हैं, लेकिन एक बार जब आप चलना शुरू करते हैं तो आपको चोट लगी है।
  • जब आप चलने वाले जूते खरीदने के लिए जाते हैं, तो आप को अपने साथ चलने वाले सामान्य कपड़े भी पहनना चाहिए, ताकि आप ट्रेडमिल पर चलने में सहज महसूस कर सकें या स्टोर के चारों ओर जा सकें, जब समय इन्हें करने की कोशिश करे। जब आप एक सूट पहने हुए हैं, या सैंडल पहनते हैं या मोज़े के बिना फ्लिप-फ्लॉप पहनते हैं तो जूते चलाने के लिए शॉपिंग पर मत जाओ
  • चलने वाली शूज़ चरण 3 खरीदें का शीर्षक चित्र
    3
    दोपहर में खरीदें कई लोग सुबह चलने वाले जूते खरीदने की गलती करते हैं, लेकिन यह इस तथ्य को ध्यान में नहीं रखता है कि आपके पैर पूरे दिन फूलते हैं।
  • इस सूजन के परिणामस्वरूप, यह संभव है कि सुबह में अच्छी तरह से फिट होने वाला जूता रात में इतना सहज महसूस नहीं करता है कुछ ही देर बाद शाम 4 बजे खरीदारी करने की योजना बनाएं, क्योंकि आपके पांव उस समय के बाद बहुत बाद में फूल नहीं लेंगे।
  • यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आप चलते हैं तो आपके पैर भी फूलते हैं, इसलिए आपको उन जूते खरीदने की ज़रूरत है जो आपके पैरों के सबसे बड़े आकार के होते हैं।
  • चलने वाले जूते चरण 4 खरीदें छवि शीर्षक
    4
    अपने पैरों को मापें एक और आम गलती है जो लोग करते हैं यह मानते हैं कि वे अपने पैरों के आकार को जानते हैं। हालांकि, किसी व्यक्ति के पैर की लंबाई और चौड़ाई समय के साथ बदल जाती है (गर्भावस्था और सगिंग धनुष जैसी चीजों के कारण) इसलिए, जब भी आप जूते की एक नई जोड़ी खरीदने के लिए जाते हैं, तब आपको अपने पैरों को मापना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, आपके चलने वाले जूते आधा आकार के होते हैं और आपके स्ट्रीट जूते से बड़े आकार का होना चाहिए। यह आपके पैरों को स्थानांतरित करने के लिए अधिक स्थान देता है जब आप चलाते हैं।
  • इसके अलावा, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इस्तेमाल किए जाने वाले डिजाइन और सामग्रियों के कारण आकार भिन्न ब्रांडों में भिन्न हो सकते हैं। इसलिए, अगर आप नाइके के जूते में 37 पहनते हैं, तो आप रिबॉक जूते में 37.5 पहन सकते हैं।
  • बहुत छोटा जूते वाले चलने से फफोले और काले नाखून पैदा हो सकते हैं, जो मजेदार नहीं है। तो "अपने" आकार में जूता लेने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो, बस आपको फिट करने वाला एक खरीद लें!
  • चलने वाली शूज़ चरण 5 खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    आपको कुछ पैसे खर्च करने के लिए तैयार रहना चाहिए। चलने वाले जूते की एक जोड़ी पर आप कितना खर्च करना चाहिए पर कोई सख्त नियम नहीं है, लेकिन सामान्य तौर पर, $ 70 और $ 120 के बीच का भुगतान करने की उम्मीद है
  • चलने के जूते एक निवेश हैं: सही जोड़ी आपको आराम से चलाने में मदद करेगी, चोटों और दुर्घटनाओं से बचेंगी। जूते की एक अच्छी जोड़ी खरीदना अब आप मेडिकल बिलों पर धन बचा सकते हैं या बाद में फिजियोथेरेपिस्ट के साथ नियुक्तियां कर सकते हैं।
  • चलने वाले जूते की एक सस्ते जोड़ी खरीदने के लिए प्रलोभन न करें, क्योंकि आप उन्हें स्टोर के डिस्काउंट क्षेत्र में मिला। इसी प्रकार, आपको अंतिम जोड़ी के ब्रांड जूतों पर बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहिए जो दावा करते हैं कि चलने वाली तकनीक में नवीनतम है। यह बहुत संभावना नहीं है कि इन विकल्पों में से कोई एक आदर्श जूते है आप।
  • भाग 2

    आपके लिए सही जूते प्राप्त करें
    चलने वाली शूज़ चरण 6 खरीदें का शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पैर के पास पर्याप्त जगह है यह सुनिश्चित करना कि आपके पैर की उंगलियों में पर्याप्त जगह है, जो आपको चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी के लिए दिखना चाहिए।
    • पैर की उंगलियों को जूता के सामने एक ओर से दूसरी तरफ आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। सामान्य रूप से खड़े होने पर, आपकी छोटी उंगली टेम्पलेट के किनारे पर नहीं होनी चाहिए।
    • आपकी सबसे लंबी उंगली और जूते की टिप के बीच अंगूठे की चौड़ाई के बारे में एक स्थान होना चाहिए। किसी विक्रेता या दोस्त को यह मापने के लिए कहें कि जब आप सीधे खड़े हों
    • सुनिश्चित करें कि जूते की चोटी आपकी उंगलियों पर बहुत तंग नहीं है आपको अपनी उंगलियों को ऊपर से नीचे तक ले जाने में सक्षम होना चाहिए, जैसे कि आप पियानो बज रहे थे
  • चलने वाली शूज़ कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि एड़ी आराम से फिट बैठती है यदि जूता की एड़ी बहुत तंग है या ढीली है, तो चलने पर यह जलन पैदा कर सकता है।
  • सही जूता एड़ी के आसपास आराम से फिट होगा, लेकिन यह बहुत तंग नहीं होगा। जब आप आखिरी छेद पर लेस पास कर चुके हैं (लेकिन आपने उन्हें बांधा नहीं किया है), तो आपको पैर को बिना कठिनाई के फिसलने से जूता हटाने में सक्षम होना चाहिए।
  • एड़ी के चारों ओर एक छोटा सा आंदोलन स्वीकार्य है, लेकिन, यदि आपके कोई संदेह है, तो आपको अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करना चाहिए। याद रखें कि जब आप पहली बार बाहर निकलते हैं तो स्टोर में आपके जूते की कोशिश करते समय आपकी कोई भी छोटी समस्या होगी।
  • चलने वाली शूज़ चरण 8 खरीदें शीर्षक वाली छवि

    Video: लड़कों के लिए जबरदस्त डिज़ाइन के जूते एक बार जरूर देखें.

    3



    सुनिश्चित करें कि जूता का ऊपरी हिस्सा आरामदायक महसूस करता है लेकिन तंग नहीं है। जूता के ऊपरी हिस्से को अपने मेहराब के आसपास सुरक्षित महसूस करना चाहिए, लेकिन इसे किसी भी तरह से असुविधाजनक या तंग महसूस नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप आर्क के किसी भी तरह के दबाव या घबराहट महसूस करते हैं, तो यह संभव है कि जूता बहुत छोटा है और आपको बड़े आकार की कोशिश करनी चाहिए।
  • हालांकि, अगर दबाव या दर्द लेस के तहत क्षेत्र में केंद्रित है, तो आपको जूता बदलने से पहले उन्हें छेद के माध्यम से एक अलग तरीके से पारित करने का प्रयास करना पड़ सकता है।
  • चलने वाले जूते चरण 9 खरीदें छवि शीर्षक
    4
    जूते के ठोके हुए बिंदु को देखें एक जूता के बल का मतलब यह है कि जिस बिंदु पर चलने पर वह झुकता है इष्टतम आराम के लिए, जूता का झुकाव बिंदु आपके पैर के मोड़ बिंदु के समान होना चाहिए।
  • आप एड़ी द्वारा इसे पकड़े हुए और जमीन के खिलाफ टिप दबाने के द्वारा जूता के बल की जांच कर सकते हैं। जिस बिंदु पर जूता गुना जाता है और धीमा होता है (यदि ऐसा होता है) बल का मतलब है।
  • यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि, अगर जूता का मोड़ बिंदु आपके पैर के अनुरूप नहीं है, तो यह समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे आर्क पेस्ट या प्लास्टर फासीसीइटिस (एड़ी दर्द)।
  • चलने वाले जूते चरण 10 खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    अपने धनुष के लिए सही जूते चुनें अपने समोच्च और धनुष के प्रकार को जानने के लिए उपयोगी होगा, जब आपको चलने वाले जूते की जरूरत के आकार और स्तर का निर्धारण करना चाहिए।
  • फ्लैट मेहराब वाले लोगों को अधिक स्थिरता और समर्थन के साथ जूता चाहिए। हालांकि, आपको इसे समर्थन से अधिक नहीं करना चाहिए - आपको यथासंभव प्राकृतिक महसूस करना चाहिए। यदि आपका धनुष जब आप जूता पर कोशिश करते हैं, तो शायद आपके पास दबाना शुरू हो जाएगा बहुत अधिक समर्थन
  • उच्च मेहराब वाले लोगों को एक घुमावदार जूते की आवश्यकता हो सकती है जो उनके पैरों के प्राकृतिक रूप से फिट हो जाते हैं।
  • भाग 3

    पता है कि क्या बचने के लिए
    चलने वाली शूज़ कदम 11 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: दुनिया के 10 सबसे महंगे जूते, आप कभी नहीं खरीद पाएंगे | 10 Most Expensive Shoes You Can't Afford

    Video: डायरेक्ट आगरा फैक्ट्री से खरीदे जूते ! Buy Shoes From Factory ! AGRA SHOES FACTORY !

    नवीनता के जूते खरीदने से बचें आपको जूते की एक जोड़ी नहीं खरीदनी चाहिए, क्योंकि ये चमकीले रंग हैं, हड़ताली दिखते हैं या एक पंख के रूप में प्रकाश महसूस करते हैं।
    • जूता निर्माताओं उपभोक्ताओं को हेरफेर करने के लिए इन विशेषताओं का उपयोग करते हैं, वास्तव में इस बात पर विचार करने के बावजूद बाध्यकारी खरीद करने के लिए कि जूता उनकी आवश्यकताओं के लिए सही विकल्प है।
    • लंबे समय में, यदि आप एक साधारण दिखने वाली जूता खरीदते हैं तो आप बेहतर हो सकते हैं, जो दस्ताना जैसा फिट बैठता है और आपको एक नवीनता और सुंदर दिखने वाली जूता के बजाय आपको आवश्यक सहायता प्रदान करता है जो कि आपके पैर गर्भावस्था के पहले सप्ताह के बाद चोट लगी है। का उपयोग करें।
  • चलने वाली शूज़ चरण 12 खरीदें का शीर्षक चित्र
    2
    गैजेट से बचें आपको इस विचार के बारे में सोचने से भी बचना चाहिए कि "विशेष विशेषताओं" वाला जूता आपको अधिक दूरी, तेज या बेहतर चलाने में मदद करेगा
  • कई जूते ऐसी सुविधाओं को बढ़ावा देंगे जैसे शॉक अवशोषण या कुशन, या आप अपना वजन कम करने या कुछ चोटों को ठीक करने में मदद करने का दावा करते हैं। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि इन जूतों के बीच कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं है और सबसे बुनियादी और अनबढ़ हैं।
  • यहां तक ​​कि उन न्यूनतम जूते के मामले में जो नंगे पांव चलने की भावना की नकल करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो हाल ही में इतने लोकप्रिय हो गए हैं, यह वैज्ञानिक तौर पर सिद्ध नहीं हुआ है कि वे एक धावक के चोट के जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • चलने वाली शूज़ चरण 13 खरीदें का शीर्षक चित्र
    3
    उन्हें खरीदने से पहले जूते की कोशिश मत भूलो। औसतन, चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी चुनने के लिए 10 से 15 सेकंड में एक खरीदार लेता है हालांकि, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप निर्णय लेने से पहले कम से कम कुछ मिनटों के लिए अपने नए जूते की कोशिश करें।
  • दोनों जूते की कोशिश करो और कुछ मिनट चलने और अलग-अलग आंदोलनों का प्रयास करें। यदि संभव हो तो, ट्रेडमिल पर चलाएं या स्टोर के आसपास की दुकान को देखने के लिए देखें कि आप वास्तव में कब चल रहे हैं (सभी के बाद, यही कारण है कि आप उन्हें खरीद रहे हैं)।
  • आप अपने द्वारा अपने द्वारा जोड़े जाने वाले जोड़े की संख्या को सीमित करने से भी बचना चाहिए। एक अच्छा विक्रेता, चलने वाले जूते का चयन चुन सकता है, जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है, इसलिए उनमें से प्रत्येक का प्रयास करने के लिए समय ले लो और उन लोगों को चुनिए जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं
  • चलने वाली शूज़ चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    ऑफर के लिए पूछने के लिए मत भूलना कई स्पेशलिटी स्टोर स्थानीय रेसिंग या एथलेटिक क्लबों की पेशकश और छूट प्रदान करते हैं, इसलिए भुगतान करने से पहले पूछना मत भूलें!
  • इन प्रस्तावों में एक समय में (जो समर्पित धावकों में सामान्य है) एक से अधिक जोड़ी के जूते खरीदते समय 10% छूट या विशेष कम कीमत की तरह कुछ शामिल हो सकते हैं।
  • छूट के लिए अर्हता प्राप्त करने से पहले कुछ दुकानों में आपको सदस्य बनने की आवश्यकता हो सकती है, जिसके लिए छोटे सदस्यता शुल्क की आवश्यकता होगी। हालांकि, अगर आप सेवा से खुश थे और आपको जो चप्पल पसंद आया, तो यह निश्चित रूप से इसके लायक हो सकता है।
  • चलने वाली शूज़ चरण 15 खरीदें का शीर्षक चित्र
    5
    अपनी अगली जोड़ी खरीदने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। ध्यान रखें कि अच्छे चलने वाले जूते केवल 650 से 800 किमी (400 से 500 मील) तक रहने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • नतीजतन, आपको लगभग हर छह महीने (औसत धावक के लिए) अपने जूते बदलना चाहिए। अगर आपको अभी भी कोई फर्क नहीं पड़ता है वे अच्छे दिखते हैं - अगर सहायता से पहना जाता है, तो आप चोटों के बहुत अधिक जोखिम चलाते हैं।
  • हर बार जब आप चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी खरीदते हैं, तो तारीख का ध्यान रखें यह आपको एक नया खरीदने के लिए मॉनिटर करने में मदद करेगा
  • युक्तियाँ

    • जूते के चयन में मदद करने के लिए दुकान के मालिक से पूछिए क्योंकि वे विशेषज्ञ हैं और आम तौर पर इसके बारे में आप से अधिक जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com