ekterya.com

नाक तंबाकू का उपयोग कैसे करें

नाक तंबाकू अखरोट कटा हुआ तम्बाकू का एक रूप है जो अठारहवीं शताब्दी में अंग्रेजी अभिजात वर्ग द्वारा स्मोक्ड और आनंदित नहीं है। यह तंबाकू धूम्रपान करने से स्वस्थ है यहां हम आपको बताते हैं कि आप इस तम्बाकू को ठीक से कैसे मजा कर सकते हैं।

चरणों

Video: तम्बाकू से छुटकारा दिला देगा ये रामबाण घरेलु नुस्खा//मात्र एक हफ्ते में असर//Tobacco Addiction Upay

चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 1 का उपयोग करें
1
नाक तंबाकू के एक छोटे से खरीद सकते हैं। कई जायके हैं एक का चयन करें जो आपको लगता है कि आपको पसंद आएगा, या यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो तंबाकू की तरह स्वाद ले लें
  • चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने घर के अंदर हैं या बहुत अच्छी तरह सुरक्षित क्षेत्र में हैं। इसे ढक्कन पर कुछ बार मारो ताकि तंबाकू को कंटेनर में समान रूप से वितरित किया जा सके और इसे फेंक दिया न जाए। कंटेनर से धीरे-धीरे और सावधानी से टोपी को हटा दें
  • चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 3 का उपयोग करें

    Video: तंबाकू से कैंसर क्यों होता है ? तंबाकू खाने से होने वाली बीमारियां ! Tobacco kills!




    3
    तम्बाकू लें इस के लिए कुछ स्वीकार्य विधियों से भी अधिक हैं सबसे आम में से एक है आपके अंगूठे और अपनी तर्जनी के बीच थोड़ा सा लेना और इसे अपनी नाक में से किसी एक में दृढ़ता से लें, और फिर दूसरे में। कुछ लोग अपनी उंगलियों के बीच कुछ सेकंड के लिए रगड़ते हैं ताकि थोड़ा गर्म कर दें और सुगन्धित तेलों को छोड़ दें। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको इसे केवल श्वास करना चाहिए। यह आपकी नाक के सामने रहना चाहिए, यह आपके गले में नहीं जाना चाहिए।
  • अन्य तरीकों में आपके हाथ के पीछे तम्बाकू का टुकड़ा डालना शामिल है, जो उस कलाई के निकट धूसर हो जाता है जो आपके अंगूठे को फैलाने पर बनता है।
  • कुछ लोग "बुलेट" का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो एक मशीन है जिसे सीधे नाक में रखा जा सकता है। यह डिवाइस हर जगह अपनी जगह ले जाने की आवश्यकता को समाप्त कर सकता है
  • प्रयोग करें और देखें कि कौन से विधि आपको अधिक आरामदायक बनाती है
  • Video: 5 आसान घरेलू तरीके कान की मैल साफ करने के लिए

    उपयोग की जाने वाली छवि का उपयोग नाक स्नफफ चरण 4
    4
    कोमल सुगंध की सराहना करने के लिए ब्रेक लें और इस प्रकार के तम्बाकू के अनूठे शीतलन सनसनी।
  • Video: शराब, सिगरेट, गुटखा, तम्बाकू नशा छोड़ने और छुड़वाने का सबसे अच्छा उपाय

    युक्तियाँ

    • छींक के लिए आग्रह करता हूं कि विरोध न करें। ऐसा हो सकता है, और इसका विरोध करने से आप उस आनंद को कम कर सकते हैं जो आप इसे श्वास लेने से प्राप्त करते हैं।
    • सावधान रहें कि आप इसे कैसे श्वास देते हैं। यदि आप इसे गले तक ले जाते हैं, तो इसमें बहुत ही अप्रिय प्रभाव पड़ता है। यदि आप इसे पहले कुछ समय से अच्छी तरह से नहीं करते हैं तो आप निराश मत हो सकते हैं, अभ्यास के साथ आप सीखेंगे, जब तक यह लगभग स्वचालित नहीं हो जाता।
    • ध्यान रखें कि इसका उपयोग करने से आपकी नाक में तरल पदार्थ नाली शुरू हो सकते हैं इसलिए इस का ख्याल रखने के लिए क्लेनेक्स या बैंडना लाने का एक अच्छा विचार है।

    चेतावनी

    • नाक तंबाकू अभी भी तंबाकू है, इसलिए यह निकोटीन है और नशे की लत है। यद्यपि यह धूम्रपान से स्वस्थ है, इसका यह मतलब नहीं है कि यह खतरनाक नहीं है। इसका उपयोग आपके स्वास्थ्य के बारे में दीर्घकालिक अनिश्चितताओं के लिए एक भानुमती का बॉक्स खोल सकता है। इस तम्बाकू के दीर्घकालिक प्रभावों या अध्ययन की कमी के अध्ययन, हमें यह मानने की अनुमति नहीं देते कि यह किसी भी प्रकार के जोखिम को शामिल नहीं करता है।
    • जबकि नासकीय तंबाकू के उपयोग के साथ नाक गुहा के कैंसर को जोड़ने वाला कोई वैज्ञानिक रिकॉर्ड नहीं है, न ही नाक तम्बाकू के सभी जोखिमों और तंबाकू के धुएं के साथ तुलना की जाने वाली सभी जोखिमों को दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है। नाक तम्बाकू में कार्सिनोगन होते हैं जिनके प्रभाव का अभी तक दस्तावेज या अध्ययन नहीं किया गया है। इसके अलावा, तंबाकू हृदय संबंधी जोखिमों से जुड़ा हुआ है, जैसे कि दिल का दौरा, गुर्दा की समस्याएं, संचार संबंधी समस्याओं आदि।
    • इस तम्बाकू के बारे में सबसे आकर्षक चीज इसकी कम लागत, विविधता, विशिष्टता की भावना, विचारशील प्रकृति का संयोजन है और यह तंबाकू के अन्य रूपों की तुलना में कम प्रतिकूल है।
    • जबकि कई विक्रेताओं, सबूत स्वास्थ्य समस्याओं के साथ नाक सुंघनी जोड़ने की कमी के बारे में खुश हैं तो याद रखें कि क्योंकि वहाँ काफी शोध नहीं किया गया है। क्योंकि यह एक आम आदत नहीं है, यह वैज्ञानिक अधिकारियों के स्वास्थ्य के प्रभावों की जांच करने के लिए उपयुक्त नहीं है। जबकि बहुत कम लोग इसका इस्तेमाल करते रहते हैं, तो यह इस तरह जारी रहेगा
    • मूर्ख के स्वर्ग में मत आना: सभी तम्बाकू उत्पादों के साथ, अपने जोखिम पर इसका इस्तेमाल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com