ekterya.com

कैसे दूसरों को प्यार करने के लिए

दूसरों को प्यार करना एक ऐसा कौशल है जो स्वाभाविक रूप से कुछ लोगों में प्रकट होता है और दूसरों को भ्रमित करता है अगर आपको दूसरों को अपना प्यार दिखाने के बारे में जानने में परेशानी होती है, तो आप केवल एक ही नहीं हैं अपने करीबी लोगों को प्यार करने का मतलब है कि उन्हें स्वीकार करना, उनके साथ बातचीत करना, ईमानदारी होना और आपको दुख देने वालों को क्षमा करना। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग तरीके से प्यार प्राप्त होता है और आपको उन तरीकों से स्वयं को व्यक्त करना चाहिए जो उनके लिए महत्वपूर्ण हैं।

चरणों

विधि 1
दूसरों को स्वीकार करें

एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स चरण 15
1
बांड बनाने का समय बिताएं दूसरों के प्रति अपना प्यार दिखाने के सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक उनके साथ समय व्यतीत करना है। जब वे एक साथ बिताते हैं, उन्हें एक-दूसरे को समझने और एक-दूसरे के साथ अधिक सहज महसूस करने में मदद मिलेगी। इससे विश्वास का बंध पैदा होगा जो आपके प्यार को मजबूत करता है।
  • अधिनियम के तहत महिलाओं के कदम चरण 12
    2
    दूसरों के रूप में वे स्वीकार करते हैं दूसरों के समान मूल्य और आपकी आदतें हो सकती हैं चाहे यह मामला है या नहीं, आपको उन्हें स्वीकार करना चाहिए क्योंकि वे हैं। उन्हें आलोचना से बचें या उन्हें बदलने की कोशिश करो। बल्कि, कुछ चीजों में मतभेदों को स्वीकार करते हैं, लेकिन उन्हें प्यार करते रहें।
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको प्यार करता है, तो वह उसी धर्म का दावा नहीं करता है, तो आपको इसे स्वीकार करना चाहिए और वैसे ही उसे प्यार करना चाहिए। आप ऐसा करने से पहले अपना मन नहीं बदलेगा।
  • बीई ए मनी गर्ल चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    तुच्छ अपराधों को अनदेखा करें जितनी बार आप किसी के साथ बिताते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना है कि कुछ आपको परेशान करेगा यदि कोई ऐसा कुछ करता है जो आपको परेशान करता है, तो तय करने के लिए कुछ समय लें कि क्या उसे सामना करना पड़ सकता है यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि यह मामूली गलती है, तो मामले को भूल जाओ। अगर घटना वास्तव में आपको परेशान करती है, तो आपको दूसरे व्यक्ति से बात करनी चाहिए
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके दोस्तों में से कोई आपकी शर्ट पर कॉफी फैलता है, तो आपको उसे परेशान करने या व्याख्यान की आवश्यकता नहीं है। बस अपनी शर्ट बदल और इसके बारे में भूल जाओ।
  • इसके विपरीत, आपके अपने दोस्तों में से एक ने आविष्कार किया कि आपके पास एक साहस है क्योंकि आप अपने साथी को पसंद नहीं करते हैं, शायद आपको उससे बात करनी चाहिए।
  • दो लोगों के बीच चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    4
    वे दूसरों के लिए मान दें अगर ऐसे लोग हैं जो आपसे प्यार करते हैं, आपकी सहायता करते हैं और आपकी सहायता करते हैं, तो उन्हें दिखाएं कि आप अपने जीवन में उनकी मौजूदगी के लिए कितने आभारी हैं। ऐसा करने से, आप अपनी प्रशंसा वापस कर सकते हैं, उनके बीच विश्वास और सम्मान के संबंध विकसित कर सकते हैं।
  • यह जरूरी नहीं है कि आप सीधे दूसरों को बताएं कि "मैं आपको मानता हूं" आप इसे अपने कार्यों द्वारा भी साबित कर सकते हैं उन्हें इसकी आवश्यकता होने पर सहायता करें जब वे परेशान हैं, तो उन्हें सुनो। यदि आप दूर रहें, ईमेल या फ़ोन कॉल से अक्सर उनके साथ संवाद करें।
  • विधि 2
    दूसरों के साथ बातचीत करें

    शीर्षक वाली छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 7
    1
    प्यार के शो के साथ आराम से जाओ जब आप दूसरों से प्यार करते हैं, तो प्रेम देना और प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। अपने दोस्तों और परिवार को गले लगाते हुए उन्हें उपहार देने और उन्हें प्रशंसा करने के लिए अपने आप को सहज बनाएं। इसके अलावा, आपको बदले में उसी को स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • तत्काल स्नेह के एक पारस्परिकता की अपेक्षा मत करो। उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि आप किसी की प्रशंसा करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति अगले पांच मिनट में आपकी प्रशंसा करेगा।
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 22 हैं, तो परिवार में मिलनेवाली किताबों में उपस्थिति का शीर्षक
    2
    अपने प्यार को व्यक्त करें प्यार देने और प्राप्त करने के अतिरिक्त, आप अपनी भावनाओं के बारे में भी प्रत्यक्ष हो सकते हैं आपको दूसरों को बताना चाहिए कि आप उन्हें प्यार करते हैं और आप परवाह करते हैं। आपको उन्हें अपनी भावनाओं को खुलेआम व्यक्त करने और उन्हें पहचानने या उपहास के बिना व्यक्त करने देना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं को बता सकते हैं कि वे आपको प्यार करते हैं उस पर हँसने या उसे अनदेखा करने के बजाय, "मुझे तुमसे बहुत प्यार है" ऐसा कुछ कहना निश्चित है।
  • यह आवश्यक नहीं है कि आप किसी को लगातार अपने प्यार की प्रशंसा या प्रदर्शन को अतिशयोक्ति।
  • स्टॉप क्रियिंग स्टेप 33 नामक छवि
    3
    आपको उपलब्ध होना चाहिए बहुत से लोग किसी के साथ दोस्त होने की गलती करते हैं, जब चीजें अच्छी तरह से चल रही हों दूसरे शब्दों में, वे केवल किसी के बगल में हैं, जब उनका जीवन ठीक हो रहा है, लेकिन वे व्यस्त हैं जब उसी व्यक्ति को सहायता की आवश्यकता होती है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपको उन लोगों के लिए उपलब्ध हैं जब आपको सहायता या सहायता चाहिए यह आपको दिखाएगा कि आप उन्हें प्यार करते हैं और आपको एक मजबूत बंधन बनाने और उन्हें और अधिक प्यार करने में सहायता करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास किसी व्यक्ति के पास अभी कोई परिवार के सदस्य हैं, तो भोजन तैयार करें और उसे दूर करें सुनिश्चित करें कि आप उसे देखते हैं जब आपके पास समय बिताने के लिए और उसके पक्ष में हो।
  • Video: ladki ko impress kaise kare | दूसरों को कैसे इम्प्रेस करे ? हैं चाहे वह लड़की हो

    परेशान होने के बिना खरीदें पैड शीर्षक छवि 3
    4
    दूसरों के लिए कुछ करें जब किसी को आपकी ज़रूरत होती है, यह हमेशा पर्याप्त नहीं होता है कि आप केवल उपलब्ध हैं कभी-कभी, दूसरों के लिए यह आपके लिए काफी मददगार होगा यदि आप छोटे काम करते हैं या जब उन्हें इसकी जरूरत होती है तो आप काम करते हैं। उन कार्यों को पूरा करने में सहायता करें, जिन्हें वे चाहते हैं कि वे कुछ करना या खरीदना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक दोस्त के लिए सुपरमार्केट में शॉपिंग जा सकते हैं जिसे अभी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
  • एक और उदाहरण एक मुश्किल सप्ताह के बाद किसी को भोजन खरीदना होगा
  • अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो आप एक सम्मानजनक संगठन, दान या सामुदायिक प्रयास के लिए स्वयंसेवक बन सकते हैं स्वयंसेवा आप अजनबियों सहित अन्य लोगों के लिए अपना प्यार व्यक्त करने की अनुमति देगा, और आप अपने स्वयं के स्वयंसेवकों के साथ संबंध बनाने की इजाजत देते हैं जो आपके विश्वासों और जुनूनों को साझा करते हैं। यह आपके लिए प्यार और दूसरों की देखभाल करने की पूरी क्षमता में सुधार करेगा।
  • प्यार अपनी प्रेमिका चरण 19 प्यार शीर्षक



    5
    सहज रहें आप रिश्ते को दिलचस्प रखने के द्वारा किसी के लिए प्रेम का अनुभव करना जारी रख सकते हैं। भावनाओं और रहस्यों को विकसित करने के लिए अपने प्रियजनों के साथ सहज बातें करें। अपने रिश्ते में समय-समय पर रोमांटिक इशारों को देना और प्राप्त करना सुनिश्चित करें, और जुनून ठोस बने रहेगा
  • आपकी सबसे अच्छी मित्र बताओ कि आप निराश हैं कदम शीर्षक 5 छवि
    6

    Video: How to Impress Married Women in hindi by Radhika

    एक दूसरे को आराम करो सभी लोग अच्छे और बुरे समय के माध्यम से जाते हैं जीवन के भावनात्मक रोलर कोस्टर आपके प्यार के बंधन को तोड़ सकते हैं या तोड़ सकते हैं। यदि आप दूसरों से प्यार करना जारी रखना चाहते हैं, तो आप उन्हें आराम करने और कठिन समय में उनकी मदद करने के लिए उनके पक्ष में रहना चाहिए, और उन्हें आपके लिए भी ऐसा करना चाहिए।
  • विधि 3
    ईमानदारी से रहें

    एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स चरण 13
    1
    अपने वादे रखें किसी से प्यार करने के पहले कदमों में से एक यह है कि उनको आपकी प्रतिबद्धताओं का मूल्य देना चाहिए। यद्यपि प्रत्येक स्थिति में प्रतिबद्धता अलग हो सकती है, किसी के लिए कुछ करने का वादा करने से यह संकेत देगा कि आप उन्हें प्यार करते हैं। एक बार जब आप एक वादा करते हैं, तो आप इसे पूरा करने के लिए कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी से वादा करते हैं कि आप उसके लिए कुछ करेंगे, तो आपको अपना वादा पूरा करना होगा यदि आप अपने दोस्त के लिए कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप ऐसी स्थिति पैदा करने के बजाय ऐसा नहीं कर सकते जहां आपको वादा तोड़ना है
  • अधिनियम के तहत चारों ओर महिलाओं के कदम अधिनियम 9 शीर्षक
    2
    सच्चाई बताओ दूसरों के साथ ईमानदार होने से आप वास्तव में कैसे हो सकते हैं। यह जानना काफी बड़ा अंतर होगा कि वे आपके सच्चे आत्म प्यार करते हैं, न कि आप का गलत संस्करण। इससे आप को खोलने और आपको और बाकी सभी को प्यार करने में मदद मिलेगी।
  • एक्ट अराउंड अराउंड गर्ल्स चरण 6
    3

    Video: कैसे पढ़ें दूसरों का दिमाग दुसरो की मन की बात जानने का तरीका Mind Reading Using Super Conscious Mind

    अपने आप से सच रहें किसी के लिए या किसी के विरुद्ध भावनाओं का आविष्कार न करें अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें जो आप महसूस करते हैं और तदनुसार कार्य करते हैं। यदि आप अपने आप को उन चीज़ों को करने की अनुमति देते हैं जिनसे आप प्यार करते हैं और आपसे प्यार करते लोगों के साथ अपने आस-पास पड़ जाते हैं, तो आप खुश रहेंगे और आप पूरी तरह से प्यार करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4
    जिन लोगों ने आपको चोट पहुंचाई है उन्हें माफ कर दो

    जब आप ऑटिस्टिक चरण 7 हैं, तो परिवार में उपस्थिति सम्मिलित हों
    1
    पहले अपने आप को क्षमा करें दूसरों को क्षमा करना कठिन हो सकता है जब आपको अभी भी वह काम स्वीकार करने में परेशानी होती है जो आपने की थी, कहा या आपको हुआ था अपने आप को किसी भी अपराध, शर्म की बात या दर्द से मुक्त करें, जो आप पिछले रिश्तों के साथ संबद्ध होते हैं ताकि आप विश्वास, प्रेम और सम्मान के नए रिश्ते बना सकें।
  • एक सुंदर प्रेमिका चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    2
    खाता रखने से बचें आमतौर पर, जो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं, वे कुछ चीजें जो उन्हें परेशान करते हैं। यदि आप अपने साथी को प्यार करना चाहते हैं, तो उन चीजों को भूल जाओ अपने साथी को चोट लगी हुई किसी भी समय पर नाराजगी या नज़र रखे हुए होने पर आप रिश्ते को केवल नुकसान पहुंचाएंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका साथी आपके जूते के बारे में मजाक बनाता है, तो उसे बताने के लिए ठीक है कि उसने आपको परेशान किया, लेकिन वह आपको उसे कुछ परेशान करने के लिए कहने की अनुमति नहीं देता है
  • आपकी बेटी को ख़राब ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    3

    Video: दूसरों का whatsapp चैट कैसे पढ़ें || How to Access Someone Else's Whatsapp Account

    असली दर्द व्यक्त करें यदि आपको पर्याप्त चोट लगी है, तो आपको आगे बढ़ने से पहले आपको उस दर्द को महसूस करना और व्यक्त करना होगा। ध्यान स्थिति के बारे में आप क्या सोचते हैं या करीबी दोस्त के साथ इसके बारे में बात करते हैं एक बार जब आप अपनी भावनाओं को स्वीकार कर लेते हैं, तो आप उन्हें बाहर निकालने के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। ये कुछ सामान्य तरीके हैं जो लोग दर्द से निपटते हैं:
  • व्यायाम करें अक्सर।
  • रचनात्मक रूप से निकलने का एक तरीका ढूंढें
  • अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें
  • परामर्श प्राप्त करें
  • अपने साथी के चरण 9 पर धोखा देने के लिए माफी मांगने वाली छवि
    4
    दर्द का चलना चाहे दूसरे व्यक्ति माफी मांगे या न हो, यह आवश्यक है कि आप उन्हें माफ कर दें ताकि आप आगे बढ़ सकें। उससे बात करें या एक पत्र लिखने के लिए बताएं कि आपने उस दर्द के लिए उसे माफ़ किया यदि आपको स्थिति में कुछ अपराध हुआ है, तो यह आपके लिए भी एक अच्छा समय है माफी माँगता हूँ.
  • अगर आपको यह पता नहीं है कि उस व्यक्ति को कैसे ढूंढें या आप इसे उनसे संवाद करने के लिए अनुचित पाते हैं, तो आप उन्हें एक पत्र लिख सकते हैं, लेकिन उन्हें भेज नहीं सकते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com