ekterya.com

कैसे प्रभाव के साथ एक शॉट बनाने के लिए

प्रभाव बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ वॉलीबॉल फ़िनिशर बहुत अच्छे हैं प्रभाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि बारी नियंत्रण और सटीक देता है परिष्करण तकनीक को बेहतर बनाने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें।

चरणों

स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक प्रभाव बनाने की अवधारणा को समझें वीडियो देखें या कोच से यह पूछने के लिए कि प्रभाव से कैसे समाप्त करें जितना अधिक आप देखेंगे, उतना अधिक आप समझेंगे कि प्रभाव के साथ एक शॉट कैसे ठीक करें
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 2 नामक छवि
    2
    धीमी गति से आंदोलनों के साथ अभ्यास करें हम यथासंभव तेजी से प्रभाव के साथ खत्म करना सीखना चाहते हैं। सीखने का सबसे तेज़ और सबसे प्रभावी तरीका है धीमी गति से आंदोलनों के साथ अभ्यास करना। ऐसा करने की चाबी अपने पंजे की स्थिति में गेंद से संपर्क करना है इस स्थिति को कोबरा कहा जाता है आंदोलन भर में पंजे की स्थिति में हाथ रखकर धीमी गति में सबसे ऊपर के हाथ के साथ झुकने का अभ्यास करें। इस तरह से आप इसे स्पर्श करने से पहले पंजे जैसी स्थिति के साथ नीलामी को प्रशिक्षित करेंगे। इसे 5 से 10 मिनट के लिए धीमी गति से करें तेजी से परिणाम के लिए, शॉट रिकॉर्ड करने के लिए एक कैमकॉर्डर का उपयोग करें और तुरंत वीडियो देखें। धीमी गति से प्रशिक्षण आसान नहीं है, लेकिन प्रभाव बनाने के लिए इस तकनीक को जानने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 3 नामक छवि
    3
    कोबरा स्थिति में गेंद से संपर्क करें। पूर्ण वॉलीबॉल दृष्टिकोण बनाने और एक प्रभाव बनाने की इच्छा की गलती मत बनो। प्रभाव बनाने के तरीके सीखने का सबसे अच्छा तरीका रणनीति को विभाजित करना है। इसलिए, अगले चरण गेंद को छूने पर ध्यान केंद्रित करना है पार्टनर प्राप्त करें और आर्म स्ट्रोक का अभ्यास करें और एक-दूसरे को गेंद टाई। आंदोलन भर में पंजा स्थिति में अपना हाथ रखने पर ध्यान दें। गेंद के घूर्णन को देखने के रूप में यह हवा के माध्यम से यात्रा करता है यदि गेंद बारी बारी से नहीं करता है, तो संपर्क अच्छा नहीं था। सामान्य तौर पर, यदि संपर्क अच्छा है, तो गेंद हाथ से ज्यादा छड़ी जाएगी। पूरे हाथ को बॉल से संपर्क करना चाहिए, न सिर्फ हथेली पूरे हाथ गेंद को लपेटो।
  • स्पास्क विद टॉपस्पिन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 10 PRO TIPS & TRICKS for PREMIERE PRO

    अभ्यास प्रभाव के साथ कार्य करता है। प्रभाव पाने का सबसे आसान तरीका अपने सिर के पीछे गेंद से संपर्क करना है। यह विचार सामान्य गेंद से आगे बॉल तक पहुंचने और कोबरा स्थिति में अपना हाथ रखना है जब आप गेंद पर पहुंचने के लिए स्विंग करना चाहते हैं। एक फ्लोट की सेवा और एक प्रभाव के बीच का बड़ा अंतर यह है कि ऊर्जा गेंद के साथ प्रयोग की जाती है एक फ्लोट सेवा में, ऊर्जा को गेंद के केंद्र में लागू किया जाता है, जिसके साथ एक छोटी बारी है प्रभाव के साथ एक फेंक में, ऊर्जा गेंद के केंद्र के ऊपर लागू होती है, जिसके साथ एक बड़ा मोड़ है चूंकि ऊर्जा को गेंद के केंद्र में लागू किया जाता है, इसलिए फ्लोट सेवा को प्रभावी ढंग से सेवा की तुलना में कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हालांकि, प्रभावी ढंग से सेवा आमतौर पर अधिक प्रभावी है प्रभाव से बाहर ले जाने पर, गेंद तेजी से यात्रा करती है और सेवा आमतौर पर अधिक सटीक होती है।



  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अभ्यास कम प्रभाव के साथ कार्य करता है प्रभाव को कैसे पूरी तरह से समझने के लिए, अभ्यास कम गेंद उच्च रोलिंग में कार्य करता है ताकि यह नेट पर एक छोटे से आंदोलन के साथ गिर जाए। यहाँ, कोबरा की स्थिति में अपना हाथ रखते हुए चाबी अपने सिर के पीछे गेंद से संपर्क करना है
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक प्रभाव बनाने के लिए एक आरामदायक मंच से समाप्त करना शुरू करें। एक प्लेटफार्म या बॉक्स के साथ नेट पर खड़े रहें और स्विंगिंग बांह के साथ अभ्यास करें। गेंद फेंको और एक प्रभाव बनाने पर ध्यान केंद्रित। लक्ष्य को समझना है कि कैसे प्रभाव बनाने के लिए और अदालत पर गेंद को खत्म करना। प्रगति के लिए, आप न्यायालय में लक्ष्य जोड़ सकते हैं।
  • स्पाइस विद टॉपस्पिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: FAST MOTION EFFECTS from Ariana Grande in PREMIERE PRO

    एक कोच से गेंद को नेट से दूर फेंकने के लिए कहें और 10 का एक शॉट बनाएं अगला कदम नेट से दूर एक प्रभाव बनाने का अभ्यास करना है, क्योंकि मंच नेट से दूर है जब आपके सिर के पीछे की गेंद से संपर्क करना आसान होता है। कोबरा की स्थिति के साथ आराम से रहने और स्पाइक्स पर प्रभाव पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करें। प्रगति के लिए, आप लक्ष्य जोड़ सकते हैं
  • स्पाइस विद टोप्स्पिन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सही दृष्टिकोण को अपनाना और नेटवर्क खत्म करना। याद रखें: करीब गेंद नेट पर है, अधिक संभावना यह है कि शॉट का कोई प्रभाव नहीं है। हर बार जब आप समाप्त करते हैं, तो प्रभाव बनाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • युक्तियाँ

    • गेंद के संपर्क में आने से पहले कलाई को मोड़ने का प्रयास करें एक उच्च शॉट बनाने के लिए बतख प्रत्येक नीलामी के बाद का पालन करें।
    • हमेशा खत्म करने की क्षमता का सेगमेंट उदाहरण के लिए, यदि आपका संपर्क खराब है, तो आपको पूर्ण चाल और खत्म करने की कोशिश करने से पहले संपर्क सुधारने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
    • प्रत्येक संपर्क के बाद गेंद की बारी को देखें यदि गेंद बारी बारी से नहीं करता है, तो संपर्क अच्छा नहीं था। जब आप एक अच्छे संपर्क बनाते हैं, तो याद रखें कि संपर्क अच्छा था। यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप क्या कर रहे हैं और आपको समझने में मदद मिलेगी कि आप गेंद से कैसे संपर्क कर रहे हैं।
    • अपनी बांह को खत्म करने के दौरान, पूरे हाथ में कोबरा स्थिति में अपना हाथ रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com