ekterya.com

अपने पूर्व को कैसे बताएं कि आप अपनी दोस्ती नहीं चाहते

आपने अच्छी तरह से पहना वाक्यांश सुना होगा "मुझे आशा है कि हम अभी भी दोस्त हो सकते हैं" हालांकि यह सच है कि हर कोई यह सुना है, हर कोई वास्तव में एक प्यार तोड़ने के बाद इसे पूरा नहीं कर सकता है एक रोमांटिक रिश्ते को समाप्त करने के तुरंत बाद दोस्तों बनने की कोशिश करना दोनों लोगों के लिए अस्वास्थ्यकर हो सकता है यदि आपका पूर्व साथी आपको बताता है कि वह उन्हें मित्र बनना चाहता है, तो चिंता न करें। आप बिना कोई महसूस किए या स्पष्टीकरण देने के लिए कह सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक निश्चित "नहीं" प्रदान करें

इमेज शीर्षक से मैक अऑन पेल इन लव टू चरण 2
1
अपनी इच्छाओं को स्पष्ट रूप से बताएं जब आप जानते हैं कि आप उन्हें मित्र नहीं बनना चाहते हैं, तो ऐसा कहना महत्वपूर्ण है। आपको अपनी भावनाओं को तर्कसंगत बनाने की ज़रूरत नहीं है आपको खुद को समझाने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप वो व्यक्ति थे जो उन्होंने छोड़ा था।
  • संक्षिप्त और मीठी रहें बस "मुझे माफ कर दो, लेकिन मैं सच में नहीं चाहता कि हम मित्र बनें" या "नं। मित्र होने के नाते मुझे लाभकारी नहीं होगा। "
  • भविष्य के लिए कुछ भी वादा न करें या न दें। बेशक, वे कुछ बिंदु पर फिर से मित्र बन सकते हैं, लेकिन अब कोई वादा करने का कोई कारण नहीं है। मत कहो "चलो यह छह महीने में फिर से विचार करें" या "मैं आपको बताऊँगा कि यह कब तैयार है।" इस तरह की अभिव्यक्तियाँ आपको उस व्यक्ति से बंधे रखती हैं और आपको अपने जीवन के साथ जारी रखने से रोक सकती हैं।
  • यदि आप तोड़ने वाले व्यक्ति थे, तो आप कह सकते हैं "मुझे पता है कि यह कठिन है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम दोस्त बनने की कोशिश करना अच्छा है" या "मैं इस तथ्य को समझ सकता हूँ कि मैं दोस्त बनना चाहता हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सकता"।
  • अगर आपको डर है कि आपका पूर्व साथी खुद को या आप को चोट पहुंचा सकता है, तो आप उन संसाधनों का सुझाव दे सकते हैं जो उनकी सहायता कर सकते हैं। आप उसे दुःख परामर्शदाता या चिकित्सा केंद्र का फोन नंबर दे सकते हैं आप कह सकते हैं "मैं इस के साथ आपकी मदद नहीं कर सकता, लेकिन मैं आपको उन पेशेवरों के फोन नंबर देता हूं जो कर सकते हैं।" इसी तरह, आप अपने मित्रों या परिवार के सदस्यों को सचेत कर सकते हैं कि आपको अब अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • इमेचर नोरिंग पीपल स्टेप 16 नामक छवि

    Video: अपनी website कैसे बना कर फ़ोटो Google पर अपलोड करें |How To Create New Website| By Online job

    2
    के लिए एक बातचीत है रिश्ते का अंत दे, जितना संभव हो उतना संभव। कभी-कभी एक रिश्ते समाप्त होते हैं और आपको लगता है कि आपने किसी तरह का अंत हासिल कर लिया है जिसे आपको ज़रूरत है। हालांकि, कुछ स्थितियों में, आप अभी भी महसूस कर सकते हैं कि आपके पास अनुत्तरित प्रश्न या अनसुलझे भावनाएं हैं अंतिम बातचीत करने से भावनाओं को स्पष्ट करने में सहायता मिलती है, साथ ही साथ दोस्ती के बारे में नहीं कहना आसान हो सकता है।
  • यह अंत करने के लिए, आप देख सकते हैं कि अब आपको दोस्ती करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है। इसका कारण यह है कि जब आप उत्तर की जरूरत महसूस करते हैं, तो आप दोस्ती के वादे का अब उपयोग नहीं करते हैं।
  • अन्य व्यक्ति को यह बातचीत करने में रुचि नहीं हो सकती है यदि हां, तो आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए एक परामर्शदाता या अपने करीबी दोस्त से बात करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक जगह और समय में बातचीत करें जहां उनकी गोपनीयता हो सकती है और उन्हें भीड़ने के लिए कुछ नहीं है एक ईमेल या कुछ पत्रों के माध्यम से विचारों और भावनाओं का आदान-प्रदान करना भी उपयोगी हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से मैक एयोन फॉल इन लव थ्रू चरण 8
    3
    नई सीमा निर्धारित करें शायद यह कहने के लिए पर्याप्त नहीं है कि "मैं नहीं चाहता कि हम मित्र बनें" आपको यह भी स्पष्ट करना होगा कि आपकी नई सीमाएं क्या होंगी। यह उनके जीवन से जुड़े हुए तरीके के अनुसार अलग-अलग होंगे।
  • याद रखें कि लगातार मांगों को बनाने में कोई समस्या नहीं है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं नहीं चाहता कि आप पार्टियों या घटनाओं में भाग ले जाएं जिन्हें आप जानते हैं कि मैं भाग लेंगे।" शायद आपका पूर्व-साथी आपकी शर्तों को स्वीकार नहीं करना चाहता, लेकिन आपको स्पष्ट रूप से बातचीत शुरू करना चाहिए, कम से कम आप अपनी आदर्श स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं
  • यदि आप एक साथ रहते हैं, तो आप में से एक को यथाशीघ्र आगे बढ़ना चाहिए। एक साथ रहने के लिए निरंतर एक अस्वास्थ्यकर गतिशीलता को बढ़ाता है और उन दोनों को अपने जीवन के साथ जारी रखने से रोकता है यदि आप अपने पूर्व-साथी और आप मित्र बनना नहीं चाहते हैं, तो आप उसके साथ क्यों रहना चाहेंगे?
  • यदि यह आप पर आर्थिक रूप से निर्भर करता है, तो आपको अपने मित्रों या परिवार से संपर्क करना पड़ सकता है और उन्हें अब आपकी सहायता करने के लिए कह सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो आप उसे थोड़े समय के लिए खुद का समर्थन करने में सहायता करने के लिए उसे पैसे दे सकते हैं, अपने बच्चों के लिए प्रावधान प्रदान कर सकते हैं या उसे रहने के लिए एक अस्थायी जगह दे सकते हैं शादी से पहले अनुबंध के साथ, इस तरह की योजना का विवरण तय किया जाएगा।
  • भाग 2
    संपर्क से बचें

    मानसिक स्वास्थ्य परामर्श चरण 11 के बारे में जानें

    Video: Khandesh ka DADA part 25 "छोटू दादा अपनी डार्लिंग के लिए बनगया प्रोडूसर"

    1
    अनिवार्य संचार के लिए दिशानिर्देश बनाएं अगर उनके पास बच्चे या पालतू जानवर हैं, एक साथ काम करते हैं या एक सामाजिक मंडल साझा करते हैं, तो कई बार हो सकता है कि संचार अनिवार्य हो। एक स्पष्ट योजना बनाएं जिसके साथ दोनों इन पलों से निपटने के तरीके पर सहमत हो सकते हैं।
    • अपनी आवश्यकताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करके स्थिति पर नियंत्रण रखना ध्यान रखें कि शायद आपको चीजों को बातचीत करने की आवश्यकता हो। उदाहरण के लिए, आप अपने पूर्व-साथी को फिर से नहीं देखना चाहते हैं, लेकिन यदि वे मिलकर काम करते हैं, तो आपको यह कहना पड़ सकता है, "मैं समझता हूं कि आपको यहां काम करना है, इसलिए हमें कभी-कभी बातचीत करना होगा। मैं यह कर सकता हूँ, लेकिन मैं काम पर सामाजिक रूप से आप से संबंधित नहीं होगा। मैं आप से पूछता हूं कि जब तक यह आवश्यक न हो, मेरे अपार्टमेंट की यात्रा न करें। "
    • अगर आपके पास एक साथ बच्चे हैं, तो आपको हिरासत, छुट्टियों, महत्वपूर्ण घटनाओं (जैसे स्नातक स्तर पर) और परिवार के पुनर्मिलन के लिए सीमा निर्धारित करनी होगी। यदि आप अपने पूर्व साथी के साथ बातचीत करने के लिए बहुत अनिच्छुक महसूस करते हैं, तो आपको सलाहकार या परिवार के वकील की मदद लेनी पड़ सकती है।
    • उन दिशानिर्देशों को लिखें जो दोनों ने स्थापित किया है ताकि बाद में कुछ गलतफहमी हो तो उनके पास परामर्श करने के लिए कुछ है
  • Video: राशन कार्ड में नाम कट गया हो या राशन नही मिल रहा हो तो कैसे शिकायत करें-how to complaint online

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि कोई लड़का क्या है`t Like You Back Step 9
    2
    अपने पूर्व साथी के साथ संवाद करने से बचें यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप अभी भी महसूस नहीं करते हैं कि रिश्ते का अंत हो या आपका दिल बहुत टूट गया है। अपने पूर्व साथी के साथ संवाद करने के कारण संवाद करना या खोजने के लिए स्वाभाविक है हालांकि, सभी प्रकार के संचारों को बाधित करने का प्रयास करें, जब तक आपके पास पुनर्प्राप्त करने का समय न हो।
  • अपने सेल फ़ोन से अपना फोन नंबर हटाना उपयोगी हो सकता है यह आवेगों पर कॉल या टेक्स्ट संदेश से बचने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप अपने पूर्व-साथी से संवाद करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो कुछ समय जर्नल में लिखें। आप एक काल्पनिक पत्र लिख सकते हैं या लिख ​​सकते हैं कि आपको क्या लगता है। यह वास्तव में उसके साथ संवाद करने के बिना आपकी भावनाओं पर कार्रवाई करने में आपकी सहायता कर सकता है
  • यदि आप उसके साथ संवाद करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो एक दोस्त को फोन करके उसे बताएं कि आपको क्या लगता है।
  • उन स्थानों पर जाने से बचें जहां आप जानते हैं कि आप दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं बार और कैफे से लगातार दूर रहें, भले ही यह आपकी सामान्य दिनचर्या बदलना हो। अपने माध्यम से गुजरने वाले मार्ग का उपयोग करके घर पर चलना न छोड़ें



  • मूवी थियेटर चरण 11 में आउट आउट करें
    3
    इश्कबाज या भ्रामक संकेतों को अनदेखा करें शायद आपका पूर्व-साथी आपके साथ संपर्क करता है, भले ही आपने स्पष्ट रूप से ऐसा करने के लिए नहीं कहा। शायद मैं आपको छेड़छाड़ करने वाला संदेश भेज दूँगा या आपको बताऊंगा कि आप अभी भी रूचि रखते हैं। उसे जवाब न दें यह आपके द्वारा सेट की गई सीमाओं और आपकी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया का अपमान है।
  • आपके पूर्व साथी संचार पुन: स्थापित करने के लिए आप को हेरफेर करने के तरीके के रूप में इश्कबाज का उपयोग कर सकते हैं। अपने संदेशों पर प्रतिक्रिया न दें, जब तक कि आप स्पष्ट रूप से संकेत न करें कि आप उन शर्तों के तहत वापस आने का प्रयास करना चाहते हैं जिनसे आप सहमत हो सकते हैं।
  • अगर आपको डर है कि मैं आपको परेशान कर सकता हूं, आपको परेशान कर सकता हूं या आपको धमका सकता हूं, घरेलू हिंसा से पीड़ित लोगों के लिए एक आश्रय में सहायता प्राप्त कर सकता है। आप कानून प्रवर्तन के साथ भी बातचीत करना चाहते हैं या किसी भी दृष्टिकोण के आदेश का अनुरोध नहीं कर सकते हैं।
  • याद रखें कि "लाभों वाले मित्र" में वाक्यांश में "मित्र" शब्द है।
  • भाग 3
    प्यार तोड़ से पुनर्प्राप्त करें

    नॉट स्टैक आपका एक्स सोशल मीडिया पर शीर्षक चित्र 7
    1

    Video: गाड़ी के नंबर से कैसे पता करें किसके नाम है पूरी डिटेल के साथ

    सोशल नेटवर्क में अपने पूर्व साथी का पालन न करें। अपने सबसे हाल के प्रकाशनों को देखकर केवल पुरानी भावनाओं को लाएगा और आपको याद रखेगा कि वे मौजूद हैं। आपको इसे का पालन करना बंद करना पड़ सकता है या यदि आवश्यक हो तो ब्लॉक कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि सोशल नेटवर्क में इसे देखना बहुत ज़रूरी नहीं है, तो विचार करें कि आप अपने नए साथी के साथ फोटो प्रकाशित करना शुरू कर देंगे।
    • कुछ लोगों को एक गोलमाल के बाद सोशल नेटवर्क छोड़ने के लिए उपयोगी लगता है। हो सकता है कि आप एक सप्ताह, एक महीने या उससे अधिक के लिए सामाजिक नेटवर्क से दूर रहने का चुनाव करें। इससे आपको अपने जीवन और आपकी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी बिना फोटो देखने या अपने पूर्व-साथी के उल्लेख के बारे में।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 17 है
    2
    आपके साथ फिर से कनेक्ट करें अब जब रिश्ता समाप्त हो गया है, तो आपके पास अपने खुद के या अपने दोस्तों के साथ क्या करने का आनंद लेने के लिए अधिक समय हो सकता है उन शौकियों को उठाओ जिनके लिए आपने हाल ही में समय नहीं लिया है एक मित्र को बुलाओ जिसे आपने कुछ समय तक नहीं देखा है और कुछ मज़ा आता है।
  • कसरत करना, बाहर का समय बिताने और आप जो गतिविधियां पसंद करते हैं, वह आपके साथ जुड़ने के बेहतरीन उपाय हैं। शुरुआत में, आप अकेले महसूस कर सकते हैं जब आप अपना समय बिताते हैं, लेकिन फिर से आपके साथ रहने के बारे में अच्छा महसूस करना महत्वपूर्ण है
  • अपने प्रियजनों और करीबी दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें जिन लोगों के बारे में हम ध्यान रखते हैं, उनके साथ समय व्यतीत करने से हमें पहले से संबंधों की परवाह किए बिना हम फिर से जुड़ने में सहायता मिलती है।
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ कदम 11 मदद से शीर्षक चित्र
    3
    डेटिंग के लिए वापस जाओ रिश्ते के समय और गंभीरता के आधार पर, यह एक लंबा समय ले सकता है। सुनिश्चित करें कि जब तक आप वाकई तैयार न हों तब तक इंतजार करें, लेकिन जब आप हों, तो आपके लिए उपयुक्त नए रिश्ते को खोजने के लिए कुछ कदमों का पालन करना अच्छा होगा।
  • ऑनलाइन डेटिंग अनुप्रयोग आपको ऐसे लोगों की तलाश में मदद कर सकते हैं जो कुछ इसी तरह की तलाश में हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका अंतिम रिश्ते लंबे और गंभीर था, तो अब आप एक छोटी और आकस्मिक एक की तलाश कर सकते हैं कई एप्लिकेशन आपको ऐसे अन्य लोगों को ढूंढने में मदद कर सकते हैं जो समान खोज रहे हैं।
  • अगर आपका अंतिम रिश्ते समाप्त हो गए क्योंकि आप शादी करने के लिए और एक साथी हैं, जबकि आपका पार्टनर इस के लिए तैयार नहीं था, ऑनलाइन आवेदन आपको अन्य लोगों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं जो गंभीर रिश्ते की तलाश में हैं।
  • आप जिन लोगों के अनुभव में अनुभव करते हैं, उनके साथ ईमानदारी से कार्य करें। आप उन्हें बहुत सारी जानकारी के साथ परेशान नहीं करना है, लेकिन आप उन्हें बता सकते हैं "मैंने हाल ही में एक गंभीर संबंध समाप्त कर दिया है। मैं अभी भी इसे संसाधित कर रहा हूं, लेकिन मैं फिर से नियुक्तियों के लिए उत्साहित हूं। "
  • युक्तियाँ

    • सीमा निर्धारित करें और उन्हें छड़ी। यदि आप अपने पूर्व साथी को बताएं कि आप उससे संवाद नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर उसे एक पाठ संदेश भेजते हैं, तो यह संकेत करता है कि आप अपनी सीमाओं के बारे में गंभीर नहीं हैं।
    • यदि आप में प्रवेश करने और मित्र बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसा क्यों है पर विचार करें। क्या आप अपने पूर्व साथी को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप अभी भी यह करना चाहते हैं? क्या आप अकेलेपन महसूस करते हैं? आपके साथ ईमानदार रहें

    चेतावनी

    • रोमांटिक रिश्तों में दुर्व्यवहार शारीरिक, मौखिक, भावनात्मक या यौन हो सकता है यदि रिश्ते में कोई भी प्रकार का दुरुपयोग होता है या आपके साथी के साथ सभी संचार बंद कर देता है और कानून प्रवर्तन या घरेलू हिंसा से पीड़ित लोगों के लिए आश्रय के साथ संवाद करता है यदि उचित हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com