ekterya.com

प्यार कैसे करें

प्यार खुद को एक क्रिया के रूप में अभिव्यक्त करता है और भावना के रूप में अनुभव किया जाता है। हालांकि, प्रेम का एक सार है जो केवल एक ही तरीके से परिभाषित होने के विरोध में है: इसमें करुणा, दृढ़ संकल्प, प्रतिरोध, समर्थन, विश्वास और बहुत कुछ शामिल है। हर कोई प्रेम करने में सक्षम है और जाहिर है कि आप जो प्यार या प्राप्त कर सकते हैं, उसके लिए कोई सीमा नहीं है। अगर आपको प्यार व्यक्त या प्राप्त करने में परेशानी होती है, तो प्रेम करने के लिए खोलने में आपकी मदद करने के कई तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आप को प्यार करो

छवि शीर्षक प्यार चरण 25
1
मूल्यांकन प्राप्त करें। किसी और से प्यार करने से पहले, आपको खुद से प्यार करना होगा अपने आप से प्यार करने के लिए सीखना मतलब है कि भीतर भेद्यता को स्वीकार और सराहना। आपके पास कई गुण हैं जो आपके लिए अद्वितीय हैं सराहना सीखो कि आप कौन हैं और आप क्या पेशकश कर सकते हैं।
  • यदि आपको अपने आप को प्यार करने में परेशानी होती है, तो अपने आप को महत्व देने का प्रयास करें अपने अतीत को स्वीकार करके और अपने जीवन के साथ जारी रखने पर अपने आप पर भरोसा करने पर काम करें आपको लगता है कि अतीत में आपके द्वारा किए गए कार्यों से आप घृणा उत्पन्न करते हैं या आपसे प्यार करने के लिए उनके लिए बहुत अधिक समस्याएं हैं यह गलत है उन चीजों को स्वीकार करें जो आपके साथ हो, अपने आप को क्षमा करें और अपने जीवन के साथ जारी रखें।
  • अधिक जानकारी के लिए, लेख देखें "कैसे खुद को प्यार करने के लिए"।
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 3
    2
    जब आप दूसरों की देखभाल करते हैं तो अपने लिए चिंता करें यदि आप अपने आप को एक प्राकृतिक देखभालकर्ता मानते हैं या यदि आपके बच्चे हैं तो यह मुश्किल हो सकता है याद रखें, दूसरों की देखभाल करने की आपकी क्षमता बढ़ जाती है यदि आप अपने आप को अच्छी तरह से ख्याल रखते हैं
  • अपने आप को आखिरी प्राथमिकता न होने दें- बेहतर काम करने के लिए आपको यह दिखाएं कि आप ध्यान रखते हैं। अपने आप को एक मालिश या स्नान में इलाज करें एक बात हर दिन करो जो केवल आपके लिए है
  • यह सीमा बनाए रखने और "नहीं" कहने के लिए विस्तारित है यदि आपको कुछ की आवश्यकता है तो उसे थोड़ा आराम करने के लिए कहें तो उसे अपने दोस्तों के साथ जुड़ने के लिए न कहें।
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 26
    3
    आभार दें आभारी लोगों के स्वास्थ्य लाभ हैं और खुशी के उच्च स्तर दिखाते हैं। उन चीजों के लिए आभारी होने के तरीकों का पता लगाएं, जो आपके चारों ओर हैं और सभी के ऊपर, आप कौन हैं
  • उन विशेषताओं के बारे में सोचें जो आपके पास हैं जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं शायद आप बहुत दयालु, उदार हैं या आप सुनना अच्छा कर रहे हैं। शायद आप नए कौशल आसानी से सीखते हैं हो सकता है कि आप खूबसूरत पेंटिंग बनाएं या किसी पेशेवर की तरह विद्युत प्रतिष्ठान एक पल लो और धन्यवाद
  • इमेज शीर्षक प्यार चरण 2
    4
    एक अच्छा रवैया है। यहां तक ​​कि अगर हालात नकारात्मक लगते हैं, कुछ सकारात्मक, बड़े या छोटे पाते हैं एक सकारात्मक दृष्टिकोण से भावनात्मक और स्वास्थ्य लाभ से संबंधित है, जैसे कि संकट के निचले स्तर और लंबे समय तक जीवन प्रत्याशा। जब आप नकारात्मक विचार करना शुरू करते हैं, विशेष रूप से अपने बारे में, उन्हें सकारात्मक विचारों में बदल दें
  • सकारात्मक विचारों को सकारात्मक में बदलने के लिए प्रेरक सोच का उपयोग करें
  • यह नई परिस्थितियों पर विचारों से लड़ता है: "मैं इसे बर्बाद कर दूंगा, मैं बहुत मूर्ख हूं" यह सोचने की कोशिश करता है: "मुझे कुछ नया करने की कोशिश करने और जोखिम लेने के लिए खुद पर गर्व है"।
  • यदि आप सोचते हैं: "मैं लोगों से मिलकर बहुत बुरा हूँ," इसे इसके साथ बदलें: "मैं नए सामाजिक कौशल सीखने और मेरे जैसे लोगों से मिलने के लिए उत्साहित हूं। मुझे पता है कि मैं दोस्त बना सकता हूं। "
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 28
    5
    अपने आप को उन चीजों के लिए समर्पित करें जो आपको खुश करते हैं खुश होने के नाते अपने आप को प्यार दिखाने का हिस्सा है ऐसी चीजें करने से खुशियों की स्थिति बनाएं जिससे आपको अच्छा लगे। ऐसी चीजें करें जो आपके शरीर, मन, भावना और भावनाओं को अच्छा बनाती हैं। खुशी आपके जीवन को और अधिक सकारात्मक बनाने के प्रयास पर बड़े हिस्से पर निर्भर करती है
  • आप चुन सकते हैं ध्यान, अभ्यास योग, रंग या खींचना, करना कश्ती, अभ्यास मूय थाई या जीवंत बहस में भाग लेते हैं आप मुस्कुराहट और ऐसा करने के बारे में सोचें!
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 27
    6

    Video: लड़की के इन अंगों पर kiss करने से बढ़ता है प्यार | Girlfriend ko kiss kaise kare

    कुछ समय अकेले लो। स्व-देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अकेले समय व्यतीत कर रहा है एक कमरे को साझा करना मुश्किल हो सकता है या बच्चे हो सकते हैं, लेकिन अपने लिए थोड़ा समय बचाना महत्वपूर्ण है। अकेलापन आपको आराम करने, समस्याओं को हल करने, अपने मन को पुनः आरंभ करने और अपने आप को खोजने में मदद कर सकता है अकेले समय के लिए दोषी महसूस न करें अकेले समय व्यतीत करके, आप अपने रिश्तों को प्राथमिकता देकर अपने रिश्तों को सुधार सकते हैं और आपको पुनरारंभ करने की इजाजत दे सकते हैं।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अकेले समय का मतलब सामाजिक नेटवर्क में प्रवेश करने का मतलब नहीं है। ऐसी चीज़ें करने की कोशिश करें जो आपके जीवन को समृद्ध करें और आपको एक डायरेक्शन में चलने या लिखने की तरह अच्छा लगे।
  • यदि आपको अकेले समय खोजने में परेशानी हो रही है, तो दूसरों के सामने जागना या अकेले दोपहर के भोजन के घंटे बिताएं। अपने साथी से पूछें कि हर सप्ताह एक घंटे के लिए बच्चों की देखभाल करें ताकि आप घर छोड़ सकें और अकेले थोड़े समय बिता सकें।
  • इमेज शीर्षक प्यार चरण 1
    7
    स्वीकार करें कि आपको पूर्ण महसूस करने के लिए किसी साथी की ज़रूरत नहीं है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि खुशी और प्यार केवल एक रिश्ते के माध्यम से अनुभव किया जा सकता है या यह कि किसी भी रिश्ते से भी बुरा रिश्ता भी बेहतर नहीं है। अपने आप को उस रिश्ते में रखते हुए जो काम नहीं करता, आपको या आपके साथी का सम्मान नहीं करता है। अकेलापन अकेलापन से अलग है और यह सामाजिक दबाव में लटके योग्य नहीं है या इसमें फिट होने या महसूस करने के लिए पूर्ण नहीं है।
  • यदि आप अकेले हैं, तो आप नाखुश या अधीर हैं, तो स्थिति का अधिकतर हिस्सा बनाएं। एक ऐसे साथी या परिवार के साथ मिलना मुश्किल है। यात्रा, कई करीबी दोस्त प्राप्त करें और अपने सदासमान स्वतंत्रता का आनंद लें
  • Video: बिना बोले लड़की से अपने प्यार का इज़हार कैसे करे | Ways to propose a girl without saying a word

    भाग 2
    अपने साथी को प्यार करो

    छवि शीर्षक प्यार चरण 6
    1
    खुद को प्रतिबद्ध करें अपने रिश्ते में प्रयास करें और इसे काम करने के लिए कड़ी मेहनत करें। रिश्ते के लिए अपने लक्ष्यों के बारे में अपने साथी के साथ खुले तौर पर संवाद करें और आप कहां जा रहे हैं। यदि आप केवल एक अल्पकालिक साहसिक में रुचि रखते हैं, तो ईमानदारी से रहें। यदि आप अपनी आँखें एक गंभीर दीर्घकालिक रिश्ते पर सेट है, तो ईमानदार हो। किसी भी प्रकार के प्यार में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका साथी उतना ही प्रतिबद्ध है जैसा आप प्रेम के एक ही संस्करण में हैं।
    • अपने आप को व्यक्ति और रिश्ते को प्रतिबद्ध करें अपने साथी को विशेष महसूस करने और रिश्ते का काम करने के लिए काम करने का प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक प्यार चरण 4
    2



    अंतरंग रहें शब्द "अंतरंगता" अक्सर सेक्स से जुड़ा होता है, लेकिन अंतरंगता एक रोमांटिक रिश्ते का एक बड़ा हिस्सा है। भावनात्मक अंतरंगता में आप अपने साथी के निकट संवेदनशीलता महसूस करने और व्यक्त करने की अनुमति दे सकते हैं। भेद्यता से बचाव एक वापसी, एक हमले या आरोपों के रूप में देखा जा सकता है। इसके विपरीत, अंतरंगता को आपके साथी के साथ भय, असुविधाएं और निराशाओं के रूप में साझा किया जा सकता है। ऐसी भावनाओं या स्थितियों जो पहले से असुरक्षित महसूस हुई थी, अब विकसित हुई भेद्यता और विश्वास के कारण अधिक सुरक्षित महसूस होती हैं।
  • जब आप कमजोर महसूस करना शुरू करते हैं (जैसे डर, उदासी, शर्मिंदगी या दर्द का सामना करना), एक पल लो और रोकें किसी भी भावनाओं को पहचानें जो उत्पन्न होती हैं और अपने आप को इसे महसूस करने की अनुमति देते हैं - इससे बचें महसूस करने के लिए दया करो और उस पर दया करो।
  • अपने कमजोर क्षणों को साझा करें और अपने साथी को आपका समर्थन करने दें।
  • इमेज शीर्षक प्यार चरण 8
    3

    Video: Batao तुम्हे प्यार kaise kare- फिल्म .santosh

    स्वीकार करें कि प्रेम गतिशील है अगर आप चिंतित हैं कि आकर्षण और मजबूत प्रारंभिक भावनाएं गायब हो जाती हैं, तो पता चलता है कि प्रेम लहरों में हो सकता है। कभी-कभी आप किसी के साथ प्यार में भारी महसूस करते हैं और कभी-कभी आप उस व्यक्ति के प्रति या उससे कम प्यार का अनुभव करते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप निम्न बिंदु तक पहुंचने का मतलब यह नहीं है कि भावनाएं हमेशा के लिए चली जाएंगी। जीवन चक्रों में होता है और उतार-चढ़ाव का अनुभव करना अच्छा होता है
  • कई चीजें प्यार में उतार और चढ़ाव पैदा कर सकती हैं, जैसे कि बच्चे होने या वृद्ध हो रहे हैं आप उनको दूर कर सकते हैं
  • प्यार शीर्षक 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको प्रेम प्राप्त करने के लिए खुला होना चाहिए आपको अपने रिश्ते में प्यार के नियंत्रण में नहीं होना चाहिए - अपने साथी ने आपके लिए अपना प्यार व्यक्त किया। प्यार प्राप्त करना कुछ लोगों को कमजोर महसूस कर सकता है क्योंकि इसे नियंत्रण छोड़ने की आवश्यकता होती है। उपहारों को प्राप्त करने, प्रशंसा स्वीकार करने और आप के प्रति प्रेमपूर्ण इशारों के लिए खुला होना चाहिए। अब आप महसूस कर सकते हैं कि आपको बदले में कुछ देना है, लेकिन इसे भूल जाओ और प्राप्त करने का अनुभव प्राप्त करें। प्रेम के पास कोई कर्ज नहीं है लेकिन बहुगुणा है
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 21
    5
    अपने साथी को स्पर्श करें स्पर्श करने के लिए यौन होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने आप को एक लंबा, सहायक आलिंगन या अपने साथी के हाथ को पकड़ना जुड़ा रहने का एक तरीका है। शारीरिक संपर्क शुरू करने और बनाए रखने के द्वारा अपने साथी के लिए प्रेम व्यक्त करें स्नेह चिंता, प्रशंसा और अन्य सकारात्मक संबंध भावनाओं को व्यक्त करने का एक तरीका है।
  • स्नेह आपके साथी को प्यार करने और आपको प्यार महसूस करने का एक तरीका है।
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 16
    6
    अपने साथी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें। कभी-कभी जिस तरह से हम भागीदार के साथ संवाद करते हैं, उसका मूल अर्थ खो सकता है, लेकिन आभार हमेशा समझा जाता है। कृतज्ञता व्यक्त करके अपने साथी की सराहना कीजिए। अपने साथी को यह बताने के लिए धन्यवाद कि आपने जो प्रयास किया वह संबंधों में डालता है। अपने साथी के लिए जो गुण हैं और उन गुणों के लिए प्रशंसा दिखाएं, जो वह सम्मिलित हैं।
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 11
    7
    जीवन में भागीदार बनें आपके प्यार के लोगों के साथ जीवन के माध्यम से जाने का मुद्दा यह है कि आप एक साथ जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं, तो समाधान खोजने के लिए, एक-दूसरे की समस्याओं को सुलझाने और एक-दूसरे को आराम करने के लिए मिलकर काम करें हम सब कुछ अपने आप को हल नहीं कर सकते हैं, हम सब कुछ जानना नहीं चाहते हैं ... लेकिन प्रेम के लिए एक साथ मिलकर बहुत से लोग लगभग किसी भी समस्या का समाधान कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अंतर के बावजूद प्यार

    छवि शीर्षक प्यार चरण 13
    1
    पूर्णता की अपेक्षा न करें। आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं या अपने आप में पूर्णता की अपेक्षा न करें यह अविश्वसनीय आदर्शवादी उम्मीदों को सेट करता है इनमें से कोई भी इन मानकों तक जीवित नहीं रह पाएगा और दोनों ही चोट और निराश हो जाएंगे। इसे आसानी से लें और गलतियां करने की अपेक्षा करें।
  • प्यार शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सबक जानें और उन्हें अपने संबंधों में लागू करें हां, आपके संबंधों में बुरी चीजें होंगी आप कुछ गलत कहेंगे या आपके साथी आपकी भावनाओं को नुकसान पहुंचेगा। ऐसा होता है महत्वपूर्ण हिस्सा, जब कुछ गलत हो जाता है (भले ही वह आपके जीवन में केवल समस्याएं हों), अपने सबक सीखना और आगे बढ़ना है। किसी भी नकारात्मक परिस्थिति का सबसे ज्यादा बनाने की कोशिश करें, इसे जीतने और अनुभव के साथ बढ़ने से कुछ सकारात्मक में बदल दें। किसी भी चर्चा में अपने साथी के दृष्टिकोण को देखने के लिए ईमानदारी से प्रयास करें जो कि काफी गंभीर हो।
  • यदि आप गलत हैं, अपनी गलती माफी माँगते हैं और स्वीकार करते हैं। अच्छे रिश्ते शिकायतों को स्पष्ट करते हैं और चीजों को स्पष्ट करते हैं।
  • प्यार शीर्षक चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने मतभेदों को ठीक करें जब आप अपने साथी के साथ बहुत गुस्सा या परेशान होते हैं तो किसी के प्रति प्रेम महसूस करना मुश्किल होता है। चाहे आप और आपके साथी के अस्थिर हो या झगड़े से बचने, वहाँ वास्तव में कोई मतभेद खुशी जोड़ी में गणना कर रहे हैं। लड़ाई के बाद एक महत्वपूर्ण हिस्सा खुशी मिल रहा है
  • ध्यान रखें कि सुलह की हमेशा संभावना है। आप चिल्लाने के साथ अस्थिर झगड़े है या एक साथ बैठने रियायतें बनाने के लिए इससे पहले कि चीजें बहुत गर्म हो, चाहे लगभग संघर्ष की सभी शैलियों सुलह के कुछ फार्म अनुमति देते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कितना मुश्किल लड़ाई, यकीन है कि अंत दोनों सुना लग रहा है और समझौते के कुछ प्रकार पहुँचने में सक्षम होना सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक प्यार चरण 2 9
    4
    सकारात्मक और नकारात्मक भावनाओं को संतुलित करें, जो कि दूसरे की तरफ है। एक खुश और प्रेमपूर्ण रिश्ते बनाने के लिए बैलेंस महत्वपूर्ण है अनुसंधान से पता चलता है कि स्थिरता के संबंध में समय के रूप में गुजरता है, रिश्तों में सकारात्मक और नकारात्मक बातचीत के लिए जादू सूचकांक 5 हर नकारात्मक बातचीत के लिए 1 के लिए, या 5 सकारात्मक बातचीत है। जब आप अपने साथी की ओर एक नकारात्मक कार्रवाई को पहचान, सकारात्मक बातचीत संतुलन की भावना बहाल करने के लिए प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करते।
  • सकारात्मक बातचीत के रूप में दिल को छू लेने, मुस्कान और हंसी शारीरिक अंतरंगता शामिल हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com