ekterya.com

अपनी आवाज़ को कैसे बदला जाए

आपकी आवाज़ की ध्वनि आपके मुखर रस्सियों और अन्य शारीरिक कारकों के आकार से निर्धारित की जाती है। एक बार जब आप यौवन से गुजरते हैं, तो आपकी वयस्क आवाज़ अच्छी तरह से स्थापित है। हालांकि, कुछ पर्यावरणीय कारक आपके आवाज़ को दुनिया के लिए पेश किए जाने के तरीके की विशिष्ट विशेषताओं का निर्धारण करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि, तीव्र या तीव्रता से आपकी आवाज़ को पूरी तरह से बदलना संभव नहीं है, लेकिन तकनीकें हैं जो आप अपने टोन और मात्रा में मामूली बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं, और अपनी प्राकृतिक आवाज से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

जिस तरह से आप बोलते हैं उसे बदलें
अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
पता लगाएं कि आप कैसे ध्वनि करते हैं यदि आप अपनी आवाज़ को अधिक तीव्र या गहराई से ध्वनि में परिवर्तित करना चाहते हैं, तो अपने आप को रिकॉर्ड करने के लिए शुरू करें कि क्या स्थिति लेना है। धीरे से बोलते समय अपनी आवाज की आवाज़ को पकड़ने के लिए एक रिकॉर्डिंग डिवाइस का उपयोग करें, और जब आप गाते हैं आप अपनी आवाज़ की आवाज का वर्णन कैसे करेंगे? आप क्या बदलना चाहते हैं?
  • क्या आपकी आवाज़ नाक या कठोर होती है?
  • क्या आप समझते हैं, यह समझना आसान या मुश्किल है?
  • क्या आपकी आवाज़ आवाज़ आवाज़ या स्पष्ट है?
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी नाक के माध्यम से बात करना बंद करो बहुत से लोगों को एक आवाज़ है जिसे "नाक" के रूप में वर्णित किया जा सकता है एक नाक की आवाज़ की तुलना में अधिक अजीब तरह की आवाज की आवाज़ लगती है, क्योंकि उसे गहरा स्वर बनाने के लिए ठीक तरह से ग्रहण करने का अवसर नहीं है। दूसरों के लिए, इस प्रकार की आवाज़ मंद लग सकती है और, साथ ही, यह समझना मुश्किल हो सकता है। नाक ध्वनि को खत्म करने के लिए निम्नलिखित परिवर्तन लागू करें:
  • सुनिश्चित करें कि आपका वायुमार्ग स्पष्ट है यदि आपके पास आमतौर पर एलर्जी है या आपके नाक को अक्सर अन्य कारणों से अवरुद्ध कर दिया जाता है, तो आपकी आवाज़ अनावृत और नाक लग जाएगी अपनी एलर्जी हटा दें, बहुत से पानी पी लो और अपने साइनस को साफ रखने की कोशिश करें
  • बात करते वक्त अपना मुंह खोलने का अभ्यास करें अपने जबड़े को छूएं और नीचे दिए गए शब्दों को अपने मुंह में बोलें, नर्म तालु पर उन्हें बनाने के बजाय
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    गले के पीछे से बात मत करो एक झटकेदार आवाज़ को सही करने के लिए, बहुत से लोग अपने गले के पीछे से एक गहरी टोन उत्पन्न करने के लिए बोलते हैं। जब आप अपने आप को गले के पीछे से बात करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, तो सही मात्रा में मात्रा प्राप्त करना मुश्किल है, जिससे कि यह गड़बड़ी की आवाज़ उत्पन्न करे जो कि व्याख्या करना मुश्किल हो। इसके अलावा, गले के पीछे से एक गहरी आवाज का निर्माण करने की कोशिश में बोलना, वास्तव में आपके मुखर रस्सियों के लिए एक बड़ा बोझ है, और समय के साथ गले में गले और आवाज का नुकसान हो सकता है।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अपने "मुखौटा" के माध्यम से बोलें अपनी आवाज़ के लिए गहरी और फुलर ध्वनि करने के लिए, अपने "मुखौटा" के माध्यम से बोलना जरूरी है, जो उस क्षेत्र में होता है जिसमें होंठ और नाक दोनों शामिल होते हैं बोलते समय अपने संपूर्ण मुखौटा का उपयोग करने से आपको थोड़ा और अधिक गंभीर और अधिक मधुर आवाज करने का सबसे अच्छा मौका मिलता है
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आप अपने मुखौटा के माध्यम से बोल रहे हैं, अपने होंठ और नाक को बोलते हुए स्पर्श करें। यदि आप पूरे क्षेत्र का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे कंपन करना चाहिए। यदि आप शुरुआत में कंपन नहीं करते हैं, तो अलग-अलग ध्वनियों के साथ प्रयोग करें जब तक कि आपसे बात करने का कोई तरीका नहीं मिल पाता है, और फिर उस समय की तरह बात करना सीखें।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    डायाफ्राम से परियोजना दीप साँस लेने और डायाफ्राम से पेश करना एक पूर्ण और जोर से आवाज़ रखने की कुंजी है। आपकी छाती के बढ़ने और गिरने के बजाय, जब आप गहरे साँस लेते हैं तो आपके पेट में प्रत्येक सांस के साथ अंदर और बाहर जाना चाहिए। बोलने के दौरान पेट को श्वास बाहर निकालने के द्वारा डायाफ्राम से पेश करने का अभ्यास करें। आप देखेंगे कि जब आप इस तरह से सांस लेते हैं, तो आपकी आवाज़ जोर से और स्पष्ट होती है। साँस लेने के व्यायाम करना जहां आप गहरी साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आपको डायाफ्राम से प्रोजेक्ट करना याद रखना होगा।
  • आपके फेफड़ों में हवा को धक्का देना एक बार हवा समाप्त हो जाती है, आपके फेफड़े वायु के लिए अपनी आवश्यकता को पूरा करने के प्रयास में अपने आप को गहराई से श्वास करना शुरू कर देंगे। जब आप एक गहरी साँस लेते हैं तो आपके फेफड़ों को कैसे महसूस होता है, इस पर ध्यान दें।
  • आराम से श्वास और श्वास को छूने से पहले 15 सेकंड के लिए पकड़ो। धीरे-धीरे, अपने सांस को 20 सेकंड, 30 सेकंड, 45 सेकंड और 1 मिनट तक लेना चाहिए। यह अभ्यास डायाफ्राम को मजबूत करता है
  • उद्देश्य पर जोर से "हहाह" करना हँसी के साथ आपके फेफड़ों में सभी हवा काटना, और फिर गहरी और तेज श्वास।

  • अपनी पीठ पर झूठ बोलकर, और अपने डायाफ्राम पर एक किताब या ठोस वस्तु जगह जितना भी हो सके उतना आपके शरीर को आराम दें। अपने डायाफ्राम के आंदोलन पर ध्यान दें, और जब आप सांस लेते हैं तो किताब बढ़ते और गिर जाते हैं। अपने पेट को उतना जितना संभव हो सके जब छूना, और तब तक दोहराएं जब तक यह स्वचालित रूप से फैल न जाए और जब तक आपके कमर प्रत्येक सांस के साथ अनुबंध न हो जाए
  • जब आप खड़े होते हैं तब गहरा साँस लें एक सांस के साथ 1 से 5 तक जोर से गिनें। व्यायाम को दोहराएं, जब तक आप आराम से 1 से 10 तक एक एकल साँस छोड़ने के साथ भरोसा नहीं कर सकते।
  • जब आप इस तरह से बात करते हुए महारत हासिल करते हैं, तो आपको कर्कशता से बिना कमरे के दूसरी तरफ लोगों को अपनी आवाज़ सुनना चाहिए।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    टोन बदलें मानव आवाज विभिन्न स्वरों में ध्वनियों का उत्पादन करने में सक्षम है। एक क्षण के लिए अपनी आवाज बदलने के लिए एक उच्च या निम्न स्वर में बोलें।
  • बड़े हिस्से में, जो टोन को बदलता है वह लेटेक्स का उपास्थि है। यह उपास्थि का बढ़ता टुकड़ा है जो गले के दौरान गले को ऊपर और नीचे जाता है: करो, फिर, मेरा, पिता, सूर्य, हाँ, करो
  • लैरिन्जियल उपास्थि को ऊपर उठाने से आपकी आवाज़ बढ़ जाती है और एक और अधिक स्त्री ध्वनि उत्पन्न होती है - इसे छोड़ते समय, आपकी टोन कम कर देता है और एक मर्दाना ध्वनि बनाता है
  • विधि 2

    अपनी आवाज़ से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें
    अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    अपने मुखर रस्सियों से सावधान रहें आपको अपनी मुखर रस्सियों की रक्षा करने की आवश्यकता है, आपकी त्वचा की तरह, इसलिए वे समयपूर्व से आयु नहीं करते हैं यदि बलों, आपकी आवाज अपेक्षाकृत की तुलना में पहले से ज्यादा गड़बड़ी, फुसफुसाते हुए या अप्रिय हो सकती है अपने मुखर तारों की रक्षा के लिए, निम्नलिखित कदम उठाएं:
    • धूम्रपान न करें सिगरेट का धूम्रपान आवाज पर बहुत स्पष्ट प्रभाव पड़ता है, जो समय के साथ मात्रा और विविधता को खो देता है। यदि आप अपनी आवाज़ स्पष्ट और मजबूत रहने के लिए चाहते हैं, तो धूम्रपान छोड़ना सबसे अच्छा है
    • यह शराब की खपत कम कर देता है उच्च शराब की खपत भी आपकी आवाज़ उम्र से पहले के कारण हो सकती है
    • स्वच्छ हवा को सांस लेने की कोशिश करें यदि आप प्रदूषित क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने घर को पौधों से हवा में भरने के लिए भर दें और जितनी बार संभव हो ताजा हवा में सांस लेने के लिए शहर से बचने का प्रयास करें।
    • बहुत चीख मत करो यदि आप कट्टर संगीत का बड़ा प्रशंसक हैं या कभी-कभी आप चीखना पसंद करते हैं, तो ध्यान रखें कि अपनी आवाज का उपयोग करके आप इसे मजबूर कर रहे हैं। कई गायकों को उनके मुखर रस्सियों के अत्यधिक उपयोग के कारण स्वराघात और अन्य मुखर रोगों का सामना करना पड़ा है।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    तनाव के स्तर को देखें जब हम तनाव या आश्चर्य अनुभव करते हैं, मांसपेशियों जो गले संविदा के चारों ओर होते हैं और प्रकट होने के लिए तेज आवाज होती हैं। यदि आप लगातार परेशान, चिंतित और तनाव महसूस करते हैं, तो हर दिन आपकी आवाज अधिक तीव्र हो सकती है। अपने आप को शांत करने के लिए उपाय करें ताकि एक संतुलित और पूर्ण आवाज उभर सकें।
  • बोलने से पहले कुछ गहरी साँस लेने की कोशिश करें। शांत होने के अलावा, यह आपको डायाफ्राम से प्रोजेक्ट करने के लिए तैयार करेगा, जिससे आपकी आवाज़ की आवाज़ में सुधार होगा।
  • प्रतिक्रिया करने से पहले सोचने के लिए 10 सेकंड लें जब आप घबराहट या आश्चर्य से प्रतिक्रिया करने से पहले अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ समय देते हैं, तो आपके पास अपनी आवाज पर अधिक नियंत्रण होता है। सोचो, लार पर गुजारें और फिर बात करें आप देखेंगे कि आपकी आवाज अधिक संतुलित और आराम से बाहर आती है
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3
    गायन अभ्यास वाद्य या मुखर संगत के साथ गायन अपने मुखर रेंज को बढ़ाने और अपने मुखर रस्सियों को अच्छी स्थिति में रखने का एक अच्छा तरीका है। उसी तरह, आप उन गानों के साथ गायन का अभ्यास कर सकते हैं जो आपकी सामान्य स्वर की सीमा के भीतर नहीं हैं हर बार जब आप गाते हैं, तो मूल गायक के रूप में यथासंभव ईमानदारी से और अपनी आवाज़ को मजबूर किए बिना नोट और स्वर दोनों से मिलान करने का प्रयास करें।
  • पियानो संगत के साथ, एक पैमाने पर गायन शुरू करें: करो, फिर, मेरा, पिता, सूर्य, हाँ, करो सबसे प्राकृतिक और आरामदायक टोन संभव के साथ शुरू करें

  • पैमाने को दोहराएं, हर बार अपनी प्रारंभिक स्वर में एक और नोट जोड़ने से जब तक आप यह महसूस नहीं करना शुरू कर देते हैं कि आप आवाज को मजबूर कर रहे हैं ऐसा होने पर, रोकें
  • फिर दोबारा दोहराएं, हर बार अपनी प्रारंभिक स्वर की एक नोट कम करें और जब आपकी आवाज़ को बल देना शुरू हो जाए

  • विधि 3

    अपनी आवाज छिपाने
    अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 10



    1
    अपनी आवाज़ कम करना जब आप बात करते हैं तो अपना हाथ या रूमाल अपने मुंह पर रखें बाधा को अधिक नाटकीय प्रभाव पैदा करने के लिए सीधे मुंह के खिलाफ होना चाहिए।
    • आपकी आवाज़, किसी भी ध्वनि की तरह, ध्वनि तरंगों के रूप में विभिन्न मीडिया के माध्यम से यात्रा करती है। जिस तरह से इन लहरों को हवा के माध्यम से प्रसारित किया जाता है, उस रास्ते से अलग होती है, जिसमें ये आवाज़ें एक अलग माध्यम के माध्यम से यात्रा करती हैं, जैसे कि एक ठोस एक जब आप बोलते समय अपने मुंह के सामने एक ठोस बाधा रखकर, आप उस बाधा से यात्रा करने के लिए ध्वनि तरंगों को मजबूर कर रहे हैं, जो इस बात को बदलता है कि दूसरों के कान कैसे सुनाते हैं और इस ध्वनि का व्याख्या करते हैं।

  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    बुदबुदाते। जब आप बोलते हैं, इसे शांत स्वर में करते हैं और जब आप शब्द कहते हैं तो अपना मुंह कम खोलते हैं।
  • गड़बड़ाना दोनों शब्दों के गठन और जिस तरीके से आपकी आवाज़ सुनी है, दोनों में परिवर्तन होता है।
  • जब आप बड़बड़ाते हैं, तो आप अपने मुंह सामान्य से अधिक बंद रख देते हैं। कुछ ध्वनियां मुंह से स्पष्ट रूप से खुली हैं, इसलिए ये बहुत प्रभावित नहीं होंगे। दूसरी ओर, लगता है कि स्वभाव से आपको अधिक मुंह खोलने की आवश्यकता होती है, बहुत बदल जाएगी।
  • "ओह" के रूप में सरल रूप में कुछ कहकर ध्वनि में अंतर पर विचार करें। सबसे पहले, अपने मुंह के साथ "ओह" कहो, खुले, और फिर अपने होंठ थोड़े से अलग करके "ओह" को दोहराएं यदि आप ध्यान से सुनते हैं, तो आप ध्वनि में अंतर देखेंगे।
  • मुस्कुराहट भी आप नरम बोलते हैं। इस तरह से बोलते समय मध्यवर्ती स्पष्ट ध्वनियां अच्छी लग सकती हैं, लेकिन नरम और अंतिम ध्वनियों को अंधेरा होता है।
  • "मैं कॉलेज जा रहा हूँ" जैसे साधारण वाक्यांश को दोहराते हुए ध्वनि में अंतर को ध्यान में रखें। अपने सामान्य स्वर में जोर से वाक्यांश को दोहराएं आप अंतिम "डी" ध्वनि का उल्लेख करने में सक्षम होने की संभावना है, भले ही अंत में "विश्वविद्यालय" अगले शब्द के साथ जुड़ जाए फिर एक शांत स्वर में कमजोर वाक्यांश को दोहराने का प्रयास करें। स्वर ध्वनियां सुनने योग्य हो सकती हैं, लेकिन "डी" ने महत्वपूर्ण रूप से कमजोर पड़ेंगे।
  • Video: लड़की की आवाज़ मैं Call लगाएं | Voice Changer While Call | Change Your Voice During Call

    अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3
    एक एक स्वर स्वर में बोलो ज्यादातर लोग भावनाओं की एक निश्चित डिग्री के साथ स्वाभाविक रूप से बोलते हैं बोलने पर आवाज के एक समरूप और सपाट स्वर को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करें बोलने में जितनी कम भावनाएं आप इस्तेमाल करते हैं, उतनी ही अलग आपकी आवाज़ आती रहेगी।
  • अंतर को बताने का सबसे आसान तरीका आवाज का एक स्वर स्वर के साथ एक सवाल पूछ रहा है। जब कोई सवाल पूछते हैं, तो ज्यादातर लोग उच्च स्वर के साथ समाप्त होते हैं अंत में टोन के आखिरी परिवर्तन के बिना, अगर एक फ्लैट आवाज के साथ किया जाता है, तो एक ही सवाल काफी अलग लग सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, यदि लोग कहते हैं कि आपके पास एक सपाट आवाज़ है, तो अधिक उत्साह या भावना के साथ बोलने का अभ्यास करें। ध्यान से सोचें कि आप क्या कहते हैं और लगातार अपने अनुसार अपने स्वर को बदलते हैं। अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका "हाँ" के रूप में एक शब्द के साथ सरल है। जब कोई दुर्भावनापूर्ण तरीके से "हां" कहता है, तो एक कम स्वर बदलाव होना चाहिए। दूसरी तरफ, एक उत्साही "हां" की शुरूआत से लेकर अंत तक जोर से आवाज के साथ एक मजबूत स्वर हो जाएगा
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    4
    एक अलग अभिव्यक्ति के साथ बोलो जब आप मुस्कान या भ्रूभंग करते हुए बात करने की कोशिश करते हैं, चाहे आप वास्तव में कह रहे हों।
  • अभिव्यक्ति उन भावनाओं को प्रभावित कर सकती है जिनके साथ आप शब्दों का उच्चारण करते हैं, लेकिन इन के गठन को भी बदलता है क्योंकि आपके मुंह को एक अलग स्थिति में रखा जाता है।
  • उदाहरण के लिए, "ओह" शब्द की अभिव्यक्ति की तुलना करें जब आप मुस्कुराते हैं जिस तरह से आपके चेहरे को आराम मिल जाता है। एक आराम से "ओह" एक "ओह" की तुलना में लंबे समय से मुस्कुराहट के साथ हो जाएगा और यह भी "आह" अभिव्यक्ति की तरह लग सकता है
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 14

    Video: मीठा और सुरीला आवाज़ गला कैसे बनाए How to make sweet surila clear voice Singing tips

    5
    बात करते समय अपने नाक को कवर करें अपनी आवाज़ की आवाज़ नाटकीय ढंग से बदलने का एक तेज़ तरीका आपके नाक के मार्गों को अवरुद्ध कर रहा है, और ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कि दोनों तरफ अपनी नाक ले लो और अपने नाक बंद करें।
  • आप नाक के माध्यम से साँस नहीं कर रहे हैं, लेकिन मुंह के माध्यम से एक समान प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं।
  • जब आप बोलते हैं, प्रकृति से हवा का प्रवाह आपके मुँह और आपकी नाक के माध्यम से यात्रा करता है अपनी नाक को अवरुद्ध करके, आप अपने नाक से बचने वाली हवा की मात्रा को प्रतिबंधित कर देते हैं, जिससे आपके मुंह और गले में अधिक हवा में फंस आने का कारण बनता है। राशि और वायु के दबाव में यह परिवर्तन आपके मुखर रस्सियों को अलग ढंग से कंपन करने की ओर जाता है, जो आपके आवाज़ की आवाज को बदलता है।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    6
    एक नया उच्चारण का अभ्यास करें एक उच्चारण चुनें जो आप को आकर्षित करता है और अध्ययन करता है कि यह आपके अपने बोलने के तरीके के अनुसार अलग-अलग है। प्रत्येक उच्चारण थोड़ा अलग है, इसलिए आपको बोलने से पहले बोलने की विशिष्टताओं से अच्छी तरह से परिचित होना पड़ेगा।
  • "आर" की आवाज़ का बहिष्कार, उदाहरण के लिए अंग्रेजी भाषा में कई लहजे की एक विशेषता है, जिसमें बोस्टन उच्चारण और कई ब्रिटिश लहजे शामिल हैं "आर" की आवाज़ का बहिष्कार एक शब्द के अंत में कहा ध्वनि को समाप्त करने के अभ्यास को दर्शाता है।
  • "ए का विस्तार" कई लहजे का एक और सामान्य विशेषता है, जिनमें कई ब्रिटिश, बोस्टन लहजे और न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसे दक्षिणी गोलार्ध के अंग्रेजी बोलने वाले देशों में पाया गया है। इस अभ्यास में लघु "ए" ध्वनि को लंबा करना शामिल है
  • विधि 4

    अपनी आवाज बदलने के लिए तकनीक का उपयोग करें
    अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    1
    एक उपन्यास आवाज परिवर्तक का उपयोग करें वॉयस विनिमय उपकरणों स्टोर में पता लगाने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन आसानी से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है
    • एक उपन्यास मानक आवाज परिवर्तक कीमतों में $ 25 से $ 50 के बीच भिन्न होता है।
    • प्रत्येक डिवाइस अलग तरह से काम करता है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप विनिर्देशों की समीक्षा करें ताकि आप जान सकें कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। अधिकतर आपको अपनी आवाज के टोन को अलग-अलग तरीकों से बदलने की क्षमता की गारंटी है और इनमें से कई डिवाइस पोर्टेबल हैं
    • कुछ उपकरणों को संदेश की पूर्व-रिकॉर्डिंग की आवश्यकता होती है, लेकिन अन्य लोगों का उपयोग आप बोलते समय अपनी आवाज को समायोजित करने के लिए किया जा सकता है, मोबाइल फ़ोन या अन्य स्पीकर के माध्यम से परिवर्तन प्रेषित कर सकते हैं।
    • ध्यान से उन निर्देशों को पढ़ें, जो आपके अभिनव आवाज परिवर्तक के साथ आते हैं, ताकि यह सही तरीके से कैसे उपयोग करें।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    2
    अपने स्मार्टफ़ोन पर एक आवेदन प्राप्त करें डाउनलोड करने योग्य वॉयस चेंजर एप्लिकेशन आपको अपने मोबाइल फोन पर अपनी आवाज रिकॉर्ड करने और एक आवाज़ की आवाज़ बदलकर फ़िल्टर की सहायता से शब्द फिर से चलाएं। कई अलग-अलग एप्लिकेशन उपलब्ध हैं आपको कुछ के लिए भुगतान करना होगा, लेकिन अन्य निशुल्क हैं।
  • अगर आपके पास एक विंडोज़ फोन है, या अगर आपके पास एक एंड्रॉइड है, तो आपके पास विंडोज़ स्टोर में एक आईफोन है, तो एप्पल एप स्टोर को देखें।
  • अपनी आवाज बदलें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 18

    Video: अपनी आवाज़ को लड़की की आवाज़ में बदले या और भी अलग अलग आवाज़ में बदले !

    3
    कंप्यूटर प्रोग्राम के माध्यम से बोलें मुफ्त और डाउनलोड करने योग्य टेक्स्ट-टू-स्पीच सॉफ़्टवेयर देखें जो ऑनलाइन उपलब्ध हैं एक बार आपने एक स्थापित कर लिया है, तो सॉफ्टवेयर के टेक्स्ट बॉक्स में शब्द टाइप करें और ऑडियो की मदद से आपके द्वारा लिखे गए शब्दों को चलाने के लिए "प्ले" विकल्प दबाएं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक उपन्यास आवाज परिवर्तक
    • एक स्मार्टफोन
    • एक कंप्यूटर
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com